HIGHLIGHTS

बसपा और सपा के बाद सीपीएम ने भी कांग्रेस को गठबंधन के लिए ना कहा

Root News of India 2018-10-10 14:31:31    POLITICS 639
बसपा और सपा के बाद सीपीएम ने भी कांग्रेस को गठबंधन के लिए ना कहा
नई दिल्ली, 10 अक्टूबर (आरएनआई)। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बसपा और सपा के कांग्रेस से किनारा करने के बाद अब सीपीएम ने भी कांग्रेस के साथ गठबंधन करने से इंकार कर दिया है।

गौरतलब है 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा का विजय रथ रोकने लिए कांग्रेस पार्टी की महागठबंधन बनाने की कोशिशों को फिर से एक और बड़ा झटका लगा है। बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से किनारा करने के बाद अब भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने भी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के साथ किसी भी तरह का गठबंधन करने से इंकार कर दिया है।

दिल्ली में आयोजित सीपीएम की बीते शनिवार से चल रही तीन दिवसीय अहम बैठक में सीपीएम नेताओं ने फैसला लिया है कि लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं किया जाएगा। हालांकि इस बैठक में लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के साथ सभी तरह के विकल्पों को खुला रखने की बात कही गई है। इससे पहले अप्रैल महीने में आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी फैसला लिया गया था कि लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं किया जाएगा। सीपीएम के इस फैसले को कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।




Related News

Politics

Top Stories


Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?