HIGHLIGHTS


Cyclone Warning for west central Bay of Bengal, Active for next 20 hours - India Meteorological Department

Laxmikanta Nath 2018-10-11 09:38:48    STATE 7778
Cyclone Warning for west central Bay of Bengal, Active for next 20 hours - India Meteorological Department
Bhubaneswar, October 11 (RNI) : The very severe cyclonic storm (VSCS), ‘TITLI’ is being monitored by the coastal Doppler Weather Radars at Visakhapatnam, Gopalpur and Paradip. The latest observations indicate that the Very Severe Cyclonic Storm ‘TITLI’ over westcentral Bay of Bengal moved north-northwestwards with a speed of about 19 kmph during past 06 hours and lay centered at 0230 hrs IST of today, the 11th October 2018 over Westcentral Bay of Bengal near latitude 18.6°N and longitude 84.7°E, close to north Andhra Pradesh – south Odisha coast. Gopalpur reported 107 kmph and Kalingapatnam reported 55 kmph surface wind speed at 0230 hrs IST of today, the 11th October . It is very likely to move north-northwestwards and cross north Andhra Pradesh and south Odisha coasts to the southwest of Gopalpur within next 3 hours as a VSCS with maximum sustained surface wind speed of 140-150 kmph gusting to 165 kmph. Thereafter, it is very likely to re-curve gradually northeastwards, move towards Gangetic West Bengal across Odisha and weaken gradually.

Related News

State

पटना : प्रीलूड इंटरनेशनल एकेडमी के दसवीं वार्षिकोत्सव में बच्चों ने रंगा-रंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया
Rupesh Kumar 2019-02-17 19:57:25
मुजफ्फरपुर, 17 फरवरी (आरएनआई)। प्रीलूड इंटरनेशनल एकेडमी के दसवीं वार्षिकोत्सव के अवसर पर 70 फीट बाईपास पटना में स्कूल के छात्रो ने रंगा-रंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया. इस अवसर पर अवकाश प्राप्त प्रशासनिक अधिकारी सह वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ आई.सी. कुमार बिहार पेंशनर समाज के महा सचिव रविशंकर सिन्हा वरिष्ठ पत्रकार कन्हैया भेलारी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे इस अवसर पर विद्यालय की हेड मिस्ट्रेस पूनम सिकरीवाल और निदेशक वी एस सिकरीवाल ने आगत अतिथियों को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया.
इंदिरा आईवीएफ विश्व की सर्वश्रेष्ठ आईवीएफ आधुनिक तकनीक से इलाज करनेवाला एकमात्र संस्थान - डा. दयानिधि
Rupesh Kumar 2019-02-17 19:38:58
मुजफ्फरपुर, 17 फरवरी (आरएनआई)। इंदिरा आईवीएफ पटना हास्पीटल लगातार निःसंतान दम्पतियों की सूनी गोद भरकर उनके निराश और अवसाद भरे जीवन में खुशियों का रंग भर रही है। इंदिरा आईवीएफ अन्य आईवीएफ के मुकाबले सर्वाधिक विश्वसनीय बनकर उभरी है. इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है, कि इंदिरा आईवीएफ के संस्थान तेजी से देश में फैलते जा रहे हैं. उक्त बातें इंदिरा आईवीएफ पटना हास्पीटल के मुख्य एम्ब्रायोलाॅजिस्ट डा. दयानिधि ने रविवार को पटना में प्रेसवार्ता के दौरान कही, उन्होंने कहा कि इंदिरा आईवीएफ विश्व की सर्वश्रेष्ठ आईवीएफ आधुनिक तकनीक से इलाज करनेवाला एकमात्र संस्थान है. इसकी तकनीक इतनी अधिक विकसित की जा चुकी है कि इसपर पूर्ण भरोसा किया जा सकता है.
जनरल स्टोर से लगभग डेढ लाख की लूट।
Umesh Kumar 2019-02-17 19:24:34
वैशाली, 17 फरवरी (आरएनआई)। वैशाली जिले के कटहरा ओ पी मुख्यालय के समीप माँ कौशल्या जनरल स्टोर चेहराकलां में अज्ञात नौ अपराधियों ने रिवाल्वर के बल पर दुकानदार को कब्जा में ले लगभग नगदी समेत डेढ़ लाख रुपये लूटकर भाग निकला।सभी अपराधी अपाची व अन्य बाइक से थे।सूचना मिलते कटहरा पुलिस घटना स्थल पर स्थिति जायेजा में जुटी ।
बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ (गोपगुट) ने कैंडल मार्च निकाला
Rama Shanker Prasad 2019-02-17 19:02:53
भोजपुर/ जगदीशपुर, 17 फरवरी (आरएनआई)। बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ ( गोपगुट ) ने शाम में कैंडल मार्च निकाला गया । कैंडल मार्च जगदीशपुर कोतवाली से प्रारंभ होकर वीर कुँवर सिंह हाता तक जाकर सभा में तब्दील हो गया । पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों की याद में शहीद वेदी बनाकर पुष्प अर्पित किया गया । सभा को संबोधित करते हुए प्रखंड अध्यक्ष मनीष कुमार ने कहा कि आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले की जितनी भी निंदा की जाय कम है । मैं केंद्र सरकार से मांग करता हूँ कि मौत का बदला मौत से लिया जाय । सभा को संबोधित करनेवालों में अन्य लोग भी थे । प्रखंड सचिव सुरेन्द्र सिंह कोषाध्यक्ष रमाकांत जी ने कहा कि गोप गुट ये अपील करता है कि सरकार को दुश्मनो को मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए उनके मन की शान्ति के लिये गोप गुट की जुझारू साथी संगीता कुमारी ने अपने घर पर पूजा जाप करायी इस मार्च में सुनैना कुमारी,पूनम कुमारी मीरा कुमारी, ममता कुमारी,हरेराम,जनार्दन,स्यामपुरी कंचन, मनोहर,आनंद मेहता,पंकज भोलू,सुदामा,लालबाबू राम,बिनोद राम, सैकड़ों शिक्षक उपस्थित थे।
सामाजिक संगठन के लोगों ने आतंकवाद का पुतला जलाया, पाकिस्तान का झंडा फूंका
Rama Shanker Prasad 2019-02-17 18:57:00
भोजपुर / जगदीशपुर, 17 फरवरी (आरएनआई)। पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले से देशभर के लोगों मे गुस्सा तथा शोक का माहौल है। आतंकियों की इस कायराना हमले से लोगों का गुस्सा उबल पड़ा है। इस हमले को लेकर जगदीशपुर प्रखंड के ग्राम दुल्लौर में सामाजिक संगठनों द्वारा सैकड़ों की संख्या में लोगों ने अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए पाकिस्तानी झंडा और पाक प्रधानमंत्री और आतंकवादियों का पुतला फूंका। पुतला दहन से पहले पंचायत भवन के पास एकत्रित हुए लोगों ने भारतीय तिरंगा ध्वज को अपने हाथों में थाम कर एक आक्रोश मार्च निकाला। जो पूरे गांव में भ्रमण करते हुए गांव के कोतवाली चौक पर पहुंचा जहां पाकिस्तानी विरोधी एवं आतंकवाद विरोधी नारों के बीच पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का पुतला दहन करते हुए उपस्थित सामाजिक संगठनों के लोगो का आक्रोश देखते ही बन रहा था।पाकिस्तान मुर्दाबाद लश्कर-ए-तैयबा मुर्दाबाद हाफिज सैयद मुर्दाबाद जैसे नारों की गूंज से पूरा गांव गुंजायमान हो उठा। आक्रोश मार्च का नेतृत्व लव कुश शर्मा ने की। इस मौके पर मोहन प्रसाद ने पाकिस्तान को ललकारते हुए कहा कि भारत सरकार को दुश्मन देश पर कार्यवाही कर इस कायरतापूर्ण घटना का जवाब देना चाहिए तथा पाकिस्तान स्थित बलूचिस्तान में चल रहे आतंकी शिविरों को ड्रोन हमले कर नष्ट कर देना चाहिए तथा आतंकवादियों का महिमा मण्डन वाले नेताओं मीडियाकर्मियों के विरूद्ध भी कार्यवाही होनी चाहिए। इसके अलावा राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन दलाल के रूप में कार्य कर रहा है, जिससे देश की अस्मिता को खतरा उत्पन्न हो गया है। सेना के मामलों में मानवाधिकार का हस्तक्षेप बन्द होना चाहिए। लव कुश शर्मा ने कहा कि आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों को शोक संतृप्त परिवारों के साथ पूरा देश खड़ा है आतंकी हमले की जितनी निंदा की जाए कम है। मौके पर उमाशंकर गुप्ता, इमरान अंसारी,रामप्रकाश साह, मोहित राज जी, रंजीत कुमार, किताबउद्दीन अंसारी, पप्पू, संगम, राहुल, सूरज, धीरज, साबिर अंसारी, सकील मिया,सुनील लाल,भोला, रिशु सिंह,मंजीत लडू मिया,राजन समेत कई उपस्थि रहे।
'महंत राम दास इंटर कॉलेज' काँटा के प्रांगण में जननायक कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि समारोह सम्पन्न
Rupesh Kumar 2019-02-17 18:14:25
मुजफ्फरपुर, 17 फरवरी (आरएनआई)। आज जिला के गायघाट प्रखंड स्थित 'महंत राम दास इंटर कॉलेज' काँटा के प्रांगण में जननायक कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि समारोह संपन्न हुई. भव्य समारोह की अध्यक्षता समाजवादी जन संघर्ष मोर्चा के गायघाट संयोजक लाल बाबु सहनी ने की.
छुट्टा जानवर खेतों में चर रहे आखिर बेचारा किसान खाएगा क्या
Ramesh Shanker Pandey 2019-02-17 17:32:51
अमेठी/लखनऊ, 17 फरवरी (आरएनआई)। कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी आप जाएंगी हार जनपद अमेठी के विकास खंड जामो में आज धर्मापुर लल्लू का पुरवा जिया पाण्डेय पूरे धारा धरी रामकिशन का पुरवा के बीच में 50 से भी अधिक छुट्टा जानवर लोगों की खेतों में चरते हुए मिले यह जानवर एक साथ खेत में पहुंच जाते हैं और पूरे खेत को ही चरने लगते हैं रात में भी किसान लोग जाग कर के अपने खेतों की रखवाली करने के लिए विवश है। वहीं पर यह जानवर रात में निकलते हैं दिन में ना मालूम कहां गायब रहते हैं और रात में झुंड के झुंड खेतों में पहुंचकर के चरने लगते हैं। सूचना मिलते ही संवाददाता ने जनपद की जिला अधिकारी शकुंतला गौतम को फोन किया जो एडीएम प्रशासन ईश्वर चंद्र ने उठाया। एडीएम प्रशासन ने कहा कि यह एक सामाजिक समस्या है व्यवस्था की जा रही है अभी हम कुछ नहीं कर सकते किसानों को अपने खेत की रखवाली करनी ही होगी। अब सवाल उठता है कि बेचारा किसान जब उसका खेत पूरा का पूरा छुट्टा जानवर चरेंगे तब वह खाएगा क्या किसान बहुत नाराज हैं स्मृति ईरानी को चुनाव में किसानों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है अन्यथा उन्हें चुनाव के पहले इन जानवरों के मामले में प्रबंध करना ही होगा सरकार उनकी है।
कलेक्ट्रेट के सामने आतंकवाद और पाकिस्तान का पुतला फूंका
Ramesh Shanker Pandey 2019-02-17 17:30:22
अमेठी/लखनऊ, 17 फरवरी (आरएनआई)। जनपद के विकास खंड मुख्यालय जामो पर आज जम्मू कश्मीर में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को याद करते हुए छात्रों और मुख्यालय वासियों ने कैंडल मार्च किया यह कैंडल मार्च उमा रमन राजकीय इंटर कॉलेज से होता हुआ ब्लॉक मुख्यालय परिसर पहुंचा जहां स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के शिलापट के सामने मोमबत्ती जलाकर के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई तत्पश्चात पाकिस्तान मुर्दाबाद आतंकवाद मुर्दाबाद भारत माता की जय कारों के साथ में पुनः यह मार्च गांधी चबूतरे के पास में पहुंचा जहां पर आतंकवाद और पाकिस्तान का पुतला फूंका गया इस अवसर पर समाजसेवी यादवेंद्र प्रताप श्रीवास्तव एवं कई विद्यालय के अध्यापक कई विद्यालयों के छात्र और जामो मुख्यालय के कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे पाकिस्तान और आतंकवाद के खिलाफ लोगों में जबरदस्त रोष देखा गया लोग चीख चीख कर के पाकिस्तान मुर्दाबाद आतंकवाद मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे ऐसा प्रतीत होता है अगर उन्हें अवसर दिया जाए तो पूरे पाकिस्तान को साफ करने की क्षमता रखते हैं लोगों का कहना है देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान के ऊपर कड़ी कार्रवाई करना चाहिए वहीं दूसरी तरफ जिला मुख्यालय जनपद अमेठी के कलेक्ट्रेट के सामने अधिवक्ताओं ने आतंकवाद और पाकिस्तान का पुतला फूंका इस अवसर पर अधिवक्ता श्याम जी पाण्डेय एवं बार एसोसिएशन के अध्यक्ष केवल प्रसाद शुक्ला भी मौजूद रहे।
डॉक्टर मनोहर मिश्रा होंगे अमेठी के नए जिलाधिकारी 18 फरवरी को लेंगे चार्ज
Ramesh Shanker Pandey 2019-02-17 17:28:22
अमेठी/लखनऊ, 17 फरवरी (आरएनआई)। लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए शासन ने जनपद अमेठी की जिलाधिकारी शकुंतला गौतम का स्थानांतरण कर दिया उनके स्थान पर डॉक्टर मनोहर मिश्र अमेंठी के नए जिलाधिकारी होंगे जो 18 फरवरी को 11ः00 बजे चार्ज लेंगे हालांकि चर्चा है स्थानांतरण रुकवाने के लिए जनपद के एक स्थानांतरित अधिकारी जोर जुगाड़ लगाए हुए हैं लेकिन चुनाव को देखते हुए स्थानांतरण रुकेगा इसके चांस बहुत कम है। वहीं पर स्थानांतरण होने के कारण उच्चाधिकारी दिन भर काम को निपटाने में व्यस्त रहे जिन लोगों ने उन्हें फोन किया था मुलाकात के लिए आ रहे हैं उनसे भी मुलाकात नहीं कर रहे हैं। सूत्र बताते हैं वर्तमान में तैनात जिलाधिकारी शकुंतला गौतम को लखनऊ स्थित महिला विकास कल्याण का सचिव बनाया गया है जिलाधिकारी शकुंतला गौतम का कार्य जनपद के लिए ठीक रहा वहीं जनपद के अपर जिलाधिकारी ईश्वर चंद्र वर्नवाल का भी स्थानांतरण हो चुका है उन्हें मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण का सचिव बनाया गया है जनपद अमेठी के अपर पुलिस अधीक्षक बीसी दुबे का भी स्थानांतरण हो गया है उनको नोएडा स्थित पीएसी की 49वी वाहिनी का उप सेनानायक बनाया गया है। चर्चा यह भी है कि जनपद के पुलिस अधीक्षक का भी स्थानांतरण शीघ्र होगा वहीं पूरे जनपद भर में अधिकारियों के स्थानांतरण और कौन आ रहा है यह चर्चा का विषय बना हुआ है अधिकारियों का स्थानांतरण होगा या रुकेगा इस पर भी चर्चा का दौर जारी है।
KRIDA BHARATI ORGANIZES SURYA NAMASKAR CUM PRATIBHA SAMMAN PROGRAMME
RAJIV NAYAN AGRAWAL 2019-02-17 16:37:11
Ara, February 17 (RNI): Under the banner of Krida Bharati, Bhojpur, Surya Namaskar cum Pratibha Samman’ programme was organized at Ramana Maidan on Sunday. National General Secretary, Krida Bharati, Raj Chaudhary, National Secretary, Krida Bharati, Sanjay Tiwari, State President, Krida Bharati, Rajeshwar Raj and Bhojpur district president, Krida Bharati, Amrendra Choubey inaugurated the function jointly by lighting the ceremonial candle. They also observed two minute silence and paid homage to the 43 CRPF personnel who were killed at Avantipura area of Pulmawa district in Jammu and Kashmir.
राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय शिविर का समापन
Anand Mohan Pandey 2019-02-17 15:24:24
शाहजहांपुर, 17 फरवरी (आरएनआई)। राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई स्वामी शुकदेवानंद महाविद्यालय द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर का सातवां और अंतिम दिवस का आरंभ दैनिक स्वच्छता और योग आसान से ग्राम नवादा इंदेपुर में हुआ। मध्यान्ह में शिविरार्थीओ के मध्य समापन समारोह आयोजित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि विदुषी डॉ अमिता शर्मा, विशिष्ट अतिथि डॉ रंजना प्रियदर्शिनी रहीं और कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ एके मिश्र ने की। मां शारदा के अर्चना और स्वागत गीत के उपरांत कार्यक्रम के आरंभ में मीनाक्षी अग्निहोत्री ने सात दिवसीय शिविर की संक्षिप्त आख्या प्रस्तुत की। शिविरार्थीओ को संबोधित करते हुए मुख्य आतिथि डॉ अमिता शर्मा ने शिविरार्थीओ को संबोधित करते हुए कहा, “युवाओं के सर्वांगीण विकास में राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय शिविर एक ऐसा अवसर है जहां युवाओं में नेतृत्व क्षमता का विकास होता है। शिविर में व्यतीत किये सात दिन उनके जीवन मे सदैव स्मरणीय होते हैं। कार्यक्रम के अध्यक्ष और महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ ए के मिश्र ने शिविरार्थीओ को संबोधित करते हुए कहा, “एन एस एस के शिविरार्थी नेतृत्व क्षमता से युक्त और अनुशासित होते हैं और वे अपने युवा साथियों के बीच एक आदर्श प्रस्तुत करते हैं। ऐसे शिविर स्वयंसेवियों में सामाजिक चेतना का विकास करता है। कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि डॉ रंजना प्रियदर्शिनी ने भी शिविरार्थीओ को बताया कि “राष्ट्र के निर्माण में युवाओँ की एक महत्त्वपूर्ण भूमिका होती है। एन एस एस के शिविरार्थी राष्ट्र के सच्चे सेवक होते हैं और वे ऐसे जागरूक युवा होते हैं देश को सही दिशा में ले जाने में योग्य और सक्षम भी होते हैं। इस अवसर सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्वयमसेवी प्रिया मौर्या द्वारा धूम्रपान विषय पर एक एकल नाटक प्रस्तुत किया गया, आयुष मिश्र द्वारा निर्देशित शिक्षा जागरूकता विषय पर एक लघुनाटक प्रस्तुत किया और स्वयमसेवी लकी दीक्षित द्वारा पुलवामा में शहीद सैनिकों पर एक कविता प्रस्तुत की। कार्यक्रम में डॉ प्रतिभा सक्सेना ने भी अपने विचार व्यक्त किये। शिविरार्थियों में प्रिया मौर्य, रचिन कुमार, कोमल, शोभा देवी, अंजली मिश्र,सविता, नेहा, मुस्कान, ललिता, भावना, मधु, रुचिता, एकता, मीनाक्षी, काजल गुप्ता, अंजली दुबे, हेमंत सक्सेना, अनुभव हितकारी, हर्षवर्धन, यशस्वी, प्रियांशी, सौम्या आदि शिविरार्थी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन शिविरार्थी सचिन कुमार ने किया। अंत मे कार्यक्रम अधिकारी डॉ शालीन सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला फूंका गया
Ram Prakash Rathore 2019-02-17 14:46:24
शाहाबाद, 17 फरवरी (आरएनआई)। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के खिलाफ आज शाहबाद के बेझा चौराहा पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला फूंका गया। और जमकर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए । इस दौरान पाकिस्तान की नापाक हरकत पर लोगो में काफी रोष देखा गया। जिसमें मुख्य रूप से डॉक्टर राजकुमार, रामविलास, सोनू गुप्ता, अजय कुमार, सनी गुप्ता, महेंद्र राजपूत, डॉक्टर जे के वर्मा, सत्यवीर राजपूत, और बहुत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे ।
प्रभारी मंत्री ने किया 'जालोर को जानो प्रदर्शनी' का अवलोकन
Mo. Ashraf Marothi 2019-02-17 11:55:11
जालोर, 17 फरवरी (आरएनआई)। राज्य के उच्च शिक्षा एवं जिले के प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी ने जालोर महोत्सव प्रांगण में वीरम सांस्कृतिक मंच द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन कर प्रशंसा की।
वीर शहीदों को श्रद्धांजलि के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन
Mo. Ashraf Marothi 2019-02-17 11:55:09
जालोर, 17 फरवरी (आरएनआई)। पुलवामा मे सीआरपीएफ के काफिले में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए रक्तकोष के तत्वावधान में रविवार को जालोर महोत्सव स्थल स्टेडियम प्रांगण मे राज्य के उच्च शिक्षा एवं जिले के प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी के मुख्य आतिथ्य एवं जिला कलेक्टर महेन्द्र सोनी व जालोर उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्र सिंह के सानिध्य में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।
पुलवामा में आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी
Root News of India 2019-02-17 10:28:37
लखनऊ, 17 फरवरी (आरएनआई)। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमलों में शहीद हुए जवानों को हमराह एक्स कैडेट एनसीसी सेवा संस्थान उत्तर प्रदेश व युवा सामाजिक संगठन ने श्रद्धांजलि अर्पित की एवं कुबेर मार्केट प्रीती नगर से केशव नगर चौकी तक कैंडल मार्च निकाला गया। देश शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए हमराह एक्स एन सी सी सेवा संस्थान के कोर्डिनेटर व समाज सेवक जे पी द्विवेदी ने आतंकी हमले की निंदा करते हुए केंद्र सरकार से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।उन्होंने कहा कि हमारे वीर सपूतों के बच्चों को सैनिक स्कूल में दाखिला उनके परिवार को हमेशा मदद दी जाए । और हमारे वीर सपूतों के गांव में उनके शहीद के नाम से घोषित किया जाए।
आतंकी हमले के बाद भारत में गुस्से और शाेक की लहर
Root News of India 2019-02-17 10:28:35
धुरी (संगरूर), 17 फरवरी (आरएनआई)। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारत में गुस्से और शाेक की लहर फैल गई है। जगह जगह पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। धूरी में सामाजिक संगठनों और भूतपूर्व सैनिकों ने स्टेशन के पास पाकिस्तान का पुतला फूंका और जोरदार प्रदर्शन किया। इस अवसर पर सुखदरशन सिंह भुल्लर ने लोगों को संबोधित किया और कहा पाकिस्तान हमेशा ही भारत के साथ धोखा करता आया है अबकी बार हमारे सैनिकों पर आतंकियों का हमला पाकिस्तान की शह पर हुआ है। हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं और भारत सरकार से इसका बदला लेने के लिए मांग करते हैं। इस अवसर पर जगजीत सिंह कोहली, संजीव कुमार भसौड, गुरनाम सिंह बेनडा, दर्शन सिंह, हरदयाल सिंह बंगा वाली, गुरमेल सिंह, रुलदु सिंह वाला, परगट सिंह सुगरा, अजायब सिंह बटूहा और अन्य सैनिक उपस्थित थे।
जवानों हम शर्मिंदा है तेरे कातिल जिंदा है
Rama Shanker Prasad 2019-02-17 06:24:12
आरा, 17 फरवरी (आरएनआई)। कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों द्वारा कायरता पूर्ण कार्रवाई में 42 भारतीय जवान शहीद होने के पश्चात आज छात्रों तथा युवाओं ने सैकड़ों की संख्या में वीर जवान अमर रहें, पाकिस्तान मुर्दाबाद, हिंदुस्तान जिंदाबाद, जवानों हम शर्मिंदा है तेरे कातिल जिंदा है के नारों के साथ कैंडल जुलूस स्थानीय जज कोठी मोड़ आरा से निकाला। कैंडल जुलूस सिविल सर्जन मोड़, सांस्कृतिक भवन, हरि जी का हाता मोड़ से होते हुए शहीद भवन गोलंबर पर पहुँच सभा में तब्दील हो गया। युवाओं ने शहीद भवन मोड़ पर पाकिस्तान का झंडा जलाकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की मांग की। सभा को संबोधित करते हुए अभिषेक द्विवेदी ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा ही भारत से सीधे युद्ध में हारता आया है इसलिए पर्दे के पीछे रहकर आतंकवादियों से कायरता पूर्वक कार्रवाई करा रहा है जिसमें लगातार हमारे जवान शहीद हो रहे हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग है कि भाषण बाजी बंद करें और पाकिस्तान से सीधे युद्ध कर भारतीय शहीद जवानों का बदला लें।  इस कार्यक्रम में युवा कांग्रेस के भोजपुर जिला अध्यक्ष आशुतोष कुमार शक्ति सिंह मनन संजीव कुमार बुद्धदेव तिवारी कामेश्वर कुमार आलोक सिंह भोला सिंह सूरज कुमार सनी श्रीवास्तव अखिलेश यादव उज्जवल श्रीवास्तव गोपाल यादव आर्यन सिंह प्रशांत सौरभ अमित सिंह पवन खेसारी मोहम्मद इरशाद मोहम्मद जावेद मोहम्मद यासीन अतुल तिवारी अभिषेक यादव राहुल सिंह आकाश कुमार गंगा पांडे नितेश कुमार गौतम अभिमन्यु सिंह विकास मिश्रा संजीव कुमार इत्यादि के साथ सैकड़ों की संख्या में छात्र तथा युवा उपस्थित हुए।
मुजफ्फरपुर : पुलवामा आतंकी हमले में वीर शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि
Rupesh Kumar 2019-02-16 23:45:35
मुजफ्फरपुर, 16 फरवरी (आरएनआई)। मुजफफरपुर जिला के चाँदनी चौक पर प्रसाद ऑटो मोबाइल की ऒर से कश्मीर में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई.
एएनएम की सडक हादसे में मौत
Ram Prakash Rathore 2019-02-16 20:30:26
शाहाबाद, 16 फरवरी (आरएनआई)। आमने सामने दो बाइकों की हुई भिडंत में एक नर्स की दर्दनाक मौत हो गयी। जबकि पति गंभीर रूप से घायल हो गया। जानकारी के अनुसार शाहाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत एएन एम इंद्रा त्रिवेदी अपने पति राकेश त्रिवेदी के साथ उप केंद्र नरहाई ड्यूटी पर गई थी । शाम को वापसी के समय पाली बाईपास पर भुढ़िया के निकट उनकी बाइक सामने से आ रही बाइक से टकरा गयी। जिससे इंद्रा व उनके पति राकेश गंभीर रुप से घायल हो गये। घायलों को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ केंद्र ले जाया गया । जहां डाक्टरों ने उन मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है । पति राकेश त्रिवेदी का जिला असपताल मे इलाज चल रहा है।
पाकिस्तान के खिलाफ फूटा जनाक्रोश, हर तरफ आर पार के मूड मे देशवासी।
Umesh Kumar 2019-02-16 19:39:17
वैशाली, 16 फरवरी (आरएनआई)। वैशाली जिले के हाजीपुर, लालगंज, वैशाली, भगवानपुर, विदुपुर, सहदेई, महनार, राधोपुर, राजापकर पातेपुर, महुआ, जंदाहा, पटेढी बेलसर, गोरौल ,चेहराकलां आदि प्रखंडों में जम्मू कश्मीर के पुलगामा के आंतकी हमले में मारे गए सी आर पी एफ के सैनिकों के शहीद होने पर आक्रोश में वैशालीवासी जल रहे हैं।हर हिन्दुस्तानी के दिलों में आंतकी का सफाया से ही उनका की आग शांत हो सकता है।इसके विरोध कहीं सड़कों पर टायर जलाकर सड़क जाम करने , तो कहीं सड़क के आवागमन अवरुद्ध कर सड़क जाम करते हुए पाकिस्तान मुर्दाबाद जमकर नारेबाजी कर रहे थे।देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील किया है कि आतंकवाद की पनाह देने वाले को ईट का जबाब पत्थर देने की मांग किया है।

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?