HIGHLIGHTS

शुजालपुर के होटल राज महल में पत्रकार मनोज पुरोहित ने किया स्टिंग ऑपरेशन

Root News of India 2018-11-28 08:07:05    VIDEO 4251




शुजालपुर के होटल राज महल में पत्रकार मनोज पुरोहित ने किया स्टिंग ऑपरेशन
शुजालपुर (उज्जैन), 28 नवंबर (आरएनआई)। शुजालपुर में सेक्टर अधिकारी अपने तीन सहयोगियों और ईवीएम सेट के साथ एक होटल में जाकर सो गए। इसका पता चलते ही कुछ लोग होटल में पहुंचे। उनका कमरा खुलवाया और वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। रात में ही मामले का खुलासा होने पर रात 2.15 बजे निर्वाचन में उपयोग की जाने वाली सामग्री को पुलिस थाने में जमा कराई गई। जबकि सुबह सेक्टर अधिकारी को उज्जैन कमिश्नर ने लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया। उनके स्थान पर दूसरे सेक्टर अधिकारी को भेजा गया।

मेहरखेड़ी सेक्टर के लिए नियुक्त सेक्टर अधिकारी व जिला अक्षय ऊर्जा अधिकारी सोहनलाल बजाज, माइक्रो ऑब्जर्वर विनोद कुमार, होमगार्ड राजस्थान गृह रक्षा पुलिस के जवान मांगीलाल व कंपाउंडर मोहम्मद रईस मंसूरी शाम 5 बजे होटल राजमहल के रूम नंबर 212 व 213 को बुक कर सेक्टर भ्रमण करने चले गए थे। रात करीब 11 बजे सभी होटल के कमरों में पहुंचे। कुछ देर बाद ही चार-पांच लोगों ने कमरा खुलवाया। उनसे चर्चा की और निर्वाचन में उपयुक्त होने वाली मशीनों के साथ होटल में रुकने पर आपत्ति ली। साथ ही उनका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। रात 11.35 बजे सेक्टर अधिकारी बजाज ने तहसीलदार रमेश सिसौदिया को फोन पर इसकी जानकारी दी। इस घटनाक्रम के बाद होटल में रुके कर्मचारी मशीन व अपना सामान वाहन में रखकर होटल से रवाना हो गए। तहसीलदार रमेश सिसौदिया ने बताया रात 2.10 बजे ईवीएम के दो सेट पुलिस की अभिरक्षा में दिए गए आैर सुबह नया दल सेक्टर मुख्यालय पर तैनात किया है।

उज्जैन संभाग आयुक्त एमबी ओझा ने बुधवार दोपहर शुजालपुर के सहायक रिटर्निंग अधिकारी रमेश सिसौदिया से मिली रिपोर्ट के आधार पर बजाज को निलंबित कर दिया। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय कलेक्टर कार्यालय शाजापुर रखा गया है।

निर्वाचन दल में शामिल लोगों का होटल में बनाए गए वीडियो में एक कर्मचारी अपना नाम राजेश बता रहा है। वह इस दल से अलग है। वह भी माइक्रो आब्जर्वर बताया जा रहा है। उसके खिलाफ कोई कार्रवाई अभी तक नहीं हुई है। उसका भी वीडियो वायरल हुआ है। उसका दावा है कि वह चुनाव ड्यूटी में शामिल है और ठंड में रुकने की व्यवस्था न होने से होटल में आ गया है।






Related News

video

Top Stories


Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?