HIGHLIGHTS


बसपा और सपा के बाद सीपीएम ने भी कांग्रेस को गठबंधन के लिए ना कहा

Root News of India 2018-10-10 14:31:31    POLITICS 4093
बसपा और सपा के बाद सीपीएम ने भी कांग्रेस को गठबंधन के लिए ना कहा
नई दिल्ली, 10 अक्टूबर (आरएनआई)। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बसपा और सपा के कांग्रेस से किनारा करने के बाद अब सीपीएम ने भी कांग्रेस के साथ गठबंधन करने से इंकार कर दिया है।

गौरतलब है 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा का विजय रथ रोकने लिए कांग्रेस पार्टी की महागठबंधन बनाने की कोशिशों को फिर से एक और बड़ा झटका लगा है। बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से किनारा करने के बाद अब भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने भी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के साथ किसी भी तरह का गठबंधन करने से इंकार कर दिया है।

दिल्ली में आयोजित सीपीएम की बीते शनिवार से चल रही तीन दिवसीय अहम बैठक में सीपीएम नेताओं ने फैसला लिया है कि लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं किया जाएगा। हालांकि इस बैठक में लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के साथ सभी तरह के विकल्पों को खुला रखने की बात कही गई है। इससे पहले अप्रैल महीने में आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी फैसला लिया गया था कि लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं किया जाएगा। सीपीएम के इस फैसले को कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।




Related News

Politics

یوپی میں سماجوادی، بہو جن سماج پارٹیوں کو اتحاد کا دائرہ پھیلانے کی ضرورت جمہوری نظام میں حقیقی انتخابی نتیجہ نکلنے کی واحد صورت سیکولر اور فاشسٹ طاقتوں میں سید ھا مقابلہ
Ashhar Hashimi 2019-02-16 18:02:44
نئی دہلی، 16 فروری ( آر این آئی ): اتر پردیش میں اکھیلیش یادو کی قیادت والی سماج وادی پارٹی اورمایاوتی کی سربراہی والی بہو جن سماج پارٹی کا اتحاد سیکولر پارٹیوں کے مفادات کو چوٹ لگانے اور بی جے پی اار ایس ایس کو فائدہ پہنچانے کیلئے کیا گیا ہے ، اس لئے لازمی ہے کہ یہ اتحاد اپنے پھیلاؤ پر نظر ثانی کرے اور ریاست میں ووٹوں کی تقسیم روک کر ایک پر ایک مقابلہ کا اہتمام کرنے میں ہاتھ بٹائے۔یہ نتیجہ ااج یہاں انڈیا اگینسٹ ویسٹیج ااف ویلڈ ووٹس کی ایک میٹنگ میں اخذ کیا گیا۔تحریک کے بانی اور قومی کنوینر اشہر ہاشمی اور کنوینر جہاں گیر عادل ( علیگ) نے تحریک کے اغراض و مقاصد پر روشنی ڈالتے ہوئے کہا کہ ہمارا پورا زور اس بات پر ہے کہ ووٹنگ کیلئے زیادہ سے زیادہ لوگ اپنے گھروں سے نکلیں،جوووٹ بھی ڈالا جائے وہ برباد نہ جائے اور سیکولر ووٹ متحد کیا جائے تاکہ جمہوری عمل سے براامد ہونے والا نتیجہ مسخ نہ ہو۔
ପ୍ରାର୍ଥୀ ଚୟନ : ଓଡ଼ିଶା ଆସୁଛନ୍ତି କଂଗ୍ରେସର କେନ୍ଦ୍ରୀୟ ସ୍କ୍ରିନିଂ କମିଟି
Laxmikanta Nath 2019-02-13 18:03:03
ଭୁବନେଶ୍ୱର : ପ୍ରାର୍ଥୀ ଚୟନ ପାଇଁ ଆଜି ଓଡ଼ିଶା ଆସିବ କଂଗ୍ରେସର କେନ୍ଦ୍ରୀୟ ସ୍କ୍ରିନିଂ କମିଟି। ସାଧାରଣ ନିର୍ବାଚନ ପାଇଁ କଂଗ୍ରେସ ଚଳିତମାସ ଶେଷ ସୁଦ୍ଧା ନିଜର ପ୍ରାର୍ଥୀ ତାଲିକା ଘୋଷଣା କରିବ ବୋଲି ସୂଚନା ଦେଇଥିବାବେଳେ ଦଳର କେନ୍ଦ୍ରୀୟ ସ୍କ୍ରିନିଂ କମିଟିଙ୍କ ଓଡ଼ିଶା ଗସ୍ତ ବେଶ ଗୁରୁତ୍ବ ବହନ କରୁଛି । ଏଆଇସିସି ପକ୍ଷରୁ କେନ୍ଦ୍ରୀୟ ସ୍କ୍ରିନିଂ କମିଟିର ଅଧ୍ୟକ୍ଷ ଭିଡି ସାଥୀଶାନ୍ ଓ ସଦସ୍ୟ ନୌଶାଦ ସୋଲାଙ୍କି ପ୍ରାର୍ଥୀ ଚୟନ ସମ୍ପର୍କରେ ମତାମତ ଓ ତଥ୍ୟ ସଂଗ୍ରହ କରିବାକୁ ଆଜି ଆସୁଛନ୍ତି। ଉଭୟ ନେତା ୧୫ ତାରିଖ ପର୍ଯ୍ୟନ୍ତ ଓଡ଼ିଶାରେ ରହିବେ। କମିଟି ସଦସ୍ୟ ଶ୍ରୀ ସୋଲାଙ୍କି ଆଜି ବ୍ରହ୍ମପୁର ଗସ୍ତ କରି ଆସିକା ଓ ବ୍ରହ୍ମପୁର ଲୋକସଭା ନିର୍ବାଚନ ମଣ୍ଡଳୀ, ୧୪ ତାରିଖରେ ନବରଙ୍ଗପୁର ଠାରେ ନବରଙ୍ଗପୁର ଓ କଳାହାଣ୍ଡି ଲୋକସଭା ନିର୍ବାଚନ ମଣ୍ଡଳୀ ଏବଂ ୧୫ ତାରିଖରେ ଜୟପୁରଠାରେ କୋରାପୁଟ ଲୋକସଭା ଓ ଏହାର ସମସ୍ତ ବିଧାନସଭା ନିର୍ବାଚନ ମଣ୍ଡଳୀର ପ୍ରାର୍ଥୀ ଚୟନ ସଂପର୍କରେ ମତାମତ ଗ୍ରହଣ କରିବେ। ତେବେ ସ୍କ୍ରିନିଂ କମିଟି ସଦସ୍ୟଙ୍କ ଓଡ଼ିଶା ଗସ୍ତ ପୂର୍ବରୁ ଟିକେଟ ନେଇ କଂଗ୍ରେସ ଅଧ୍ୟକ୍ଷ ରାହୁଲ ଗାନ୍ଧୀ କରିଥିବା ଟ୍ବିଟ୍ କୁ ନେଇ ଚିନ୍ତାରେ ଅଛନ୍ତି ରାଜ୍ୟର ପ୍ରମୁଖ୍ୟ କଂଗ୍ରେସ ନେତା ତଥା ଖୋଦ୍ ପିସିସି ସଭାପତି । କାରଣ ଲଗାତର ତିନି ଥର ନିର୍ବାଚନ ହାରିଥିବା ପ୍ରାଥୀଙ୍କୁ ଏଥର ଟିକେଟ ମିଳିବ ନାହିଁ ବୋଲି ଟ୍ବିଟ୍ କରିଛନ୍ତି ରାହୁଲ ଗାନ୍ଧୀ । ତେଣୁ ସ୍କ୍ରିନିଂ କମିଟି ଓ ରାଜ୍ୟ କଂଗ୍ରେସ ନେତା ଏହି ଅବସରରେ ରାହୁଲଙ୍କ ଟ୍ବିଟ୍ ବିଷୟରେ ଆଲୋଚନା କରିପାରନ୍ତି ।
ପିଠା କାର୍ଯ୍ୟକ୍ରମ ଅନୁଷ୍ଠିତ
Laxmikanta Nath 2019-02-13 15:23:23
ଭଦ୍ରକ : ଭଦ୍ରକ ଜିଲ୍ଲା ବାସୁଦେବପୁର ପଂଚାୟତସମିତି ଅଧିନ ବିଭିନ୍ନ ପଂଚାୟତମାନଙ୍କରେ ପିଠା କାର୍ଯ୍ୟକ୍ରମ ଅନୁଷ୍ଠିତ ହୋଇଯାଇଛି । ଏହି ଅବସରରେ ଏଡତାଳ ପଂଚାୟତର ସରପଂଚ ଜୟକୃଷ୍ନ ନାୟକଙ୍କ ସଭାପତିତ୍ୱରେ ଆୟୋଜିତ କାର୍ଯ୍ୟକ୍ରମରେ ସମିତିସଭ୍ୟା ଗୋଦାବରୀ ପଲାଇ, ପୁର୍ବତନ ସମିତିସଭ୍ୟ ଅମରେନ୍ଦ୍ର ପଲାଇ,ସହକାରୀ ଯନ୍ତ୍ରୀ ସୁବାସ ତରାଇ, ସମନ୍ୱୀତ ଶିଶୁ ବିକାଶ ଯୋଜନାର ସୁପରଭାଇଜର ସୁଇଟସୁମନ ସାହୁ, ଜୀବିକା ମିଶନ ସଂଯୋଜକ ଅମୀୟ ମହାପାତ୍ର ଓ ସନ୍ତୋଷ ଜେନାପ୍ରମୁଖ ମଂଚାସୀନ ଥିଲେ । ବିଜୁ ଯୁବବାହିନୀର ସଭାପତି ପ୍ରିତିପ୍ରକାଶ ମହାପାତ୍ର ଓ ସଂପାଦକ ପ୍ରଦୀପ ଦାଶ କାର୍ଯ୍ୟକ୍ରମ ପରିଚାଳନାରେ ସହଯୋଗ କରିଥିଲେ । ସେହିପରି ସୁଗୋ ପଂଚାୟତର ସରପଂଚ ମାନସି ନାୟକଙ୍କ ଅଧ୍ୟକ୍ଷତାରେ ଆୟୋଜିତ ପିଠା କାର୍ଯ୍ୟକ୍ରମରେ ପୁର୍ବତନ ସରପଂଚ ନିର୍ମଳ ମଣ୍ଡଳ, ସମିତିସଭ୍ୟ କୈଳାସ ଚନ୍ଦ୍ର ଜେନା, ବିଦ୍ୟୁତବିଭାଗ ପ୍ରିୟବ୍ରତ ସ୍ୱାଇଁ , ପଂଚାୟତ କାର୍ଯ୍ୟନିର୍ବାହୀ ଅଧିକାରୀ ଦିଗମ୍ବର ଦାଶ, ରାଜାକୁମାର ନାୟକପ୍ରମୁଖ ଉପସ୍ଥିତ ଥାଇ କାର୍ଯ୍ୟକ୍ରମକୁ ପରିଚାଳନା କରିଥିଲେ । ଅନୁରୁପ ଭାବେ ପଦ୍ମପୁର ପଂଚାୟରେ ଆୟୋଜିତ କାର୍ଯ୍ୟକ୍ରମରେ ପଂଚାୟତସମିତି ଅଧ୍ୟକ୍ଷା ପୁର୍ଣ୍ଣିମା ମଳିକଙ୍କ ଅଧ୍ୟକ୍ଷତାରେ ସରପଂଚ ସ୍ନେହପ୍ରଭା ବିଶ୍ୱାଳଙ୍କ ପ୍ରତ୍ୟକ୍ଷ ତତ୍ୱାବଧାନରେ ଆୟୋଜିତ ପିଠା କାର୍ଯ୍ୟକ୍ରମରେ ସମିତି ସଭ୍ୟ ବନୋଜ ମହାପାତ୍ର , ପଂଚାୟତ କାର୍ଯ୍ୟନିର୍ବାହୀ ଅଧିକାରୀ କାର୍ତିକ ସ୍ୱାଇଁ ,ନୋଡାଲ ଅଫିସର ଉତମ ସାହୁପ୍ରମୁଖ ଉପସ୍ଥିତ ଥିଲେ । ଏହି ଅବସରରେ ବର୍ଦ୍ଧିତ ଭତା, ସ୍ୱୟଂ ସହାୟକ ଗୋଷ୍ଠୀମାନଙ୍କୁ ଆର୍ଥୀକ ସହାୟତା ସହ ଏଲଇଡି ବଲ୍ୱ ବଂଟନ କରାଯାଇଥିଲା ।
फिर रॉबर्ट वाड्रा ने मां का इस्तेमाल क्यों किया?
Ramesh Shanker Pandey 2019-02-12 21:30:33
अमेठी/लखनऊ, 12 फरवरी (आरएनआई)। 12 फरवरी को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा और राष्ट्रीय महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा से जयपुर स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने पूछताछ की। पूछताछ में रॉबर्ट वाड्रा की माताजी मोरीन वाड्रा भी शामिल थी। यह पूछताछ वाड्रा कंपनी स्काई लाइट द्वारा राजस्थान के कोलायत क्षेत्र में खरीदी गई 275 बीघा भूमि के बारे में हो रही है। अपनी सास और पति की हौंसला अफजाई के लिए प्रियंका गांधी 11 फरवरी को लखनऊ दौरा छोड़ कर जयपुर आई। 12 फरवरी को प्रियंका गांधी अपनी सास और पति को छोड़ने के लिए ईडी दफ्तर तक गई। प्रियंका गांधी ने चार्टर प्लेन से लखनऊ और जयपुर के बीच का सफर तय किया। 12 फरवरी को जब दिन में रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ हो रही थी, तभी ट्विटर पर रॉबर्ट वाड्रा का एक इमोशनल ट्वीट पोस्ट हुआ। रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि उनक 75 वर्षीय मां को पूछताछ के लिए जयपुर बुलाया गया है। जबकि उनकी मां ने अपने पति, बेटी और एक बेटे की मौत का दर्द सहन किया है। रॉबर्ट वाड्रा का कहना रहा कि लोकसभा चुनाव से पहले उनके परिवार को प्रताड़ित किया जा रहा है। रॉबर्ट वाड्रा का इमोशनल ट्वीट अपनी जगह है, लेकिन सवाल उठता है कि रॉबर्ट वाड्रा को अपनी मां की इतनी ही चिंता थी तो उनके नाम से राजस्थान में जमीने क्यों खरीदी गई? जिस कंपनी ने जमीने खरीदी उसमें मां मोरीन वाड्रा भी डायरेक्टर हैं और जमीनों के कारोबार के चैकों पर मोरीन वाड्रा के हस्ताक्षर भी हैं। रॉबर्ट वाड्रा को यह भी पता होगा कि जो जमीन लाखों में खरीदी गई उन्हें बाद में पांच करोड़ रुपए से भी ज्यादा में बेचा गया। ईडी अब रॉबर्ट वाड्रा से आय के स्त्रोतों की जानकारी कर रही है। इसमें इमोशनल ट्वीट की क्या आवश्यकता है। वैसे भी यह जांच राजस्थान हाईकोर्ट के निर्देशों पर हो रही है। और रॉबर्ट वाड्रा तो उन प्रियंका गांधी के पति हैं जो चार्टर प्लेन से आती जाती हैं। अब यदि रॉबर्ट वाड्रा ने राजस्थान के कोलायत क्षेत्र से लेकर लंदन तक में करोड़ों रुपए की सम्पत्तियां खरीदी हैं तो ईडी के सवालों का जवाब तो देना ही होगा। यदि रॉबर्ट वाड्रा अपने जमीनों के कारोबार में माताजी का इस्तेमाल नहीं करते तो ईडी कभी भी मोरीन वाड्रा को पूछताछ के लिए नहीं बुलाती। हालांकि रॉबर्ट वाड्रा की यह बात अच्छी है कि हर जांच एजेंसी के सामने उपस्थित हो रहे हैं। रॉबर्ट वाड्रा को इस पूछताछ को एक आम नागरिक की तरह लेना चाहिए। देश में ऐसे लाखों लोग हैं जो छोटे छोटे कार्यों में धक्के खा रहे हैं। उनकी पत्नी तो चार्टर प्लेन से मिलने आ गई, जबकि करोड़ों देशवासियों को पैसेंजर ट्रेन से भी आरक्षण नहीं मिल रहा है। राजस्थान में तो गुर्जर आंदोलन की वजह से सड़क मार्ग भी बंद पड़े हैं। वाड्रा थोड़ा आम नागरिक की तकलीफों के बारे में भी सोचें। ईडी ने पूछताछ के दौरान वाड्रा से यह जानना चाहा कि कोलायत में जो जमीन खरीदी गई उस राशि का आय का स्त्रोत क्या है? अधिकारियों ने महेश नागर नाम के व्यक्ति के बारे में भी जानकारी चाही। ऐसे सवालों का जवाब वाड्रा की ओर से नहीं मिल पाया। हालांकि अधिकारियों ने दस्तावेज भी दिखाए और दिल्ली में गत 6-7 व 9 फरवरी को हुइ पूछताछ के जवाब भी वाड्रा को बताए। चूंकि 12 फरवरी को वाड्रा ने संतोषजनक जवाब नहीं दिए इसलिए हो सकता है कि पूछताछ का दौर 13 फरवरी को भी जारी रहे। ईडी के सू़त्रों का मानना है कि कोलायत में जमीन खरीदने और फिर करोड़ों में बेचने का मामला लंदन में खरीदी गई सम्पत्तियों से जुड़ा हुआ है।
प्रयागराज जाने से रोके गए अखिलेश यादव
Root News of India 2019-02-12 14:07:20
लखनऊ, 12 फरवरी (आरएनआई)। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्मयंत्री अखिलेश यादव को मंगलवार को अमौसी एयरपोर्ट पर प्रयागराज जाने से रोक दिया गया। अखिलेश प्राइवेट प्लेन से एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने जा रहे थे। उनका कुंभ जाने का भी कार्यक्रम था।
प्रियंका गांधी के आने के बाद भी जीतेंगे अमेठी व रायबरेली :- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य
Satya Narayan Tiwari 2019-02-10 19:26:48
अयोध्या, 10 फरवरी (आरएनआई)। अवध विश्वविद्यालय के संत कबीर सभागार में भाजपा के मण्डलीय प्रबु़द्ध वर्ग सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि पश्चिम बंगाल के अंदर हम 42 में 25 सीटें जीत रहे है। इसका मतलब है कि अगर अभी विधानसभा चुनाव हो जाय तो हमारी सरकार बन जायेगी। पत्रकार पूछते है कि प्रियंका गांधी आ गयी है तो क्या होगा। प्रियंका गांधी के आने के बाद हम अमेठी व रायबरेली भी जीत लेंगे। कहते है कि हमने कोई काम नहीं किया है। अगर काम नहीं किया तो सब एक क्यों हो रहे है। कभी किसी ने कल्पना किया होगा कि सपा बसपा साथ साथ आयेंगे। उन्होने बताया कि आज 224 करोड़ की 181 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकापर्ण हुआ है। राम मंदिर आन्दोलन के दौरान हम कहते थे कि अभी तो यह झांकी है मथुरा काशी बाकी है। विकास की यह झांकी है और असली पिक्चर आना बाकी है। हम यूपी में 74 सीटें जीतने जा रहे है। जो सपा और बसपा के 15 वर्षो के कार्यकाल में नहीं हुआ उसे भाजपा की सरकार ने 18 महीने के कार्यकाल में पूरा कर लिया। उन्होने कहा कि जब कहीं सीबीआई और इनकम टैक्स का छापा पड़ता है। तो कहते है कि कारवाई हो रही है। कोर्ट के आदेश पर कारवाई हो रही है। जब पाप किया है तो इमानदारी के साथ एजेन्सियों को काम तो करने दो। हम देश हित में दल का नुकसान सह सकते है। देश हित को सर्वोपरि मानकर भारत की प्रतिष्ठा पूरे विश्व में स्थापित करने का काम किया है। सांसद लल्लू सिंह कहा कि जिस प्रकार रास्ते भर में जनप्रतिनिधियों द्वारा दिये गये प्रस्तावों को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने सहज स्वीकार करके उस पर शीघ्र कारवाई का आदेश विभागीय अधिकारियों को दिया। इससे यह लगता है कि 2022 तक उत्तर प्रदेश में कोई भी ग्राम पंचायतों को जोड़ने वाली सड़क नहीं बचेगी जिसका निर्माण न हो जाय। जितनी सड़के सपा बसपा और फिर सपा के कार्यकाल में बनी उसे भाजपा ने दो वर्षो से कम के कार्यकाल में केशव प्रसाद मौर्या के विभाग ने बना दिया। महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार के प्रयासों से अयोध्या में विकास की जो गंगा बही है उससे यहां के जनमानस में उत्साह का माहौल है। 2019 के चुनाव में यह माहौल दिखाई देगा। विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय द्वारा दिये गये अंतिम व्यक्ति के विकास के सिद्धान्त पर अमल करते हुए सरकार निरंतर अग्रसर हो रही है। परियोजनाओं के माध्यम से अयोध्या को विकसित करने की गाथा लिखी जा चुकी है। जल्द अयोध्या अपने विकसित स्वरुप में आने वाली है। अयोध्या में केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा किये गये कार्यो की विस्तृत जानकारी उन्होने दी। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या को स्मृति चिन्ह भेंट करके उनका स्वागत किया गया। सम्मेलन में क्षेत्रीय महामंत्री नीरज सिंह, सांसद हरिओम पाण्डेय, विधायकों में रामचन्दर यादव, रामनरेश रावत, इन्द्र प्रताप तिवारी खब्बू, जिलाध्यक्ष अवधेश पाण्डेय बादल, अम्बेडकर नगर जिलाध्यक्ष कपिल देव वर्मा, बराबंकी जिलाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव, महानगर अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव, जिला प्रभारी शिवनायक वर्मा, सहकारी बैंक के सभापित धमेन्द्र प्रताप सिंह टिल्लू, पूर्व जिलाध्यक्ष कमलाशंकर पाण्डेय, ओम प्रकाश सिंह, संजीवसिंह, राधेश्याम त्यागी, अरविंद सिंह, तिलकराम मौर्या, मौजूद रहे।
कुशवाहा ने कहा, घटना की जांच हाईकोर्ट के सीटिंग जज से कराई जाये
Rama Shanker Prasad 2019-02-06 16:55:10
पूर्व केन्द्रीय मंत्री व राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सनसनीखेज आरोप लगाया है. उपेन्द्र ने सीधा नीतीश कुमार पर आरोप लगाया कि वे उनकी हत्या करवाना चाहते है. उन्होंने कहा कि 2 फरवरी को राजभवन मार्च के दौरान मुझे जान से मारने की साजिश रची गई थी. इसकी जांच कराई जाए। उन्होंने कहा, जो घटना घटी और जो मेरा आरोप है उसकी हाईकोर्ट के सीटिंग जज से जांच कराई जाए. कुशवाहा ने सीएम से कहा आपके प्रशासन और आपके लोगों के द्वारा हमारे उपर जानलेवा हमला किया गया. आगे उन्होंने कहा कि रैली के दौरान हुए हंगामे को लेकर जो सुबूत मिल रहे है उसके अनुसार सरकार मुझे जान से मारना चाहती थी. कुशवाहा ने प्रेस वार्ता में हाईकोर्ट के सीटिंग जज से जांच कराई जाए। कुशवाहा ने कहा, हमारे सवालों का जवाब अगर सरकार देती, तो हम भी खुश होते और जनता भी खुश होती. लेकिन हमारी शांति पूर्वक मार्च में मेरी हत्या की साजिश की गयी। उन्होंने कहा कि इतना कुछ होने के बाद भी सरकार के इशारे पर मेरे और मेरे तकरीबन 250 अज्ञात साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. उपेन्द्र ने कहा कि पुलिस 2 दिनों के अंदर इस मामले को वापस ले, नहीं तो वे अपने 250 कार्यकर्ताओं के साथ पटना के कोतवाली पहुंच अपनी गिरफ्तारी की मांग करेंगे। इतना ही नहीं कुशवाहा ने अंत में कहा, नीतीश कुमार मेरी जान लेना चाहते है. मुझे नहीं पता है उन्हें मुझसे क्यों चीढ़ है. उन्होंने कहा कि वे पहले राजनितिक तरीके से हटाना चाहते थे, लेकिन उसमे कामयाब नही हो पाए तो जगदेव प्रसाद को जिस तरीके से हटाया गया था, उसी तरीके से अब मुझे रास्ते से हटाना चाहते है।
हर बूथ पर कमल खिलाने का शिवराज ने दिया मंत्र
Ramesh Shanker Pandey 2019-02-06 16:01:22
बाराबंकी/लखनऊ, 6 फरवरी (आरएनआई)। भाजपा अवधक्षेत्र की सेक्टर संयोजक बैठक में पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कार्यकर्ताओं में जोश भरा। सांसद प्रियंका सिंह रावत ने कहा कि केन्द्र सरकार ने पिछले 5 वर्षों के दौरान जनहित और देशहित के अनेक कदम उठाए हैं, प्रधानमंत्री ने विभिन्न महत्वाकांक्षी योजनाओं और कार्यक्रमों की शुरूआत की है तथा कार्यप्रणाली, नीतियों और मानदंडों में महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं। अंतरराष्ट्रीय राजनयिक और कूटनीतिक पहल के क्षेत्र में भारत ने विश्व स्तर पर अमिट छाप छोड़ी है। सरकार ने डिजिटल इंडिया, स्किल इंडिया, मेक इन इंडिया, स्टार्ट अप, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री जनधन योजना, मुद्रा योजना, फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना और सागर माला, भारत माला एवं नमामि गंगे परियोजना जैसे विभिन्न महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों तथा योजनाओं को सुव्यवस्थित और प्रभावी ढंग से कार्यान्वित कर पूरे देश में विकास की क्रांति का माहौल बनाया है। भाजपा सांसद द्वारा मुख्यअतिथि के आगमन की भव्य तैयारी करायी गई। शिवराज सिंह चौहान, गोर्वधन झड़ापिया, जे0पी0एस0 राठौर का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। मुख्य अतिथि शिवराज सिंह के आगमन पर सभी उपस्थ्ति महानुभावों ने बंदेमातरम गीत के साथ कार्यक्रम की शुरूआत की। कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए गोवर्धन झड़ापिया ने कहा कि भारतीय राजनीति में राष्ट्र को तीन दशक बाद भारत माता को समर्पित समग्र राष्ट्र निर्माता प्रधानमंत्री मिला है। जिनके 5 साल के नेतृत्व में भारत को विश्व में एक सशक्त व निडर राष्ट्र का गौरव प्राप्त हुआ है। उन्होने कहा कि पूरे विश्व में भारत ही एकमात्र ऐसा राष्ट्र है जहां भारत को माता की संज्ञा और भारतीयों को पुत्र की संज्ञा दी गई है। यह हमारे देश के प्रति राष्ट्रभक्ति व प्रेम को दर्शाता है। भाजपा व हमारे कार्यकर्ता अपनी माता के गौरव व आबरू के लिए लड़ते है। विगत 60 साल से देश आतंकवाद के दंश को झेल रहा है, परन्तु अब मोदी सरकार में आतंकवादियों में आतंक व्याप्त है, सर्जिकल स्ट्राइक से दुश्मनों में डर व्याप्त है। वही जे0पी0एस0 राठौर, क्षेत्रीय संगठन मंत्री प्रदुम्न, क्षेत्रीय अध्यक्ष सुरेश तिवारी ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए अपना बूथ जिताओं, फिर मोदी को लाओ नारे के साथ कार्यकर्ताओं में आगामी लोकसभा में प्रचण्ड जीत का दावा किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित शिवराज सिंह चौहान ने अपने सम्बोधन के दौरान कार्यकर्ताओं में जोश भरा। उन्होने कहा कि केन्द्र में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में वह काम हुए जो विगत 60 सालो में कांग्रेस नही कर पायी, कांग्रेस कहती थी कि गरीबी हटाओ पर उन्होने गरीबो को ही मुख्य धारा से हटा दिया, गरीबी नही हटायी। उन्होने आगे कहा कि मोदी के नेतृत्व में सरकार ने 5 साल में अपने कठोर निर्णय से बता दिया कि हमारे लिए राष्ट्र प्रथम है, राष्ट्र के नागरिक प्रथम है। भाजपा सरकार ने व्यवस्था कर दी कि सामने वाला जिस भाषा में समझे उसे उस भाषा में समझाओं। उन्होने सर्जिकल स्ट्राइक से बता दिया कि तुम एक मारोगे तो हम घर में घुस कर 10 मारेगे। भारत अब कमजोर नही है। जनधन योजना, आयुष्मान भारत योजना, उज्जवला योजना, सौभाग्य योजना, पहल योजना आदि ऐतिहासिक फैसलो से भारत में गरीबो को विकास की मुख्यधारा में लाने का सफल प्रयास किया जा रहा है। गरीबो के लिए निःशुक्ल आवास, शौचालय, बिजली की व्यवस्था की गई जो गरीबो के लिए दूर की कौड़ी थी। उन्होने सरकार के अंतरिम बजट की तारीफ करते हुए कहा कि पहली बार देश में किसानो के लिए इतनी बड़ी योजना लागू की गई, भाजपा सदैव किसानो के हित में कार्य करती रही है और उसका तो लक्ष्य ही किसानो की आय को दोगुना करना है। उन्होने यूपी में प्रधानमंत्री द्वारा किसानो को कर्ज माफी की घोषणा की याद दिलाते हुए कहा कि योगी के नेतृत्व में 10 दिन में उत्तर प्रदेश में कर्ज माफ कर दिया। परन्तु कांग्रेस सरकार मध्य प्रदेश में पूरे दो महीने के बाद एक भी किसान का कर्ज माफ नही कर सकी है। कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ताओं को आगामी लोकसभा चुनाव में हर बूथ पर कमल खिलाने का विजय मंत्र देते हुए कार्यकर्ताओं में जोश भरा।
जब तक आचार संहिता लागू नहीं होता तब तक आने वाले एक महीने मे कुछ भी हो सकता है - मुख्यमंत्री
Rama Shanker Prasad 2019-02-05 15:50:00
पटना, 5 फरवरी (आरएनआई)। पश्चिम बंगाल की वर्तमान परिस्थितियों के संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोक संवाद में कहा कि यह मामला कोर्ट में है, इसलिए इस पर कुछ भी बोलना उचित नहीं है। हम लोग संवैधानिक व्यवस्था, कानूनी व्यवस्था और अच्छी परंपराओं को अपनाकर ही चलते हैं। इस मसले पर सीबीआई और ममता बनर्जी ही बता सकती हैं। कांग्रेस जब चरम पर थी, तब बड़ी आसानी से राष्ट्रपति शासन लागू हो जाता था, लेकिन अब यह स्थिति नहीं। यूपीए ने वर्ष 2005 में बिहार में भी राष्ट्रपति शासन लागू किया गया था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पश्चिम बंगाल में भाजपा के नेताओं को रैली करने से रोके जाने पर कहा कि देश में किसी भी दल को कहीं पर भी रैली करने का अधिकार है। कोई कहीं भी सभा-रैली कर सकता है। कल ही पटना में रैली हुई। हमने रोक लगाई क्या ? कुछ लोगों को देश नहीं, सिर्फ वोट की चिंता मुख्यमंत्री ने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव का समय नजदीक आएगा, वैसे-वैसे देश में चुनावी हथकंडे खूब देखने को मिलेंगे। आने वाले एक महीने तक कुछ भी हो सकता है, जब तक की चुनाव आचार संहिता लागू नहीं हो जाती है। कुछ लोगों को देश की चिंता नहीं है। उनको तो सिर्फ वोट की चिंता है। बिहार में बहुत काम हुआ, सवाल उठाने वालों को नहीं दिखता मुख्यमंत्री ने कहा कि रैली के जरिए बिहार की स्थिति पर सवाल उठाने वाले लोगों को शायद पता नहीं कि बिहार का ग्रोथ रेट 11.3 प्रतिशत है। पिछले 13 वर्षों में बिहार में कृषि, सड़क, बिजली सहित अन्य क्षेत्रों में कितना काम हुआ है। उत्पादन और उत्पादकता में कितनी बढ़ोत्तरी हुई है, इसका आकलन कर लेना चाहिए। हमारे आने के बाद बिहार की स्थिति में कितना बदलाव हुआ है, लोगों की आमदनी कितनी बढ़ी है, इस बिहार में सड़कें कब और कितनी बनी हैं, इन सब बातों पर कुछ भी बोलने से पहले इसका एनालिसिस करना चाहिए। रालोसपा नेताओं पर लाठीचार्ज के लिए पुलिस को उकसाया गया रालोसपा के जुलूस पर लाठीचार्ज के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी एक्टिविटी हुई, टेलीविजन के माध्यम से उसे सभी लोगों ने देखा कि पुलिसवालों ने कब लाठी चलाई? जान-बूझकर ऐसी परिस्थिति पैदा की गई है। ऐसे हालात में पुलिसकर्मियों को धैर्य और संयम के साथ सभी चीजों को देखते हुए कार्रवाई करनी चाहिए। पुलिस प्रशासन के लोग धैर्य का परिचय दें, ऐसी स्थिति में रिएक्ट करने की जरूरत नहीं है। पब्लिसिटी पाने और चुनावी लाभ लेने के लिए यह पुराना तरीका है। पुलिस जब भी जवाबी कार्रवाई करती है तो चर्चा होने लगती है। यूपीए ने क्यों नहीं दिया पीयू को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा मुख्यमंत्री ने कहा कि भाषण के दौरान राहुल गांधी को किसी ने बता दिया होगा कि पटना विश्वविद्यालय पर भी बोल दीजिए, अच्छा ही रहेगा। जहां तक सवाल पीयू को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने का है तो यह मांग बहुत पुरानी है। 10 वर्षों तक यूपीए के शासन में यह काम क्यों नहीं हो सका? सांसद रहते मैंने इस मुद्दे को कई बार उठाया, पर किसी ने संज्ञान नहीं लिया। अभी कुछ ही दिन पहले एक कार्यक्रम के दौरान पएम नरेंद्र मोदी पीयू में आए थे तो हमने सजेस्ट किया था। इसी को देखते हुए राहुल गांधी चुनावी फायदे के हिसाब से ऐसी बातें कर रहे हैं। राहुल ने भ्रष्टाचारियों से मिला लिया हाथ नीतीश कुमार ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तो बहुत आगे जा सकते थे, लेकिन उन्होंने अपनी बनी-बनाई छवि मिटा ली। वे तो ऑर्डिनेंस फाड़ने वाले व्यक्ति थे और आज करप्शन करने वाले वैसे लोगों से ही समझौता कर लिया है। उससे हाथ मिलाया जिनको कोर्ट से सजा मिली हुई है। उन्होंने कहा कि अगर वे (राहुल) ऐसे लोगों (लालू यादव) से कॉम्प्रोमाइज नहीं करते तो उनकी प्रतिष्ठा और बढ़ती। बहुत आगे जाते। लेकिन, अब उन्होंने साबित कर दिया है कि भ्रष्टाचार कोई मुद्दा नहीं है।
ममता बनर्जी और सीबीआई के बीच सारदा चिटफंड की जांच से उपजे विवाद
Rama Shanker Prasad 2019-02-05 14:57:57
पटना, 5 फरवरी (आरएनआई)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सीबीआइ के बीच सारदा चिटफंड की जांच मामले से उपजे विवाद को लेकर बिहार में भी राजनीतिक बयानबाजी जारी है. फ़िलहाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता के मेट्रो चैनल में धरना दे रहीं हैं. इसपर राजद और कांग्रेस ने जहां ममता का समर्थन किया है वहीं भाजपा और जदयू ने जमकर हमला बोला. राजद नेता तेजस्वी यादव कोलकाता पहुंच कर समर्थन में उतरें, लेकिन महागठबंधन के नेता हम पार्टी अध्यक्ष ने अलग ही बयान दिया है. इससे सियासी पारा चढ़ना लाजमी है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता के मेट्रो चैनल में धरना पर पक्ष हो या विपक्ष, हर कोई अपनी तरह से बयानबाजी करने में जुट गया. इसी क्रम में पूर्व मुख्यमंत्री व हम अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने ममता बनर्जी के धरना पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सीएम पद पर रहकर ममता बनर्जी को धरना नहीं देना चाहिए था. सीबीआई ने गलत किया तो वे न्यायालय में जाएं. हालांकि उन्होंने इतना जरूर कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा सीबीआई का दुरुपयोग जगजाहिर है। आपको बता दें कि सीबीआई और ममता बनर्जी के विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर को सीबीआई के समक्ष पेश होने का आदेश दिया है. कोर्ट ने सवाल किया कि पूछताछ में दिक्कत क्या है. सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस कमिश्नर को घोटाले की जांच में सहयोग करने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ममता बनर्जी ने अभी जल्दबाजी में कोई जवाब नहीं देने की बात कही है. वे तथ्य देखने के बाद ही कुछ कहेंगी. ममता बनर्जी ने कहा कि कोर्ट के इस फैसले से नैतिक तौर पर उनकी जीत हुई है. उन्होंने कहा कि वे कोर्ट के आदेश का सम्मान करती हैं।
पीएमसीएच से बाहर निकलने के बाद कुशवाहा हुए इमोशनल
Rama Shanker Prasad 2019-02-05 05:02:07
पटना, 5 फरवरी (आरएनआई)। पुलिस लाठीचार्ज में घायल हुए रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा को पीएमसीएच से छुट्टी मिल गई है. वह अब अस्पताल से वापस अपने घर आ गए हैं. घर आने के बाद कुशवाहा ने शुभचिंतकों सहित सभी शुभच्छुओं को धन्यवाद दिया है तो वहीं बिहार की नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला है। कुशवाहा ने लिखा है कि ख़ुदा का शुक्र है, अस्पताल से घर वापस आ गया. अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करने वाले सभी साथियों, दोस्तों, शुभचिंतकों, चिकित्सकों, चिकित्साकर्मियों, नेताओं एवं आमजनों के प्रति आभार। हमला तो जानलेवा था, परन्तु मारने वाले से बचाने वाले के हाथ लम्बे होते हैं।
रालोसपा ने कि बिहार बंद में जगह-जगह तोड़फोड व आगजनी, पुलिस ने की लाठीचार्ज
Rama Shanker Prasad 2019-02-04 16:25:41
पटना, 4 फरवरी (आरएनआई)। राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) सुप्रीमो व पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा पर पटना में पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ सोमवार को विपक्ष का बिहार बंद है। रालोसपा के इस बंद को महागठबंधन में शामिल तमाम दलों ने समर्थन दिया है। सोमवार की सुबह से बंद समर्थक सड़कों पर निकल आए। दिन चढ़ने के साथ बंद का असर गहराने लगा। कई जगह यह हिंसक हो गया। बंद समर्थकों ने कुशवाहा पर लाठीचार्ज को लेकर पुलिस पर गुंडई का आरोप लगाते हुए कार्रवाईकी मांग की, जबकि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पुलिस को उकसाया गया था। 
सपा-बसपा गठबंधन देश को तबाह कर देगा :- शिवराज सिंह चौहान
Laxmi Kant Pathak 2019-02-04 15:14:28
हरदोई।मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान आज हरदोई के ऐतिहासिक गांधी मैदान मे आयोजित 5 लोकसभा क्षेत्रो के सेक्टर सम्मेलन मे बतौर मुख्य अतिथि पधारे।कार्यक्रम मे बोलते हुये   शिवराज सिंह ने सपा-बसपा गठबंधन के साथ ही बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर करारा प्रहार किया। शिवराज ने आक्रामक तेवर अख्तियार करते हुए कई तंज भी कसे। सपा-बसपा गठबंधन पर करारा प्रहार करते हुये श्री सिंह ने कहा कि यह गठबंधन स्वार्थों का गठबंधन है।यह गठबंधन देश को बरबाद कर देगा। शिवराज ने आगे कहा कि  भाजपा का सेनापति कौन है ये तो जगजाहिर है। उन्होंने गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि विपक्ष की बारात सजी घोड़ी तो है लेकिन दूल्हे का पता तक नहीं।पश्चिम बंगाल में बीती रात सीबीआई और पुलिस के बीच हुई घटना पर शिवराज ने ममता बनर्जी को  आड़े हाथों लेते हुए कहा कि  दीदी धरने पर बैठकर संविधान की धज्जियां उड़ा रही हैं।शिवराज सिंह चौहान ने भाजपा कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को मंत्र दिए। उन्होंने कहा कि पांव में चक्कर, मुह में शक्कर, सीने में आग व माथे पर रखें बर्फ। शिवराज के इस मंत्र को सुनकर सभा में मौजूद भाजपा कार्यकर्ता उत्साहित हो उठे। कार्यक्रम में लोक सभा सेक्टर प्रभारी से लेकर बूथ अध्यक्षो तक की भारी भीड़ दिखाई दे रही थी पूरा गांधी मैदान भगवामय  नजर आ रहा था।
मोदी के संन्यास लेने पर मैं भी छोड़ दूंगी राजनीति
Root News of India 2019-02-04 08:13:51
नई दिल्ली, 4 फरवरी (आरएनआई)। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को कहा कि जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जूते टांगने (राजनीति छोड़ने) का निर्णय लेंगे, वह भी राजनीति छोड़ देंगी। हालांकि उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि ऐसा समय आने में अभी लंबा वक्त बाकी है। स्मृति ने यह बात यहां वर्ड्स काउंट फेस्टिवल में एक चर्चा के दौरान कही, जिसका नाम ‘स्क्रिप्टिंग हर स्टोरी’ रखा गया था। इस दौरान दर्शकों में से एक ने स्मृति से पूछा कि वे उन्हें कब ‘प्रधान सेवक’ के तौर पर देखेंगे?
सुशील मोदी ने कांग्रेस की रैली को विफल बताया
Rama Shanker Prasad 2019-02-03 23:31:11
पटना, 3 फरवरी (आरएनआई)। कांग्रेस द्वारा पटना में आयोजित जनाकांक्षा रैली को महागठबंधन भले ही सफल बता रहे है, लेकिन बीजेपी ने इसे विफल करार दिया है. बीजेपी प्रवक्ता संजय टाइगर और बीजेपी नेता नन्द किशोर यादव के बाद अब बिहार के उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता सुशील मोदी ने गांधी मैदान में आयोजित कांग्रेस की रैली को विफल बताया है. उन्होंने कहा कि रैली में 25 हजार की भीड़ भी नहीं जुट पाई। मोदी ने कहा कि अनंत सिंह नहीं होते तो यह रैली नुक्कड़ सभा होती. वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी पर राहुल की टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए उन्होंने कहा कि देश की जनता उन्हें सबक सिखाएगी. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी और तेजस्वी यादव दोनों जमानत पर हैं. जबकि तेजस्वी के पिता लालू यादव जेल में हैं। इतना ही नहीं बीजेपी नेता ने तंज कसते हुए कहा कि जब लालू यादव खुद सत्ता में थे तो चरवाहा विद्यालय खुलवाया. अब पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने की बात कर रहे हैं। बता दें कि पटना में जनाकांक्षा रैली में राहुल गांधी ने संबोधित करते हुए कहा जल्द ही बनेगी महागठबंधन की सरकार. वहीं, सबसे बड़ा ऐलान करते हुए कहा, अगर केंद्र में अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों के कर्ज माफ़ करूंगा, पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिया जाएगा. इतना ही नहीं कांग्रेस अध्यक्ष ने रैली में और भी कई बड़े ऐलान किये. जिसमें उन्होंने बंद चीनी मीलों को भी खोलने की बात कहीं. साथ ही बिहार की शिक्षा व्‍यवस्‍था को भी चौपट बताया. साथ ही राहलु ने तेजस्‍वी को युवा व सच्‍चा नेता बताया।
राहुल गांधी ने बिहार के लिए किये कई बड़े वादे
Rama Shanker Prasad 2019-02-03 15:41:01
पटना, 3 फरवरी (आरएनआई)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रविवार को पटना के गांधी मैदान में जन आकांक्षा रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी व सीएम नीतीश कुमार केवल झूठे वादे करते हैं. राहुल ने कहा कि बजट में मोदी ने बिहार के किसानों को ठगा. आाधी रात को मोदी ने नोटबंदी की घोषणा कर देश को लाइन में खड़ा कर दिया. काला धन को सफेद करने का बहाना बना पांच सौ व हजार के नोट बंद कर देते हैं, लेकिन दो हजार के नोट चला देते हैं. लाइन में खड़ा कर जेब से पैसे निकाला. उधर, माल्‍या, मेहुल चौकसी जैसे लोगों की जेब में पैसे गए। भाषण की शुरुआत करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र पर बरसे. हालांकि, राहुल गांधी ने सबसे बड़ा ऐलान करते हुए कहा, अगर केंद्र में अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिया जाएगा. इतना ही नहीं कांग्रेस अध्यक्ष ने रैली में और भी कई बड़े ऐलान किये. जिसमें उन्होंने बंद चीनी मीलों को भी खोलने की बात कहीं. बिहार की शिक्षा व्‍यवस्‍था को भी चौपट बताया. साथ ही राहलु ने तेजस्‍वी को युवा व सच्‍चा नेता बताया। उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा देश की जनता अब बीजेपी सरकारों की नीतियों से वाकिफ हो चुकी है. वो सिर्फ और सिर्फ झूठी वादे और जुमले ही बोलते है. राहुल ने कहा, नरेंद्र मोदी बिहार आये और बड़ी पैकेज देने की बात कहीं, लेकिन क्या हुआ नहीं मिला. उन्होंने रोजगार देने की बात कहीं वो भी नहीं मिला. फिर राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हर आदमी के खाते में 15 लाख रुपये मिलेगें. मिल गए क्‍या? लेकिन हम हर गरीब व्‍यक्ति को न्‍यूनतम आय की गारंटी देगी. हर आदमी के खाते में पैसा डालकर दिखाएगी। राहुल गांधी ने कहा, हमने कर्ज माफ करने का वादा किया और सरकार में आते ही सारा कर्ज माफ कर दिया।
BJP's Campaign Ahead of 2019 Polls
Root News of India 2019-02-03 14:33:12
New Delhi, February 3 (RNI): BJP president further said that the policies meted out by the Modi government have honoured the people of this country and for the first time have made them feel like honoured citizens of the nation.
रालोसपा पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज तो मांझी ने किया बिहार बंद का ऐलान
Rama Shanker Prasad 2019-02-02 21:07:45
पटना, 2 फरवरी (आरएनआई)। उपेन्द्र कुशवाहा से मिलने के बाद जीतन राम मांझी ने बड़ा ऐलान किया है. उपेन्द्र कुशवाहा के पिटाई के विरोध में महागठबंधन ने बंद का आवाहन किया है. इसकी घोषणा जीतन राम मांझी ने पीएमसीएच में उपेन्द्र कुशवाहा से मुलाकात के बाद कही. मांझी ने कहा कि नीतीश सरकार कुशवाहा की हत्या कराना चाहती है। रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा की पिटाई मामला में हम प्रवक्ता डॉ दानिश रिजवान का बयान आया है. उन्होंने कहा कि ये हमला उपेन्द्र कुशवाहा पर नहीं है पूरे बिहार के दलित अति-पिछड़ों और मुसलमानों पर हुआ है, उपेंद्र कुशवाहा की हत्या कराना चाहती है सरकार। बता दें कि रालोसपा समर्थकों पर पटना के डाकबंगला चौराहे पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है जिसमें रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा सहित कई कार्यकर्ता घायल हो गए हैं. पुलिस लाठीचार्ज में जख्मी हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशावाहा को इलाज के लिए आनन-फानन में पीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है. उनके सिर, घुटना और हाथ में चोट लगी है. फिलहाल कुशवाहा बेहोश हैं. इमरजेंसी के प्रभारी डॉक्टर ने बताया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री गंभीर अवस्था में है और उनकी इलाज चल रही है. प्रभारी डॉक्टर ने बताया कि एमआरआई, सीटी स्कैन एवं न्यूरो के डॉक्टर इलाज में लगे हुए हैं। वहीं, इस घटना के बाद से कार्यकर्ताओं के बीच आक्रोश का माहौल है. अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में महिला कार्यकर्ताओं की भीड़ लगी हुई है. पुलिस लाठीचार्ज में अभी तक सात जख्मी आरएलएसपी कार्यकर्ता इमरजेंसी में भर्ती हुए हैं। गौरतलब है कि शिक्षा में सुधार के लिए आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने जन आक्रोश मार्च निकाला था. मार्च के दौरान पुलिस ने डाकबंगला चौराहे पर आरएलएसपी कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच झड़प भी हुई. इस दौरान उपेंद्र कुशवाहा खुद मौजूद थे. लाठीचार्ज में उन्हें भी चोटें आई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। कुशवाहा के साथ पुलिस की इस बर्बरता की घटना की निंदा होने लगी है. इस बाबत राजद नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि सीएम नीतीश ने ये रवैया अपना लिया है कि जो भी राज्य में अपनी बात रखेगा या सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेगा. उसपर लाठीचार्ज होगी ही होगी. इसके बाद उन्होंने कहा, नैतिक रूप से हम कुशवाहा की समर्थन में है. महागठबंधन का हर नेता उनके समर्थन में है।
पटना में रालोसपा समर्थकों पर लाठीचार्ज
Rama Shanker Prasad 2019-02-02 17:20:25
पटना, 2 फरवरी (आरएनआई)। शिक्षा में सुधार के मुद्दे पर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने जन आक्रोश मार्च निकाला. इस दौरान डाकबंगला चौराहे पर रालोसपा समर्थकों पर लाठीचार्ज किया गया. इसमें उपेंद्र कुशवाहा भी घायल हो गए हैं. साथ ही कई कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें आई हैं। इस मार्च के दौरान कुशवाहा महामहिम राज्यपाल से मिलकर अपना ज्ञापन सौंपने वाले थे. लेकिन इससे पहले पुलिस द्वारा लाठीचार्ज के दौरान कुशवाहा घायल हो गए. फिलहाल उपेंद्र कुशवाहा को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, रालोसपा समर्थकों को भी चोटें आई हैं।
रैली में आने वाले को देगें भोज - विधायक अनंत सिंह
Rama Shanker Prasad 2019-02-02 16:52:40
पटना, 2 फरवरी (आरएनआई)। तीन जनवरी को पटना के गांधी मैदान में होने वाली विशाल रैली को सफल बनाने के लिए कांग्रेस ने एक शानदार प्लान बनाया है. कहा जा रहा है कि कांग्रेस के करीबी बाहुबली विधायक अनंत सिंह रैली में आने वाले लोगों को भोज देंगे. इसके लिए उन्होंने बड़े स्तर पर तैयारियां कर ली है. खबरों के अनुसार दो दिन पहले सी खाना बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है. सैकड़ों की संख्या में बावर्ची खाना बनाने में जुट गए हैं। जानकारी के मुताबिक, पटना के मिलर हाई स्कूल में विधायक अनंत सिंह रैली में आए लोगों के लिए लजीज खाना पकवा रहे हैं. अनंत सिंह का दावा है कि कांग्रेस की यह रैली बाकी पार्टियों की रैलियों से कहीं बड़ी और कामयाब होगी. कहा जा रहा है कि रैली को सफल बनाने और गांधी मैदान में भीड़ जुटाने के लिए अनंत सिंह ने महाभोज का आयोजन किया है। अनंत सिंह की माने तो महाभोज में करीब 1 लाख लोगों के खाने का इंतजाम है. वे खुद खड़ा होकर लोगों के लिए खाना बनवा रहे हैं. वहीं, खाना बना रहे कैटरिंग वालों का भी दावा है कि ऐसे माहभोज की तैयारी इससे पहले कभी नहीं हुई है. महाभोज पर बाहुबली विधायक का कहना है कि हम कांग्रेस से टिकट लेने के लिए नहीं बल्कि जनता के वोट के लिए कर रहे हैं।

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?