HIGHLIGHTS


वित्त रहित शिक्षकों के अनुदान विमुक्त होने पर डाॅ ममता रानी ने शिक्षकों को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया

Rupesh Kumar 2020-02-13 21:21:06    STATE 2104
वित्त रहित शिक्षकों के अनुदान विमुक्त होने पर डाॅ ममता रानी ने शिक्षकों को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया
मुज़फ़्फ़रपुर, 13 फरवरी 2020, (आरएनआई )। आरबीबीएम कॉलेज की प्राचार्य सह तिरहुत शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र प्रत्याशी डॉ ममता रानी ने वित्त रहित शिक्षकों के लिये 6.3 अरब का अनुदान विमुक्त करने के लिए सरकार को कोटि कोटि धन्यवाद दिया और कहा कि अब वे सरकार से अनुरोध करेंगी कि उनके अनुदान की राशि सीधे उनके खाते में भेजने की व्यवस्था की जायें। साथ ही मूल्यांकन केंद पर पहुंच कर इन्होंने सभी वित्त रहित शिक्षकों का मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया और बधाई दी।मौके पर कई वरीय शिक्षकों ने माँग भी की कि उन्हें भी हेड एग्जामिनर बनाया जाये जैसे पहले बनाया जाता था।इसपर डॉ रानी ने उन्हें आश्वासन दिया कि वे इस बात के लिए सरकार एवं राजभवन के स्तर पर प्रयास करेंगी।और इन्होंने कहा कि हमेशा दुख-सुख में वित्त रहित शिक्षकों का साथ इन्होंने दिया है और इसी क्रम में आज वे उनकी खुशी में शामिल होने आईं हैं.




Related News

State

नीतीश चंद्रा को मिला 'लॉर्ड बेडेन पॉवेल नेशनल अवार्ड 2020'
Rupesh Kumar 2020-02-23 14:54:02
पटना, 23 फरवरी 2020, (आरएनआई )। यह अवार्ड उन्हे कल देर शाम यानी 22 फरवरी को दिल्ली के श्री सत्य साई इंटरनेशनल औडिटोरियम मे हजारो गणमान्य अतिथियों के समक्ष एंबेसेडर ऑफ रिपब्लिक ऑफ अजरबईजान श्री अशरफ शेखायेव (Ambassador_of_Republic_of_Azerbaijan HE Ashraf Shikhailiyev) और दिल्ली के अति प्रतिष्ठित संस्थान माड़वा स्टुडिओ के डायरेक्टर श्री संदीप माड़वा जी के हाथों प्राप्त हुआ ...
जिला परिषद अध्यक्षा के भैसूर को गोली मार कर हत्या, आक्रोशित लोग कर रहे है आगजनी और पथराव, पत्रकारो को भी भगाया
Rupesh Kumar 2020-02-23 12:36:19
छपरा, 22 फरवरी 2020, (आरएनआई )। मढ़ौरा थाना क्षेत्र के आवारी रेलवे क्रॉसिंग के पास जिला परिषद अध्यक्ष मीना के भैंसुर अर्जुन सिंह (55 वर्ष) की गोली मारकर रविवार की सुबह करीब 9:00 बजे हत्या कर दी गयी। हत्यारों तथा हत्या के कारणों का अभी पता नहीं चला है। इस घटना के बाद से मढौरा बाजार बंद हो गया है। आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर मढौरा छपरा सड़क मार्ग पर आवागमन बाधित कर दिया है। इस घटना के बाद से भय व आतंक का माहौल कायम हो गया है। आक्रोशित लोग थाना के समक्ष प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन आक्रोशित लोगों के सामने आने से बच रही है। बताया जाता है कि आवारी गांव निवासी तथा जिला परिषद अध्यक्ष के भैंसुर अर्जुन सिंह अपने घर से मढौरा बाजार मोटरसाइकिल से जा रहे थे। इसी दौरान आवारी रेलवे क्रॉसिंग के पास पहले से घात लगाकर बैठे बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया और फरार हो गये। घायल अवस्था में आस-पास के लोग इलाज के लिए उन्हें लेकर रेफरल अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। यह खबर मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गई और मढौरा बाजार को लोगों ने बंद करा दिया और थाना के समक्ष प्रदर्शन शुरू कर दिया । छपरा- मढौरा, अमनौर- मशरक पथ पर आवागमन बाधित कर दिया है।महत्वपूर्ण बात यह है कि 20 अगस्त 2019 को मढौरा में एसआइटी के दारोगा मिथिलेश कुमार साह तथा सिपाही मोहम्मद फारुख के हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त सुबोध कुमार सिंह अर्जुन सिंह का पुत्र है, जो अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। दारोगा हत्या के मामले में अर्जुन सिंह के भाई अरूण कुमार सिंह छपरा जेल में बंद हैं । जबकि दो दिन पहले अरूण कुमार सिंह की पत्नी जिला परिषद अध्यक्ष मीना अरूण जमानत पर रिहा हुई है । हत्या की इस घटना को लेकर मढौरा में करीब तीन दशक से जारी वर्चस्व की लड़ाई का हिस्सा माना जा रहा है। मुख्य रूप से यहां राजनीतिक संरक्षण प्राप्त दो जातियो के अपराधियों के बीच वर्चस्व की लड़ाई 80 के दशक से चली आ रही है। इस लड़ाई में अब तक दो दर्जन से अधिक लोगों की जान जा चुकी है और इससे जुड़े कई मुकदमें आज भी लंबित है। ऐसा माना जा रहा है कि वर्चस्व की लड़ाई में यह घटना हुई है। फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ भी बताने से इंकार कर रही है। समाचार लिखे जाने तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हो सका है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है और इसकी जांच पड़ताल कर रही है। हत्या के बाद उत्पन्न तनाव तथा आक्रोश को नियंत्रित करने में प्रशिक्षु आईपीएस सह थानाध्यक्ष संदीप सिंह समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी जुटे हुए हैं।(रिपोर्ट-अनूप नारायण सिंह)
गोवर्धन : ब्लाक सभागार मै शिविर लगाकर 250 दिव्यांगो को सहायक उपकरण वितरित किये।
Manish Kumar Sharma 2020-02-22 21:58:58
गोवर्धन, 22 फरवरी 2020, (आरएनआई )। इंडियन ऑयल काॅर्पोरेशन मथुरा रिफायनरी के सहयोग से शनिवार को विकास खंड सभागार में दिव्यांगजन सहायक उपकरण वितरण समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि विधायक ठा. कारिंदा सिंह ने दीप प्रज्ज्वलन करके किया। इसके बाद महाप्रबंधक मानवेन्द्र देव शर्मा एवं एसडीएम गोवर्धन राहुल यादव के निर्देशन में पात्र लाभार्थियों को ट्राइकिल साइकिल, व्हीलचेयर व अन्य करीब 250 उपकरण वितरित किये गये। विधायक ने कहा कि रिफायनरी की ओर से जनपद से आये दिव्यांगजनों को नया जीवन जीने के लिए उपकरण दिये गये हैं। ऐसे शिविर समय-समय पर होते रहने चाहिए। इस अवसर पर महानगर उपाध्यक्ष ज्ञानेंद्र सिंह राणा, मंडल अध्यक्ष ठा. परशुराम सिंह, श्याम सुंदर उपाध्याय, ठा. यशपाल जी, सियाराम शर्मा, ओमप्रकाश शर्मा, हरभान सिंह, खंड विकास अधिकारी ब्रज बिहारी त्रिपाठी, महाप्रबंधक मानवेन्द्र देव शर्मा, प्रबंधक मनमोहन उपाध्याय, विपणन अधिकारी शशांक शुक्ला, अमित त्रिवेदी, परवीन आदि थे।
गोवर्धन : झांकियो के साथ गिरिराज नगरी मै निकाली गयी भव्य शिव बारात
Manish Kumar Sharma 2020-02-22 21:54:36
गोवर्धन, 22 फरवरी 2020, (आरएनआई )। गिरिराज महाराज की नगरी मे शिव चतुर्दशी के अवसर पर शिव बारात धूमधाम से निकाली गयी।
गोवर्धन : बेटियो को पढाई के साथ साथ तकनीकी शिक्षा से अवगत कराया
Manish Kumar Sharma 2020-02-22 21:50:05
गोवर्धन, 22 फरवरी 2020, (आरएनआई )। ग्रामीण श्रमिकों को चाहिए कि वे अपनी बेटियों को शिक्षा के साथ-साथ तकनीकी ज्ञान अवश्य कराएं जिससे कि वह आत्म निर्भन बन सकेंगी। बेटियों से भेदभाव न करें। बेटियां दो घरों को चलाती है। गांव नीमगांव के प्राथमिक विद्यालय में राष्ट्रीय श्रमिक शिक्षा एवं विकास बोर्ड गाजियाबाद द्वारा श्रमिकों का दो दिवसीय जागरूकता शिविर लगाया गया। वरिष्ठ शिक्षा अधिकारी डाॅ. इन्दू शर्मा ने बताया कि सभी श्रमिक पैसा बचत करने की आदत डालें तथा अपने बेटे व बेटियों को नियमित सरकारी विद्यालयों में शिक्षा ग्रहण करने भेजे। इन विद्यालयों में पाठ्य सामग्री, ड्रेस व भोजन बच्चों को निःशुल्क दिया जाता है। प्रदेश सरकार की जननी योजना गर्भवती महिलाओं को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बच्चों की डिलेवरी होने पर प्रोत्साहन राशि मिलती है। बेटी के भविष्य के लिए उसका बीमा सरकार करती है। इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्य सरिता सिंह, प्रधान योगेन्द्र सिंह, ग्राम सेवक गोपाल सिंह, उज्ज्वल ब्रज के कुलदीप दीक्षित, हितेश भारद्वाज आदि थे। संचालन क्षेत्रीय श्रमिक अधिकारी बनबिहारी भारद्वाज ने किया।
गोवर्धन : यमुना प्रदूषण मुक्ति एवं पर्यावरण संरक्षण को निकाली रैली
Manish Kumar Sharma 2020-02-22 21:46:22
गोवर्धन, 22 फरवरी 2020, (आरएनआई )। यमुना मिशन के द्वारा शनिवार को प्रदूषण मुक्ति एवं यमुना जी को शुद्ध बनाये रखने के लिए कार्यकर्ताओं एवं स्कूली बच्चों जनजागरूकता रैली निकाली। रैली में कई दर्जन स्कूलों के बच्चों ने प्रतिभाग करते नारे लगाये। यमुना मिशन के संस्थापक प्रदीप बसंल के निर्देशन में रैली सौंख अड्डा से शुरू होकर गिरिराज महाराज की तलहटी के साथ-साथ दानघाटी मंदिर, दसविसा मानसी गंगा होकर निकाली गई। कार्यकर्ता दाऊ दयाल शर्मा ने बताया कि गिरिराज जी की तलहटी में प्राचीन कुंड व सरोवर बने हैं लेकिन रख-रखाब एवं स्वच्छता के अभाव में लोग आचमन व स्नान करने से कतरा रहे हैं। यमुना मिशन ने जतीपुरा के हरिजी कुंड व पारासौली के चन्द्र सरोवर पर भूमिगत स्त्रोत के साथ सफाई कराई है जिसमें आज लोग स्नान व आचमन करते हैं। पौधारोपण कर हरियाली का संदेश दिया है। रैली के माध्यम से लोगों को जागरूक करना है कि वह अपनी धरोहरों को संजोये व संवारकर रखें। संस्था के पौधारोपण कार्यक्रम से जुड़े जिससे कि यहां की पवित्र ब्रजभूमि का आने वाले लाखों लोगों को सुखद अनुभव महसूस करा सकें। इस अवसर पर सूरश्याम गोशाला प्रबंधक देवेन्द्र कौशिक, कवि गोपाल प्रसाद उपाध्याय गोप, माधव दास शर्मा, आशीष शर्मा, लाखन सैनी आदि थे।
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के सामने आगरा मै मयूर नृत्य की प्रस्तुति दैगा गोवर्धन के कलाकारो का दल
Manish Kumar Sharma 2020-02-22 21:42:05
गोवर्धन, 22 फरवरी 2020, (आरएनआई )। अमेरिका के राष्ट्रपति के आगरा में आगमन को लेकर देश की विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों की प्रस्तुति के झलक के बीच ब्रज का पारंपरिक मयूर नृत्य भी दिखाई देगा। इस नृत्य की कई देशों में अपना कार्यक्रम कर चुके राष्ट्रीय गौरव पुरस्कार से पुरस्कृत ब्रज के अंतर्राष्ट्रीय कलाकार मुरारी तिवारी अपने दल के साथ प्रस्तुति देंगे देंगे। इसके लिए आज 23 फरवरी को आज दल के सदस्य आगरा रवाना हो जाएंगे। इसके बाद 24 फरवरी को डोनाल्ड ट्रंप के सामने आगरा के खेरिया हवाई अड्डे पर मयूर नृत्य होगा। कस्बा के दसविसा निवासी कलाकार मुरारी लाल तिवारी ने बताया कि ब्रज की संस्कृति के यहां के लोक गायन पारंपरिक रसिया, महारास, फूलों की होली, लठामार होली व मयूर नृत्य में अभिव्यक्त होती है। पांरपरिक ब्रज के मयूर नृत्य की प्रस्तुति में 20 से 22 कलाकार प्रतिभाग करेंगे। बरसाने की मोरकुटी पर मोर बन आयौ रसिया का गायन होगा। इसमें भगवान श्रीकृष्ण, उनकी आल्हादिन शक्ति राधारानी, गोपिकाएं व गोप मयूर बनकर नृत्य करेंगे। इसमें पारंपरिक ढप, ढोलक, मृदंग एवं हारमोनियम से गायन होगा। संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश की ओर से मयूर नृत्य की प्रस्तुति के लिए उन्हें अवसर प्रदान किया गया है। वे इससे पूर्व ब्रज की संस्कृति से जुड़े कार्यक्रमों को विदेश में कर चुके हैं लेकिन इस बार अमेरिका के राष्ट्रपति स्वयं ब्रज की संस्कृति से जुड़े नृत्य को देख सकेंगे।
टेंडर हर्ट्स इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने वार्षिकोत्सव में मचाया धमाल
Rupesh Kumar 2020-02-22 21:01:41
पटना, 22 फरवरी 2020, (आरएनआई )। टेन्डर हार्टस इन्टरनेशनल एवं संत जोसपफ गल्र्स सेक्नडरी स्वूफल वेफ 2 से 15 वर्ष के बच्चों ने बड़े हर्षोउल्लास के साथ अपने वार्षिकोत्सव ‘‘पफनज़ाई-2020’’, रंग बिरंगे परिधनों में सज-ध्ज कर विभिन्न नृत्य-नाटिका एवं संगीत वेफ साथ 22 पफरवरी 2020, शनिवार को भारतीय नृत्य कला मंदिर, प्रेफजर रोड वेफ मंच पर मनाया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि एवं स्वूफल की संस्थापिका श्रीमती प्रेमलता भार्गव, विशेष अतिथिगण श्री रवि भार्गव, श्रीमती डा. नाज़िया मजीद ;मिसेज बिहार फर्स्ट रनर अपद्धए अशोक मेहता, अमित किशन, विद्यालय वेफ निदेशक श्री राजीव भार्गव एवं प्रचार्या श्रीमती शिवानी भार्गव द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ हुआ।
विभिन्न मांगों को लेकर जारी अनशन 23वें दिन हुआ समाप्त, एसडीओ पूर्वी ने तोड़वाया अनशन
Rupesh Kumar 2020-02-22 20:57:42
मुज़फ़्फ़रपुर, 22 फरवरी 2020, (आरएनआई )। लोक चेतना दल के द्वारा बालिका गृह मामले में दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय के धरनास्थल पर पिछले 22 दिनों से आमरण अनशन जारी था, वहीं शनिवार को एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार ने आमरण अनशन पर बैठी दल की प्रदेश संगठन सचिव धनवंती देवी को जूस पिलाकर अनशन को तुड़वाया.
यूपी पुलिस के सिपाही ने महिला होमगार्ड से की शादी, तीन माह का गर्भ ठहरने के बाद छोड़ा, मुकदमा दर्ज
Pranjal Gupta 2020-02-22 16:39:25
पीलीभीत, 22 फरवरी 2020, (आरएनआई )। यूपी के पीलीभीत जिले में खाकी को शर्मसार कर देने का मामला प्रकाश में आया है। यहां होमगार्ड के पद पर तैनात एक महिला होमगार्ड ने पुलिस अधीक्षक के सामने पेश होकर बीते कुछ दिन पूर्व यूपी पुलिस के सिपाही के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। पुलिस अधीक्षक के आदेश के बाद आरोपी सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया था।महिला होमगार्ड के 164 के बयान दर्ज करा लिए गए, पर उसके बाद भी अब तक महिला होमगार्ड का मेडिकल परीक्षण नही कराया गया है। वही अब आरोपी सिपाही ने दूसरी शादी भी कर ली और महिला होमगार्ड को मुकदमा बापस लेने के लिए डराया और धमकाया भी जा रहा है पर अब तक आरोपी सिपाही की गिरफ्तारी भी नही की गई है।
मथुरा: डकैती के आरोप में फरार चल रहे बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Root News of India 2020-02-22 16:39:21
मथुरा, 22 फरवरी 2020, (आरएनआई )। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर द्वारा मथुरा जनपद में चलाए जा रहे धरपकड़ अभियान के तहत वृन्दावन पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है, वृन्दावन पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर डकैती के आरोप में फरार चल रहे 25000 के इनामी अभियुक्त ताराचंद को जीएलए यूनिवर्सिटी के पास बने ओवरब्रिज के नीचे से गिरफ्तार किया है, अभियुक्त के कब्जे से पुलिस ने 1200 रुपये व एक पैन कार्ड बरामद किया है, इस मामले की जानकारी देते हुए एसपी सिटी अशोक कुमार मीणा ने बताया कि दिनांक 14/2/2020 को बड़ौता रोड चौमहा के पास एक लूट की घटना को अंजाम दिया गया था उसी समय अभियुक्त के एक अन्य साथी अंश कुमार को चोरी की मोटरसाइकिल व लूट के 49650 रुपये व नाजायज तमंचा के साथ गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है, उक्त लूट की घटना में यह अभियुक्त तभी से फरार चल रहा था जिसको आज पुलिस ने गिरफ्तार किया है अभी इस मामले में तीन अभियुक्त फरार हैं जिनकी गिरफ्तारी हेतु प्रयास किए जा रहे हैं,
జగిత్యాల జిల్లా షీ టీం కు రాష్ట్రస్థాయిలో ప్రథమ బహుమతి
Mohamad Abdul Musaveer 2020-02-22 14:06:50
జగిత్యాల జిల్లా షీ టీం కు రాష్ట్రస్థాయిలో ప్రథమ బహుమతి
జగిత్యాల జిల్లాలో 3,75,000 రూపాయల/గుట్కా పట్టివేత..
Mohamad Abdul Musaveer 2020-02-22 14:06:46
జగిత్యాల జిల్లా వెల్గటూర్ పోలీసులు 3,75,000 రూపాయల/గుట్కా పట్టివేత..*షిఫ్ట్ డిజైర్ కార్ స్వాధీనం,,(AP23Q8075)
పదవతరగతి వార్షిక పరీక్షల ఏర్పాట్లపై సంబంధిత అధికారులతో నిర్వహించిన సమావేశంలో మాట్లాడుచున్న జిల్లా కలెక్టర్
Mohamad Abdul Musaveer 2020-02-22 14:06:40
జగిత్యాల, ఫిబ్రవరి, 22. జిల్లాలో మార్చి 19 నుండి ఏప్రిల్ ఆరవ తేదీ వరకు జరుగు పదవ తరగతి వార్షిక పరీక్షలపై శనివారం నాడు కలెక్టరేట్లో జిల్లా కలెక్టర్ జి. రవి తన చాంబర్లో అధికారులతో సమీక్షించారు. అనంతరం మాట్లాడుతూ గత అనుభవాలను, సమస్యలను దృష్టిలో ఉంచుకొని పునరావృతం కాకుండా చూడాలని అధికారులను ఆదేశించారు. విద్యార్థులకు పదవ తరగతి మొట్టమొదటి మెట్టు అని వారికి పరీక్ష కేంద్రంలో కావలసిన మౌలిక వసతులు నీ రు, టేబుల్స్, విద్యుత్తు, ఫ్యాన్లు, టాయిలెట్స్ వీటితోపాటు పరీక్ష కేంద్రం ఆవరణలో వైద్య సిబ్బంది కూడా అందుబాటులో ఉండి ఎండలు బాగా ఉంటాయి కావున వారికి కావలసిన ఓ ఆర్ ఆర్ ప్యాకెట్లు అందుబాటులో ఉంచాలని వీటితోపాటు అత్యవసరమైన మందులు ఏఎన్ఎం దగ్గర ఉండాలని డాక్టర్లు కూడా అందుబాటులో ఉండాలని అన్నారు. ఏ విధముగా పరీక్ష కేంద్రము కు దగ్గరలో ఉన్న జిరాక్స్ కేంద్రాలను మూసివేయాలని, 144వ సెక్షను విధించాలని బందోబస్తు కూడా ఏర్పాటు చేయాలని, జిల్లా నుండి 12, 678 మంది విద్యార్థులు 68 కేంద్రాలలో పరీక్ష రాస్తున్న నందున వారికి కావలసిన సదుపాయాలను ముందుగానే ఏర్పాటు చేసుకోవాలని ఈ సందర్భంగా సంబంధిత అధికారులను ఆదేశించారు. విద్యార్థులను సమయానుకూలముగా పరీక్ష కేంద్రానికి ముందుగానే తీసుకువచ్చే విధంగా ఆర్టీసీవారు ప్రణాళిక రూపొందించుకొని సిద్ధంగా ఉండాలని అన్నారు. పరీక్ష నిర్వహణలో పాల్గొని ప్రతి సిబ్బందికి ఆయా శాఖల నుండి పేర్లతో పాటు సెల్ నంబర్లు పంపిన యెడల వారందరికీ డి ఈ ఓ ఐడి కార్డులు ఫోటోతో జారీ చేయాలని ఐడి కార్డులు, ప్రతి ఒక్కరూ వాడాలని అన్నారు. పరీక్షల కోసం అద్దెకు తీసుకునే వాహనాలను ఆర్టీవో తో తనిఖీ చేయించాలని అన్ని విధాలుగా ఉన్న వాహనాలను మాత్రమే అద్దెకు తీసుకోవాలని అన్నారు. పరీక్ష కేంద్రాలలో కూడా అక్కడి పరిస్థితులను బట్టి బందోబస్తు ఏర్పాటు చేసుకోవాలని అన్నారు.
7వ ఆర్థిక గణన సర్వే పై సంబంధిత అధికారులతో కలెక్టర్ క్యాంపు కార్యాలయంలో నిర్వహించిన సమావేశంలో జిల్లా కలెక్టర్ రవి గుగులోత్.
Mohamad Abdul Musaveer 2020-02-22 14:06:31
జగిత్యాల జిల్లాలో ఏడవ ఆర్థిక గణన సర్వే పై శనివారం నాడు కలెక్టర్ క్యాంపు కార్యాలయంలోని సమావేశ మందిరంలో జిల్లా కలెక్టర్ జి. రవి అధికారులతో సమీక్షించారు. ఈ సందర్భంగా మాట్లాడుతూ ఈ సర్వేలో జిల్లా నుండి 69 మంది సూపర్వైజర్లు మరియు 428 మంది ఏ న్యూ మా రే టర్లు నియమించామని వీరికి తగిన శిక్షణ ఇచ్చి వీరికి తోడుగా మండలాలలో ఎంపీడీవోలు, ఎమ్మార్వో లు, ఉంటారని గ్రామీణ ప్రాంతాలలో కార్యదర్శులు ఉంటారని అన్నారు. ఈ సిబ్బంది సరిపోనట్లయితే మరి కొంతమందిని నియమించడం జరుగుతుందని అన్నారు. నియమించిన సిబ్బందికి కూడా శిక్షణ పూర్తికాగానే జిల్లాలో మరో నాలుగు రోజుల్లో సర్వే ప్రారంభిస్తారని అన్నారు.ఈ కార్యక్రమములో సి పి ఓ మల్లికార్జున్, జి. శ్రీనివాస రావు , సీనియర్ స్టాటిస్టికల్ అధికారి, సబ్ రీజనల్ ఆఫీస్ కరీంనగర్, సంతోష్ కుమార్, కామన్ సర్వీస్ కోఆర్డినేటర్, రాజమల్లు, జిల్లా కోఆర్డినేటర్ పాల్గొన్నారు.
मथुरा: मंडी समिति में व्यापारियों का धरना प्रदर्शन
Mohan Prasad 2020-02-22 13:01:29
मथुरा, 22 फरवरी 2020, (आरएनआई )। हाईवे थाना स्थित सब्जी मंडी में मंडी समिति प्रशासन द्वारा की गई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के खिलाफ व्यापारियों ने मोर्चा खोल दिया है ।व्यापारियों का कहना है कि प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने के नाम पर उनकी दुकाने हटाने का काम किया जा रहा है और व्यापारियों ने मंडी समिति प्रशासन पर आरोप लगाया कि दुकानों पर स्टे ऑर्डर होने के बावजूद भी स्टे आर्डर को फाड़ दिया गया हम अपनी मांगों को लेकर सभी व्यापारी अब अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं। व्यापारियों के समर्थन में आए मजदूर नेता ताराचंद गोस्वामी और व्यापारियों ने कहा कि जब तक उनकी मांगों पर अमल नहीं किया जाएगा उनका प्रदर्शन और धरना जारी रहेगा।
मैंने अपने शौक को अपनी मंजिल बना लिया - रागिनी
Mohan Prasad 2020-02-22 13:01:25
मथुरा, 22 फरवरी 2020, (आरएनआई )। पत्रकारों से बातचीत में अंबाला में जन्मी रागिनी ने कहा कि उनके माता-पिता ने शायद यही सोच कर उनका नाम रागिनी रखा था, उन्हें उम्मीद थी कि हमारी बेटी बड़ी होकर संगीत की दुनिया में नाम करेगी। उन्होंने कहा मुझे बचपन से गाने का शौक था और मैंने इसे ही अपनी मंजिल मानकर आगे बढ़ना शुरू कर दिया।
संस्कृति विवि में लंबरगिनी फेम ने बिखेरा गीत-संगीत जादू
Mohan Prasad 2020-02-22 13:01:19
मथुरा, 22 फरवरी 2020, (आरएनआई )। लंबरगिनी फेम रागिनी टंडन ने संस्कृति विश्वविद्यालय में अपने ताजातरीन और हिट गीतों से उपस्थित हजारों श्रोताओं को नाचने पर मजबूर कर दिया। उनके नए गीत ‘अभी अभी‘ को उन्होंने नए अंदाज में पेश कर बार-बार तालियां बजवाईं। यू ट्यूब पर अपने गीतों से नित नया रिकार्ड बनाने वाली रागिनी ने संस्कृति विवि के खुले मंच से यहां के श्रोताओं की जमकर तारीफ करते हुए पूरी तन्मयता से प्रस्तुतियां दीं।
ग्रामीणों ने किया रोड ब्लॉक
Pranjal Gupta 2020-02-22 13:01:16
पीलीभीत, 22 फरवरी 2020, (आरएनआई )। यूपी के पीलीभीत जिले में सड़क पर गहरा गड्ढा होने के चलते आक्रोशित ग्रामीणों ने रोड को एक साइड से पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया है। इस मार्ग पर सड़क पर बड़े- बड़े गड्ढे होने के चलते रोड को ब्लॉक किया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि जिला प्रशासन जब तक इस मार्ग को गड्ढा मुक्त नही करेगी तब तक इस मार्ग को ब्लॉक रखा जाएगा।
हजरत मखदूम फतेह उल्लाहशाह दरगाह आलमगंज कटरा में मनाया गया भव्य सालाना उर्स
Kumar Mukesh 2020-02-21 21:50:24
अयोध्या/बीकापुर, 21 फरवरी 2020, (आरएनआई )। हजरत मखदूम फतेह उल्लाह शाह दरगाह आलम गंज कटरा अयोध्या में सालाना उर्स का एक दिवसीय कार्यक्रम बड़े ही धूमधाम से आयोजित किया गया।

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?
Positive SSL