HIGHLIGHTS


कोरोना के नाम आई फॉर इंडिया / 4 घंटे से ज्यादा चली सितारों की सबसे बड़ी वर्चुअल कॉन्सर्ट, अपने घरों से परफॉर्मेंस देकर जुटाया करोड़ों का फंड

Root News of India 2020-05-04 11:12:48    ENTERTAINMENT 7611
कोरोना के नाम आई फॉर इंडिया / 4 घंटे से ज्यादा चली सितारों की सबसे बड़ी वर्चुअल कॉन्सर्ट, अपने घरों से परफॉर्मेंस देकर जुटाया करोड़ों का फंड
नई दिल्ली/मुंबई, 4 मई 2020, (आरएनआई)। कोरोना पीड़ितों के लिए फेसबुक पर 4 घंटे 20 मिनट से ज्यादा चले देश के सबसे बड़े वर्चुअल कॉन्सर्ट आई फॉर इंडिया में रात 12 बजे तक 3 करोड़ 44 लाख रुपए डोनेट हुए। इवेंट का आगाज आमिर खान के मैसेज के साथ हुआ और समापन शाहरुख खान ने बेहतरीन गाना गाकर किया। पूरे इवेंट में सुपर स्टार सलमान खान की गैर मौजूदगी चर्चा का विषय रही।

रविवार शाम 7:30 बजे शुरू हुए इस कॉन्सर्ट में अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान गुलजार, एआर रहमान, जावेद अख्तर, ब्रायन एडम्स, विल स्मिथ, सोनू निगम, ऋतिक रोशन, निक जोनस, विकी कौशल, आयुष्मान खुराना, कपिल शर्मा, उस्ताद अमजद अली खान, अनुष्का शंकर, प्रियंका चोपड़ा, आमिर खान, अनिल कपूर, रणवीर सिंह, अभिषेक बच्चन जैसे सितारों ने अपनी प्रस्तुति और संदेश दिए। गिव इंडिया प्लेटफॉर्म को फंड देकर मदद करने के लिए इस इवेंट में सितारों ने i Can, i Will, i Must Help स्लोगन दोहराकर मदद की अपील की।



ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन डोनेशन भी

इस अनूठे इवेंट के पीछे करण जौहर, फरहान अख्तर और जोया अख्तर की विशेष भूमिका रही। बॉलीवुड के तमाम नए-पुराने सितारे ने इसके सपोर्ट में अपने घरों से वीडियो रिकॉर्ड किए। गिव इंडिया ने इस इवेंट के जरिये 6 करोड़ रुपए जमा करने का लक्ष्य रखा था। 13 हजार से ज्यादा लोगों ने फेसबुक के जरिये कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए पैसा डोनेट किया। ये राशि सिर्फ ऑनलाइन डोनेशन की है। इसके अलावा बहुत सी हस्तियों ने ऑफलाइन करोड़ों रुपए डोनेट किए है। करन जौहर ने इवेंट के दौरान इन दानदाताओं से बात की और उनका शुक्रिया अदा किया।



सेलेब के संदेश और परफॉर्मेंस:

करन जौहर के साथ फरहान अख्तर ने इस इवेंट को लीड किया। फरहान ने अपने मैसेज में कहा- ये मुश्किल का समय है और हमें जो भी हो सके लोगों की मदद करनी चाहिए। फरहान ने अपनी परफॉर्मेंस के शुरू में एक कविता सुनाई - एक बात है जो होठों तक आई नहीं, आंखों से है झांकतीं। ' इसके बाद उन्होंने अपने बैंड के पांच म्यूजिशियन्स और एक लेडी सिंगर के साथ उन्होंने अपने रॉक वाले अंदाज में गाया - तुम हो तो गाता है दिल, तुम न हो तो गीत कहां, तुम हो तो सब हासिल, तुम नहीं तो क्या है यहां।'

जोया अख्तर भी इस इवेंट की प्रमुख सूत्रधार रहीं। इवेंट में उन्होंने 'फेल अ स्लीप' नाम का मैसेज सुनाया। जोया ने कहा कि यही मौका है जब हम दिखा सकते हैं कि हम एक हैं और दुनिया तभी अच्छी बनेगी, जब सभी अपनी भूमिका निभाएंगे।

इवेंट के आखिर में शाहरुख खान ने सबको थैंक्यू देते हुए कहा, ये सबके साथ सद्भावना दिखाने का अच्छा मौका है। शाहरुख ने बेहतरीन सुर छेड़ते हुए सोशल मीडिया पर वायरल एक गाने को अपने अंदाज में गाया - शोज देख देख के थक चुका हूं, सुन ना यार सब सही हो जाएगा, सोचते सोचते तीन बज जाएगा, कम्पेरिजन कर करके दिल छोटा हो जाएगा, भाई लॉकडाउन ये दिन भी दिखाएगा। शाहरुख के साथ उनके छोटे बेटे अबराम ने भी में डांस स्टेप्स किए।

गुलजार ने अपने खास अंदाज में एक नज्म दोहराई, कहा - बहोत खूबसूरत है मीठी है गुड़ डली है जमीं, इसे घुन न लगे, जरा देर ठहरों, धूप आने दो। गुलजार ने कहा - मैं इस प्रोग्राम के तमाम दोस्तों से दरख्वास्त करना चाहता हूं कि इस बार दिल और जेब दोनों खोलकर डोनेट करें। क्योंकि ये भलाई हमारी इंसानी नस्ल के लिए है, इस जमीं के लिए है।

जावेद अख्तर ने बेसहारों की आवाज बुलंद करते हुए उन मजदूरों और गरीबों की व्यथा बताई जो सैकड़ों किलोमीटर पैदल अपने घरों की ओर निकल पड़े हैं। मैंने इस पर एक कविता लिखी है भूख । उन्होंने भावुक स्वर में कविता पढ़ते हुए कहा - 'भूख, आंख खुल गई मेरी, हो गया मैं फिर जिंदा। आज तीसरा दिन है।'

ऐश्वर्या रॉय बच्चन ने अपने खास संदेश में कहा - ये बहुत मुश्किल वक्त है। मैं कहना चाहूंगी कि आप अकेले नहीं है। हमारे फ्रंटलाइन वर्कर चौबीसो घंटे मेहनत करके हमें सुरक्षित बनाने के लिए मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने इस मौके पर मुम्बई के 7 हिल्स हॉस्पिटल के डॉक्टर भुजंग पाई से कोरोना वायरस और मेडिकल सुविधाओं पर बातचीत की।

अभिषेक बच्चन ने कहा - आज हम एक सिचुएशन में है जाे अनदेखी है। लेकिन हम इंडियन अपना सेंस ऑफ ह्यूमर नहीं भूले, हम दिनभर कोरोना के जोक्स शेयर करते हैं। लेकिन इस सबके बीच हमें उन लोगों के बारे में सोचना है जिनके पास न घर है, न रोटी। हमें इन लोगों की मदद करनी है।

ए आर रहमान ने कहा- एक साथ आएं और मदद करें। वहीं उन्होंने शाश्वत सिंह, अहान भट्ट के साथ मिलकर एक गाना परफॉर्म किया- ओ जिया तू जिया यारा क्या जिया।

प्रियंका चोपड़ा ने फ्रंटलाइन वॉरियर्स की लड़ाई के बारे में बताया। इमोशनल मैसेज के साथ पोस्टर दिखाते हुए कहा कि- ये दौर अनदेखा है। हम एक-दूसरे से दूर हो गए हैं। लेकिन, जो फ्रंटलाइन पर लड़ रहे हैं हमें उनकी ओर देखना है। हमें कोरोना पीड़ितों के साथ सद्भावना दिखानी है। उन्होंने कहा- हमें समझना चाहिए इसका इलाज नहीं है, कुछ लोग इसे समझ नहीं रहे हैं। मेरे पैरेंट्स डॉक्टर्स रहे हैं, उनके लिए पेशेंट्स सबसे पहली प्रायोरिटी रहे। मुझे भी यही सिखाया गया है। वॉरियर्स पर हमले की खबरें आ रही हैं, ये बंद होना चाहिए।

रानी मुखर्जी ने बड़े ही भावुक अंदाज में लॉकडाउन के दौरान ऐसे बच्चों की मदद की अपील की जो यौन प्रताड़ना का शिकार हो रही हैं। उन्होंने सभी से सजग और सचेत रहने को कहा। रानी ने अपनी बेटी अदिरा का भी जिक्र किया जो कोरोना को अदृश्य राक्षस कहती है। रानी ने कहा कि मेरी बेटी कहती है, मां ये राक्षस एक दिन जरूर जाएगा।

प्रियंका चोपड़ा के पति और जोनस ब्रदर्स के सिंगर निक जोनस निक जोनस ने डेली वेज वर्कर्स की मदद की अपील करते हुए कहा - भारत मेरा दूसरा घर है। निक ने गिटार के साथ सोलो परफॉरमेंस देते हुए अपने एल्बम सकर्स का फेमस सांग गाया। आखिर में निक और प्रियंका ने एक साथ लव यू इंडिया कहकर मदद की अपील की।

माधुरी दीक्षित ने इस इवेंट में एड शिरीन का अंग्रेजी गाना गाया और पियानो पर उनके बेटे आरिन नेने ने संगत दी। आमिर खान ने पत्नी किरण राव के साथ जीना इसी का नाम है गाना गया। इसके बाद शंकर महादेवन, करण जौहर और अनिल कपूर ने परफॉर्म किया।

तबला वादक उस्ताद जाकिर हुसैन ने डेढ़ मिनट तक परफॉर्म किया। विद्या बालन ने कहा कि यह वक्त एक-दूसरे का साथ देने का है। सिद्धार्थ कपूर अपने डॉग के साथ सामने आए और जानवरों की मदद करने की अपील की

विराट कोहली ने अपने मैसेज में ने कहा - हम घर में सुरक्षित इसलिए हैं क्योंकि दुनियाभर में हजारों फ्रंटलाइन वर्कर अपना योगदान देकर हमें बचा रहे हैं। ऐसे तमाम कोविड वॉरियर्स को मेरा सलाम। उन्होंने i for india का पोस्टर दिखाते हुए मदद की अपील की।

आयुष्मान खुराना ने अपनी लिखी कविता सुनाई- कोरोना से मर सकते हैं, पर भूख से कभी नहीं। हम इंसान एक-दूसरे पर इल्जाम लगा रहे हैं, ऐसे में कोरोना भी कहता होगा कितना पागल इंसान है। आयुष्मान ने अपने फेमस पंजाबी सॉन्ग साडी गली आ आजा और विकी डोनर फिल्म के अखिंया दो हंजूर रुल दे के मुखड़े भी सुनाए।

कार्तिक आर्यन बोले - आज मैं लम्बे मोनोलॉग डॉयलाग नहीं बोलूंगा। कार्तिक ने i For India का पोस्टर दिखाते हुए डेली वेजेस वर्कर के लिए मदद करने की अपील की। उन्होंने कहा आज आप अपने लम्बे हाथ फैलाइये और उन लोगों की मदद के लिए आगे आइए।

वरुण धवन ने क्रिकेट बैट पर मैसेज के साथ डोनेशन की अपील की। उन्होंने श्यामक डावर्स के डांसर्स की परफॉर्मेन्स भी शेयर कीं। इस पर हालिया रिलीज फिल्मों के डांस नंबर्स पर परफॉर्म किए कए वीडियो सिंगल फ्रेम में दिखाए। इसमें खुद वरुण ने भी कई डांस परफॉर्म किए। वरुण ने अपने घर के डाइनिंग रूम में मिले सुर मेरा तुम्हारा तो सुर बने हमारा पर बेहतरीन डांस किया।

अनुष्का शर्मा ने अपने खास मैसेज में कहा - मैं एक्टर, डायरेक्टर, वाइफ, बेटी हूं और आप, मैं, पड़ोस वाले अंकल, अमेरिका वाले दोस्त हर कोई मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। ये ऐसा समय है जब कब क्या होगा कोई नहीं जानता। ऐसे में हम जो मदद कर सकते हैं, आगे आकर करना चाहिए जिससे इंसानियत बची रहे।

सैफ और करीना ने एक साथ आकर लोगों की मदद की अपील की। उन्होंने कहा कि आज ऐसे लोगों की मदद भी करनी है जो अकेले हैं। दोनों ने टेक्नोलॉजी की मदद से ऐसे लोगों के साथ बात करके, वीडियो कॉल करके उन सभी लोगों के साथ खुद को जोड़ने की बात की जो इस मश्किल घड़ी में अकेले हैं।

मशहूर सितार वादक पंडित रविशंकर की बेटी अनुष्का शंकर ने मदद की अपील के साथ अपने बगीचे में सितार की बेहतरीन सुर लहरियां छेड़ीं। उन्होंने अपनी कम्पोज कीं छह रागिनियां सुनाईं और आखिर में इस इवेंट से जुड़ने की अपील की।

भूमि पेडनेकर ने शुद्ध हिंदी में अपना मैसेज दिया। उन्होंने भाईचारे, एकता की अपील करते हुए कहा कि मेरा दिल अकेलेपन से जूझ रहे लोगों और उन फ्रंटलाइन वर्कर के लिए व्याकुल है जो जान पर खेल कर अपनी ड्यूटी कर रहे हैं।

फराह खान ने कोरोना वॉरियर्स को सैल्यूट किया और रियल लाइफ सुपर हीरो भोपाल के डॉक्टर सचिन नायक की कहानी दिखाई। जो अस्पताल से जाकर घर के बाहर अपनी कार में सोते हैं। ताकि उनके परिवार और पड़ाेसियों को कोरोना का खतरा न हो। वे महीने भर से कार में ही सो रहे हैं।

दीया मिर्जा ने कहा - लॉकडाउन के दौरान हमनें देखा है कि भले ही हम घरों में बंद हैं लेकिन कुदरत का रूप फिर से संवर गया है। उन्होंने जानवरों के लिए मदद करने की अपील की और कहा कि आइये हम सिर्फ इंसानों के लिए ही नहीं पूरी कुदरत के लिए आगे आएं और मदद करें। हमनें कुदरत से जो लिया है, उसे लौटाएं।

सानिया मिर्जा की अपील - कोरोना के कारण सब कुछ ठहर गया है। यही समय है कि हम उन लोगों की मदद करें, जिन्हें कहीं से कोई मदद नहीं मिल रही। सानिया ने शीतल शिरोदे की कहानी दिखाई, जो ऑटो चलाकर मुंबई में लोगों की मदद कर रही हैं।

सिंगर सुनिधि चौहान ने अग्निपथ का पॉपुलर सांग - गुन गुन गुना रे, गुन गुन गुना रे गाया। बिना बैकग्राउंड म्यूजिक के सुनिधी ने पूरा गाना गाया और फैंस से डोनेट करने की अपील की।

श्रुति हासन और बाहुबली के भल्लाल देव राणा दग्गुबाती ने अपने मैसेज के साथ कहा - घर में रहिए, सुरक्षित रहिए। दोनों एक्टर्स ने कहा कि ये अजीब सा दौर है और इसने हमें खुद को खोजने का मौका दिया है। ऐसे में आईये हम आगे आकर जरूरतमंदों की मदद करें।

कपिल शर्मा ने अपनी स्टाइल में मजाक करते हुए कहा - 'जो लोग घर में न रहकर नियमों को तोड़ रहे हैं, हमने उनके लिए एक बड़ा प्लॉट लिया है, और उन सबको वहां भेजेंगे एक नया देश बनाने के लिए।' इसके बाद कपिल ने जालंधर के अपने दोस्त जसप्रीत सिंह से लाइव कनेक्ट करवाया और कोरोना पीड़ितों के लिए बिना सरकार की मदद के उनके बनाए हॉस्पिटल की कहानी बताई। कपिल ने जाते-जाते राजकपूर का फेमस सांग 'किसी की मुस्कुराहटों पर हो निसार, किसी दर्द मिल सके तो उठा ' गाया और मदद की अपील की।

सिंगर बी प्राक ने कहा कि कोविड के कारण हम सफर कर रहे हैं लेकिन ये मुश्किल वक्त भी कट जाएगा। इसके बाद उन्होंने केसरी के गाने तेरी मिट्‌टी का एक नया मुखड़ा गाया - हमें नींद उसी दिन आएगी जब देखेंगे आबाद तुझे...।

विशाल भारद्वाज और उनकी पत्नी रेखा भारद्वाज ने अपने घर की बालकनी में आकर 'तेरी-मेरी कट्‌टी' गाना एक साथ गाया। सुरमई शाम के बैकग्राउंड में दोनों ने क्लासिकल तान छेड़ते हुए जरूरतमंदों की मदद के लिए कहा i For India.

राजस्थानी लोकगायक मामे खान ने इवेंट में अपने ठेठ अंदाज में म्यूजिशियन अमित त्रिवेदी के साथ कोक स्टूडियो के लिए कम्पोज किए अपने फेमस गाने - 'थारी शरारत सब जानू मैं चौधरी' की प्रस्तुति देकर मदद की अपील की।

सिंगर हर्षदीप कौर ने सिर पर पल्लू लेकर अपनी परफॉर्मेंस दी और रंग दे बसंती में गाया - इक ओंकार सतनाम का जप किया। हर्षदीप ने मैसेज में कहा - हम बहुत भाग्यशाली हैं कि हमारे पास छत है, खाना है लेकिन लाखों लोग ऐसे हैं जिनके पास ये सब नहीं है। इसलिए, इस कैंपेन से जुड़कर थोड़ी-थोड़ी मदद करके उन लोगों की मदद करें। हर्षदीप ने ये जवानी है दीवानी के 3 फेमस गानों के मुखड़े भी गाए।

इवेंट के लिए नॉर्थ ईस्ट के मशहूर बैंड शिलॉन्ग चैम्बर कॉइर के 10 सिंगर्स ने अपने-अपने घरों से मोहम्मद रफी मशहूर गाने 'सर जो तेरा चकराए और दिल डूबा जाए' में अंग्रेजी गानों को मिक्स किया। इन सिंगर्स ने टुकड़ो में इसे गाकर बेहतरीन विजुअल कम्पोजिशन बनाया।

उस्ताद अमजद अली खान के दोनों बेटों अमान अली और अयान अली ने मानवता को बचाने का संदेश देते हुए संतूर पर रबिंद्रनाथ टैगोर के एकला चलो रे की धुन बजाई। संगीत को सबको जोड़ने की शक्ति के संदेश के साथ उस्ताद अमजद अली खान ने बापू के प्रिय भजन रघुपति राघव राजाराम की धुन बजाई और मदद की अपील की।



जिनके पास रोजगार नहीं, उनके लिए फंड जुटाएंगे- करण जौहर

करण जौहर ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर इस कॉन्सर्ट के बारे में आधिकारिक घोषणा की। उन्होंने लिखा- दो हफ्ते पहले हमने देश के सबसे बड़े कॉन्सर्ट पर काम करना शुरू किया था। हम इसके जरिए उन लोगों को एंटरटेन करना चाहते हैं, जो लॉकडाउन के चलते घरों में हैं। इसके जरिए हम उन लोगों को शुक्रिया करेंगे जो इस वक्त बाहर कोरोना से पहले मोर्चे पर लड़ाई लड़ रहे हैं और हम लोग अपने घरों से काम कर रहे हैं। इसके जरिए हम उन लोगों के लिए फंड भी जुटाएंगे, जिनके पास घर पर इस वक्त कोई रोजगार नहीं है। फंड का 100 फीसदी हिस्सा कोविड रिलीफ फंड में दिया जाएगा।



क्या है गिव इंडिया प्लेटफॉर्म

यह इवेंट गिव इंडिया के जरिए फंड कलेक्ट करेगा। गिव इंडिया 20 साल पुराना एक डोनेशन प्लेटफॉर्म है, जिसके फाउंडर वेंकट कृष्णन हैं। यह प्लेटफॉर्म 1250 से ज्यादा एनजीओ को 13 लाख से ज्यादा डोनर्स के जरिए फंड उपलब्ध करवाता है। जिसका प्रयोग कई सामाजिक कार्यों में होता है। करण और जोया अख्तर के आई फॉर इंडिया इवेंट के लिए गिव इंडिया ही काम रहा है।










Related News

Entertainment

पहली बार अंतरिक्ष में फिल्म की शूटिंग, NASA और Space X के प्रोजेक्ट में काम करेंगे टॉम क्रूज
Root News of India 2020-05-07 10:08:51
नई दिल्ली, 7 मई 2020, (आरएनआई)। हॉलीवु़ड एक्शन स्टार टॉम क्रूज अपनी अगली फिल्म को अंतरिक्ष में शूट करने के लिए तैयार हैं. हॉलीवुड स्टार कथित तौर पर एक एक्शन एडवेंचर फिल्म शूट करने के लिए नासा और एलन मस्क की अंतरिक्ष कंपनी स्पेस एक्स के साथ बातचीत कर रहे हैं.
कोरोना के नाम आई फॉर इंडिया / 4 घंटे से ज्यादा चली सितारों की सबसे बड़ी वर्चुअल कॉन्सर्ट, अपने घरों से परफॉर्मेंस देकर जुटाया करोड़ों का फंड
Root News of India 2020-05-04 11:12:48
नई दिल्ली/मुंबई, 4 मई 2020, (आरएनआई)। कोरोना पीड़ितों के लिए फेसबुक पर 4 घंटे 20 मिनट से ज्यादा चले देश के सबसे बड़े वर्चुअल कॉन्सर्ट आई फॉर इंडिया में रात 12 बजे तक 3 करोड़ 44 लाख रुपए डोनेट हुए। इवेंट का आगाज आमिर खान के मैसेज के साथ हुआ और समापन शाहरुख खान ने बेहतरीन गाना गाकर किया। पूरे इवेंट में सुपर स्टार सलमान खान की गैर मौजूदगी चर्चा का विषय रही।ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन डोनेशन भी
ऑनलाइन मनोरंजन में हिंदी का जलवा
Root News of India 2020-05-01 07:12:52
नई दिल्ली, 1 मई 2020, (आरएनआई)। लॉकडाउन के कारण घरों में कैद लोग समय काटने के लिए ऑनलाइन मनोरंजन का सहारा ले रहे हैं। इसमें भी लोग ज्यादातर हिंदी में कंटेंट देख रहे हैं। टियर-2 और टियर-3 शहरों के साथ ग्रामीण इलाके भी इस मामले में पीछे नहीं हैं। 
बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर का 67 साल की उम्र में निधन, कैंसर से थे पीड़ित
Root News of India 2020-04-30 10:04:44
मुंबई, 30 अप्रैल 2020, (आरएनआई)। हिंदी सिनेमा के चिंटू कहे जाने वाले चॉकलेटी मिजाज के अभिनेता ऋषि कपूर का आज 67 साल की उम्र में हुआ निधन हो गया। वह पिछले 3 साल से कैंसर से जूझ रहे थे।
मशहूर एक्टर इरफान खान का निधन
Root News of India 2020-04-29 11:00:16
मुंबई, 29 अप्रैल 2020, (आरएनआई)। देश में जारी कोरोना संकट के बीच बॉलीवुड में शोक की लहर है। बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान का आज 54 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। वह काफी समय से कैंसर से पीड़ित थे।
अमिताभ बच्चन ने बढ़ाया 'एक कदम, इंसानियत की ओर', हाथ जोड़कर कहा- हमें इंसान होना चाहिए
Root News of India 2020-04-27 09:30:32
मुंबई, 27 अप्रैल 2020, (आरएनआई)। कोरोना वायरस से देश को बचाने के लिए इस समय बॉलीवुड साथ मिलकर काम कर रहा है। एक तरफ जहां बॉलीवुड लोगों से घर में रहने की अपील कर रहा है तो वहीं दूसरी ओर गरीबों की आर्थिक मदद में सहायता भी दे रहे हैं। इस बीच अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर कोरोना वॉरियर्स का हौसला बढ़ाया है।
मशहूर लेखक-कवि उत्तम तुपे का निधन
Root News of India 2020-04-27 09:30:11
पुणे, 27 अप्रैल 2020, (आरएनआई)। मशहूर लेखक और कवि उत्तम तुपे का लंबी बीमारी के बाद रविवार को पुणे में एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 78 वर्ष के थे।
टॉम एंड जेरी कॉर्टून के निर्देशक जीन डाइच का निधन
Root News of India 2020-04-21 09:47:31
नई दिल्ली, 21 अप्रैल 2020, (आरएनआई)। दुनियाभर में जारी कोरोना संकट के बीच कार्टून देखनेजगत के लोगो के लिए एक बुरी खबर है, टीवी के मशहूर कार्टून टॉम एंड जेरी के निर्देशक जीन डाइच का बीते गुरुवार रात 95 वर्ष की आयु में निधन हो गया।
अमिताभ बच्चन ने कोरोना की जंग में सभी जाति-धर्मों को बताया एक
Root News of India 2020-04-14 08:01:09
मुंबई, 14 अप्रैल 2020, (आरएनआई)। कोरोना वायरस महामारी के चलते अमिताभ बच्चन ने इस पर अपनी फीलिंग्स शेयर की हैं। उन्होंने इंसानियत को लेकर अपनी फीलिंग्स बताते हुए अपनी एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर की है। ये तस्वीर उनके जवानी के दिनों की है। उन्होंने जो तस्वीर शेयर की है वो दो हिस्सों में हैं। उसमें तस्वीर का एक हिस्सा उनके प्रेजेंट टाइम के लुक का है और दूसरा हिस्सा थ्रोबैक का है। इस तस्वीर के साथ उन्होंने हिंदी में कैप्शन लिख कर अपनी फीलिंग्स शेयर की है।
बिग बी को आई पिता की याद, शेयर की कविता
Root News of India 2020-04-09 08:25:28
नई दिल्ली, 9 अप्रैल 2020, (आरएनआई)। एक्टर अमिताभ बच्चन उन चंद एक्टर्स में से एक है जो सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से हमेशा ही जुड़े रहते हैं वहीं लॉकडाउन में तो बिग बी और भी ज्यादा एक्टिव हो गए हैं.
कोरोना के खिलाफ साथ आए फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज सितारे
Root News of India 2020-04-07 06:49:49
नई दिल्ली, 7 अप्रैल 2020, (आरएनआई )। पूरे विश्व में कोरोना वायरस अपने पैर पसार रहा है। ऐसे में इसका बड़ा असर देश में भी देखने को मिल रहा है। एक तरफ जहां सरकार कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रही है तो वहीं बॉलीवुड भी कोरोना के खिलाफ मैदान में उतर गया है। आर्थिक सहायता के साथ ही साथ सितारे अपने फैंस को घर पर रहने के लिए भी प्रेरित कर रहे हैं। इस बीच सिनेमा के सितारों की एक शॉर्ट फिल्म सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
अंतरराष्ट्रीय कलाकार पेमा फत्या का निधन, देश के बड़े कलाकारों में होती थी गिनती
Root News of India 2020-04-05 15:59:51
भोपाल, 5 अप्रैल 2020, (आरएनआई )। अंतरराष्ट्रीय कलाकार पेमा फत्या का रविवार को निधन हो गया। वह मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले के रहने वाले थे। पेमा फत्या को देश के बड़े कलाकारों में गिना जाता था। माना जा रहा है कि कोरोना के प्रकोप के खत्म होने के बाद मध्यप्रदेश सरकार पेमा फत्या और उनके बहाने जनजातीय चितेरों की सतत सर्जनात्मकता को समर्थन संरक्षण के लिए कुछ सार्थक कर सकती है।
मशहूर अभिनेत्री निम्‍मी का 88 वर्ष की उम्र में निधन
Root News of India 2020-03-26 10:39:41
मुंबई, 26 मार्च 2020, (आरएनआई )। गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारानिम्मी का बीते बुधवार 88 वर्ष की आयु में निधन हो गया।
मराठी अभिनेता जयराम कुलकर्णी का निधन
Root News of India 2020-03-17 08:00:09
मुंबई, 17 मार्च 2020, (आरएनआई )। दिग्गज मराठी अभिनेता जयराम कुलकर्णी का आज 88 वर्ष की आयु में पुणे में आज निधन हो गया, वहीँ जयराम कुलकर्णी के जाने से मराठी सिनेमा में शोक की लहर है।
रजनीकांत ने कहा मैं बस राजनीति में बदलाव चाहता हूं
Root News of India 2020-03-12 12:15:00
चेन्नई, 12 मार्च 2020, (आरएनआई )। दक्षिण के सुपरस्टार रजनीकांत ने आज चेन्नई में कहा कि उन्होंने कभी भी मुख्यमंत्री के पद के बारे में नहीं सोचा है। वो केवल राजनीति में बदलाव चाहते हैं।
इस साल सर्वाधिक युवाओं ने जीता कला का राष्ट्रीय पुरस्कार
Root News of India 2020-03-07 09:26:23
नई दिल्‍ली, 7 मार्च 2020, (आरएनआई )। कला के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को हर साल दिया जाने वाला देश का प्रतिष्ठित राष्ट्रीय ललित कला पुरस्कार इस साल युवाओं के नाम रहा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 15 लोगों को बुधवार को ये पुरस्कार प्रदान किए जिनमें 12 युवा कलाकार शामिल हैं।
सिद्धार्थ शुक्ला बने बिगबॉस सीजन 13 के विनर
Root News of India 2020-02-16 16:10:06
मुंबई, 16 फरवरी 2020, (आरएनआई )। टीवी के जाने माने अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला बिगबॉस सीजन 13 के विजेता बन गये हैं।
‘पैरासाइट’ ने ऑस्कर पुरस्कार जीतकर रचा इतिहास
Root News of India 2020-02-10 09:45:24
लॉस एंजलिस, 10 फरवरी 2020, (आरएनआई )। दक्षिण कोरियाई फिल्म ‘पैरासाइट’ ऑस्कर पुरस्कार जीतने वाली पहली विदेशी भाषा की फिल्म बन गई है और इसके निर्देशक बोंग जून को ‘सर्वश्रेष्ठ निर्देशक’ का पुरस्कार मिला है।
रजनीकांत ने CAA को लेकर तोड़ी चुप्पी
Root News of India 2020-02-05 12:48:59
नई दिल्‍ली, 5 फरवरी 2020, (आरएनआई )। साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत बीते कुछ दिनों से बेयर ग्रिल्स के साथ अपनी शूटिंग को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रहे थे. लेकिन हाल ही में उन्होंने सीएए को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है, साथ ही नागरिकता संशोधन कानून पर भी बयान दिया है, जिसने सबका खूब ध्यान खींचा है. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर लगातार देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है. खासकर दिल्ली के शाहीन बाग में लोगों ने बीते कई दिनों से इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन जारी रखा है. वहीं, रजनीकांत ने सीएए पर बयान देते हुए कहा कि अगर यह कानून मुस्लिमों के खिलाफ हुआ तो मैं इसके विरोध में सबसे पहले खड़ा होउंगा.
उर्मिला मातोंडकर ने कहा अंग्रेजों के काले कानून के जैसा है सीएए
Root News of India 2020-01-31 11:04:30
मुंबई, 31 जनवरी 2020, (आरएनआई )। सिनेमा जगत की तमाम हस्तियों द्वारा नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ के जारी विरोध के बाद अब अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने भी इस कानून की आलोचना की है।

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?