HIGHLIGHTS


सुलतानपुर:-बदली पीजी कालेज अमरेथूडड़िया मे एन एस एस शिविर का समापन व विदाई समारोह समपन्न

Shyam Chandra Srivastav 2020-02-08 16:11:48    STATE 11199
सुलतानपुर:-बदली पीजी कालेज अमरेथूडड़िया मे एन एस एस शिविर का समापन व विदाई समारोह समपन्न
सुलतानपुर, 8 फरवरी 2020, (आरएनआई )। बदली पीजी कालेज अमरेथू डड़िया कादीपुर के परिसर मे राष्ट्रीय सेवा योजना का विशेष शिविर का समापन एंव विदायी समारोह समपन्न हुआ।

कार्यक्रम मे बतौर मुख्यातिथि पूर्व विधायक कालेज प्रबंध समिति के संरक्षक भगेलू राम ने उपस्थित लोगो को सम्बोधित करते हुये कहा कि उच्च शिक्षा मे अध्ययनरत रहते हुये भी सामाजिक कार्यों व दायित्वों के निर्वहन मे राष्ट्रीय सेवा योजना की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका होती है।यहा से निकलने के बाद सभी छात्र व छात्राएं समाज मे विभिन्न दायित्वों का निर्वहन करते है जिसमे समाज के विभिन्न लोगो को हम अपनी सेवाओं से सन्तुष्ट कर उन्हे जिम्मेदारियों के प्रति सजग करने का कार्य करते है और यही समाज सेवा का बोध होता है।आज इस विद्यालय के कुछ छात्र और छात्राओं का विदाई समारोह भी है।विदाई समारोह मे सभी छात्र और छात्राओं से भी यही अपेक्षा है कि आप सब जहा भी रहे अपने परिवार के साथ साथ अपने इस कालेज का भी नाम रोशन करे।अपने उतकृष्ट कार्यो से अपनी पहचान बनाते हुये राष्ट्र के विकास मे अपना योगदान दे। विशिष्ट अतिथि के रूप मे विधानसभा अध्यक्ष श्रीराम निषाद,रामसूरत प्रजापति जिला कोआर्डिनेटर, ध्रुव दास,राजमणि वर्मा ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया।इस मौकेपर श्याम नारायण उपाध्याय, नकुल पाल, डा. राजपति,अजित कुमार विक्की, प्राचार्य डाँ महेंद्र प्रताप सिंह, कार्यक्रम अधिकारी गरुण कुमार उपाध्याय, चीफ प्राक्टर

प्रदीप यादव,

डा.दयाशंकर,डा. समर बहादुर यादव पीजी कालेज के प्रबंधक राकेश रंजन,अभिमन्यु मौर्य,डा.किरन यादव,डा. शिवभवन,सहित सैकड़ो लोग मौजूद रहे।बच्चों द्वारा सांंस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति आकार्षण का केन्द्र रही।










Related News

State

पत्रकार पर हुआ जानलेवा हमला, भाई सहित परिवार के लोग गंभीर रूप से घायल
Pranjal Gupta 2020-09-26 21:30:39
पीलीभीत, 26 सितंबर 2020, (आरएनआई)। प्रदेश की योगी सरकार में पत्रकारों पर हमले की सिलसिलेवार घटना रुकने का नाम नहीं ले रही है। बीते रविवार को शहर थाना कोतवाली क्षेत्र में रहने बाले पत्रकार पर अपनी दवंगई के चलते कुछ युवको ने जान से मारने की नियत से हमला कर दिया जिससे पत्रकार उसका छोटा भाई सहित परिवार के अन्य लोग घायल हो गये। आपको बता दे कि रविवार को देर रात पत्रकार तुषार सक्सेना शहर क्षेत्र में कबरेज कर मोहल्ला खकरा स्थित अपने रिस्तेदार के घर जा रहा था तभी कुछ लड़के उनके घर से कुछ दुरी पर गाली गलौज कर रहे थे। जिसकी वह जानकारी करने लगा। पत्रकार को वहा देख अर्पित सक्सेना नाम के युवक ने आकर पत्रकार के हाथ में मोबाईल देख छीनने लगा और अभद्रता करने लगा साथ ही वीडियो बनाने पर जान से मारने की धमकी देते हुए झगड़ा करने पर आमादा होने लगे। जिससे पत्रकार अपनी जान बचाकर अपने घर की ओर भागने लगा। जिसके वाद दबंग युवक अर्पित सक्सेना, जीतू कशयप, शालू राठौर, एलिश सक्सेना सहित अन्य दबंग युवक पत्रकार के घर में घुसकर उस पर व उसके परिवार पर जानलेवा हमला कर दिया। उक्त आरोपियों ने पत्रकार का फ़ोन और घड़ी सहित अन्य सामान तोड़ दिया। घायल पत्रकार ने इसकी सूचना तत्काल डायल 112 व अपने फ़ोन के माध्यम से थाना कोतवाली प्रभारी श्रीकांत द्विवेदी को दी। जिसके बाद थाना कोतवाली प्रभारी ने तुरंत पुलिस भेजने की बात कही और पुलिस मौके पर पहुंच गई। पत्रकार ने वताया की दबंग युवक अर्पित सक्सेना, जीतू कशयप, शालू राठौर, एलिश सक्सेना और उसके साथियों ने उसे बुरी तरह पीटा जिससे पत्रकार व उसके छोटे भाई को सिर में गंभीर चोटें आईं हैं साथ ही उसकी माँ के हाथ की हड्डी में चोट आई है। पत्रकार ने थाने जाकर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने घटना का संज्ञान लेते हुए आरोपियों के खिलाफ 147, 452, 427, 323, 506 की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया और दो आरोपी को जेल भेज दिया है और फरार आरोपियों की तलाश के की जा है। तो वही आरोपियों ने भी सत्ताधारी नेता के संरक्षण के चलते राजनैतिक दबाब बनाकर पीड़ित पत्रकार के खिलाफ तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई है। सूत्रों की माने तो पत्रकार पर हमला करने बाले आरोपियों पर सत्ता धारी नेताओ के संरक्षण में सट्टा खेलना का कारोवार करते है जिससे उन्हें अपने पकड़े जाने का भय नहीं रहता है और खुलेआम दबंगई करते है। तो वही जनचर्चा है की दबंग आरोपी पर पूर्व में भी दबंगई करने लड़ाई झगड़ा करने सहित मामलो में रिपोर्ट दर्ज है। आईपीएल शुरू होते ही सट्टों का बाजार गर्म हो गया है। इसमें ज्यादातर युवा शामिल हैं। ग्रामीण हो या शहरी क्षेत्र सभी जगहों पर सट्टे लगाए जा रहे है। जानकारी के मुताविक सोशल मीडिया के इस दौर में युवाओं ने ग्रुप भी बनाये गए है। जिस पर देर रात से ही सट्टे लगाए जा रहे हैं। आलम यह है कि शहर के कई इलाकों में शाम होते ही युवा टीवी के सामने मोबाइल लेकर बैठ गये और चौका, छक्का, विकेट व कैच पर अपनी अपनी बोली लगा रहे हैं। शनिवार को आईपीएल सीजन कोरोना महामारी के चलते इस बार आईपीएल सीजन का आगाज दुबई में कराया गया। सूत्रों की माने तो सटोरियों के खिलाफ लगातार पुलिस चौकन्नी बनी हुई है। लेकिन पुलिस को भनक भी नही लग पा रही है। शहर में चल रहे सट्टे कारोबार की।
सुल्तानपुर- मुद्दाविहिन विपक्ष को किसानों कि नही बिचौलिया व दलालों की चिंता, राजनीतिक स्वार्थ के लिए किसानों को कर रहे गुमराह : रत्नाकर
Shyam Chandra Srivastav 2020-09-26 21:30:00
सुलतानपुर, 26 सितंबर 2020, (आरएनआई)। विपक्ष को किसानों की नही बिचौलिया व दलालों की चिंता है। कांग्रेस, सपा-बसपा, कम्युनिस्ट जैसे राजनीतिक दल कभी नही चाहते कि किसान मजबूत व आत्मनिर्भर बने। मुद्दाविहिन विपक्ष राजनीतिक स्वार्थों के लिए ऐतिहासिक कृषि विधेयकों पर किसानों को गुमराह कर रहा है।कई दशकों बाद पहली बार पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने ऐसे कानून बनाए जिनसे किसान व श्रमिक मजबूत, खुशहाल व आत्मनिर्भर होगा। किसानों की आय दोगुनी करने में यह किसान बिल मील का पत्थर साबित होगा और यही बात विपक्ष को रास नहीं आ रही है। विपक्ष किसानों को दलालों व बिचौलियों के बीच में फंसा कर रखना चाहता है। सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि एमएसपी पूर्ववत लागू रहेगी।
निर्माणाधीन गौशालाओं को प्राथमिकता पर पूर्ण करें और सभी गौशालाओं के मानक तय करें :- जिलाधिकारी
Laxmi Kant Pathak 2020-09-26 19:27:47
हरदोई, 26 सितंबर 2020, (आरएनआई)। गोवंश आश्रय स्थलों की व्यवस्था एवं संचालन के सम्बन्ध में कलेक्टेªट सभागार में उप जिलाधिकारियों, नोडल जिला स्तरीय अधिकारियों, खण्ड विकास अधिकारियों तथा नगरीय निकायों के अधिशासी अधिकारियों की आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने निर्देश दिये कि सभी उप जिलाधिकारी गौवंश आश्रय स्थालों की नियमित आख्या प्राप्त करने हेतु एक वाॅटसअप पोर्टल बनाये जिसमें खण्ड विकास अधिकारी, एडीओ पंचायत, ग्राम प्रधान, पशु चिकित्सा अधिकारी तथा ग्राम पंचायत सचिव को जोड़े कर प्रतिदिन गौशाओं के सम्बन्ध में आख्या प्राप्त करें तथा समय-समय पर गौशालाओं का स्वयं निरीक्षण करें और गौशालाओं में उपलब्ध गौवंशों के आधार पर भूसा, हरा, चारा आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करायें और गौशालाओं में बीमारी एवं ग्रामीण क्षेत्र में दुर्घटना आदि से मरने वाले पशुओं के शवो का त्वरित एवं ठीक प्रकार से निस्तारण करायें।
कर्मचारियों के माध्यम से टीबी मरीजों को घर पर ही दवा खिलवायें :- जिलाधिकारी
Laxmi Kant Pathak 2020-09-26 19:25:57
हरदोई, 26 सितंबर 2020, (आरएनआई)। कलेक्टेªट सभागार में आयोजित राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के तहत टीबी फोरम बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने जिला क्षय रोग अधिकारी डा0 अमरजीत सिंह अजमानी को निर्देश दिये कि वर्तमान में शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे संचारी रोग कार्यक्रमों में भी आंगनबाड़ी एवं आशा के माध्यम से गांव के टीबी मरीजो का चिन्हांकन कराते हुए जांच कराये और टीबी के लक्षण पाये जाने पर कर्मचारियों के माध्यम से टीबी मरोजों को घर पर ही दवा खिलवायें।
गरीब, असहाय एवं आम जनता के कार्यो को गम्भीरता से लेते हुए उन्हें न्याय दिलाये :- जिलाधिकारी
Laxmi Kant Pathak 2020-09-26 19:24:05
हरदोई, 26 सितंबर 2020, (आरएनआई)। रसखान प्रेक्षागृह में आहूत उ0प्र0 मिनिस्ट्रीयल कलेक्टेªट कर्मचारी संघ शाखा, हरदोई के शपथ समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने दीप प्रज्जवलित कर किया और प्रान्तीय अध्यक्ष सुशील त्रिपाठी ने विशिष्ट अतिथि के रूप में सतीश चन्द्र वर्मा को अध्यक्ष, मो0 परवेज को महांत्री, विनोद त्रिवेदी को उपाध्यक्ष, दिनेश कुमार को कनिष्ठ उपाध्यक्ष, अरविन्द कुमार वर्मा को संयुक्त मंत्री, अतुल कुमार को संगठन मंत्री, हिमांशु गुप्ता को क्रीड़ा एवं सांस्कृतिक मंत्री, गौरव पटेल को कोषाध्यक्ष तथा प्रभाकर दयाल श्रीवास्तव को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी।
एबीवीपी की नगर इकाई खिरकिया की नवीन कार्यकारणी का हुआ गठन
Vivek Gupta 2020-09-26 18:12:12
खिरकिया, 26 सितंबर 2020, (आरएनआई)। शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् नगर इकाई खिरकिया की नवीन कार्यकारणी का गठन किया गया। जिसमें विजय पिपलोदे जिला छात्रवास प्रमुख ने संगठन के बारे मे बताया। पुरुषोतम विश्नोई ने कार्यकारणी सदस्य आगामी कार्यक्रम के बारे में विस्तार मे बताया।जिला एसएफएस प्रमुख ने विधार्थी परिषद के सेवा कार्यो के बारे मे बताया। भूमेंद्र सिंह तोमर जिला संयोजक ने नगर कार्यकारणी की घोषणा की , जिसमे नगर अध्यक्ष उत्तम सिंह राजपूत, नगर मंत्री मौसम जोशी,नगर उपाध्यक्ष सर्वेश राजपूत, वैभव भटेले, नगर सहमंत्री लोकेश विश्नोई, ऋषि धुर्वे, नीलम वर्मा, शुभम बोरसे, उमंग दुबे, महाविद्यालय प्रमुख अंशुल जोशी, मुरली जाट,विद्यालय प्रमुख चेतन राव,प्रणय श्रीवास, कपिल राजपूत, एसएफएस ब्रजेश मीणा,कुशाल देवडा,एसएफडी अभिषेक राजपूत, ऋषि सोनी, अमितेश शुक्ला,कला मंच पंकज गजरिया, संजय राजपूत, अजय वाण्या, जनजाति प्रमुख विकास कहार, जयद्वीप मीणा, खेल प्रमुख अनुज जैन,नितिन राजपूत, आशुतोष बघेल, एनएसएस विजय पाटील,कुशाल देवडा, दिग्विजय सुरमा, अरुण राजपूत, सोशल मीडिया प्रभारी संजय मलहार, नितिन बाथम, लखन राजपूत, नगर छात्रा प्रमुख राजमणी वैश्रणो,निहारिका राठौर, नगर सह छात्रा प्रमुख रानु राजपूत, एवं सदस्य राजकुमार मीणा, पवन राजपूत, रोहित राजपूत, पंकज राजपूत, ब्रजेश सोनी, नितेश राजपूत, पवन राठौर आदि को नियुक्त किया गया हैं एवं अतः में कार्यक्रम में आभार नव नियुक्त नगर अध्यक्ष उत्तम राजपूत ने प्रकट किया।
केन्द्र सरकार अपने तीन काले कानूनों के ज़रिए किसानों के हित को बेच देना चाहती है :- आशीष सिंह
Laxmi Kant Pathak 2020-09-26 16:59:42
हरदोई, 26 सितंबर 2020, (आरएनआई)। जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी हरदोई एवं ब्लॉक अध्यक्षों की बैठक हरदोई कांग्रेस कार्यालय पर हुई।जिसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह ने की।
मृतक आरक्षी को पुलिस लाइन मे पूरे राजकीय सम्मान के साथ दी गयी अन्तिम विदाई
Laxmi Kant Pathak 2020-09-26 16:50:31
हरदोई, 26 सितंबर 2020, (आरएनआई)। थाना को0 शाहबाद*आरक्षी Pno 162142639 पूरन सिंह पुत्र महावीर सिंह मूल निवासी मुकरपुर थाना हलदौर जनपद बिजनौर, 2.आरक्षी pno 192353579 दीपक सिंह पुत्र वीर सिह नि0 मठन थाना असमौली जनपद सम्भल, जो थाना शाहाबाद पर निुयक्त है।* दोनो आरक्षी कोबरा द्वितीय (मोटर साइकिल यू0पी0 30जी0 0343) से हाइवे गस्त ड्यूटी पर थे। गस्त के दौरान शाहजहॉपुर रोड पर बैरियर चुंगी से 25-30 मीटर आगे बारामार मोहल्ला (इमरान के घर के सामने) अज्ञात ट्रक द्वारा कोबरा मोटर साइकिल को पीछे से टक्कर मार दी गयी, जिससे आरक्षी पूरन सिंह की मौके पर ही मृत्यु हो गयी। आरक्षी दीपक सिंह घायल हो गये जिसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय हरदोई भेजा गया। मृतक आरक्षी पूरन सिंह के परिवार में इनकी पत्नी व एक बच्चा है। घायल आरक्षी दीपक सिंह आविवाहित है। मृतक/घायल आरक्षी क्रमशः पूरन सिंह व दीपक सिंह के परिजनों को सूचना दी जा चुकी है।
BHOJPUR ADMINISTRATION PREPARES FOR ASSEMBLY ELECTION
RAJIV NAYAN AGRAWAL 2020-09-26 16:03:31
Ara, 26-09-2020, (RNI): With the announcement of dates of assembly election in Bihar, Bhojpur district administration also came in active mode. Model code of conduct became effective in the district. Bhojpur district administration made elaborate arrangement to conduct free, fair and peaceful assembly election in all the seven assembly constituencies in Bhojpur district.
RJD DEMONSTRATES AGAINST AGRICULTURE BILL
RAJIV NAYAN AGRAWAL 2020-09-26 16:02:02
Ara, 26-09-2020, (RNI): Hundreds of activists of the Rashtriya Janada Dal (RJD) led by Bhojpur district president, RJD, Birbal Yadav and at the call of the leader opposition in the Bihar Assembly, Tezaswi Yadav, demonstrated at the gate of Bhojpur District Magistrate in protest against Agriculture Bill, Central government got passed in the parliament. They raised slogans against the Central and State governments, Prime Minister, Narendra Modi and the Bihar Chief Minister Nitish Kumar.
BHOJPUR POLICE ARREST SIX MISCREANTS WITH FIREARMS
RAJIV NAYAN AGRAWAL 2020-09-26 15:58:51
Ara, 26-09-2020, (RNI): Bhojpur police, acting on a tip off, conducted raids in a house at Karmantola under Nawada police station and arrested six miscreants along with firearms while hatching plan to commit crime in the evening on September 25, 2020. Later the police sent them to jail after interrogation. The arrested miscreants were identified as Aman Prasad son of Shiv Kumar Sao of Ratanpur, Rajnish Kumar son of Hareram Singh of Mathiapur, Ankit Kumar son of Jitendra Yadav and Ranjeet Kumar son of Vijay Kumar Yadav of Jalpura, Bittu Kumar son of Sunil Kumar of Jogata and Yuvraj Kumar son of Bittu Singh of Salempur under Chandi police station in Bhojpur district. The police also recovered two country made pistols, two magazines, six live cartriges of 7.65 caliber, two daggers and two fighters from their possession.
विनय कुमार ने बीएससी प्रथम वर्ष में प्राप्त किया सर्वोच्च अंक
Shyam Chandra Srivastav 2020-09-26 14:47:48
सुलतानपुर, 26 सितंबर 2020, (आरएनआई)। संत तुलसीदास पीजी कॉलेज कादीपुर के बीएससी प्रथम वर्ष के छात्र विनय कुमार ने  86% अंक प्राप्त कर कीर्तिमान बनाया है। उसे 600 के  पूर्णांक में 516 अंक प्राप्त हुए  । विनय कुमार की इस सफलता पर महाविद्यालय परिवार ने अत्यंत प्रसन्नता व्यक्त की । विनय कुमार के अतिरिक्त शिवानी वर्मा 493 ,उमेश मिश्रा 474 , प्रिया पांडेय 422 , अमन तिवारी 412 , सानिया अंसारी 404 ,मोनी पांडेय 397 ,प्रिंसी यादव 395 तथा मांडवी प्रजापति 391 अंक प्राप्त कर शानदार प्रदर्शन किया। महाविद्यालय में वाणिज्य संकाय के बीकॉम प्रथम वर्ष के शत-प्रतिशत परिणाम पर भी हर्ष व्यक्त किया गया । वाणिज्य संकाय से कामिनी उपाध्याय 427 , सत्य प्रकाश 423 ,   और मीनाक्षी सिंह 418 अंक प्राप्त किये।  यह उल्लेखनीय  है कि ऐसी उत्कृष्ट सफलता प्राप्त करने वाले सभी छात्र -छात्राएं ग्रामीण पृष्ठभूमि के मध्यवर्गीय किसान परिवार से हैं तथा वे पूर्णत:  नकल विहीन महाविद्यालय में परीक्षा दिए थे।  प्राचार्य डॉ जीतेंद्र कुमार तिवारी प्रतिभाशाली छात्रों के साथ संकाय के प्राध्यापकों की भी सराहना की। प्रबंधक श्री सौरभ त्रिपाठी ने छात्रों के इस उत्कृष्ट प्रदर्शन पर बधाई दी और उन्हें हर प्रकार के सहयोग का आश्वासन दिया।
पटवारी ने किसानों को एकत्रित कर मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के फार्म भरवाये
Vivek Gupta 2020-09-26 10:21:21
खिरकिया, 26 सितंबर 2020, (आरएनआई)। पटवारी सुश्री निकिता मीणा द्वारा बसंतपुरा के किसानों को एकत्रित कर मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के फार्म भरवाये और मोबाइल से किसानों की फोटो खींच कर सत्यापित किया गया। उनका कहना है कि सभी किसानों ने जागरूक रहना चाहिए और शासन की योजनाओं का लाभ लेना चाहिए। उन्होंने बताया कि आज कृषि आधुनिक युग आ गया है,तो आप सब किसानों ने अपने अपने मोबाइल में पटवारी गिरदावरी एप्स डाउनलोड कर के रखना चाहिए और समय-समय पर शासन की योजनाओं का पटवारी से भी जानकारी लेते रहना चाहिए।पटवारी किसान दोनों एक-दूसरे के सच्चे मित्र हैं।इस मौके पर केवलराम मीणा, दगडू बिजोटिया,निलेश, कन्हैया जीराती, मानकचंद, राजेश, गजराज, केदार गौर,धीरज बाथम, गोविंद जीराती, लक्ष्मीनारायण जीराती,लक्ष्मीनारायण मंडावत, चिंताबाई मीणा एवं अन्य कृषक मौजूद थे!
आसाम चौराहे का किया जायेगा सौन्र्दीयकरण, चौराहे के चारो ओर सेे हटेगें अवैध कब्जे - जिलाधिकारी
Pranjal Gupta 2020-09-25 22:09:11
पीलीभीत, 25 सितंबर 2020, (आरएनआई)। यूपी के पीलीभीत जिले में जिलाधिकारी पुलकित खरे द्वारा आज नगर क्षेत्र में शान्ति एवं कानून व्यवस्था के निरीक्षण के दौरान आसाम चौराहे के चौड़ीकरण एवं सौन्र्दीयकरण हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा अधिशासी अभियन्ता पीडब्लूडी को निर्देशित किया गया कि चौराहे पर टूटे हुये डिवाइडर की मरम्मत कार्य रिफ्लेक्टर लगाने के साथ किया जाये।
बस स्टेशन रोड पर प्राईवेट बसों के जाम की समस्या से मिलेगी की निजात - जिलाधिकारी
Pranjal Gupta 2020-09-25 22:09:05
पीलीभीत, 25 सितंबर 2020, (आरएनआई)। यूपी के पीलीभीत जिले में जिलाधिकारी पुलकित खरे द्वारा आज शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के दृष्टिगत नगर क्षेत्र का भ्रमण किया गया।
भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण किसानों को सड़क पर उतरना पड़ रहा है :- आशीष सिंह
Laxmi Kant Pathak 2020-09-25 17:46:27
हरदोई, 25 सितंबर 2020, (आरएनआई)। संगठन सृजन अभियान के अंतर्गत ब्लॉक हरपालपुर की न्याय पंचायत हरपालपुर के ग्राम सतौथा में कार्यकर्ताओं की बैठक की गई।मुख्य अतिथि जिला अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह मौजूद रहे।
समाजवादी नेताओं ने किसानों व श्रमिकों के हित में कृषि व श्रमिक विधेयक वापस लेने की मांग की
Laxmi Kant Pathak 2020-09-25 17:42:05
हरदोई, 25 सितंबर 2020, (आरएनआई)। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर हरदोई समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा जीतू पटेल के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पदाधिकारियों ने केद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि व श्रमिक विरोधी विधेयक को वापस लिये जाने से सम्बंधित ज्ञापन प्रदर्शन कर राज्यपाल महोदया को जिलाधिकारी हरदोई के माध्यम से सौंपा गया
राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना से आच्छादित समस्त कार्ड धारको को माह अप्रैल से अगस्त 2020 तक 2287667.838 मी0टन खाद्यान्न व 2964.55 मी0टन चने का निःशुल्क वितरण किया गया :- डीएसओ
Laxmi Kant Pathak 2020-09-25 17:37:38
हरदोई, 25 सितंबर 2020, (आरएनआई)। जिला पूर्ति अधिकारी संजय कुमार पाण्डेय ने अवगत कराया है कि कोविड-19 के अन्तर्गत विभाग द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना से छूटे पात्र व्यक्तियों हेतु विशेष अभियान चलाकर 21429 नये राशन कार्ड जारी करने करने के साथ नये व पुराने चल रहे राशन कार्डो में संशोधन के द्वारा 125000 यूनिटों की वृद्वि की गयी है और आत्म निर्भर भारत अन्न योजना में आए प्रवासी/अवरूद्व प्रवासी हेतु 5392 अस्थाई राशन कार्ड बनाये गये जिसमें कुल 15975 यूनिट शामिल है तथा इन कार्ड पर चार बार 287.065 मी0टन खाद्यान्न व 17.00 मी0टन निःशुल्क चने का वितरण किया गया है।
ଜଗନ୍ନାଥପ୍ରସାଦ ସାମ୍ବାଦିକ ସଂଘ ର ଦିତୀୟ ବୈଠକ।
Laxmikanta Nath 2020-09-24 23:50:25
ଜଗନ୍ନାଥପ୍ରସାଦ : ଜଗନ୍ନାଥ ପ୍ରସାଦ ସାମ୍ବାଦି କ ସଂଘର ଦ୍ଵିତୀୟ ବୈଠକ ସଭାପତି ଚନ୍ଦ୍ରକେତୁ ରାଉତ ଙ୍କ ପୌରହିତ୍ୟରେ ଅରୁଣାଞ୍ଚଳ ଜଳଭଣ୍ଡାର ନିକଟରେ, ଉପଦେଷ୍ଟା ପ୍ରଦୀପ୍ତ ଭୂୟାଁ ଙ୍କ ସଂଯୋଜନାରେ, ସମ୍ପାଦକ ଦିଗାମ୍ବର ନାୟକଙ୍କ ପରିଚାଳନାରେ ଅନୁଷ୍ଠିତ ହୋଇଯାଇଛି।ମୁଖ୍ୟଅତିଥି ଭାବେ OUJ ସଭାପତି ଅନି ଲ ପଟ୍ଟନାୟକ, ମୁଖ୍ୟ ବକ୍ତା ଭାବେ OUJ ସମ୍ପାଦକ ପ୍ରଦ୍ୟୁମ୍ନ ପାତ୍ର ଯୋଗଦେଇ ସାମ୍ବାଦିକଙ୍କ ଦାୟିତ୍ୱ, କର୍ତ୍ତବ୍ୟ, ନି ଷ୍ଟା, ସମସ୍ତ ସରକାରୀ, ବେସରକାରୀ କାର୍ଯ୍ୟାଳୟ ରଅଧିକାରୀ, ଜନ ସଚେତନତା, ଜନ ସମ୍ପର୍କ ରାଜନେତା ଙ୍କ ସହ ଉତ୍ତମ ବ୍ୟବହାର ଦ୍ୱାରା ନିଜକୁ ଜଣେ ସଫଳ ସାମ୍ବାଦିକ ଭାବେ ପ୍ରତିଷ୍ଠିତ କରିପାରିବ ବୋଲି ମତ ଦେଇଥିଲେ।ଉପଦେଷ୍ଟା ପ୍ରଦୀପ୍ତଭୂୟାଁ ସତ ଓ ନିର୍ଭୀକସତ୍ୟ ଘଟଣା ଉପରେ ପ୍ରମାଣ ଯୋଗାଡ କରିବା, କାହା ଚାପ ପ୍ରୟୋଗ ରେ ବିଚଳିତ ନହୋଇ ସଚୋଟ, ନିର୍ଭୀକ, ଭାବେ ଖବର ପ୍ରକାଶନ କରିବା ପାଇଁ ଉପଦେଶ ଦେଇଥିଲେ।ସଭାପତି ଚନ୍ଦ୍ରକେତୁ ରାଉତ ଜଗନ୍ନାଥ ପ୍ରସାଦ ରେ କିଛି ନକଲି ସାମ୍ବାଦିକଏକ ସଂଘ ଗଠନ କରି କର୍ମଚାରୀ ଙ୍କୁ ଧମକ ଦେଇ ବଟି ଆଦାୟ କରିବା ଫଳରେ ନିଃସ୍ୱାର୍ଥ ପର ଭାବେ, ସମାଜସେବା, ସତ୍ୟ ଖବର ଛାପି ସମାଜର ବିଭିନ୍ନ ଉନ୍ନୟନମୂଳକ କାର୍ଯ୍ୟ ଓ ଦୁର୍ନୀତି ବିରୋଧରେ ପ୍ରତିବାଦକରି ଖବର ଛାପି ଚାଲିଥିଲେ ହେଁ ବଦ ନାମର ଶିକାର ହେଉଛନ୍ତି ବୋଲି ମତ ପ୍ରକାଶ କରିଥିଲେ।ଜଗନ୍ନାଥ ପ୍ରସାଦ ପୋଲିସ ଥାନାରେ ଦୀର୍ଘଦିନଧରି IIC ପଦବୀ ଖାଲି ପଡ଼ିଥିବାରୁ ତୁରନ୍ତ IIC ପଦବୀ ପୂରଣ ପାଇଁ ଗଞ୍ଜାମ SP ଙ୍କ ନିକଟରେ ଦାବି ଜଣାଇବା ପାଇଁ ସର୍ବ ସମ୍ମତ ମତ ପ୍ରକାଶ ପାଇଥିଲା।ଏହି ବୈଠକରେ ଜଗଗନ୍ନାଥ ପ୍ରସାଦ ବ୍ଲକର ବିଭିନ୍ନ ମୁଦ୍ରଣ ଓ ୱେବ ଚାନେଲ ର ସାମ୍ବାଦିକ ଚନ୍ଦ୍ରକେତୁ ରାଉତ, ଦିଗାମ୍ବର ନାୟକ, ବିଭୂ ପ୍ରସାଦ ପଟ୍ଟନାୟକ, ମୃତ୍ୟୁଞ୍ଜୟ ପଣ୍ଡା, ଧନଞ୍ଜୟ ପଟ୍ଟନାୟକଚିତ୍ତରଞ୍ଜନ ଗନ୍ତାୟତ, ପଦ୍ମନିଧି ଚୌଧୁରୀ, ପ୍ରଦୀପ କୁମାର ଚୌଧୁରୀ, ଦେବାଶିଷ ଷଡଙ୍ଗୀ, ଭାସ୍କର ନାୟକ, ଜଗନ୍ନାଥ ନାୟକ, ପ୍ରଭାତ କୁମାର ସାହୁ, ଲକ୍ଷ୍ମୀ ନାରାୟଣ ବେହେରା ପ୍ରମୁଖ ଯୋଗ ଦେଇ ନିଜ ନିଜ ଅଂଚଳରେ ଘଟିଥିବା, ଘଟୁଥିବା ଘଟଣା ସମ୍ପର୍କରେ ଆଲୋଚନା କରିଥିଲେ।ଶେଷରେ କୋଷାଧ୍ୟକ୍ଷ ବିଭୂ ପ୍ରସାଦ ପଟ୍ଟନାୟକ ଧନ୍ୟବାଦ ଅର୍ପଣ କରିଥିଲେ।
ହିଞ୍ଜିଳି ଆମ୍ବଗାଁ ନଣ୍ଡା ପାହାଡ଼ରୁ ବେଆଇନ ମୋରମ ଚାଲାଣ, ଏକ ଜେସିବି ସିଜ୍ ।
Laxmikanta Nath 2020-09-24 23:50:16
ଛତ୍ରପୁର : ଗତ ରାତି ଶାସନ ଆମ୍ବଗାଁ ସ୍ଥିତ ନଣ୍ଡା ପାହାଡ଼ରୁ ବେଆଇନ ଭାବେ ମୋରମ ଚାଲାଣ ହେଉଥିବା ବେଳେ ଗ୍ରାମବାସୀ ସେଠାରେ ପହଞ୍ଚି ଏକ ଜେସିବି ୪ ଟ୍ରାକ୍ଟର ଓ ଏକ ଟିପରକୁ ଅଟକ ରଖିଥିଲେ ।ଅଟକ ରଖିଥିବା ସ୍ଥଳରୁ ଗ୍ରାମବାସୀ ମାନେ ସ୍ଥାନୀୟ ତହସିଲଦାର ,ରାଜସ୍ବ ନିରୀକ୍ଷକ ଓ ଅନ୍ୟାନ୍ୟ ପ୍ରଶାସନିକ ଅଧିକାରୀଙ୍କୁ ସିଜ କରିବା ପାଇଁ ସୂଚନା ଦେଇଥିଲେ ।ଗାଡି ମାଲିକ ଓ ଗ୍ରାମବାସୀଙ୍କ ସହ ଉତେଜନା ପରିସ୍ଥିତି ଦୃଷ୍ଟି ଆଖିରେ ରଖି ପ୍ରସାନ ଅଧିକାରୀ ମାନେ ଆସିବା ବିଳମ୍ବ ହେତୁ ହିଞ୍ଜିଳି ପୋଲିସ ତୁରନ୍ତ ଅବଗତ କରାଇଥିଲେ ।ହିଞ୍ଜିଳି ପୋଲିସ ଘଟଣା ସ୍ଥଳରେ ପହଞ୍ଚି ମୋରମ ଖୋଳୁଥିବା ଜେସିବି କୁ ଘଟଣା ସ୍ଥଳରୁ ଆଣି ଥାନାରେ ଅଟକ ରଖିଥିଲେ । ଆଜି ବୁଧୁବାର ତା ୨୩/୯ ଦିନ ହିଞ୍ଜିଳିକାଟୁ ତହସିଲଦାରଙ୍କୁ ଥାନା ପକ୍ଷରୁ କେସ ବିଷୟଟିକୁ ହସ୍ତାନ୍ତର କରିବା ସହ ୨୦ହଜାର ଟଙ୍କା ଜରିମାନା କରାଯାଇଥିବା ପୋଲିସ ସୂତ୍ରରୁ ପ୍ରକାଶ।ଗ୍ରାମବାସୀଙ୍କ ପ୍ରକାରେ ଘଟଣା ସ୍ଥଳରେ ବ୍ୟବହୃତ ଜେସିବି ,୪ଟି ଟ୍ରାକ୍ଟର ଏବଂ ଗୋଟିଏ ଟିପର ବାଦିଆମ୍ବଗାଁର ବ୍ୟକ୍ତିବିଶେଷ କାଳିଆ ପଣ୍ଡା ପିତା ବଳିଆ ପଣ୍ଡାଙ୍କ ଅଟେ ବୋଲି କହିଛନ୍ତି ।ଏହି ମୋରମ ଚାଲାଣ ଏହି ଗାଡି ମାଲିକ କାଳିଆ ପଣ୍ଡାଙ୍କ ଦ୍ୱାରା ଅନା ସୟରେ ବହୁ ଦିନ ଧରି ଚାଲିଥିଲା ବୋଲି ଗ୍ରାମବାସୀ କହିଛନ୍ତି ।ଘଟଣା ସ୍ଥଳରୁ ଗ୍ରାମବାସୀଙ୍କ ପ୍ରତ୍ୟେକ୍ଷ ଦର୍ଶୀ ଅନୁସାରେ କେବଳ ଜେସିବିକୁ ସିଜ କରାଯାଇ ଜରିମାନା ଆଦାୟ କରାଯାଇଥିବା ବେଳେ ଅନ୍ୟ ୫ଟି ଗାଡି କେଉଁ ସ୍ୱାର୍ଥରେ ଛାଡିଦିଆ ଗଲା ବୋଲି ପ୍ରଶ୍ନ ଉଠୁଛି ।ଏହି ମୋରମ ଚୋରି ରାକେଟ ବହୁ ଦିନ ଧରି ଚାଲିଥିବାରୁ ଏଦିଗରେ ତୁରନ୍ତ ପଦକ୍ଷେପ ନେବା ସହ କାର୍ଯ୍ୟାନୁଷ୍ଠାନ ଗ୍ରହଣ ନ କରାଗଲେ କୋଳିଦାସପୁର ବାଲି ରେମ୍ପ ଗାଡି ପୋଡି ଘଟଣା ଭଳି ଆମ୍ବଗାଁରେ ସେହିଭଳି ଘଟଣା ନ ଘଟିବ ବିଷୟକୁ ଏଡାଇ ଦିଆଯାଇ ନ ପାରେ। ଏଣୁ ବେଳ ଥାଉ ଥାଉ ଉପଯୁକ୍ତ ପଦକ୍ଷେପ ଦିଗରେ ପ୍ରସାନ କାର୍ଯ୍ୟାନୁଷ୍ଠାନ ପାଇଁ ଅଞ୍ଚଳ ବାସୀଙ୍କ ଠାରୁ ଦାବି ହୋଇଛି ।ରିପୋର୍ଟ-ପ୍ରିୟବ୍ରତ ପଣ୍ଡା

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?