HIGHLIGHTS


डिजनीलैंड मेला मे भरपूर मनोरंजन

Rama Shanker Prasad 2018-12-21 18:25:19    ENTERTAINMENT 4045
डिजनीलैंड मेला मे भरपूर मनोरंजन
आरा, 21 दिसंबर (आरएनआई)। आरा मैदान में फन पार्क सह डिजनीलैंड मेला का उद्घाटन मेयर श्रीमती प्रियम ने किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि आरा के पूर्व मेयर सुनील कुमार मौजूद थे। इस अवसर पर मेला आयोजक संजीव शर्मा ने सभी अतिथियों को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। इस मेले से कोई अपना बचपन याद करता है तो झरोखे से मेला और सर्कस शब्द झांकने लगते हैं। नई पीढ़ी के मिजाज के हिसाब से डिजनीलैंड में रूपांतरित हो चला है। शहर में डिजनीलैंड मेला का भरपूर मनोरंजन के लिए सज धज कर तैयार है। मेला में अलग से मनोरंजन का साधन खासकर बच्चों के लिए लाया गया है। इस मेला का आयोजक संजीव शर्मा ने बताया कि क्रिसमस और नए साल के अवसर पर एसेल वर्ल्ड जैसा मजा शहर वासियों को मिल सकता है। बच्चों के आकर्षण के लिए मुंबई का फेमस चिल्ड्रन वाटर वोटिंग की व्यवस्था की गई है। इस मेले में मनोरंजन के लिए भिन्न-भिन्न प्रकार के झूले लगाए गए हैं। जिनमें टोरा टोरा, ब्रेकडांंस,ज्वाईंट व्हील, सेलेम्बो, मेरी कोलम्बस, आँक्टोपस, ड्रैगन ट्रेन,एरोप्लेन, मिनी ट्रेन, घूम बाईक, मिक्की माउस, वाँल वंशी, किड्स राईड इत्यादि है। इसके अलावा घरेलू जरूरतों के वस्तुओं की खरीदारी की जा सकती है। इस मेले के मैनेजर एस. के. पांडे ने बताया कि इस मेले में मनोरंजन के अलावा भारत के कोने कोने से आए हैंडलूम, हैंडीक्राफ्ट, ज्वेलरी, खिलौने, राजस्थानी कंगन, परिधान एवं आचार, मुंबई के फैंसी चप्पल, जूते, पर्स, बैग, एवं अन्य सारे घरेलू जरूरतों का सामान एक ही साथ उपलब्ध होंगे। इस मेले में मनोरंजन खरीदारी के अलावे खानपान की विशेष व्यवस्था भारतीय व्यंजन एवं चाइनीज फास्ट फूड के साथ भेलपुरी, पावभाजी, कोल्ड ड्रिंक, आइसक्रीम, पेस्टीज इत्यादि उपलब्ध है।

Related News

Entertainment

भोजपुरी फिल्‍म ‘चोर मचाये शोर’ अब ‘चोर पुलिस’ टायटल से होगी रिलीज
Rupesh Kumar 2019-02-14 10:15:54
मुजफ्फरपुर, 14 फरवरी (आरएनआई)। साई इश्‍वरी फिल्‍म्‍स के बैनर तले बनी भोजपुरी फिल्‍म ‘चोर मचाये शोर’ अब ‘चोर पुलिस’ के नए टायटल के साथ रिलीज होने वाली है. 'चोर पुलिस' भोजपुरी फिल्‍म मार्च के महीने में रिलीज होगी. इस बारे में फिल्‍म के निर्माता कुणाल सिंह ने कहा कि फिल्‍म के टायटल में कुछ अड़चनें आई, जिस वजह से हमें अपनी फिल्‍म का टायटल बदल कर ‘चोर पुलिस’ करनी पड़ी. इसका असर फिल्‍म के रिलीज डेट पर भी पड़ा. हम फिल्‍म को फरवरी में रिलीज करने को तैयार थे, मगर इन अड़चनों की वजह से हमें नुकसान भी हुआ, लेकिन हमें एक सीख भी मिली.
नीतू नवगीत के गीतों पर झूमे श्रोता
Umesh Kumar 2019-02-13 19:35:37
वैशाली/औरंगाबाद, 13 फरवरी (आरएनआई)। चाक-चौबंद विधि व्यवस्था के बीच देव महोत्सव के दूसरे दिन बिहार की प्रसिद्ध लोक गायिका डॉ नीतू कुमारी नवगीत ने बिहार के पारंपरिक लोक गीतों की प्रस्तुति करके दर्शकों का दिल जीत लिया । भगवान गणेश की आराधना गीत मंगल के दाता रउआ बिगड़ी बनाई जी से अपने कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए उन्होंने जिस धरा पर हमने जन्म लिया, वही हमारा महान है, ए बिहार की धरती तुझ पर जीवन कुर्बान है गीत सुनाकर सबको प्रभावित किया ।
मुजफ्फरपुर में छाया बिग बॉस 12 के तीन धुरंधरों का जादू
Rupesh Kumar 2019-02-13 13:05:20
मुजफ्फरपुर, 13 फरवरी (आरएनआई)। देश का एक मात्र ऐसा टीवी शो की जब वो शुरू होता है तो लोगो में एक बेचैनी बढ़ जाती है कि अब आगे क्या होगा, कोन बनेगा विजेता, कोन है घर का खलनायक और नायक ये सब आम जनता चुन लेती है, ये है बिग बॉस रियालिटी शो का खुमार. जो लोगों के सर चढ़ कर बोलता है. बिग बॉस के समय पर अपना सारा काम छोड़ कर इसके प्रतिभागियो के खेल में खो जाते है. बच्चे हो या बुजुर्ग चाहे कोई भी हो बिग बॉस के खिलाड़ी से सबको अपनापन का एक रिश्ता सा जुड़ जाता है.
बिग बॉस 12 के तीन धुरंधर एक साथ दिखेंगे मुज़फ्फरपुर में
Rupesh Kumar 2019-02-11 12:46:38
मुज़फ्फरपुर, 11 फरवरी (आरएनआई)। बिहार के मुजफ्फरपुर में बिग बॉस 12 के तीन चहिते चेहरे एक साथ अपने-अपने अदाकारी से जिला वासियों का दिल जीतेंगे. आपको बता दे कि 12 फरवरी को मुजफ्फरपुर शहर के लक्ष्मी चौक स्थित पारस महल गार्डन में चहिते सितारें दीपक ठाकुर, सोमी खान और श्री संत एक साथ नजर आएंगे.
फैंसी ड्रेस, गायन प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाये जलवे
Rakesh Giri 2019-02-10 16:26:17
बस्ती, 10 फरवरी (आरएनआई)। जीवीएम कान्वेंट स्कूल में बच्चों द्वारा फैंसी ड्रेस कम्पटीशन के साथ ही नृत्य प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में 2 से 4 वर्ष व 4 से 6 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों के दो ग्रुप बनाये गये थे। कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए स्कूल प्रबंधक संतोष सिंह ने कहा की बच्चों के बीच इस तरह के आयोजनों से मानसिक विकास होता है। कार्यक्रम की शुरूआत सरस्वती वंदना पर नृत्य से करते हुए राजश्री ने सबका मन मोह लिया।
चर्चित धारावाहिक गोनू झा में नजर आ चुकी 'सुमन मिश्रा', भोजपुरी सिनेमा में चरित्र अभिनेत्री के रूप में सशक्त पहचान बनाने की ओर अग्रसर है
Rupesh Kumar 2019-01-30 23:05:08
मुजफ्फरपुर, 30 जनवरी (आरएनआई)। भोजपुरी सिनेमा में चरित्र अभिनेत्री के रूप में सशक्त पहचान बनाने की ओर अग्रसर है, बिहार के गोपालगंज जिले की 'सुमन मिश्रा'. इनके बारे में जान कर एक कहावत याद आ गया, 'कहते हैं कि दिल में अगर कुछ कर गुजरने की तमन्ना हो तो इंसान तमाम बाधाओं के बावजूद अपनी मंजिल को प्राप्त कर ही लेता है', ऐसी ही कहावत को सही रूप से धरातल पर सत्य सिद्ध कर दिखाई, बिहार के गोपालगंज जिले की भोजपुरी की चरित्र अभिनेत्री 'सुमन मिश्रा' ने. वैसे आमतौर पर भोजपुरी सिनेमा में काम करने वाली नेत्री और चरित्र अभिनेत्रियां रंगमंच की पृष्ठभूमि की नहीं होती है, जबकि इससे इतर सुमन मिश्रा ने दिल्ली के रंगमंच पर अपनी एक अमिट पहचान भी बनाई है. तीखे नैन नक्श और आकर्षक लुक वाली सुमन मिश्रा के बारे में फिल्म समीक्षकों का कहना है कि भोजपुरी में जिस चरित्र अभिनेत्री की तलाश वर्षों से रही है. उसकी प्रकृति पर सुमन मिश्रा को देखा जा रहा है.
सुपर स्टार रवि किशन की बेटी भी अब बॉलीवुड फिल्म में कर रही इंट्री
Rupesh Kumar 2019-01-29 20:45:09
मुजफ्फरपुर, 29 जनवरी (आरएनआई)। कई भाषाओं में फ़िल्म करने वाले एक्टर व अपने काम से पहचाने जाने वाले भारतीय सिनेमा में रवि किशन को आज किसी पहचान की जरूरत नही है. रवि किशन बॉलीवुड के अलावा क्षेत्रीय सिनेमा में भी सफलता के झंडे गाड़ चुके हैं. लेकिन अब उनकी बेटी रीवा भी बॉलीवुड में धमाकेदार इंट्री को तैयार हैं. फिल्‍म का नाम अभी आउट नहीं किया गया है. स्‍टार किड रीवा को निर्माता नितिन मोहन ही लांच कर रहे थे, जिन्‍होंने रवि किशन को हिंदी फिल्‍म आर्मी से बॉलीवुड में स्‍थापित किया था.
बेटी सृष्टि को एक ओर अवार्ड से सम्मानित किया गया
Root News of India 2019-01-26 06:52:09
जनकपुरी, नई दिल्ली, 26 जनवरी (आरएनआई)। बेटी सृष्टि को उसके अच्छे कार्यो तथा उसके प्रदर्शन को देख कर ओर बेटी को कला के क्षेत्र मे बेहतरीन कार्य को ध्यान में रखते हुए तथा उसकी उपलब्धि को विशेष रूप से तथा गहन अध्ययन के बाद बेटी सृष्टि को दिल्ली मे प्रेरणा दर्पण साहित्यिक मंच द्वारा आयोजित एक शाम देश व साहित्य के नाम पुस्तक लोकार्पण,सम्मान समारोह एवं काव्य संध्या आयोजित एक अवार्ड समारोह मे एक ओर अवार्ड से सम्मानित किया गया है। बेटी सृष्टि को आदिशक्ति फाउंडेशन के द्वारा सम्मानित तथा अलंकृत किया गया है। यह अवार्ड समारोह आदिशक्ति फाउंडेशन के वार्षिकोत्सव एवं सम्मान समारोह द्वारा आयोजित किया गया था। यह अवार्ड समारोह बी-2 आर्य समाज मंदिर जनकपुरी नई दिल्ली में आयोजित किया गया था। बेटी सृष्टि को कला के क्षेत्र मे अच्छा प्रदर्शन करने के उपलक्ष्य मे यह सम्मान दिया गया। इसमे विभिन क्षेत्र मे अच्छा प्रदर्शन करने वालो को इस अवार्ड से समानित किया गया था। इस संस्थान की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा सिंह पंवार है। इस संस्थान मे कई लेखकों का भी सम्मान किया गया। कई लेखक कर्नाटक, लखनऊ, गुजरात से भी आए थे। इस संस्था में समाज के सभी वर्गों को सम्मानित किया गया। बेटी सृष्टि को भी इस संस्था के द्वारा सम्मानित किया गया है। इस समारोह इस समारोह मे विशिष्ट अतिथि बालस्वरूप राही, मुख्य अतिथि सूरजभान कटारिया तथा देवेन्द्र मांझी, निशा गुप्ता नंदिनी, डॉ अतिराज सिंह, सुरजीत सिंह आदि गणमान्य अथिति उपस्थित थे। इस समारोह में बेटी सृष्टि ही सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र रही। इस समारोह मे विभिन क्षेत्रों में अच्छा कार्य करने वाले समाज के विभिन लोगो को समानित किया गया। बेटी सृष्टि का इस साल यह दूसरा बड़ा अवार्ड है। तीन साल की उम्र पूरी करने के बाद हमारी बेटी का यह पहला और साल का दूसरा बड़ा अवार्ड है। इस साल ये अभी तक का बड़ा अवार्ड एवं सम्मान है। इस पूरे अवार्ड समारोह मे हमारी बेटी सबसे छोटी प्रतिभागी बनी। बेटी सृष्टि 3 साल की है।इस उपलब्धि पर बेटी सृष्टि के माता पिता काफी खुश है और काफी उत्साहित भी। बेटी सृष्टि के माता पिता उसके बढ़ते कदमो को ओर आगे बढ़ना चाहते है। बेटी सृष्टि के माता पिता यही कामना करते है यदि बेटी सृष्टि को ओर अधिक अवसर मिले तो वाे उसको अधिक से अधिक आगे बढ़ाना चाहेंगे। सबसे छोटी प्रतिभागी को देख कर वहां उपस्थित सभी व्यक्ति खुश थे। बेटी सृष्टि को देखकर वह उपस्थित सभी महानुभाव तथा वहा आए हुए सभी व्यक्ति खुश हुए और बेटी को आशीर्वाद देते हुए कहा कि एक दिन बेटी अपने माता पिता सभी का नाम रोशन करेगी। यह अवार्ड बेटी को उसके अच्छी प्रतिभा के अनुरूप मिला है। बेटी सृष्टि को 19/03/2017 को फेस ऑफ़ फरीदाबाद,9/09/2018 को चाइल्ड एचीवर अवार्ड,1/11/2018 को बेस्ट टू बेस्ट अवार्ड,25/12/2018 को राष्ट्रीय प्रकृति गौरव अवार्ड,06/01/2019 वागीशवरी बाल विलक्षण प्रतिभा सम्मान,25/01/2019 को आदिशक्ति उत्कृष्ट कला से सम्मानित किया गया है। बेटी सृष्टि को अब तक 6 बड़े अवार्ड मिले है।4 अवार्ड दिल्ली मे ओर 2 फरीदाबाद मे मिले है। बेटी सृष्टि की यह कामयाबी सदा बनी रहे यही कामना है।हर अच्छा कर्म करे।
पावर स्‍टार संजीव मिश्रा और मोहिनी घोष की अपकमिंग फिल्‍म ‘प्रेम तपस्‍या’ का मुंबई में हुआ भव्‍य मुहूर्त
Rupesh Kumar 2019-01-22 13:29:46
मुजफ्फरपुर, 22 जनवरी (आरएनआई)। वी जी इंटरटेंमेंट प्रजेंट भोजपुरी फिल्‍म ‘प्रेम तपस्‍या’ का भव्‍य मुहूर्त मुंबई में संपन्‍न हो गया। इस दौरान फिल्‍म इंडस्‍ट्री के कई चर्चित चेहरे मौजूद रहे। सबों ने फिल्‍म ‘प्रेम तपस्‍या’ के लिए फिल्‍म के निर्माता रितेश गुप्‍ता व शैलेश और निर्देशक राजेंद्र कुमार वर्मा को बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्‍होंने कहा कि इस फिल्‍म का टायटल बेहद खूबसूरत है। उम्‍मीद है कि कहानी भी उतनी ही लाजवाब होगी और दर्शकों को भी खूब पसंद आयेगी.
अखिल भारतीय ऑन लाईन कला प्रदर्शनी में चित्रकार मो. सुलेमान को मिला सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार ।
Kunal Kumar Gupta 2019-01-22 12:48:42
दलसिंहसराय, 22 जनवरी (आरएनआई)। शहर के स्थानीय निवासी चित्रकार मो. सुलेमान ने फिर से अपना ही नही अपितु पूरे बिहार का नाम रौशन किया है । बताते चले कि
जब जीवित थे मधुसूदन तो कोई नहीं आया, गुजर गये तो अमृता सिंह अपनी नवोदित अभिनेत्री बेटी सारा अली खान के साथ जमीन पर दावा जताने पहुंच गईं देहरादून पुलिस के पास
Pradeep Phutela 2019-01-21 15:49:00
देहरादून, 21 जनवरी (आरएनआई)। प्रख्यात अभिनेता सैफ अली खान की पूर्व पत्नी अमृता सिंह अपने मामा के अंतिम संस्कार के बाद देहरादून क्लेमंेटाउन थाने पहुंच गईं अपने मृत भाई मधुसूदन की संपत्ति पर अपना हक जताने। पुलिस ने मधुसूदन की घर की रक्षा तक अपने को महदूद रखते हुए अमृता सिंह और मधुसूदन के सेवक को 21 जनवरी को अदालत जाने की सलाह दी है। सेवक का दावा है कि मधुसूदन ने संपत्ति को बंद कर दिया था ताकि कोई आ-न-जा सके। क्यों वर्षों से कोई संबंधी उनसे मिलने नहीं आया। हाल ही में केदारनाथ फिल्म से चर्चा में आई अभिनेत्री सारा अली खान और उनकी माँ और अभिनेता अमृता सिंह ने देहरादून पुलिस से संपर्क किया है, जिन्होंने देहरादून में करोड़ों की संपत्ति पर अधिकार का दावा किया है। दोनों शनिवार दोपहर क्लेमेंटाउन पुलिस स्टेशन पहुंचे और दावा किया कि एक विवादित संपत्ति उनकी थी।
नालंदा में कवि सम्मेलन में श्रोताओं ने लगाए खूब ठहाके।
Root News of India 2019-01-20 14:02:49
नालन्दा, 20 जनवरी (आरएनआई)। कवि सम्मेलन में कवियों की कविताओं पर श्रोताओं ने कभी जमकर ठहाके लगाये तो कभी तालियों की गड़गड़हाट से उनकी हौसला आफजाई की। कई बार उनकी कविताओं ने श्रोताओं के आंखों को नम भी किया। नालन्दा के "गोपाल इडस्ट्रीज नालन्दा के प्रांगण में कवि अर्जुन प्रसाद बादल की अध्यक्षता में तथा संचालन मगही कवि उमेश प्रसाद उमेश ने किया।
लोकगीतों पर नीतू नवगीत ने झुमाया
Root News of India 2019-01-14 15:11:47
तपोवन, गया, 14 जनवरी (आरएनआई)। पर्यटन विभाग, बिहार सरकार और जिला प्रशासन, गया की ओर से मोहड़ा प्रखंड में आयोजित तपोवन महोत्सव का भव्य उद्घाटन बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार द्वारा किया गया । इस अवसर पर शिक्षा एवं विधि मंत्री कृष्ण नंदन प्रसाद वर्मा, कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार, ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार तथा पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, जिलाधिकारी अभिषेक सिंह भी उपस्थित रहे । उद्घाटन के बाद भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुंबई के पास गायिका अनन्या मिश्रा, लोकगायिका नीतू कुमारी नवगीत, लोक गायक सत्येंद्र कुमार संगीत और युवा गायिका रूपम रम्या ने अपनी शानदार प्रस्तुतियों से श्रोताओं का मन मोहा । बिहार की प्रसिद्ध लोक गायिका डॉ नीतू कुमारी नवगीत ने जब बिहार राज्य को समर्पित गीत- ऐ बिहार की धरती, तुझ पर जीवन कुर्बान है गाया तो पूरा पंडाल तालियों से गूंज उठा और श्रोताओं ने उनके साथ-साथ गाया कि नालंदा और बोधगया का गौरव तुझमें समाया है, मगध,अंग,मिथिला,भोजपुर ने मिलकर तुझे सजाया है,जिस धरा पर हमने जन्म लिया है वही हमारा मान है, ए बिहार की धरती तुझ पर जीवन कुर्बान है और फिर सबने सुर में सुर मिला कर यह भी कहा कि गर्व से कहना हम हैं बिहारी यही अपनी पहचान है, ए बिहार की धरती तुझ पर जीवन कुर्बान है । लोक गायिका नीतू नवगीत ने कौन देशे गइले बलमुआ कथिया लईहे ना कवने नगरिया के जादूगरनी मतिया मारले ना, पिपरा के पतवा फुनगिया डोले रे ननदी, वैसे डोले जियरा हमार, लाली चुनरिया शोभे हो शोभे लाली टिकुलिया,मैया के शोभे लाल रंगवा हो शोभे लाली चुनरिया जैसे पारंपरिक लोकगीतों पर श्रोताओं को खूब झुमाया । मकर संक्रांति की पावन बेला पर उन्होंने मां गंगे को समर्पित गीत भी पेश किया-मांगी ला हम हम वरदान ए गंगा मैया मांगी ला हम वरदान । कार्यक्रम में नीतू कुमारी नवगीत के साथ नाल पर मनोज कुमार सुमन, हारमोनियम पर राकेश कुमार, पैड पर ओम तिवारी, कैसियो पर सुजीत कुमार, तबला पर धर्मद्वाज भारती और बैंजो पर अशोक कुमार ने संगत किया ।
ତ୍ୟାଗ ଓ ଅଶ୍ମିତାର ମାଟି ହେଉଛି ବାସୁଦେବପୁର : ବିଷ୍ଣୁ ସେଠୀ
Laxmikanta Nath 2019-01-13 18:24:03
ଭଦ୍ରକ : ବାସୁଦେବପୁର ନବ ନିର୍ମାଣ ସେନା ଆନୁକୁଲ୍ୟରେ ସହରର ଜାଦବ ପଡିଆ ଠାରେ ୬ଷ୍ଠ ବାସୁଦେବପୁର ସୈାରଭ ସମ୍ମାନ ଉସô୍ବର ସପ୍ତମ ସଂଧ୍ୟା ମହାସମାରହୋରେ ଅନୁଷ୍ଠିତ ହୋଇଯାଇଛି । ଏହି ବର୍ଣ୍ଣାଢ୍ୟ ସମ୍ମାନ ଉତ୍ସବର ସପ୍ତମ ସଂଧ୍ୟାରେ ମୂଖ୍ୟ ଅତିଥି ଭାବରେ ଘାସଫୁଲ ସାହିତ୍ୟ ପତ୍ରିକାର ସଂପାଦକ ତଥା ଚାନ୍ଦବାଲିର ପ୍ରାକ୍ତନ ବିଧାୟକ ବିଷ୍ଣୁ ସେଠୀ ଯୋଗଦେଇ କହିଛନ୍ତି । ବାସୁଦେବପୁର ମାଟି ତ୍ୟାଗ,ବଳିଦାନ ଓ ଅଶ୍ମିତାର ମାଟି । ସାହିତ୍ୟ ଓ ସଂସ୍କୃତିିର ଏକ ବିଶାଳ ପରିଚୟ ସହିତ ଭାରତ ଇତିହାସର ମୂକସାକ୍ଷୀ ହେଉଛି ବାସୁଦେବପୁର ଇରମ । ଏହି ମାଟି ଅନେକ ସଂଗ୍ରାମି ଙ୍କୁ ଜନ୍ମ ଦେଇଛି ତାହା ଇତିହାସର ପୃଷ୍ଠାରେ ଲିପିବଦ୍ଧ । ଏହି ଅଚଂଳ ତିନିତିନିଜଣ ମୂଖ୍ୟମନ୍ତ୍ରୀଙ୍କୁ ଜନ୍ମ ଦେଇଛି ବୋଲି ମଧ୍ୟ କହିଥିଲେ ।ସାମ୍ବାଦିକ ରଞନ ନାୟକଙ୍କ ସଭାପତିତ୍ୱରେ ଅନ୍ୟତମ ଅତିଥି ବିଜେପିର ବରିଷ୍ଟ ନେତା ମାଧବା ନନ୍ଦ ମଲ୍ଲିକ,ସିମୂଳିଆର ଯୁବ ନେତା ନିଳମାଧବ ପଣ୍ଡା ନିଜର ବକ୍ତବ୍ୟ ରଖିଥିଲେ । ଏହି ଉସô୍ବ ସମସ୍ତଙ୍କୁ ଏକତା ସୂତ୍ରରେ ବାନ୍ଧି ଦେବ ବୋଲି କହିଥିଲେ । ସେହିପରି ସେନାର ସଭାପତି ଜୟପ୍ରକାଶ ମଲ୍ଲିକ ,ସହ ସଂପାଦକ କୃଷ୍ଣ ଚନ୍ଦ୍ର ମହାକୁଡ ବାସୁଦେବପୁର ଇତିହାସ ଓ ଗରବର ଉଜ୍ଜିବିତ କରୁଛି ଏହି ମଂଚ ବୋଲି କହିଥିବା ବେଳେ ଅତିଥି ପରିଚୟ ତଥା ମଂଚ ଆବାହନ ସହିତ ଆଭିମୂଖ୍ୟ ବିଷୟରେ ବାସୁଦେବପୁର ପ୍ରେସ କ୍ଳବର ସଂପାଦକ ତଥା ସମ୍ବାଦିକ ଇଂ ନୀରଦ ଦାଶ ବଖାଣିଥିଲେ । ଅତିଥି ମାନେ ଯୋଗ ଦେଇ ବାସୁଦେବପୁର ମାଟି ଅନେକ ଯୁଗ ମହାପୁରୁଷ ସହିତ ଯୁଗଜନ୍ମାଙ୍କୁ ଜନ୍ମ ଦେଇଛି ବୋଲି ମତ ରଖିଥିଲେ । ଶେଷରେ ସାଂସ୍କୃତିକ କାର୍ଯ୍ୟକ୍ରମରେ ଦୁଲୁକିଥଲା ମଂଚ । ହଜାର ହଜାର ଲୋକ ଉପସ୍ଥିତ ରହି କାର୍ଯ୍ୟକ୍ରମକୁ ଉପଭୋଗ କରୁଥିବାର ଦେଖିବାକୁ ମିଳିଥିଲା ।
Album Actress Death: Burla Police Registers Murder Case
Laxmikanta Nath 2019-01-10 18:41:43
Bhubaneswar, January 10 (RNI): In a major turn of events in the mysterious death of Sambalpuri album actress, Simran, Burla Police today registered a murder case based on the complaint filed by the father of the deceased, informed Sambalpur SP Sanjeev Arora. Police had registered an unnatural death case after the mutilated body of Simran was found under Mahanadi River Bridge near Goira Matha in Sambalpur on January 4. As per allegations, Simran was being tortured by her husband and in-laws. A case was also lodged in this connection in Jharsuguda Police Station, family members had alleged. Simran had tied the nuptial knot with Dhrubraj Suna, a youth from Belpada in Bolangir in April last year against the wish of her family members. Based on the allegations, police had subsequently arrested Dhrubaraj Suna after registering a case against him against him under POCSO Act. A voice message of Simran, which was reportedly her last, also went viral on social media. It is suspected that the actress had recorded the voice message barely some hours before her death. In the audio clip, the actress claimed that she was depressed and had decided to leave everyone.
ଛାତରୁ ପଡି ନିକିତା ମୃତ୍ୟୁ ମାମଲା : ଗିରଫ ହୋଇପାରନ୍ତି ଅଟକ ସ୍ବାମୀ ଲିପନ ସାହୁ, ଯାଂଚ ରିପୋର୍ଟକୁ ଅପେକ୍ଷା
Laxmikanta Nath 2019-01-07 18:08:21
ଭୁବନେଶ୍ୱର : ଟେଲି ଅଭିନେତ୍ରୀ ନିକିତା ମୃତ୍ୟୁ ଘଟଣାରେ ସ୍ବାମୀ ଲିପନ ସାହୁ ଉପରେ ପୋଲିସର ସନ୍ଦେହ ଦୃଢୀଭୂତ ହେବାରେ ଲାଗିଛି । ପାରିପାର୍ଶ୍ବିକ ସ୍ଥିତି ଯାଂଚ ପରେ ଏହି ସନ୍ଦେହ ଆହୁରି ଗଭୀର ହେଉଥିବାରୁ ତଦନ୍ତକୁ ଜୋର୍‌ଦାର କରିଛି ପୋଲିସ୍‌ । କଟକ ଡିସିପି କହିଛନ୍ତି ଘଟମଣା ଗଟିବାବେଳକୁ ଲିପନ ଛାତ ଉପରେ ଥିଲେ । କେବଳ ପେଲିଛନ୍ତି କି ନାହିଁ ଏଷ୍ଟାବ୍ଲିସ ହୋଇନି । ଏମିତି କିଛି ଯଦି ପ୍ରମାଣ ମିଳେ ତାହାହେଲେ ଲିପନଙ୍କୁ ପ୍ରଥମେ ଗିରଫ କରାଯିବ । କଟକ ନିକିତା ଛାତ ଉପରୁ କେମିତି ଓ କେଉଁ ପରିସ୍ଥିତିରେ ପଡ଼ିଲେ ସେ ନେଇ ଚାଲିଛି ଛାନଭିନ୍‌ । ଗତକାଲି ନିକିତାଙ୍କ ବାପା ଦେଇଥିବା ଏତଲା ଆଧାରରେ ପୋଲିସ ନିକିତାଙ୍କ ସ୍ବାମୀ ତଥା ଅଭିନେତା ଲିପନ ସାହୁଙ୍କୁ ଅଟକ ରଖି ପଚରା ଉଚରା ଚଳାଇଛି । ପାରିବାରିକ କଳହରୁ ଏଭଳି ଘଟଣା ଘଟିଥିବା ବେଳେ ଲିପନଙ୍କ ବାପାମାଆଙ୍କୁ ମଧ୍ୟ ଜେରା କରିପାରେ ପୋଲିସ । ତେବେ ତଥ୍ୟ ପ୍ରମାଣ ଆଧାରରେ ଆବଶ୍ୟକୀୟ କାର୍ଯ୍ୟାନୁଷ୍ଠାନ ଗ୍ରହଣ କରାଯିବ ବୋଲି କହିଛନ୍ତି ଡିସିପି । କେଉଁ ପରିସ୍ଥିତିରେ ନିକିତାଙ୍କ ମୃତ୍ୟୁ ହେଲା ? ଘରର ଛାତ ଉପରୁ କେମିତି ତଳକୁ ଖସି ପଡ଼ିଲେ ନିକିତା ? ପାଖରେ ସ୍ବାମୀ ଲିପନ ଥିଲେ ମଧ୍ୟ କେମିତି ଘଟିଲା ଏହି ଦୁର୍ଘଟଣା ? ଟେଲି ଅଭିନେତ୍ରୀ ନିକିତା ଆଲିଆସ୍‌ ଲକ୍ଷ୍ମୀପ୍ରିୟା ବେହେରାଙ୍କ ମୃତ୍ୟୁ ପଛର ରହସ୍ୟ କ’ଣ ? ଏହା ଏକ ଦୁର୍ଘଟଣା ନା’ ଯୋଜନାବଦ୍ଧ ହତ୍ୟାକାଣ୍ଡ ନା’ ଆତ୍ମହତ୍ୟା ? ଏସବୁ ପ୍ରଶ୍ନର ଉତ୍ତର ଖୋଜିବାକୁ ସୋମବାର ବିଧିବଦ୍ଧ ତଦନ୍ତ ଆରମ୍ଭ କରିଛି କମିଶନରେଟ୍‌ ପୋଲିସ । ନିକିତାଙ୍କ ମହାନଦୀ ବିହାର ଘରେ ପହଞ୍ଚି ଛାନଭିନ୍‌ କରିଛନ୍ତି ଫରେନସିକ୍‌ ଟିମ୍‌ । ପୂରା ତଦନ୍ତର ଭିଡିଓଗ୍ରାଫି କରାଯାଉଛି । ଶୁକ୍ରବାର ନିକିତା ଛାତ ଉପରୁ ପଡ଼ିଯିବା ଯୋଗୁଁ ତାଙ୍କର ମୁଣ୍ଡରେ ଆଘାତ ଲାଗି ମୃତ୍ୟୁ ହୋଇଥିଲା । ନିକିତାଙ୍କ ମୃତ୍ୟୁକୁ ନେଇ ସଂଦେହ ବଢ଼ୁଥିବା ବେଳେ ରବିବାର ନିକିତାଙ୍କ ବାପାଙ୍କ ଅଭିଯୋଗ ପରେ ବଦଳିଥିଲେ ଘଟଣାର ମୋଡ଼ । ପୂର୍ବରୁ ପାରିବାରିକ ବିବାଦ ରହିଥିବା ବେଳେ ଘଟଣା ଦିନ ସ୍ବାମୀଙ୍କ ସହ କଥାବାର୍ତ୍ତା ହେବାକୁ ଛାତ ଉପରକୁ ଯାଇଥିଲେ ନିକିତା । ଆଉ ହଠାତ୍‌ ଛାତ ଉପରୁ ପଡ଼ି ତାଙ୍କର ଏଭଳି ଅବସ୍ଥା ହେଲା । ଯାହାକୁ ନେଇ ପାଖ ପଡ଼ୋଶୀ ମଧ୍ୟ ସଂଦେହ କରୁଛନ୍ତି । ନିକିତାଙ୍କୁ ତାଙ୍କ ସ୍ବାମୀଙ୍କ ଓ ଶାଶୂଘର ଲୋକେ ଯୋଜନାବଦ୍ଧ ଭାବେ ହତ୍ୟା କରିଛନ୍ତି ବୋଲି ନିକିତାଙ୍କ ବାପା ଅଭିଯୋଗ କରିଛନ୍ତି । ଏନେଇ ଲିପନ ସାହୁଙ୍କୁ ମଧ୍ୟ ଅଟକ ରଖି ପଚରାଉଚରା କରୁଛି ପୋଲିସ । ତେବେ ଶବ ବ୍ୟବଚ୍ଛେଦ ରିପୋର୍ଟ ଓ ଫରେନ୍‌ସିକ୍‌ ଟିମ୍‌ର ତଦନ୍ତ ରିପୋର୍ଟ ଆସିବା ପରେ ହିଁ ପୂରା ଘଟଣା ଉପରୁ ପରଦା ହଟିପାରିବ ।
ସିରିଏଲ ଅଭିନେତ୍ରୀ ନିକିତାଙ୍କ ସନ୍ଦେହଜନକ ମୃତ୍ୟୁ
Laxmikanta Nath 2019-01-05 18:04:45
ଭୁବନେଶ୍ୱର : ଓଡ଼ିଆ ଟେଲି ସିରିଏଲ ଅଭିନେତ୍ରୀ ନିକିତାଙ୍କ ମୃତ୍ୟୁ ହୋଇଛି । ସନ୍ଦେହଜନକ ଭାବେ ତାଙ୍କର ମୃତ୍ୟୁ ହୋଇଛି । କଟକ ସ୍ଥିତ ଏକ ଘରୋଇ ହସ୍ପିଟାଲରେ ନିକିତାଙ୍କ ମୃତ୍ୟୁ ଘଟିଛି । ସୂଚନା ଅନୁସାରେ ଗତକାଲି ନିକିତା ଘରେ କାମ କରୁଥିବା ବେଳେ ତଳେ ଖସି ପଡିଥିଲେ । ତାଙ୍କ ମୁଣ୍ଡରେ ଗଭୀର ଆଘାତ ଲାଗିଥିଲା । ଫଳରେ ତାଙ୍କୁ ପରିବାରଲୋକ କଟକ ସ୍ଥିତ ଏକ ଘରୋଇ ହସ୍ପିଟାଲରେ ଭର୍ତ୍ତି କରିଥିଲେ । ତେବେ ସେଠାରେ ତାଙ୍କର ମୃତ୍ୟୁ ଘଟିଛି । ମୁଣ୍ଡରେ ଭୀଷଣ ଆଘାତ ଲାଗିବାରୁ ତାଙ୍କର ମୃତ୍ୟୁ ହୋଇଥିବା ଜଣାପଡିଛି । ଅଭିନେତ୍ରୀ ନିକିତା ଅନେକ ଓଡିଆ ଧାରାବାହିକରେ ଅଭିନୟ କରିଛନ୍ତି ।
सुपुर्द-ए-खाक से पहले कनाडा के मस्जिद में रखी जाएगी कादर खान की बॉडी
Root News of India 2019-01-02 07:13:34
नई दिल्ली, 2 जनवरी (आरएनआई)। लंबी बीमारी के बाद बॉलीवुड के हरफनमौला कलाकार कादर खान का कनाडा में निधन हो गया. वो 81 वर्ष के थे. आखिरी वक्त में उनके साथ परिवार मौजूद रहा. रिपोर्ट्स की मानें तो आज यानी बुधवार को कनाडा में सीनियर एक्टर को सुपुर्द-ए-ख़ाक किया जाएगा. स्पॉटबाय की र‍िपोर्ट के मुताब‍िक सुपुर्द-ए-ख़ाक करने से पहले सीनियर एक्टर की बॉडी को मस्ज‍िद में रखा जाएगा, जहां नमाज और दूसरी आखिरी रस्में निभाई जाएंगी.
रणवीर का रिमोट कंट्रोल मेरे पास है : दीपिका पादुकोण
Root News of India 2019-01-02 07:13:27
मुंबई, 2 जनवरी (आरएनआई)। दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी को ज्यादा वक्त नहीं बीता है। हाल में ही ऐक्टर रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने इटली जाकर शादी रचाई। रस्मों की चमक अब तक उनके चेहरे पर दिख रही है। लाल सिंदूर और चूड़ा दिखाई दे रहे हैं और डायमंड लगा मंगलसूत्र गले में झूल रहा है। दीपिका भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली सेलिब्रिटीज़ में से एक हैं। एशिया की सबसे सेक्सी महिला हैं।
ଅନ୍ତର୍ଜାତୀୟ ସମ୍ବଲପୁରୀ ନୃତ୍ୟ ମହୋତ୍ସବ
Laxmikanta Nath 2018-12-31 17:59:19
ଭୁବନେଶ୍ୱର : ସମ୍ବଲପୁରରେ ଅନ୍ତର୍ଜାତୀୟ ସମ୍ବଲପୁରୀ ନୃତ୍ୟ ମହୋତ୍ସବ । ବିଦେଶୀ କଳାକାରମାନେ ସମ୍ବଲପୁରୀ ବାଦ୍ୟର ତାଳେତାଳେ ନୃତ୍ୟ କରି, ଉପସ୍ଥିତ ଦର୍ଶକଙ୍କ ମନ ମୋହିପଛନ୍ତି । ଜାପାନ ଓ ସ୍ପେନ୍‌ରୁ ଆସିଥିବା କଳାକାରମାନେ ଓଡିଆରେ ନିଜର ଅଭିଜ୍ଞତା ପ୍ରକାଶ କରିବା ସହ, ସମ୍ବଲପୁରର କଳା, ଐତିହ୍ୟ ଓ ପରମ୍ପରାକୁ ଢେର ପ୍ରସଂଶା କରିଛନ୍ତି । ସମ୍ବଲପୁରର ଶୀତୁଆ ସଂଧ୍ୟାକୁ ଉଷ୍ମ କଲେ ବିଦେଶୀ କଳାକାର । ସ୍ଥାନୀୟ କଳାକାରଙ୍କ ସହ ବିଦେଶୀ କଳାକାର ମାନେ, ଢୋଲ୍‌, ମାଦଲ, ନିଶାନ ଓ ତାସାର ତାଳେ ସମ୍ବଲପୁର ନୃତ୍ୟ ପରିବେଷଣ କରି ଉପସ୍ଥିତ ଦର୍ଶକଙ୍କ ମନମୋହିଛନ୍ତି । ଚୁଟ୍‌କୁଚୁଟା,ରସର୍‌କେଲୀ,ମାଏଲାଜଡ, ଡାଲ୍‌ଖାଇ ଓ ରଙ୍ଗବତୀ ଆଦିକୁ ଅତି ନିଖୁଣ ଭାବେ ଦର୍ଶକଙ୍କୁ ଭେଟି ଦେଇଥିଲେ କଳାକାରମାନେ । ବିଦେଶୀ କଳାକାରଙ୍କ ରସ,ଲୟ ଓ ତାଳକୁ ସତରେ ଦେଖିଲା ଭଳି । ସ୍ଥାନୀୟ ତପସ୍ବନୀ ପ୍ରେକ୍ଷାଳୟରେ ଆୟୋଜିତ ଅନ୍ତର୍ଜାତୀୟ ସମ୍ବଲପୁରୀ ନୃତ୍ୟ ଓ ଗୀତର ଆସରରେ ସୁଦୂର ଜାପାନ ଓ ସ୍ପେନ୍‌ରୁ ଦୁଇଟି କଳାକାର ଦଳ ଅଂଶ ଗ୍ରହଣ କରିବା ସହ, ବିଦେଶରେ ସମ୍ବଲପୁରୀ ନୃତ୍ୟର କେତେ ଆଦର ତାହା ପ୍ରମାଣ କରିଦେଇଥିଲେ । ସମ୍ବଲପୁରର ଅଭୟ ଆର୍ଟ ଏକାଡେମୀ ପକ୍ଷରୁ ଆୟୋଜିତ ହୋଇଥିଲା ଏହି ନୃତ୍ୟ ମହୋତ୍ସବ। ଏଥିରେ ଦୁଇଟି ବିଦେଶୀ କଳାକାର ଦଳ ସହ,ଓଡିଶାର ବହୁ ପ୍ରତିଷ୍ଠିତ ସମ୍ବଲପୁରୀ ନୃତ୍ୟଦଳ ଅଂଶ ଗ୍ରହଣ କରିଥିଲେ। ଆସନ୍ତାଦିନରେ ଏଭଳି ନୃତ୍ୟ ମହୋତ୍ସବ ଆୟୋଜନ କରିବା ସହ, ପଶ୍ଚିମଓଡିଶାର କଳାକୁ ବିଦେଶରେ ପହଞ୍ଚାଇବାକୁ ଉଦ୍ୟମ ଜାରି ରହିବ ବୋଲି କହିଛନ୍ତି ଆୟୋଜକ । ପୂର୍ବରୁ ଅନ୍ତର୍ଜାତୀୟ ଓଡିଶୀ ମହୋତ୍ସବ ଅନୁଷ୍ଠିତ ହେଉଥିବା ବେଳେ, ପ୍ରଥମଥର ପାଇଁ ସମ୍ବଲପୁରରେ, ଅନ୍ତର୍ଜାତୀୟ ସମ୍ବଲପୁରୀ ନୃତ୍ୟ ମହୋତ୍ସବ ସଫଳତାର ସହ ଆୟୋଜନ କରାଯାଇପାରିଛି। ଆସନ୍ତାଦିନରେ ଏଭଳି କାର୍ଯ୍ୟକ୍ରମ ଅଧିକ ଆୟୋଜନ କରାଗଲେ, ସମ୍ବଲପୁରୀ ନୃତ୍ୟ ଓ ବାଦ୍ୟଯନ୍ତ୍ର ପ୍ରତି ଲୋକପ୍ରିୟତା ବଢିବା ଆଶା କରାଯାଉଛି ।

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?