खेसारी लाल यादव देंगे मुजफ्फरपुर में इंसेफ्लाइटिस पीडितों को हर रोज 1 क्विंटल ग्‍लूकोज

Rupesh Kumar 2019-06-21 14:06:43    ENTERTAINMENT 4569
खेसारी लाल यादव देंगे मुजफ्फरपुर में इंसेफ्लाइटिस पीडितों को हर रोज 1 क्विंटल ग्‍लूकोज
मुजफ्फरपुर, 21 जून (आरएनआई) | बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में हर रोज चमकी बुखार (इंसेफ्लाइटिस) से मरने वालों बच्‍चों की संख्‍या कम नहीं रही है, जिस पर पूरे देश की नजर है। लेकिन इसी बीच भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्‍टार खेसारीलाल यादव इस परेशानी में फंसे मुजफ्फरपुर के लोगों की सहायता के लिए आगे आये हैं। खेसारीलाल यादव ने मुजफ्फरपुर में इंसेफ्लाइटिस पीडितों को हर रोज 1 क्विंटल ग्‍लूकोज देने की बात कही है। इससे पहले आज उन्‍होंने मुजफ्फरपुर में एसकेएमसीएच अस्‍पताल में जाकर स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उन्‍होंने डॉक्‍टरों से भी बात की।

अस्‍पताल से निकलने के बाद रूंधे गले खेसारीलाल यादव ने कहा कि अपने आंखों के सामने बच्‍चों को तड़प – तड़प कर मरते देखना, किसी भी मां बाप के लिए कितना कष्‍टकारी होगा, ये वही समझ सकते हैं। मुझसे अस्‍पताल में भर्ती बच्‍चों की पीड़ा देखी नहीं गई। सच में स्थित बेहद भयावह है। इस बीमारी से जो बच्‍चे अब तक मर चुके हैं, हम उनके परिजनों के लिए दुख में दुखी हैं और उनके लिए हमारी गहरी संवेदनाएं हैं। और जो बच्‍चे अभी इस बीमारी से लड़ रहे हैं, उनकी सहायता के लिए 1 क्विंटल ग्‍लूकोज की व्‍यवस्‍था हमारे ओर से होगी। हम इंसानियत के नाते अन्‍य लोगों से भी अपील करते हैं कि वे भी इन बच्‍चों की मदद के लिए सामने आये। सरकारी व्‍यवस्‍था मासूमों का जान बचाने में विफल है। इसलिए हमें आगे आकर इनके लिए कुछ करना चाहिए।

बता दें कि सिनेमा और गूगल प्‍लेटफॉर्म पर स्‍टारडम का रूतबा रखने वाले खेसारीलाल यादव इंसानियत और अपने सामाजिक दायित्‍वों को भी बखूबी निभाते नजर आ जाते हैं। यही वजह है कि बा‍ढ़ या कोई अन्‍य आपदा जैसे स्थितियों में वे आम लोगों के मदद को आगे आते दिखे हैं। पिछले साल उन्‍होंने गुजरात में कुछ बिहारी बच्‍चों को गोद भी लिया था, जिसके जीवनयापन और शिक्षा का व्‍यवस्‍था खेसारीलाल यादव ने किया था.

(अनूप नारायण सिंह की रिपोर्ट)






Related News

Entertainment

शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह की सक्सेस से जल उठे अर्जुन रेड्डी स्टार विजय देवरकोंडा
Root News of India 2019-07-15 08:50:31
मुंबई, 15 जुलाई (आरएनआई) | बॉलीवुड स्टार शाहिद कपूर की हालिया रिलीज फिल्मकबीर सिंह सिनेमाघरों में धमाल मचा रही है। इस फिल्म को रिलीज हुए तीन हफ्ते पूरे हो चुके हैं और फिल्म बेहतरीन तरीके से चौथे हफ्ते में कदम रख चुकी है। इतने कम समय में शाहिद कपूर की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाढ़ दिए हैं। ये फिल्म 250 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई अब तक कर चुकी है। इस फिल्म को दर्शकों से शानदार रिस्पॉन्स मिला है। लेकिन लगता है कि तेलुगु फिल्म अर्जुन रेड्डी स्टार विजय देवगरकोंडा इससे खास खुश नहीं है।
NFAI acquires rare footage of the iconic 1948 Marathi film Vande Mataram
Root News of India 2019-07-10 08:41:59
New Delhi, July 10 (RNI): The National Film Archive of India - NFAI has acquired a rare footage of the iconic 1948 Marathi film Vande Mataram, in which legendary writer and playwright P.L. Deshpande played the lead role along with his wife Sunita Deshpande.
Blackbuck poaching case: Court to reject Salman Khan's bail if next hearing not attended
Root News of India 2019-07-04 14:39:22
Jodhpur, July 4 (RNI): The Jodhpur court has directed Bollywood star Salman Khan to be present for the next court hearing, failing which his bail would be rejected. The next date of hearing is on September 27. Salman Khan was accused of hunting and killing two blackbucks in Rajasthan's Kankani while he was in the state for the shoot of film Hum Saath Saath Hain.
ପ୍ରତିମା ପଣ୍ଡା ମିସେସ କୁଇନ୍ ୟୁନିଭର୍ସ
Laxmikanta Nath 2019-07-03 22:27:44
ଭୁବନେଶ୍ୱର: ଭଦ୍ରକ ସହରର ଝିଅ ପିନ୍ଧିଲେ ମିସେସ କୁଇନ୍ ୟୁନିଭର୍ସ ମୁକୁଟ । ନିୟୁ ଦିଲ୍ଲୀରେ ଅନୁଷ୍ଠିତ ହୋଇଥିବା ଏହି ପ୍ରତିଯୋଗୀତାରେ ଦଶଟି ଦେଶର ପ୍ରତିଯୋଗୀ ଅଂଶ ଗ୍ରହଣ କରିଥିଲେ । ତେବେ ଭଦ୍ରକର ଝିଅ ପ୍ରତିମା ପଣ୍ଡା ଚମ୍ପିଆନ ହୋଇ କ୍ରାଉନ ପିନ୍ଦିଛନ୍ତି । ଗତ ଜୁନ୍ ୧୮ତାରିଖ ଦିନ ସେ ୨୦୧୯ପାଇଁ କୁଇନ ୟୁନିଭର୍ସ ମୁକୁଟ ପିନ୍ଧିଥିଲେ । ଆଉ ଆଜି ସେ ଭଦ୍ରକ ସହରର ସନ୍ଥିଆରେ ଥିବା ନିଜ ଘରେ ପହଂଚିଛନ୍ତି । କ୍ରାଉନ ପିନ୍ଧିବାବେଳେ ସେ ଭାବ ବିହ୍ବଳ ହୋଇ ପଡିଥିଲେ ବୋଲି କହିଛନ୍ତି ।
सुपरस्टार निरहुआ जादूज के साथ यू पी में बिछाएँगे मिनी सिनेमा का जाल
Nawaneet Dixit 2019-07-01 16:21:09
लखनऊ, 1 जुलाई (आरएनआई) | अर्थ इनवेस्टमेंट कंपनी जादूज उत्तर प्रदेश और मध्य भारत में भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ के साथ मिलकर 250 सिग्नेचर थिएटर बनाएगी। यह जानकारी ख़ुद निरहुआ ने लखनऊ में एक संवाददाता सम्मेलन में दी । इस मौक़े पर जादूज की फ़ाउंडर कनिका सिंघल , प्रोमोटर राहुल नेहरा और विकास सिंह भी मौजूद थे ।
अंगावर शहारे आणणारा 'आर्टिकल 15' पहाच!
Jeevan Kautik Suralkar 2019-06-29 05:12:21
अंगावर शहारे आणणारा 'आर्टिकल 15' पहाच!
हरदोई मे बनी फिल्म साईलेंट सीजर के प्रीमियर शुभारंभ पर बोले डीएम, इस फिल्म मे दिये गये संदेश से सीख लेंनै की जरूरत
Laxmi Kant Pathak 2019-06-23 13:12:33
हरदोई, 23 जून (आरएनआई) | जनपद में बनी फिल्म:साइलेंट सीजरः के प्रीमियर का शुभारम्भ जिलाधिकारी पुलकित खरे ने अपनी धर्म पत्नी के साथ प्रातः मीरा टाकीज में किया । इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के कलाकारों ने जनपद में एक शार्ट फिल्म बनाई और इसमें दिखाया गया है कि किसी एक से बदला लेने के लिए उस समाज या जाति को सजा नहीं देना चाहिए, बल्कि अगर किसी से किया प्रकार का वाद-विवाद या झगड़ा है तो उसे पहले कानूनी कार्यवाही के तहत उस व्यक्ति को सजा दिलाना चाहिए। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने फिल्म के निदेशक एवं कलाकारों को बधाई देते हुए कहा कि इस फिल्म से सभी ने जिले का मान बढ़ाया है। उन्होने जनपद वासियों से कहा है कि समय निकाल कर इस फिल्म को अवश्य देखें और इसमें दिये गये संदेश से सीख लें। प्रीमियर अवसर पर फिल्म के निदेशक आजम खान ने बताया कि इस 23 मिनट की शार्ट फिल्म को जनपद में ही एक महीने में शूट किया गया है और इसमें हरदोई के ही सभी कलाकार है तथा आज जिलाधिकारी जी द्वारा प्रीमियर का शुभारम्भ हरदोई से किया गया है और अब इस फिल्म को पूरे देश में रिलीज किया जायेगा। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष सुखसागर मिश्रा, मीरा टाकीज के प्रबन्धक युवराज सिंह सहित ने जिलाधिकारी को पुष्प गुच्छ देकर आभार प्रकट किया, फिल्म को भारी संख्या में जनपद के गणमान्य महिला/पुरूषों ने देखा।
खेसारी लाल यादव देंगे मुजफ्फरपुर में इंसेफ्लाइटिस पीडितों को हर रोज 1 क्विंटल ग्‍लूकोज
Rupesh Kumar 2019-06-21 14:06:43
मुजफ्फरपुर, 21 जून (आरएनआई) | बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में हर रोज चमकी बुखार (इंसेफ्लाइटिस) से मरने वालों बच्‍चों की संख्‍या कम नहीं रही है, जिस पर पूरे देश की नजर है। लेकिन इसी बीच भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्‍टार खेसारीलाल यादव इस परेशानी में फंसे मुजफ्फरपुर के लोगों की सहायता के लिए आगे आये हैं। खेसारीलाल यादव ने मुजफ्फरपुर में इंसेफ्लाइटिस पीडितों को हर रोज 1 क्विंटल ग्‍लूकोज देने की बात कही है। इससे पहले आज उन्‍होंने मुजफ्फरपुर में एसकेएमसीएच अस्‍पताल में जाकर स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उन्‍होंने डॉक्‍टरों से भी बात की।
भारत सरकार का मदरसे को मॉडर्न बनाने का सराहनीय और उचित कदम है - सलमा आग़ा
Root News of India 2019-06-20 13:36:42
नई दिल्ली, 20 जून (आरएनआई) | दिलके आरमा आसुंओ में बह गये - हम वफ़ा कर के भी तन्हा रह गये ।। फ़िल्म निकाह - चुपके चुपके रात दिन आंसू हाहाना याद है , हम तेरी आश्की का वह ज़माना याद है ।। जी हां.. फ़िल्म " निकाह " - केवल फ़िल्म प्रेमिओ को ही नही बल्कि समाज के हर वर्ग हर समुदाये को याद है। भूल भी कैसे सकते हैं - सभी समुदाएन मे किसी न किसी तरह का अरमान जो बस्ता है - जिसका भी दिल टूटता है वह आज भी इसी गाने को गुनगुना लेता यानी गमगीन नज़रों नायिका " सलमा आग़ा " का चेहरा ज़रूर आ जाता है । सलमा आग़ा आज कल भारत के समाज के दर्द को झेलने वाली संस्थाओ के बीच रह कर समाज के उत्थान के लिये कार्य करना चाहती हैं - इसी संदर्भ में अपने खास मित्रों से इन्होंने अपने इरादे शेयर करने दिल्ली आयीं हुई हैं जिनके एक विशेष मित्रों में से हमारे नज़दीकी जनाब फुरकान कुरैशी हैं जिन्होंने कल यानी बुद्धवार को नई दिल्ली कनॉट प्लेस में स्थित पांच सितारा होटल ललित, में मेरी विशेष भेंट कराई, हालांकि इससे पहले भी सलमा आग़ा से एक नायिका के रूप में मिल कर फ़िल्म संबंधित सवालोन को ले कर दिल्ली में दो बार मिल चुका हूं लेकिन आज की मुलाक़ात कुछ विशेष रही ।
प्रतिष्ठित पत्रिका सीने आज कल ने नरेंद्र मोदी के सफर का अगला दौर को कवर स्टोरी बनाया।
Root News of India 2019-06-16 11:28:51
नई दिल्ली, 16 जून (आरएनआई) | सिनेमा जगत की प्रतिष्ठित पत्रिका सीने आज कल ने नरेंद्र मोदी के सफर का अगला दौर को कवर स्टोरी बनाया है। (रिपोर्ट - रागिनी ।)
Actor and playwright Girish Karnad passes away in Bengaluru
Root News of India 2019-06-10 08:40:27
Bengaluru, June 10 (RNI): Noted actor, dramatist and Jnanpith awardee Girish Karnad passed away in Bengaluru today morning due to multi organ failure. He was 81. Coming to fame as Kannada playwright in the 1960s, he went on to become a critically acclaimed actor and filmmaker during the later years. Besides the Jnanpith award, Karnad was also conferred the Padma Shri and Padma Bhushan.
बॉलीवुड एक्टर अमिय कश्यप ने दिए बालग्राम के अनाथ और बेसहारा बच्चों को एक्टिंग के टिप्स
Rupesh Kumar 2019-06-08 18:28:18
मुजफ्फरपुर, 8 जून (आरएनआई) | बेगूसराय- अनाथ एवम बेसहारा बच्चों को उचित परवरिश के लिए देश दुनिया में चर्चित संस्था 'एस.ओ.एस. बालग्राम' अपने बच्चों की प्रतिभा का सर्वांगीण विकास के लिए निरंतर प्रयत्नशील रहती है और इसके लिए सांस्कृतिक व शैक्षणिक वर्कशॉप का आयोजन भी प्रायः होता रहता है, जिसमें मशहूर शख्सियतों से रूबरू करवा बच्चों का उत्साहवर्धन किया जाता है. इसी कड़ी में बेगूसराय के सिंघौल स्थित संस्था के परिसर में ही चर्चित रंगकर्मी कुंदन कुमार सोनू के संयोजन में आयोजित दस दिवसीय "समर कैम्प वर्कशॉप" में राष्ट्रकवि दिनकर फिल्मसिटी, बेगूसराय के संस्थापक व चर्चित बॉलीवुड एक्टर अमिय कश्यप उपस्थित हो बच्चों को एक्टिंग के टिप्स दिए. अभिनेता को अपने बीच पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे और फिल्मों से जुड़े कई रौचक तथ्यों की जानकारी बच्चों ने उनसे ली. फ़िल्म अभिनेता अमिय कश्यप ने बच्चों को जीवन मे आगे बढ़ने के कई बातें बतलाईं. समय की महत्ता बताते हुए कहा कि जो सही समय पर सही काम करेगा उसे आगे बढ़ने से कोई रोक नहीं सकता. बच्चों के बनाये क्राफ्ट,पेंटिंग एवम सिंपल कुमारी के अभिनय की जमकर तारीफ की. संस्था को बेगूसराय का गौरव बताते हुए बच्चों को हरसंभव सहायता का आश्वासन भी दिया. मौके पर समाजसेवी दिलीप सिन्हा, प्रखर किसान सरोज कुमार चौधरी, संजीत श्रीवास्तव, श्रुति श्रीवास्तव आदि थे.
'सुपर 30' का ट्रेलर हिट
Root News of India 2019-06-08 10:01:01
पटना, 8 जून (आरएनआई) | बिहार की राजधानी पटना के चर्चित शिक्षण संस्थान सुपर 30 के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमार की जीवनी पर बनी फिल्म 'सुपर 30' का ट्रेलर रिलीज हो गया है।
भोजपुरी फिल्में बनाने वाले याशी फिल्म्स 'अभय सिंहा' ने पांच नयी भोजपुरी फिल्मों की घोषणा की
Rupesh Kumar 2019-06-07 22:27:56
मुजफ्फरपुर, 7 जून (आरएनआई) | अवार्ड विनिंग भोजपुरी फिल्म बंधन टूटे ना, प्यार के बंधन, जनम जनम के साथ , हम बाहुबली , परिवार, रणभूमि, चैलेंज जैसी 60 कामयाब भोजपुरी फिल्में बनाने वाले याशी फिल्म्स के अभय सिंहा ने पांच नई भोजपुरी फिल्मों की घोषणा की है। ये फिल्में हैं जयहिंद जिसमें भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म की शुटिंग खत्म हो गयी है और इसे फिरोज खान ने निर्देशित किया है। दुसरी फिल्म है भोजपुरी सुपरस्टार खेशारीलाल यादव के साथ सईंया अरब गईलेना जिसे प्रेमांशु निर्देशित कर रहे हैं। इसकी कुछ शुटिंग भी हो गयी है। तीसरी फिल्म है भोजपुरी सुपरस्टार दिनेशलाल यादव की मुख्य भुमिका वाली फिल्म राजपथ जिसे अनिल अजिताभ निर्देशित करेंगे। अभय सिंहा ने पवन सिंह के साथ एक और फिल्म घातक की घोषणा भी की है जिसे टीनू वर्मा निर्देशित करेंगे। उनकी एक अन्य फिल्म है राबिनहुड पांडे जिसमें रितेश पांडे और मधुशर्मा की मुख्य भुमिका होगी। इस फिल्म को इस्तियाक शेख बंटी निर्देशित करेंगे। अभय सिंहा की कंपनी याशी फिल्म्स को साफ सुथरी पारिवारिक फिल्में बनाने के लिये जाना जाता है। पिछले साल रिलीज उनकी फिल्म मां तुझे सलाम, गुलामी और चैलेंज कामयाब फिल्म में मानी जाती है.
भोजपुरी अदाकारा निधी झा पहुंची ननिहाल, उपनयन संस्कार में हुई शामिल ।
Kunal Kumar Gupta 2019-06-07 16:07:47
दलसिंहसराय, 7 जून (आरएनआई) | अनुमंडल के विघापतिनगर प्रखंड अंतर्गत मऊ गांव पहुंची भोजपुरी अदाकारा निधी झा ।
कैटरीना कैफ से मिले मोहम्मद कैफ
Root News of India 2019-06-05 13:15:39
मुंबई, 5 जून (आरएनआई) | पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद कैफ आखिरकार अभिनेत्री कैटरीना कैफ से मिले और उन्होंने इस मौके को लोगों के साझा भी किया।
Actress Sheela bags J C Daniel award.
Jeevan Kautik Suralkar 2019-06-04 21:05:46
Mumbai, June 4 (RNI): Veteran mollywood actress Sheela has been selected for the prestigious J C Daniel award for the year 2018. Minister for cultural affairs A K Balan made the announcement on Tuesday. J C Daniel award constituted by the state government is the highest film honour given for the artists life time contribution to Malayalam film industry.
T-Series बनलं जगातील पहिलं YouTube चॅनेल!
Jeevan Kautik Suralkar 2019-06-02 17:31:10
मुंबई - भारतीय म्युझिक कंपनी T-Series चा YouTube चॅनेल 10 कोटी सब्सक्राइबर्ससह जगातील सर्वात मोठा YouTube चॅनेल बनला आहे.
Hiba Nawab talks about her favourite memories of Eid
Root News of India 2019-06-01 14:11:01
Mumbai, June 1 (RNI): Hiba Nawab, playing the role of Elaichi on Sony SAB’s Jijaji Chhat Per Hain, shares her memories and favourites from the festival of Eid.
ईद पर रिलीज होगा पवन सिंह की भोजपुरी फ़िल्म 'मैंने उनको सजन चुन लिया'
Rupesh Kumar 2019-05-31 11:57:31
मुजफ्फरपुर, 31 मई (आरएनआई) | भोजपुरी सिनेमा के गायिकी के सिरमौर व एंग्रीयंग मैन पवन सिंह की भोजपुरी फ़िल्म 'मैंने उनको सजन चुन लिया' को ईद पर भव्य प्रदर्शन किया जायेगा। यह फिल्म दर्शकों के लिए पवन सिंह की तरफ से ईद का तोहफा है। फिल्म के ट्रेलर में केंद्रीय भूमिका में पवन सिंह हैंडसम और रोमांचक भूमिका में नज़र आ रहे हैं, उनके साथ काजल राघवानी भी अपनी अदा का जलवा बिखेर रही हैं। स्पेशल गानों में आम्रपाली दूबे और अंजना सिंह मुख्य आकर्षण हैं। फिल्म मैंने उनको सजन चुन लिया एक पारिवारिक ड्रामा फिल्म है, जिसमें दर्शकों के फुल इंटरटेनमेंट का ध्यान रखा गया है। सम्पूर्ण परिवारिक रिश्ते को एक सूत्र में पिरोने हेतु निर्मित की इस फिल्म के निर्माता एसपी चौधरी, बुच्ची सिंह व अजय कुमार चौधरी हैं। फिल्म का निर्देशन किया है सिनेमाटोग्राफर से निर्देशक बने देवेंद्र तिवारी, वे पहली बार फिल्म का निर्देशन किये हैं।भोजपुरी फिल्म जगत में आये दिन अपने टाईटल और गाने को लेकर सुर्खिया बटोर रही अम्बर खुशी फ़िल्म इंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी फिल्म मैंने उनको सजन चुन लिया ने रिलीज से पहले ही भोजपुरी बॉक्स ऑफिस और सिनेप्रेमियों पर गर्मी बढ़ा दिया हैं. म्यूजिक कंपनी डीआरजे रिकार्ड्स के ऑफिसियल यू ट्यूब चैनल से इस फिल्म के ट्रेलर और बैक टू बैक रिलीज हुए गानों को इतना ज्यादा पसंद किया जाने के साथ – साथ फिल्म देखने के लिए लोगों मे बेसुमार उत्साह पैदा कर दिया हैं. उनका अब तक का छायांकन का अनुभव फिल्म के निर्देशन में बड़ा ही कारगर साबित हुआ है. गीतकार मनोज मतलबी, सुमित सिंह चन्द्रवंशी, विनय निर्मल व जाहिद अख्तर हैं. फिल्म का गीत-संगीत बहुत कर्णप्रिय है. संकलन दीपक जऊल, नृत्य कानू मुखर्जी, मारधाड़ एस मल्लेश, कला नाजिर शेख का है. फिल्म के सह निर्माता सत्येंद्र कुमार तिवारी, विमलेश सिंह व मधुरेन्द्र सिंह हैं। कार्यकारी निर्माता निशांत सिंह हैं। लेखक सुरेन्द्र मिश्रा व प्रमोद शकुंतलम हैं। फिल्म के संगीतकार छोटे बाबा हैं। फिल्म प्रचारक सोनू निगम हैं। मुख्य भूमिका में पवन सिंह, काजल राघवानी, प्रीति विश्वास, बृजेश त्रिपाठी, जय सिंह, उमेश सिंह, बिपिन सिंह, बालेश्वर सिंह, अयाज़ खान, अमित शुक्ला, जस्सी पा जी, लोटा तिवारी, संजीव मिश्रा, सोनिया मिश्रा, आर के गोस्वामी एवं मेहमान भूमिका में आम्रपाली दूबे व अंजना सिंह हैं.

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?
Positive SSL