HIGHLIGHTS

जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश में 250 आतंकी

Root News of India 2018-10-07 17:04:29    NATIONAL 1105
जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश में 250 आतंकी
श्रीनगर, 7 अक्टूबर (आरएनआई)। जम्मू-कश्मीर में स्थानीय निकाय चुनाव से ठीक एक दिन पहले पाकिस्तान द्वारा गड़बड़ी करने की साजिश का खुलासा हुआ है।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि घाटी में अभी करीब 300 आतंकी सक्रिय हैं और करीब 250 आतंकी लॉन्चपैड पर सीमा पार से घुसपैठ की फिराक में हैं। वहीं सूत्रों ने बताया कि आतंकी राज्य में घुसपैठ कर आतंकी गतिविधि को अंजाम देने की ताक में हैं। सेना के उच्च अधिकारी ने बताया कि इस खबर के बाद सेना अलर्ट पर है और आतंकी मंसूबों को नष्ट करने के लिए पूरी तरह तैयार है। आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर आर्मी, पुलिस, सीआरपीएफ समेत सभी सुरक्षा बलों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है।

आतंकवादियों को घाटी में घुसने से रोकने के लिए आर्मी ने अपनी चौकसी बढ़ा दी है साथ ही सोमवार से चार चरणों में शुरू हो रहे स्थानीय चुनाव को देखते हुए विशेष इंतजाम किए गए हैं। एक सीनियर अधिकारी ने बताया चुनाव को आसानी से पूरा कराने के लिए विस्तृत सिक्यॉरिटी प्लान बनाया गया है। चुनाव को देखते हुए सुरक्षा बलों को सघन चेकिंग का निर्देश दिया गया है। उनसे कहा गया है कि वाहनों की चेकिंग के साथ हर संदिग्ध व्यक्ति पर कड़ी नजर रखी जाए।




Related News

National

  • बोले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, आयोजकों की गलती से दुर्घटना घटी
    Rama Shanker Prasad 2018-10-20 19:24:21
    पटना, 20 अक्टूबर (आरएनआई)। पंजाब के अमृतसर में दशहरे के दिन रावण दहन के दौरान रेल हादसे में अबतक लगभग 60 लोगों की मौत हो चुकी है. हादसे में 50 से ज़्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. इस हादसे में बिहार के भी कई लोगों की मौत हुई है. इसको लेकर सीएम नीतीश कुमार ने दुःख जताते हुए बड़ा बयान दिया है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जो कुछ हुआ वो बेहद दुखद है. आगे उन्होंने कहा, आयोजकों की गलती की वजह से ये दुर्घटना घटी है. आयोजन की जानकारी रेलवे को पहले दे देनी चाहिए थी. ट्रेन तो अपने पटरी पर ही चलती है. इसमें रेलवे की गलती नहीं मानी जाएगी। सीएम ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि इस बारे में आयोजकों ने रेलवे को सूचना दी थी या नहीं. लेकिन लोगों को सतर्क रहने की जरूरत थी. सीएम ने दुख जताते हुए कहा कि घटना को बयां करना मुश्किल है. हालांकि जब भी इस तरह के आयोजन किए जाते हैं तो लोगों को सतर्क रहने की जरूरत होती है। क्योंकि अगर कोई भगदड़ मचेगी तो कौन किधर जाएगा इसका पता नहीं चल पाता है. ऐसे में लोगों को पहले से सचेत रहना चाहिए था।
  • लालू की तबीयत बिगड़ी, रिम्स पहुंचे बेटी-दामाद
    Rama Shanker Prasad 2018-10-20 18:46:17
    पटना, 20 अक्टूबर (आरएनआई)। चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत ज्यादा बिगड़ने की खबर मिलते ही लालू प्रसाद की बेटी चंदा और दामाद विक्रम उनसे मिलने के लिए रिम्स पहुंचे हुए हैं. साथ ही मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लालू प्रसाद यादव की दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य भी उनसे मिलने रिम्स पहुंची हुई हैं। मालूम हो कि लालू प्रसाद का रांची स्थित रिम्स में इलाज चल रहा है. रिम्स के कार्डियोलॉजी विभाग में भर्ती लालू यादव को चार बार चक्कर आने की बात बतायी जा रही है. डॉक्टरों के मुताबिक उन्हें अलग-अलग तरह की पंद्रह बीमारियां हैं। खबर है कि लालू का नर्वस सिस्टम गड़बड़ हो गया है. अस्पताल के सूत्रों के अनुसार नर्वस सिस्टम गड़बड़ा जाने की वजह उनका ब्लड शुगर अनियंत्रित हो गया है. साथ ही मेमोरी लॉस का भी खतरा बढ़ गया है।
  • राष्ट्रपति कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने विजयादशमी की दी शुभकामनाएं
    Root News of India 2018-10-19 12:03:22
    नई दिल्ली, 19 अक्टूबर (आरएनआई)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज विजयादशमी के अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं दी। बुराई पर अच्छाई की विजय के प्रतीक विजयादशमी का त्यौहार देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है।
  • उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी का निधन
    Root News of India 2018-10-18 17:09:28
    नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आरएनआई)। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी का आज 93 वर्ष की आयु में दिल्ली के मैक्स अस्पताल में निधन हो गया।
  • यौनशोषण के आरोपों से घिरे विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर का इस्तीफा
    Root News of India 2018-10-17 14:41:01
    नई दिल्ली, 19 अक्टूबर (आरएनआई)। यौनशोषण के आरोपों से घिरे केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री एम. जे. अकबर ने आखिरकार आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया।
  • सतलोक आश्रम मामले में संत रामपाल समेत सभी आरोपियों को उम्रकैद
    Root News of India 2018-10-17 14:40:33
    रोहतक, 17 अक्टूबर (आरएनआई)। सतलोक आश्रम में हुई हिंसा के दौरान एक महिला की हत्या के मामले में हिसार कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए रामपाल को उम्रकैद की सजा सुनाई है।
  • WILL PROVIDE FULL PROTECTION TO BADALS IN VIEW OF THREAT PERCEPTION, ASSURES CAPT AMARINDER
    Kuljit Singh 2018-10-16 14:13:10
    SAS Nagar (Mohali), October 16 (RNI) : Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh has assured of full protection by his government for the Badals in view of the enhanced threat perception to their lives.
  • CAPT AMARINDER SINGH LAYS FOUNDATION STONES FOR RS 127.86 CR OF DEVELOPMENT PROJECTS IN AMRITSAR
    Kuljit Singh 2018-10-15 13:09:28
    Amritsar, October 15 (RNI) : Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh on Monday laid the foundation stones for five infrastructural projects, worth Rs. 127.86 crores, in Amritsar, while announcing an additional Rs. 50 crore for tubewells to ensure seamless supply of clean water pending the completion of the canal water supply network in the holy city.
  • एम्स से मनोहर पर्रिकर को छुट्टी मिली
    Root News of India 2018-10-14 18:15:20
    नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आरएनआई)। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को आज एम्स से छुट्टी दे दी गई है। जिसके बाद उन्हें गोवा लाया गया है।
  • केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर विदेश दौरे से लौटे
    Root News of India 2018-10-14 17:51:06
    नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आरएनआई)। नाईजीरिया के दौरे से आज भारत लौटे केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर ने अपने ऊपर लगे तमाम यौन शोषण के आरोपों पर कहा कि वह इन आरोपों पर बाद में बयान जारी करेंगे।
  • जम्मू कश्मीर में निकाय चुनाव के तीसरे चरण के बीच पुलवामा में मुठभेड़
    Root News of India 2018-10-13 08:43:14
    श्रीनगर, 13 अक्टूबर (आरएनआई)। जम्मू कश्मीर में आज तीसरे चरण के निकाय चुनाव के बीच आज पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है।
  • पत्रकारों की एक टीम ने मथुरा के पीड़ित पत्रकार सेन से जेल मे मुलाकात की, जायजा लिया
    Root News of India 2018-10-11 21:31:44
    मथुरा, 11 अक्टूबर (आरएनआई)। दिल्ली से आये पत्रकारों की एक टीम ने उत्तर प्रदेश के मथुरा में कथित एक फ़र्ज़ी मामले में जेल भेजे गए पत्रकार सुबीर सेन से आज मथुरा जेल में मुलाकात की और घटना क्रमों का जायजा लिया । बाद में यह टीम पीड़ित पत्रकार के परिजनों से भी मुलाकात की ।
  • प्रधानमंत्री मोदी ने रायबरेली ट्रेन हादसे पर जताया दुख
    Root News of India 2018-10-10 09:53:52
    नई दिल्ली, 10 अक्टूबर (आरएनआई)। प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हुए ट्रेन हादसे को लेकर शोक व्यक्त करते हुए कहा रायबरेली में हुई रेल दुर्घटना में यात्रियों की मौत से काफी पीड़ा हुई।
  • मुख्यमंत्री योगी ने रेल हादसे में मृतकों के परिजनों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान किया
    Root News of India 2018-10-10 09:53:33
    लखनऊ, 10 अक्टूबर (आरएनआई)। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रायबरेली में हुए रेल हादसे में जान गंवाने वाले यात्रियों के परिजनों के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा की है।
  • अंडमान निकोबार में 4.3 रिक्टर स्केल पर भूकंप के झटके
    Root News of India 2018-10-10 08:38:23
    पोर्ट ब्लेयर, 10 अक्टूबर (आरएनआई)। अंडमान निकोबार में आज सुबह 4.3 रिक्टर स्केल पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। हालांकि अभीतक किसी भी तरह के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है।
  • रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतरीं, 7 लोगो की मौत
    Root News of India 2018-10-10 07:42:38
    लखनऊ, 10 अक्टूबर (आरएनआई)। रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस के 9 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। इस हादसे में अबतक 7 लोगों की मृत्यु हो गई है।
  • प्रधानमंत्री मोदी ने सर छोटूराम को किसानों का मसीहा बताया
    Root News of India 2018-10-09 18:41:09
    रोहतक, 9 अक्टूबर (आरएनआई)। प्रधानमंत्री मोदी ने आज अपने एकदिवसीय हरियाणा दौरे पर रोहतक जिले के सांपला में किसान नेता दीनबंधू छोटू राम की 64 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया। प्रधानमंत्री मोदी ने रेल कोच नवीनीकरण कारखाना, सोनीपत का शिलान्यास किया।
  • मथुरा के खाद्य विभाग व व्यापारियों द्वारा कवरेज कर रहे पत्रकार को बन्धक बनाकर फर्जी फसाये जाने के विरोध मे श्रमजीवी पत्रकार यूनियन (पंजीकृत) करेगा प्रदेश व्यापी आंदोलन
    Root News of India 2018-10-08 15:07:38
    लखनऊ, 8 अक्टूबर (आरएनआई)। गत शनिवार दिनांक 6 अक्टूबर को मथुरा नगर के क्रष्णा नगर  चौकी क्षेत्र के भूतेश्वर मे नकली साँँस से भरी गाडी उतारे जाने की सूचना पर  कबरेज करने पहुंचे पत्रकार  सुबीर सेन को कवरेज के दौरान व्यापारी गौरव वर्मा निवासी मोहल्ला वैरागपुरा कच्ची सडक मथुरा द्वारा जबरन पकड कर फर्जी खाद्य अधिकारी बताकर बन्धक बना लिया और व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों को फोन पर बुलाकर इकट्ठा कर  पुलिस पर दवाब बनाकर पैसे मागने का आरोप लगाते हुये थाना कोतवाली मे मामला दर्ज करा दिया पुलिस ने पत्रकार को उत्पीड़ित करते हुये हवालात मे ठूंस कर लखनऊ मे हुये विवेक तिवारी हत्याकांड  मे फँसे पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कराने मे मीडिया की सक्रिय भूमिका का बदला चुका डाला।  ज्ञातव्य हो कि पीडित पत्रकार को सूत्रो से जानकारी मिली कि  एक साँँस से भरा आटो जिसमे नकली साँँस लोड है खाद्य विभाग की क्रपा से भूतेश्वर मे उतारा जा रहा है । इस सूचना पर देश व समाज के प्रति अपना कर्तव्य मानकर पत्रकार उस जगह पहुंच गया उसने जाते ही फोटो ग्राफी शुरु कर दी।  और साँस के बारे मे व्यापारी गौरव वर्मा से जानकारी माँँगी जिस पर गौरव वर्मा बौखला गया और हाथापाई पर उतारू हो गया।  प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार पत्रकार ने  मथुरा के मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी वीके राठी को फोन पर नकली साँस की जानकारी करायी इस पर मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने पत्रकार को ही उल्टा डाँँट दिया। और कहा कि तुम असली नकली करने वाले कौन होते हो ।इधर  खाद्य विभाग के अभिहीत अधिकारी चन्दन पाण्डेय को भेजकर गाडी चौकी मे खडी कराने को कह दिया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने मिलावट खोरी व नकली खाद्य सामग्री बिकबाने के मामले अपनी गर्दन फसती देख व्यापारियों से कहकर पत्रकार को बन्धक बनवाकर व्यापारी गौरव वर्मा से फर्जी खाद्य अधिकारी बताने व पैसे मागने का आरोप लगवाते हुये धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करा कर व्यापारी के पास बन्धक बने पत्रकार को पुलिस के हबाले कर दिया।इधर पुलिस भी विवेक तिवारी हत्याकांड मे आरोपी पुलिसकर्मियों को मीडिया  द्वारा जेल भिजवाये जाने से पत्रकारों पर नाराज चल रही है पत्रकार का मामला मिलते ही कोतवाल विकास तोमर ने बिना जाच किये पत्रकार को जेल भेज दिया।  इस घटना से एक बात जो निकल कर आ रही है कि मथुरा के खाद्य अधिकारी वीके राठी व व्यापारी एवं पुलिस गठजोड़ ने लोकतन्त्र के चौथे स्तंभ की जुबान बन्द कर फर्जी खाद्य अधिकारी बताकर पैसे मागने का आरोप लगाते हुये मुकदमा दर्ज कराकर पत्रकार को जेल भिजवा दिया।  पत्रकार को फर्जी फसाये जाने व जेल भेजे जाने से पूरे देश के पत्रकारों व पत्रकार सगठनों मे रोष व्याप्त हो गया है।इस घटना की घोर निन्दा करते हुये श्रमजीवी पत्रकार यूनियन (पजीक्रत) के प्रदेश महासचिव रमेशशकर पाण्डेय ने घटना  घोर निन्दनीय बताते हुये  प्रदेश के मुख्यमंत्री योगीआदित्य नाथ से मांग की है कि गिरफ्तार पत्रकार को तुरन्त रिहा करने व व्यापारी गौरव वर्मा , खाद्य सुरक्षा अधिकारी वीके राठी ,खाद्य अविहीत अधिकारी चन्दन पाण्डेय को नौकरी से बर्खास्त कर जेल भेजा जाय । माग न माने जाने की दशा मे यूनियन पूरे प्रदेश मे जनव्यापी आन्दोलन  शुरू करेगी जिसके लिये सरकार स्वंय जिम्मेदार होगी।दूसरी ओर आज दिल्ली मे पत्रकार की गिरफ्तारी के विरोध मे  पत्रकारों ने प्रधानमंत्री व ग्रहमन्त्री को ज्ञापन देकर  पत्रकार को तुरन्त छोडे जाने और घटना मे संलिप्तो के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। 
  • होली गेट पर अमर उजाला, दैनिक जागरण, हिन्दुस्तान की प्रतियां पत्रकार परिवारजनों ने जलायी होली।
    Root News of India 2018-10-07 18:46:06
    मथुरा, 7 अक्टूबर (आरएनआई)। झूठे मुकदमे में जेल भेजे गए पत्रकार की वृद्ध मां और परिवारीजनों ने भ्रष्ट खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों के झूठ को शहद लगाकर पेश करने वाले और अपने आप को बड़ा अखबार कहलाने वाले अमर उजाला, दैनिक जागरण और हिंदुस्तान की प्रतियां होलीगेट पर जलाकर किया अपने रोष का इजहार। मिलावट खोरों और भ्रष्ट विभाग कर्मियों की साजिश का शिकार हुआ था पत्रकार। पत्रकार के परिवारजनों का कहना है कि उक्त तीनों अखवारों ने पक्ष जाने बिना एक सिरे से एक पक्षीय खबर लगायी, हमारे परिवार की हानि हुई है।
  • दिल्ली से पत्रकारों का एक दल मथुरा जायेगा, पीड़ित से मिलेगा।
    Root News of India 2018-10-07 18:46:03
    नई दिल्ली, 7 अक्टूबर (आरएनआई)। उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक पत्रकार को फर्जी मामले में जेल भेजे जाने की घटना से आक्रोशित दिल्ली के पत्रकारों , साहित्यकारों, लेखकों , ट्रेड यूनियनों , सामाजिक एवं राजनितिक संगठनों से जुड़े लोगों का एक दल शीघ्र मथुरा जायेगा एवं पीड़ित पत्रकार से मिलेगा।

Top Stories


Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?