HIGHLIGHTS


ବିଜେଡିରୁ ବିଦା ହେଲେ ଅନୁପ

Laxmikanta Nath 2020-02-13 19:42:36    STATE 1763
ବିଜେଡିରୁ ବିଦା ହେଲେ ଅନୁପ
ଭୁବନେଶ୍ୱର : ଛତିଶଗଡ଼ର ଡବଲ ମର୍ଡର ଘଟଣାରେ ଅଭିଯୁକ୍ତ ଥିବା ଅନୁପ ସାଏଙ୍କୁ ବହିଷ୍କାର କଲେ ମୁଖ୍ୟମନ୍ତ୍ରୀ ନବୀନ ପଟ୍ଟନାୟକ। ରାଜ୍ୟ ପଣ୍ୟଗାର ନିଗମ ପଦରୁ ଅନୁପଙ୍କୁ ବିଦା ହେଲେ ଅନୁପ। ଅନୁପ ଏବେ ଛତିଶଗଡ଼ ଚକ୍ରଧରନଗର ଥାନା ପୁଲିସର ହେପାଜତରେ ଅଛନ୍ତି। ଗତକାଲି ରାତିରେ ପୁଲିସ୍‌ ତାଙ୍କୁ ଘରୁ ଉଠାଇ ନେଇଥିଲା। ଏବେ ତାଙ୍କୁ ଏବେ ପଚରାଉଚରା କରାଯାଉଥିବା ସୂଚନା ମିଳିଛି। ଅନୁପଙ୍କ ଛତିଶଗଡ଼ ପୁଲିସ ଗିରଫ କରିବା ପରେ ଶାସକ ବିଜେଡି ଉପରେ ଟାର୍ଗେଟ୍ କରିଥିଲା ବିରୋଧୀ ଦଳ ବିଜେପି। ଅନୁପ ବ୍ରଜରାଜନଗର ନିର୍ବାଚନମଣ୍ଡଳୀରୁ ତିନି ଥର କଂଗ୍ରେସ ଟିକେଟରୁ ବିଧାୟକ ରହିଥିଲେ। ୨୦୧୪ରେ କଂଗ୍ରେସ ଛାଡ଼ି ବିଜେଡିରେ ସେ ଯୋଗ ଦେଇଥିଲେ। ଏବେ ବିଜେଡିର ଅସଲ ମୁଖା ଖୋଲିଛି କହିବା ସହିତ ଅନୁପଙ୍କ ବହିଷ୍କାର କରିବା ନେଇ ମଧ୍ୟ ପ୍ରଶ୍ନ ଉଠାଇଥିଲେ ବିଜେପି ନେତ୍ରୀ ଲେଖାଶ୍ରୀ ସାମନ୍ତସିଂହାର। ଏହାର କିଛି ସମୟ ପରେ ଅନପଙ୍କୁ ବିଦା କରିଛନ୍ତି ମୁଖ୍ୟମନ୍ତ୍ରୀ ନବୀନ ପଟ୍ଟନାୟକ। ସୂଚନାଥାଉ କି, ୨୦୧୬ ଏପ୍ରିଲ ମାସରେ ଝାରସୁଗୁଡ଼ା ସୀମାନ୍ତ ଛତିଶଗଡ଼ରେ ୩୨ ବର୍ଷୀୟା କଳ୍ପନା ଦାସ ଓ ତାଙ୍କର ୧୪ ବର୍ଷୀୟା ଝିଅ ପ୍ରଭାତୀ ଦାସଙ୍କୁ ହତ୍ୟା କରାଯାଇଥିଲା। ଉଭୟଙ୍କୁ ହତ୍ୟା କରାଯାଇ ଛତିଶଗଡ଼ ସୀମାରେ ଫିଙ୍ଗା ଯାଇଥିଲା। ଛତିଶଗଡ଼ ପୁଲିସ୍‌ ମୃତଦେହ ଜବତ କରି ତଦନ୍ତ କରିଥିଲା। ଏହାକୁ ନେଇ ବିଭିନ୍ନ ଥାନାରେ ତଦନ୍ତ କରିବା ସହ ମୃତକଙ୍କ ସମ୍ପର୍କୀୟଙ୍କୁ ଭେଟି କିଛି ଗୋପନୀୟ ତଥ୍ୟ ସଂଗ୍ରହ କରିଥିଲା ପୁଲିସ୍‌। ତେବେ ଏହି ହତ୍ୟାକାଣ୍ଡରେ ସମ୍ପୃକ୍ତି ସନ୍ଦେହ କରି ଛତିଶଗଡ଼ ପୁଲିସ୍‌ ଅନୁପ ସାଏଙ୍କୁ ଗିରଫ କରିଛି।








Related News

State

बालाजी मंदिर में साधु बाबा की धारदार हथियार से की हत्या
Pranjal Gupta 2020-02-25 19:29:05
पीलीभीत, 25 फरवरी 2020, (आरएनआई )। यूपी के पीलीभीत जिले में सुबह तड़के साधु बाबा की हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई। घटना उस वक्त की है जब हर रोज की तरफ साधु अपने इष्ट देव हनुमान मंदिर की पूजा अर्चना कर रहा था उसी बीच दबंगों ने मंदिर के अंदर घुसकर धारदार हथियार से साधु बाबा की गला रेत कर उसे डंडे से मारपीट कर उसे मौत के घाट उतार दिया। वहीं घटना की सूचना पर मौके पहुचे एएसपी सहित पुलिस बल डॉग स्क्वायड की टीम व फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट टीम ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि साधु बीते कुछ महीनों पहले से मंदिर में रहकर पूजा अर्चना करता था। जिसको लेकर पहले से मौजूद मंदिर के पुजारी ने घटना को अंजाम दिया है वहीं पुजारी परिवार सहित मौके से फरार है। जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। बही जमीन पर खून से लथपथ पड़ा साधु बाबा का शव मौके पर मौजूद पुलिस व डॉग स्क्वायड तस्वीरें थाना बीसलपुर क्षेत्र के बाला जी महाराज के मंदिर की हैं। घटना सुबह करीब 05 बजे की है जब हर रोज की तरह मंदिर में साधु पूजा करने गया हुआ था। उसी बीच मंदिर में घुसकर दबंगों ने साधु को धारदार हथियार से हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया। वहीं मंदिर में आये श्रद्धालुओं ने खून से लथपथ पुजारी का शव जमीन पर पड़ा देख घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर एएसपी रोहित मिश्र, सीओ बीसलपुर धर्मसिंह मार्छल सहित फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट टीम व डॉग स्क्वायड मामले की जांच में जुट गई है। वहीं पुलिस द्वारा स्थानीय लोगो से पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि मृतक साधु विष्णु सरन ब्रह्मचारी राजस्थान अजमेर का निवासी है। जो बालाजी मंदिर ट्रस्ट के संचालक की अनुमति से बीते कई महीनों से थाना बीसलपुर क्षेत्र के बालाजी मंदिर में रहकर पूजा अर्चना करता था। जिसकी आज सुबह धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। वहीं दूसरा पुजारी अपने परिवार के साथ मौके से फरार है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। कयास ये लगाया जा रहा है कि मंदिर की मठाधीशी के चलते दूसरे पुजारी ने ही हत्या की घटना को अंजाम दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर जल्द घटना के खुलासे की बात कर रही है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ शेर सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बलदेव का निरीक्षण किया
Mohan Prasad 2020-02-25 16:51:59
मथुरा, 25 फरवरी 2020, (आरएनआई )। आज मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ शेर सिंह द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बलदेव का निरीक्षण किया स्वास्थ्य केंद्र निरीक्षण में उनके द्वारा बीपीएम यूनिट. ओपीडी एक्स-रे यूनिट . पैथोलॉजी. अस्पताल की सफाई आदि के उपरांत स्वास्थ्य केंद्र पर लग रहे मानसिक स्वास्थ्य जन जागरूकता मेले में लगी हुई स्टालों पर जाकर व्यवस्थाओं को परखते हुए पाया कि वहां तैनात चिकित्सकों द्वारा 83 मरीजों का उपचार किया जा चुका था मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा सरकार द्वारा चलाई जा रही स्वास्थ्य से संबंधित सभी जानकारियां मरीजों को देते हुए अधिक से अधिक लाभ लेने अपील की जिससे सभी का शरीर स्वस्थ एवं चुस्त-दुरुस्त रहे। निरीक्षण के समय जो भी कमियां पाई गई उन्हें सुधारने के चिकित्सा अधीक्षक डॉ बीएस सिसोदिया को कड़े निर्देश दिए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी मथुरा के साथ अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दिलीप कुमार चिकित्सा अधीक्षक डॉ बीएस सिसोदिया चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर प्रमोद भार्गव अधिकारी डॉक्टर सोनल शर्मा. डॉ, नीतू सिंह. डॉ शिवांगी दीक्षित. फार्मासिस्ट श्री जय किशन के साथ अन्य स्टाफ मौजूद था।
जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बोर्ड परीक्षा केन्द्रों का किया आकस्मिक निरीक्षण
Kumar Mukesh 2020-02-25 16:29:58
अयोध्या, 25 फरवरी 2020, (आरएनआई )। जिलाधिकारी श्री अनुज कुमार झा ने जनपद में संचालित बोर्ड परीक्षा को नकलविहीन, सुचितापूर्ण, पारदर्शी, सकुशल एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से आज राजकीय बालिका इण्टर कालेज तथा एम0पी0एल0एल0 आदर्श इण्टर कालेज, धारा रोड, अयोध्या का औचक निरीक्षण किया।
प्रथम अप्रवासी बिहारियों का महासम्मेलन 29 फरवरी को होने जा रहा है पटना के बापू सभागार में
Rupesh Kumar 2020-02-25 15:21:26
पटना, 25 फरवरी 2020, (आरएनआई )। प्रथम अप्रवासी बिहारियों का महासम्मेलन 29 फरवरी को पटना के बापू सभागार में होने जा रहा है भाजपा बिहार प्रदेश एन आर आई सेल के अध्यक्ष अनिल दत्त सिंह के नेतृत्व में यह ऐतिहासिक सम्मेलन होने जा रहा है.
पवन सिंह का 24 घंटे में एक करोड़ का रिकॉर्ड नं०1 ट्रेंडिंग के साथ कमरिया गाना हुआ वायरल
Rupesh Kumar 2020-02-25 15:18:24
पटना, 25 फरवरी 2020, (आरएनआई )। भोजपुरी सिनेमा के गायकी के सिरमौर व सुपरस्टार पवन सिंह का पहला हिंदी गाना कमरिया... रिलीज होते ही मात्र 3 घंटे में नं०1 ट्रेंडिंग में आ गया और यह गाना मात्र 24 घंटे में 1 करोड़ यानि 10 मिलियन से अधिक व्यूज पार कर बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है और पिछले 24 घंटे के अलावा खबर लिखे जाने ताज लगातार यह गाना ट्रेंडिंग में बना हुआ है। पवन सिंह के इस गाने को केवल 24 घंटे में ही एक करोड़ से ज्यादा व्यूज मिलने से उनके फैंस में खुशी की लहर है। इसके व्यूज को देखकर ही इसकी लोकप्रियता का पता चल रहा है। वैसे तो पवन सिंह भोजपुरी के नंबर 1 सिंगर के लिए जाने जाते हैं, लेकिन अब वे बॉलीवुड के लिए भी नंबर 1 सिंगर बन चुके हैं।(रिपोर्ट-अनूप नारायण सिंह)
एफ आई आर की धमकी छोड़ सरकार शिक्षकों से वार्ता करें-रजनीकांत पाठक
Rupesh Kumar 2020-02-25 15:17:10
बेगूसराय, 25 फरवरी 2020, (आरएनआई )। आज जिला बेगूसराय के मंसूरचक प्रखंड के बी आर सी में बिहार शिक्षक संघर्ष सम्यवय समिति के बैनर तले हड़ताल पर अपनी मांगों को लेकर बैठे सम्मानित शिक्षकों के समर्थन में शामिल हुआ।
कायस्थों की उपेक्षा अब नही होगी बर्दाश्त - रोहित सक्सेना प्रदेश अध्यक्ष अ.भा.कायस्थ महासभा
Shyam Chandra Srivastav 2020-02-25 14:22:10
कानपुर, 25 फरवरी 2020, (आरएनआई )। आज से नही आदिकाल से कायस्थों ने राष्ट्र निर्माण मे एक अहम भूमिका का सम्यक निर्वहन किया है।दुर्भाग्य कि आज हम राजनीतिक उपेक्षा के कारण हासिये पर आ गये है।
राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह राज्यसभा सदस्य मनोज झा एनआरसी/सीएए पर सरकार को घेरा
Rupesh Kumar 2020-02-25 12:57:09
मुज़फ़्फ़रपुर, 25 फरवरी 2020, (आरएनआई )। मंगलवार को सर्किट हाऊस पंहुचे राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह राज्यसभा सदस्य मनोज झा. इस दौरान राजद नेता मुन्ना सही कई मौजूद रहे.
मोतिहारी बन गया है शिमला, ओले पड़ने के बाद बिछ गई बर्फ की चादर
Rupesh Kumar 2020-02-25 12:53:50
मोतिहारी, 25 फरवरी 2020, (आरएनआई )। बिहार में मौसम में एक बार फिर से करवट बदली है। मोतिहारी में तेज बारिश के साथ जमकर ओले पड़े हैं। सुबह सवेरे हुई ओलावृष्टि के बाद हर जगह बर्फ की चादर देखने को मिली है। जिले के सुगौली फेनहारा और पकड़ीदयाल में सबसे ज्यादा ओले पड़े हैं। (रिपोर्ट-रविशंकर मिश्रा)
देशभर में ग्रामीण युवाओं के विकास व स्वावलंबी बनाने में जुटा है नेहरू युवा केन्द्र: गरिमा
Rupesh Kumar 2020-02-25 12:52:54
बेतिया, 25 फरवरी 2020, (आरएनआई )। बेतिया शहर से समीपवर्ती परवतिया टोला के मैदान में नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में प्रखंड स्तरीय दो दिवसीय खेल महोत्सव का आरम्भ किया गया। जिसका उद्घाटन कार्यक्रम की मुख्य अतिथि व नगर सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने किया। उद्घाटन के बाद उन्होंने कहा कि केंद्रीय कला संस्कृति एवं युवा विकास मंत्रालय की अनुसंगी संस्थान नेहरू युवा केन्द्र के द्वारा देशभर में युवाओं के विकास व स्वावलंबी बनाने का कार्य अनवरत किया जाता रहा है। इसकी पश्चिम चंपारण जिला शाखा के सौजन्य व पहल से आयोजित यह खेल प्रतियोगिता काफी सराहनीय है। ग्रामीण व सीमांचल क्षेत्र के युवाओं के लिए मिल का पत्थर साबित होगा।नप सभापति श्रीमती सिकारिया ने युवाओं से कहा कि आप कल के भारत के भविष्य हैं। पढ़ने लिखने के साथ आपको सामाजिक सरोकार के साथ शारिरीक स्वास्थ्य के प्रति भी ऐसे ही जागरूक रहना चाहिए। समारोह के विशिष्ट अतिथि रहे राष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ के निर्णायक रामबालक यादव ने कहा कि खेल के प्रति देश और दुनिया के युवाओं की सोच बदली है। आयोजन में कुंदन पांडेय, संदीप राय रेफरी, लोकेश मौर्या गौनाहा प्रखंड समन्यवक आदि की सक्रिय भागीदारी रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता बेतिया प्रखण्ड लोकेश कुमार ने की। उन्होंने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र द्वारा अनेकों कार्यक्रम चलाए जा रहे है। जिसका मकसद युवाओं को सशक्त बनाना और ऊर्जावान बनाना है । उन्होंने बताया कि नेहरू युवा केन्द्र फुटबॉल, वालीबाल , बैडमिंटन, कबड्डी आदि की प्रतियोगिताओं का आयोजन करता है।(रिपोर्ट-घनश्याम)
बिहार यूथ बिल्डर एसोसिएशन ने राज्य सरकार से मांगी सुरक्षा
Rupesh Kumar 2020-02-25 11:15:30
पटना, 25 फरवरी 2020, (आरएनआई )। बिहार यूथ बिल्डर एसोसिएशन के बैनर तले आज राजधानी पटना में एक बैठक आहूत की गई जिसकी अध्यक्षता बिहार युथ बिल्डर एसोसिएशन के अध्यक्ष भूषण कुमार सिंह बबलू ने की इस अवसर पर एक प्रस्ताव पारित कर बिहार में बिल्डरों की समस्या, सरकार की गलत नीतियों मे बदलाव बिल्डरों को सुरक्षा देने, भवन निर्माण संबंधी कानून के प्रावधानों में बिल्डरों के साथ हो रहे अन्याय पर रोक लगाने बिल्डिंग बायलॉज़ में बदलाव करने के साथ ही साथ भवन निर्माण सामग्री पर सरकारी टैक्स मे रियायत देने की मांग की गई.यूथ बिल्डर एसोसिएशन के बिहार प्रदेश के अध्यक्ष भूषण कुमार सिंह बबलू ने इस अवसर पर प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में बिल्डरों की समस्याओं को लेकर जल्द ही यूथ बिल्डर एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल बिहार के राज्यपाल और मुख्यमंत्री से मिलेगा तथा अपनी समस्याओं से सरकार को अवगत कराएगा हाल के दिनों में बिहार में बिल्डरों के ऊपर हो रहे जानलेवा हमले को लेकर भी एसोसिएशन चिंतित है उन्होंने मांग की कि राज्य सरकार बिहार के रियल एस्टेट कारोबारियों को उचित सुरक्षा मुहैया कराए .आज हुई बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। इसमें प्रदेश के प्रमुख बिल्डरों ने हिस्सा लिया। सभी ने नए कानून का एक सुर से विरोध किया। बिल्डरों ने कहा कि नए कानून से बिहार में रियल इस्टेट का व्यापार हतोत्साहित हो रहा है। निर्माण कार्य ठप पड़ा है और बेरोजगारी बढ़ रही है। बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष भारद्वाज, वित्त अध्यक्ष उमाशंकर कुमार, रवि बाबू, गौरव सहाय, प्रदीप जी उपेन्द्र जी रमन सिंह , संजय सिंह, पंकज कुमार, रजनीश कश्यप, मनीष कुमार सिंह, नरेश महतो, रोहित वर्मा, प्रफुल्ल चंद्रा, कृष्णकांत सिंह आदि मौजूद रहे।(रिपोर्ट-अनूप नारायण सिंह)
श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट मे राजपूतों के प्रतिनिधित्व की मांग हेतु क्षत्रिय समाज की बैठक
Rupesh Kumar 2020-02-25 11:14:11
पटना, 25 फरवरी 2020, (आरएनआई )। समाज सेवी डॉ विनय बिहारी सिंह उर्फ बिहारी भैया के नेतृत्व मे उनके ऑफिस - सोहो हाउस, इंदिरापुरम, गाज़ियाबाद (NCR Delhi) मे एक बैठक आयोजित की गई *जिसमे भारत सरकार द्वारा गठित श्री रामजन्मभूमि ट्रस्ट मे श्री के.परासरण की अध्यक्षता मे नियुक्त 15 सदस्य की टीम में क्षत्रिय वंश के एक भी व्यक्ति को सदस्य न बनाए जाने पर चर्चा हुई।* बैठक में शामिल अ॰ भा॰ क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष कुँवर अजय सिंह, राजा राजेंद्र सिंह, महारणा प्रताप भामाशाह सेना के अध्यक्ष डॉ विनय बिहारी, राजपूत एकता मिशन के अध्यक्ष एस के सिंह, शिक्षाविद डॉ विनय प्रताप सिंह, शिक्षाविद डॉ आर एन सिंह, समाजसेवी राकेश सिंह परमार सहित समाज के कई गणमान्य लोगों ने सरकार द्वारा श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट में क्षत्रिय समाज को कोई प्रतिनिधित्व न दिये जाने पर नाराजगी जताई एवं सरकार की नीति को भेदभावपूर्ण बताते हुए इसकी घोर आलोचना की गई। (रिपोर्ट-अनूप नारायण सिंह)
बैंक प्रबंधक समेत छह कर्मचारियों पर एफआईआर दर्ज
Pranjal Gupta 2020-02-25 08:37:11
पीलीभीत, 25 फरवरी 2020, (आरएनआई )। यूपी के पीलीभीत जिले में पंजाब एंड सिंध बैंक के प्रबंधक समेत 6 कर्मचारी पर छात्रवृत्ति नेफ्ट और ओबीसी के खाते में लाखों रुपए हड़पने की रिपोर्ट मुख्य शाखा प्रबंधक ने दर्ज कराई है। मैनेजर ने कितने खाताधारकों की कितनी धनराशि का गोलमाल किया है इस बात की अभी पुष्टि नहीं हुई है फिलहाल यह आंकड़ा लाखों का बताया जा रहा है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है, मामला थाना बिलसंडा क्षेत्र के करेली गांव का है।
पच्चीस हजार रुपये की इनामी ठग महिला हुई गिरफ्तार
Pranjal Gupta 2020-02-25 08:37:05
पीलीभीत, 25 फरवरी 2020, (आरएनआई )। यूपी के पीलीभीत जिले में रकम दोगुनी करने वाली आरोपी 25 हजार की इनामी ठग महिला को एसओजी टीम व सुनगढ़ी पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी महिला के खिलाफ़ थाना सुनगढ़ी में वर्ष 2016 से मुकदमा दर्ज था। जो चिट फंड कम्पनी बनाकर लोगो से लाखों रुपए ठग कर जालसाजी करती थी। पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
किशोर को घर में किया कैद, जान से मारने की कोशिश, पुलिस ने चाकू किया बरामद
Pranjal Gupta 2020-02-25 08:37:00
पीलीभीत, 25 फरवरी 2020, (आरएनआई )। यूपी के पीलीभीत जिले में परिवार की रंजिश के चलते एक किशोर को दबंगों ने कमरे में कैद कर लिया, और जान से मारने की कोशिश की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किशोर को कमरे से बाहर निकलवाया और बेहोशी की हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया है।
मथुरा: आर्मी क्षेत्र में घूमता हुआ पकड़ा गया संदिग्ध व्यक्ति
Mohan Prasad 2020-02-25 08:36:54
मथुरा, 25 फरवरी 2020, (आरएनआई )। मथुरा के सदर बाजार क्षेत्र स्थित आर्मी कैंट एरिया में घूमते हुए एक संदिग्ध व्यक्ति को आर्मी के जवानों ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया है।
मथुराः अज्ञात शव मिलने से क्षेत्र में फैली सनसनी
Mohan Prasad 2020-02-25 08:36:48
मथुरा, 25 फरवरी 2020, (आरएनआई )। वृन्दावन कोतवाली जैंत पुलिस चौकी क्षेत्र के आट्स गांव से आगे सेही रोड के बराबर सरसों के खेत में मिला कई दिन पुराना 35 वर्षीय व्यक्ति का शव, सुबह 7 बजे शौच को गए ग्रामीण को बदबू आई तो खेत में जाकर देखा तो उसके होस उड़ गए, उसने तुरंत लोगों को ख़बर दी, घटना स्थल से पुलिस को भी सूचना दी गई, पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच कर रही है, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम ग्रह भेजने की कार्रवाई की जा रही, मौके पर मौजूद लोग शव की शिनाख्त में कोई सहयोग नही दे पा रहे हैं, अजनबी होने की बात हो रही है, वहीं शव के पास शराब पीने से सबंधित वस्तुओं का मिलना हत्या दर्शा रहा है, देखना होगा पुलिस की तीव्रता किन तथ्यों को लेकर आपके समक्ष खुलासा कर पायेगी भी या नही,
ନାଳ ନିକଟରୁ କଙ୍କାଳ ଉଦ୍ଧାର
Laxmikanta Nath 2020-02-24 20:29:43
ରାୟଗଡ଼ା : ମିଳିଲା ନର କଙ୍କାଳ । ହେଲେ ମୃତକ ଜଣକ କିଏ । ଏହା ଏକ ସୁପରିକଳ୍ପିତ ହତ୍ୟାକାନ୍ତ ନା ଆତ୍ମହତ୍ୟା । ଏମିତି ଅନେକ ପ୍ରଶ୍ନ ଉଙ୍କି ମାରୁଥିବା ବେଳେ ପୋଲିସ ଏବେ ତଦନ୍ତରେ ଜୋରସୋର ଲାଗିପଡିଛି । ରାୟଗଡ଼ାର ରଇତ କଲୋନୀଠାରେ ଥିବା ନୂଆ ସାହି ନାଳ ନିକଟରୁ ସ୍ଥାନୀୟ ପୋଲିସ ଏକ କଙ୍କାଳ ଉଦ୍ଧାର କରିଛି । ସାଇଣ୍ଟିଫିକ୍‌ ଟିମ୍‌ ସହ ସନ୍ଧାନୀ କୁକୁର ଲଗାଇ ଏହାର ତଦନ୍ତ କରାଯିବ ବୋଲି ଏସ୍‌ପି ଶର୍ବଣା ବିବେକ ଏମ୍‌ କହିଛନ୍ତି ।
ତୃତୀୟ ବିବାହ : ଜେଲ ଗଲେ ସ୍ବାମୀ
Laxmikanta Nath 2020-02-24 20:18:34
ଭୁବନେଶ୍ୱର : ପୁତ୍ର ପାଇଁ ନାରୀ ଗ୍ରହଣ ଉଦେଶ୍ୟ ରଖି ସଫଳ ନହେବାରୁ ଗୋଟିଏ ପରେ ଗୋଟିଏ, ଏମିତି ୁଇଜଣଙ୍କୁ ବିବାହ କରିବା ପରେ ସନ୍ତାନ ପାଇଁ ବ୍ୟାକୁଳିତ ଯୁବକକୁ ଜେଲ ଯିବାକୁ ପଡିଛି । ନାରୀକୁ ଅବଳା ନଭାବିବାର ସଠିକ ଉାହରଣ ସାଜିଛନ୍ତି ଦ୍ୱିତୀୟ ସ୍ତ୍ରୀ । ତୃତୀୟ ବିବାହ ଖବରପାଇ ଥାନାରେ ଅଭିଯୋଗ ଆଣିବା ପରେ ସ୍ୱାମୀକୁ ଜେଲ ଯିବାକୁ ପଡିଛି । ତୃତୀୟ ବିବାହ କରିବା ଅଭିଯୋଗରେ ବୁଗୁଡ଼ା ପୋଲିସ ଜଣଙ୍କୁ କୋର୍ଟଚାଲାଣ କରିଛି। ସେ ହେଲେ ବୁଗୁଡ଼ା ଥାନା ଜାମପଲ୍ଲୀ ଗାଁର ସନ୍ତୋଷ କୁମାର ସେନାପତି (୫୫)। ୩୦ ବର୍ଷ ପୂର୍ବେ ସନ୍ତୋଷ ପ୍ରଥମ ବିବାହ କରିଥିଲେ। କିନ୍ତୁ ତାଙ୍କର କୌଣସି ସନ୍ତାନ ହୋଇ ନ ଥିଲା। ତେଣୁ ସେ ଦ୍ୱିତୀୟ ବିବାହ କରି ସ୍ତ୍ରୀଙ୍କୁ ଭୁବନେଶ୍ୱରରେ ଆଣି ରଖିଥିଲେ। ତାଙ୍କର ମଧ୍ୟ କୌଣସି ସନ୍ତାନ ହୋଇ ନ ଥିବାରୁ ସନ୍ତୋଷ ଦୁଇ ଜଣ ସ୍ତ୍ରୀଙ୍କୁ ଛାଡ଼ି ତୃତୀୟ ବିବାହ କରିଥିଲେ। ଖବର ପାଇ ଦ୍ୱିତୀୟ ସ୍ତ୍ରୀ ଭୁବନେଶ୍ୱରରେ ପୋଲିସକୁ ଜଣାଇବା ପରେ ବୁଗୁଡ଼ା ଥାନାକୁ ଆସି ଅଭିଯୋଗ କରିଥିଲେ। ପୋଲିସ ନଂ. ୩୯/୨୦ରେ ଏକ ମାମଲା ରୁଜୁ କରି ସନ୍ତୋଷଙ୍କୁ ଗିରଫ କରିଥିଲା।
ନିଘୋଡ ନିଦରେ ବନ କର୍ମଚାରୀ
Laxmikanta Nath 2020-02-24 20:11:48
ବ୍ରହ୍ମପୁର : ବଢି ଚାଲିଛି ଗଜରାଜଙ୍କ ଦୈାରାତ୍ମ । ବେପରୁଆ ଭାବରେ ବନ କର୍ମଚାରୀ । ଅକାଳରେ ଝରି ପଡୁଛି ଧନଜୀବନ । ପଶୁନି ଚେତା । ଭଞ୍ଜନଗର ଉତ୍ତର ଘୁମୁସର ବନଖଣ୍ଡ ବଡ଼ଗୁଣ୍ଡିରିବାଡ଼ି ଜଙ୍ଗଲରେ ଗତ ୧୪ ତାରିଖରେ ଏକ ହାତୀର ଗଳିତ ମୃତଦେହ ଠାବ କରାଯାଇଥିଲା। ମୃତଦେହ ଠାବ ହେବାର ପ୍ରାୟ ୧୫ ଦିନ ପୂର୍ବରୁ ହାତୀଟିର ମୃତ୍ୟୁ ଘଟିଥିବା ବ୍ୟବଚ୍ଛେଦ ରିପୋର୍ଟରୁ ଜଣାପଡ଼ିଥିଲା । ତେବେ ବନ କର୍ମଚାରୀମାନେ ଜଙ୍ଗଲକୁ ଠିକ୍‌ ଭାବେ ଯାଉ ନ ଥିବା ଜଣାପଡ଼ିଛି । କର୍ମଚାରୀମାନେ ଜଙ୍ଗଲକୁ ଯାଉ ନ ଥିବା, କର୍ମଚାରୀ ଓ ଅଧିକାରୀ, ବନ ସୁରକ୍ଷା ସମିତି (ଭିଏସ୍‌ଏସ୍‌ ) ଏବଂ କର୍ମଚାରୀଙ୍କ ମଧ୍ୟରେ ସମନ୍ବୟ ରହୁ ନ ଥିବା,ହାତୀ ମୃତ୍ୟୁ ସମ୍ପର୍କରେ ବନ ବିଭାଗ ନ ଜାଣିବା ଘଟଣା ଏହାକୁ ସତ ପ୍ରମାଣିତ କରିଛି । ଜଙ୍ଗଲକୁ କର୍ମଚାରୀ ନ ଗଲେ ହାତୀ ଓ ମଣିଷଙ୍କ ଜୀବନ ପ୍ରତି ବିପଦ ରହୁଛି । ବଡ଼ଗୁଣ୍ଡିରିବାଡ଼ିରେ ହାତୀ ମୃତ୍ୟୁ ପରେ ବିଭାଗ ପକ୍ଷରୁ ସମ୍ପୃକ୍ତ ବିଟ୍‌ର ବନପାଳ ଓ ବନରକ୍ଷୀଙ୍କୁ ନିଲମ୍ବିତ କରାଯାଇଛି । ହେଲେ ଭବିଷ୍ୟତରେ ଯେଭଳି ଏପରି ଘଟଣାର ପୁନରାବୃତ୍ତି ନ ହେବ ସେଥିପ୍ରତି ବନ ବିଭାଗର ଉଚ୍ଚ କର୍ତ୍ତୃପକ୍ଷ ପଦକ୍ଷେପ ନେବା ଆବଶ୍ୟକ ହୋଇପଡିଛି । ଉତ୍ତର ଘୁମୁସର ବନଖଣ୍ଡ ଜାତୀୟ ଓ ରାଜ୍ୟସ୍ତରରେ ଏକାଧିକ ଥର ଜଙ୍ଗଲ ସୁରକ୍ଷା ଓ ନୂତନ ଜଙ୍ଗଲ ସୃଷ୍ଟି ପାଇଁ ପୁରସ୍କୃତ ହୋଇଛି । ସେହି ପୁରୁଣା ଗୌରବକୁ ଫେରାଇ ଆଣିବା ପାଇଁ ପଦକ୍ଷେପ ନେବା ଆବଶ୍ୟକ । ଏହି ବନଖଣ୍ଡରେ ଅଧିକାରୀ ଓ ତଳିଆ କର୍ମଚାରୀଙ୍କ ମଧ୍ୟରେ ସମନ୍ବୟ ରହୁନାହିଁ । ଅଫିସରଙ୍କ ଅଲିଖିତ ନିର୍ଦ୍ଦେଶକୁ କେତେଜଣ ତଳିଆ କର୍ମଚାରୀ ମାନୁନାହାନ୍ତି । ଗ୍ରାମାଞ୍ଚଳରେ ଅନେକ କର୍ମଚାରୀ କର୍ମ କ୍ଷେତ୍ରରେ ରହୁନାହାନ୍ତି । ଫଳରେ ବନ୍ୟଜନ୍ତୁ ଯୋଗୁ ଫସଲ କ୍ଷତି ହେଲେ ଠିକ୍‌ ଭାବେ କ୍ଷତିପୂରଣ ମିଳିପାରୁନି । କର୍ମଚାରୀମାନେ ନିଜ କର୍ମ କ୍ଷେତ୍ରରେ ରହୁ ନ ଥିବା ଯୋଗୁ ଅନେକ ସମସ୍ୟା ଦେଖାଦେଉଛି । ଗତ ୨ ବର୍ଷ ହେବ ଜାଇକା ଅର୍ଥରେ ଏକ ସ୍ବେଚ୍ଛାସେବୀ ଅନୁଷ୍ଠାନକୁ ମଧ୍ୟ ବିଭିନ୍ନ କାର୍ଯ୍ୟକ୍ରମ ପାଇଁ ଦାୟିତ୍ୱ ଦିଆଯାଇଛି । ଏ ବାବଦରେ ବିପୁଳ ଅର୍ଥ ଖର୍ଚ୍ଚ ହେଉଛି । ଉକ୍ତ ଅନୁଷ୍ଠାନର କର୍ମଚାରୀ ମଧ୍ୟ ତତ୍ପର ହେବା ଆବଶ୍ୟକ ବୋଲି କେତେକ ଭିଏସ୍‌ଏସ୍‌ର କର୍ମକର୍ତ୍ତା ପ୍ରକାଶ କରିଛନ୍ତି ।

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?
Positive SSL