प्रदेश सरकार के प्रेरणा एप्प के विरोध को लेकर शिक्षकों का विरोध प्रदर्शन

Pranjal Gupta 2019-09-13 19:03:49    STATE 5298
प्रदेश सरकार के प्रेरणा एप्प के विरोध को लेकर शिक्षकों का विरोध प्रदर्शन
पीलीभीत, 13 सितंबर 2019, (आरएनआई)। यूपी के पीलीभीत जिले में प्रदेश सरकार के प्रेरणा एप्प के विरोध में जिले के तमाम शिक्षक जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय के बाहर एकत्र हुए। जहां आज शिक्षकों के सम्मान का दिन है, वहीं पीलीभीत में तमाम शिक्षक सम्मान बचाओ का बैनर लेकर 12 बिंदुओं को लेकर धरने पर बैठे है।

शिक्षकों का कहना है कि हम सभी शिक्षक समय से स्कूल जाते है पर प्रदेश सरकार को हम लोगो पर भरोसा नही है। जिसके चलते प्रेरणा एप्प लागू किया है। इस प्रेरणा एप्प के जरिये हमे अपनी उपस्थिति दर्ज करानी है। जिसका शिक्षक मंच से प्रेरणा एप्प का खुलकर विरोध कर रहे है। शिक्षकों का कहना है कि हम तीन बार सेल्फी नही ले सकते इससे हमारी निष्ठा भंग होती है। शिक्षकों का कहना है कि किसी भी और विभाग में इस तरह का एप्प लागू नही किया है, कोई अधिकारी, डॉक्टर समय पर आ रहा है या नही, क्या कार्यवाही की जा रही है क्या नही इस संबंध में प्रदेश सरकार कोई जानकारी नही ले रही है। बल्कि हम शिक्षकों पर ऐसे नजर रखी जा रही है जैसे हम कोई आतंकबादी हो।

इसके अलावा शिक्षकों ने बताया जहाँ जिस विद्यालय में दो या तीन शिक्षकों को नियुक्ति होनी चाहिए बहाँ महज एक शिक्षक के बल पर पूरा विद्यालय छोड़ दिया जाता है।

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष दयाशंकर गंगवार ने बताया कि हमारा शिक्षक दूर दराज इलाको में रोजाना जाता है।

अमरिया ब्लॉक के ब्लॉक अध्यक्ष मोहमद मियां मनाज़िर का कहना है कि हमारा शिक्षक पूरनपुर इलाके में भी जाता है जहाँ जंगल का रास्ता पड़ता है काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है और जंगली जानवरों का भय भी बना रहता है वही प्रदेश सरकार का आदेश है कि यदि शिक्षक तीन दिन तक लगातार देरी से विद्यालय पहुचता है तो उसको सीधे बर्खास्त कर दिया जाएगा। इसके अलावा भी शिक्षकों को कई जगहों पर ड्यूटी पर लगा दिया जाता है। इसके चलते हम सभी शिक्षक इस प्रेरणा एप्प का विरोध करते रहेंगे और इस प्रेरणा एप्प के माध्यम से उपस्थिति दर्ज नही करवाएंगे।





Related News

State

यूपी के लिए अखिलेश जी ही हैं विकास पुरुष :- मुकुल सिंह
Laxmi Kant Pathak 2019-10-23 17:51:09
हरदोई, 23 अक्टूबर 2019, (आरएनआई )। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी के 46 वें जन्मदिन पर आज सपा नेता मुकुल सिंह की अगुवाई में उनके आवास पर केक काटकर जन्मदिन मनाया और उनके दीर्घायु की कामना की। सपा नेता श्री सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हमेशा हर वर्ग, धर्म, जाति के लिए कार्य किया और उनको एक साथ लेकर चलने का कार्य किया। 2012 से 2017 के बीच में मुख्यमंत्री काल में उन्होंने उत्तर प्रदेश के चौमुखी विकास को लेकर हर संभव प्रयास किया। उन्होंने बेरोजगारों, महिलाओं, बुजुर्गों, छात्र-छात्राओं के लिए कार्य किया। माननीय अखिलेश यादव जी ने ही उत्तर प्रदेश में विकास की गंगा बहाई और आगे भी विकास करने का काम करेंगे। उन्होंने विकास को लेकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया था। हम सब उनकी दीर्घायु की कामना करते हैं। उत्तर प्रदेश के लिए माननीय अखिलेश यादव जी के विकास पुरुष हैं। इस मौके पर मुकेश सिंह, प्रशान्त मिश्र, अंकित सिंह, अखिल सिंह चंदेल, पवन सिंह, शुभम सिंह, राजीव गुप्ता, सुधाकर सिंह, मोहित सिंह, आकाश दीक्षित, श्याम कश्यप, विवेक कुमार, सुमित गुप्ता, मोनू अवस्थी, मोहित, सुनील आदि लोग मौजूद रहे।
गल्ला माफिया के यहाँ पकड़ा गया लाखों का सरकारी गेंहू
Laxmi Kant Pathak 2019-10-23 17:49:29
हरदोई, 23 अक्टूबर 2019, (आरएनआई )। मंगलवार की रात उधरनपुर गांव में एक गल्ला माफिया के यहां पुलिस ने लाखों के सरकारी गेंहू बरामद करते हुये गल्ला माफिया को गिरफ्तार कर लिया। सरकारी गेंहू पकड़े जाने की सूचना पर जिले में हड़कम्प मच गया।विभागीय अधिकारियों से लेकर पुलिस के तमाम बड़े अफसर मौके पर पँहुच गये और ट्रक सहित सारा गेंहू अपने कब्जे में ले लिया। डी एस ओ ने बोरियों की गिनती के बाद कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना का शुभारम्भ प्रभारी मंत्री द्वारा किया जायेगा :- डीएम
Laxmi Kant Pathak 2019-10-23 17:47:46
हरदोई, 23 अक्टूबर 2019, (आरएनआई )। कलेक्ट्रेट सभागार में 25 अक्टूबर 2019 को कन्या सुमंगला योजना के शुभारम्भ के सम्बन्ध में कलेक्टेªट सभागार में आहूत खण्ड विकास अधिकारियों की बैठक में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने बताया कि  मुख्यमंत्री जी द्वारा लखनऊ लोक भवन स्थित आडिटोरियम में भव्य कार्यक्रम का शुभारम्भ अपरान्ह 12 बजे किया जायेगा तथा उक्त तिथि को जनपद के प्रभारी मंत्री श्री सतीश महाना जी द्वारा विकास खण्ड मल्लावां के सेलीबेशन गेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना का शुभारम्भ किया जायेगा तथा अपरान्ह 01 से 02 बजे तक कार्यक्रम के आयोजन में भाग लिया जायेगा जिसमें उक्त योजना के अन्तर्गत जनपद की टाप छात्राओं के अलावा 06 श्रेणियों की छात्राओं के खातों में भेजी गयी धनराशि के प्रमाण पत्र का वितरण किया जायेगा तथा सूचना विभाग द्वारा उक्त कार्यक्रम का सीधा प्रसारण एलईडी के माध्यम से किया जायेगा।
माइनरों एवं रजबहों की सफाई मानक के अनुरूप समय से कराना सुनिश्चित करें :- जिलाधिकारी
Laxmi Kant Pathak 2019-10-23 17:46:07
हरदोई, 23 अक्टूबर 2019, (आरएनआई )। वित्तीय वर्ष 2019-20 में रबी फसली में नहरों की सिल्ड सफाई के सम्बन्ध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने अधिशासी अभियंता शारदा नहर हरदोई को निर्देश दिये कि समस्त माइनरों एवं रजबहों की सफाई मानक के अनुरूप समय से कराना सुनिश्चित करें तथा इस सम्बन्ध में मा0 जनप्रतिनिधियों से माइनर आदि की सफाई के सम्बन्ध में पत्र प्राप्त कर लें। उन्होने कहा कि नहरों के संचालन का व्यापक प्रचार प्रसार ब्लाक एवं न्याय पंचायत स्तर के किसानों को भी कराया जाये।
जीरो बजट/प्राकृतिक खेती के बारे में विस्तार से जानकारीप्राप्त करे :- जिलाधिकारी
Laxmi Kant Pathak 2019-10-23 17:45:04
हरदोई, 23 अक्टूबर 2019, (आरएनआई )। जीरो बजट/प्राकृतिक खेती प्रसार सुधार (आत्मा) योजना के अन्तर्गत अध्ययन भ्रमण कार्यक्रम के तहत 23 से 25 अक्टूबर 2019 तक ग्राम बघारा कानपुर व कुइयांधीर फरूखाबाद आईआईपीआर कानपुर में आयोजित कार्यक्रम में प्रशिक्षण प्राप्त करने करने हेतु जाने वाले जनपद से कृषकों की बस को जिलाधिकारी पुलकित खरे ने अपने आवास से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
विकास भवन सभागार में जिला स्तरीय पत्रकार स्थायी समिति की बैठक सम्पन्न
Laxmi Kant Pathak 2019-10-23 17:41:55
हरदोई, 23 अक्टूबर 2019, (आरएनआई )। विकास भवन के स्वर्ण जयन्ती सभागार में मुख्य विकास अधिकारी निधि गुप्ता वत्स की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पत्रकार स्थायी समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम में विगत बैठक की कार्यवाही पढकर सुनाई, जिसकी सर्वसम्मति से पुष्टि की गई। उन्होने बताया कि वर्तमान बैठक में पत्रकारों से सम्बन्धित दो प्रकरण प्राप्त हुए है जिसको गहनता से सुनते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित क्षेत्राधिकारी सदर विजय राना को निर्देशित किया कि प्रकरण की गम्भीरता को दृष्टिगत रखते हुए नियमानुसार जाॅचकर कार्यवाही करना सुनिश्चित करे। इस अवसर पर समिति के सदस्य विजय पाण्डेय एवं अनुराग अस्थाना ने प्रकरण के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर जनपद के पत्रकारों की सूची के सम्बन्ध में अपर जिला सूचना अधिकारी से जानकारी प्राप्त करते हुए कहा कि जिस समाचार पत्र के कार्यालय द्वारा अभी तक सूची प्राप्त नही हुई है उन्हे एक बार पुनः स्मरण पत्र भेज दिया जाए। जिससे सम्बन्धित समाचार पत्र से संवाददाताओ की सूची प्राप्त की जा सके। इस अवसर पर शीर्षक आवंटन आदि के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा की गई।
आउटसोर्स कर्मचारियों का धरना-प्रदर्शन पांचवें दिन भी जारी।
Umesh Kumar 2019-10-23 15:31:18
समस्तीपुर, 23 अक्टूबर 2019, (आरएनआई )। दरभंगा ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के क्षेत्रांन्तर्गत सभी अंगीभूत संबद्ध महाविद्यालयों में कार्यरत सभी आउटसोर्स कर्मचारियों का आज दिनांक 20 अक्टूबर 19 को लगातार पांचवें दिन भी धरना जारी रहा। विदित हो कि यह धरना-प्रदर्शन माननीय अधिषद् एवं अभीषद् के द्वारा लिए गए निर्णय "आउट सोर्स संविदा पर परिवर्तन" करने के अनुपालन के लिए किया जा रहा है। यह मामला 149 कर्मियों तथा उसके परिवार के हित में होने के बावजूद भी विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा नजर अंदाज किया जा रहा है। ज्ञात हो कि दिनांक 20 अक्टूबर 19 को अभिषद् की बैठक प्रस्तावित था परंतु किसी कारणवश माननीय कुलपति द्वारा निरस्त कर दिया गया। जिससे क्षुब्ध होकर माननीय अभिषद् सदस्यों के द्वारा तथा एल० एन० यूटा की ओर से कुलपति के इस तानाशाह रवैए के कारण कुलपति आवास के बाहर लीची गेट पर अभिषद् की कार्यवाही की गई। जिसमें वक्ताओं ने यह कहां कि जिस विश्वविद्यालय में नियमित रूप से अभिषद् की बैठक ना हो इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या हो सकता है। वहीं धरना स्थल पर सभी अभिषद् सदस्यों को तमाम आउटसोर्स कर्मचारियों द्वारा अपना समर्थन दिया गया। इसके साथ ही सभी सदस्यों का धरना धरनार्थियों द्वारा लीची गेट पर धन्यवाद देने के उपरान्त धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम जारी रहा। वहीं शिक्षकों का कहना है कि आज के धरना प्रदर्शन पर भी विश्वविद्यालय का रवैया पूर्व की भांति अड़ियल बना रहा। इस धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में मुख्य रुप से मनीष कुमार, चिन्ता देवी, मुन्ना यादव, राजेश, अनुपम कुमार, रणधीर कुमार, नीलेश कुमार सहित दर्जनों आउटसोर्स शिक्षाकर्मी उपस्थित थे।
गर्भ मे पल रहे बच्चे की सुरक्षा माँ के हाथ मे : डा. आसमा परवीण
Umesh Kumar 2019-10-23 15:31:16
वैशाली, 23 अक्टूबर 2019, (आरएनआई )। चेहराकलां पंचायत के मुस्तफापुर गांव में अभिक ट्रेडर्स के समीप भवन में के ई आई द्वारा जननी ज्योत जगायेंगे, जच्चा बच्चा स्वास्थ्य बनायेंगें नारा के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें खासकर गर्भवती महिलाओं के समयानुसार जाँचोपरांत जच्चा बच्चा को सम्पूर्ण देखभाल पर विचार व्यक्त करते हुए राज्य परिषद सदस्या डाँ आसमा परवीन ने कहीं कि गर्भावस्था में पल रहे बच्चे को पूर्ण सुरक्षित माँ का दायित्व है। इसके लिए गर्भवती महिलाओं को हमेशा तत्पर रहते हुए अपनी व बच्चें के स्वास्थ्य की निगरानी व समयानुसार महिला चिकित्सा से सलाह लेती रहे। समयानुसार गर्भवती महिला भोजन करती रहे।
सेन्ट्रल बैंक के नेतृत्व मे आयोजित दो दिवसीय ग्राहक उन्मुखी शिविर का समापन, कुल 89 करोड़ के ऋण स्वीकृति व वितरण किया गया।
Umesh Kumar 2019-10-23 15:31:14
हाजीपुर (वैशाली), 23 अक्टूबर 2019, (आरएनआई )। वैशाली जिले के अक्षयवट राय स्टेडियम मे पहली बार सेन्ट्रल बैंक आँफ इंडिया के नेतृत्व में जिले के सभी बैंकों ने दो दिवसीय ग्राहक उन्मुखी शिवीर मे भाग लेकर कुल 19 सौ लाभूको के बीच89 करोड़ का ऋण की स्वीकृति व वितरण किया।शिवीर का समापन के दौरान।ग्राहक उन्मुखी शिविर मे उपस्थित जन मानस को संब़ोधित करते हुए सेन्ट्रल बैंक आँफ इंडिया के महाप्रबंधक सुनील एस.चव्हाण ने कहा कि सेन्ट्रल बैंक आँफ इंडिया ने कृषि ऋण के साथ-साथ कोल्ड स्टोर, मुर्गी पालन,डेयरी फार्म, मत्स्य पालन.सहित आवश्यकताओं के अनुसार ऋण उपलब्ध करा रही हैं।उन्होंने कहा कि लधु एवं सूक्ष्म ऋण योजना के अन्तर्गत उदयमियो कै नये उधोग लगाने के लिए एक करोड़ तक का ऋण बिना गारंटर के उपलब्ध कराया जा रहा हैं। उन्होंने ने भ्रष्टाचार उन्मूलन हेतु जनमानस को शपथ दिलाया और भ्रष्टाचार को पनपने नहीं देने का संदेश दिया ।उन्होंने ने बैंक से संबंधित योजनाओं कि जानकारी तथा बैंक से कारोबार करते समय लिए जाने बाले कदमों के बारे मे जानकारी दी। उन्होंने ने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा योजना, बीम योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, अटल पेंशन योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, के.सी.सी.एवं शिक्षा ऋण कि जानकारी दी।श्री चव्हाण ने बताया कि 89 करोड़ के ऋण मे अकेले सेन्ट्रल बैंक आँफ इंडिया ने 16 करोड़ का ऋण की स्वीकृति व वितरण की हैं वहीं सेन्ट्रल बैंक आँफ इंडिया ने प्रधानमंत्री सुरक्षा योजना के तहत एक व्यक्ति को 2 लाख रुपये का चेक दिया।।इस अवसर पर जिला पदाधिकारी उदिता सिंह, सेन्ट्रल बैंक आँफ इंडिया के केंद्रीय कार्यालय मुम्बई के महाप्रबंधक सुनील एस. चव्हाण, केनरा बैंक के ऐ.जी.एम.,इंडियन बैंक के सी.आर.एम.,एस.बी.आई.के क्षेत्रीय प्रबंधक, पंजाब नेशनल बैंक के आंचलिक प्रबंधक, मुख्य रूप से उपस्थित थे।शिविर मे एच.सी.एल.समुह की भागीदारी उल्लेखनीय रही।
सीतापुर। एक तरफ हो रहा मरम्मत कार्य दूसरी तरफ उखड रही बजड़ी
Mahendra Kumar Agrawal 2019-10-23 15:07:20
-राष्ट्रीय लोकदल के मध्यजोन महासचिव ने सीडीओ को सौंपा शिकायती पत्र
सीतापुर। सच के लिए संघर्ष वर्तमान की जरूरत: शिव प्रकाश सिंह
Mahendra Kumar Agrawal 2019-10-23 15:07:17
-किसान मंच के जिलाध्यक्ष ने जारी बयान में शासन व प्रशासन पर साधा निशाना
श्री दुर्गा नौजवान सभा ने करवाया भगवती जगराता
Root News of India 2019-10-23 15:07:15
जालंधर, 23 अक्टूबर 2019, (आरएनआई )। श्री दुर्गा नौजवान सभा की तरफ से 19 वा मां भगवती जागरण जनता कॉलोनी, मकसूदा में बड़ी धूमधाम‌ व श्रद्धा पूर्वक से करवाया गया । भक्तों ने माता रानी के दरबार में माथा टेक कर आशीर्वाद प्राप्त किया । मशहूर भेंट गायक हकीकत राय, जग्गी जान व प्रेरित पूरी ने माता रानी के भजनों का गुणगान किया । उन्होंने गणेश वंदना ,वर दे शारदे मां, आ मां आ तुझे दिल ने पुकारा ...आदी भजन गा के भक्तों को नाचने पर विवश किया । इस मौके पर सभा द्वारा पूर्व सीपीएस कृष्णदेव भंडारी को भी सम्मानित किया गया ।(रिपोर्ट - उमेश बत्रा)
डीसी ने रेडक्रॉस में मनाई मूक- बधिर बच्चों संग दिवाली
Root News of India 2019-10-23 15:07:12
जालंधर, 23 अक्टूबर 2019, (आरएनआई )। जालंधर के डिप्टी कमिश्नर वीरेंद्र शर्मा ने सोमवार को रेड क्रॉस में मूक-बधिर बच्चों संग दिवाली मनाते हुए बच्चों को रिफ्रेशमेंट और फलाहार बांटे । वीरेंद्र शर्मा ने इन बच्चों के भविष्य को संवारने में कड़ी मेहनत कर रहे रेड क्रॉस स्कूल के स्टाफ की सराहना की । उन्होंने कहा कि मूक-बधिर बच्चों को कंट्रोल करना व उन्हें शिक्षा देने का साथ- साथ खेलो अन्य गतिविधियों के साथ जोड़ना बड़ी चुनौती का काम है, जिसे स्कूल स्टाफ बड़ी मेहनत के साथ अंजाम दे रहा हैं । इसके साथ ही स्कूल के सेक्रेटरी परमजीत सिंह का भी धन्यवाद करते हुए दिवाली की शुभकामनाएं दी और बच्चों का हमेशा इसी तरह मनोबल बढ़ाने की नसीहत दी । इस मौके पर वार्डन सुरेंद्र कौर ,प्रधानाचार्य पीएन शर्मा आदि स्टाफ मौजूद रहा ।(रिपोर्ट - उमेश बत्रा)
सण्डीला व कासिमपुर थाना क्षेत्रों मे हुई लूट की घटना का खुलासा, 3 गिरफ्तार
Laxmi Kant Pathak 2019-10-23 14:41:03
हरदोई, 23 अक्टूबर 2019, (आरएनआई )। पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी द्वारा चलाये जा रहे अपराध व अपराधियों के विरूद्ध अभियान व अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी व सीओ सण्डीला के पर्यवेक्षण मे सण्डीला कोतवाल जगदीश यादव व उनकी पुलिस टीम ने सण्डीला के आसू सराय तिराहे से तीन लोगो को गिरफ्तार कर पूर्व मे सण्डीला व कासिमपुर क्षेत्र मे हुई लूट की बारदात का खुलासा कर दिया है।पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने खूलासा करते हुये बताया है कि आज सुबह समय 7.15 पर आसू सराय तिराहा से मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त होने पर सण्डीला पुलिस फोर्स ने  थाना कछौना क्षेत्र के गांव लुनहरा के मजरा सुजानपुर निवासी आसिफ अली पुत्र नूरमोहम्मद , पूरा निवासी अनूप वर्मा पुत्र व्रजलालव सन्तोष पुत्र भोले पासी को गिरफ्तार कर लिया।गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से लूट के 14मोबाइल ,2तमंचा 315बोर व 4अदद कारतूस व एक मोटरसाइकिल अपाचे बरामद हुई है।गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा थाना सण्डीला व कासिमपुर क्षेत्र मे लूट की घटना को अंजाम दिया था।इस सन्दर्भ मे थाना सण्डीला पर मु.अ.स.603धारा 393आईपीसी व थाना कासिमपुर पर मु.अ.स. 372/19 दफा 25 आर्मस एक्ट व मु.अ.स.604/19धारा 41/411/413 आईपीसी दर्ज था। चपुलिस ने तीनो अभियुक्तों को जेल भेज दिया है। 
एडीजी का जनपद में दो दिवसीय भ्रमण
Pranjal Gupta 2019-10-23 14:29:40
पीलीभीत, 23 अक्टूबर 2019, (आरएनआई )। यूपी के पीलीभीत जिले में अपर मुख्य सचिव उप्र शासन द्वारा जनपद पीलीभीत का नोडल अधिकारी द्वारा 2 दिवसीय भ्रमण किया गया। जिसमे जनपद पीलीभीत का नोडल अधिकारी अपर पुलिस महानिदेशक बरेली जोन अविनाश चंद्र को बनाया गया है। जिसमे नोडल अधिकारी अपर पुलिस महानिदेशक अविनाश चंद्र द्वारा जनपद पीलीभीत में 22 अक्टूवर व 23 अक्टूवर को भ्रमण किया। जिसमे पुलिस लाइन एवं एक थाने का भ्रमण, पैदल गश्त व जनसंपर्क, राजपत्रित अधिकारियों के साथ बैठक, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, डीजीसी क्रिमनल, जनपदीय प्रोवेशन अधिकारी, संयुक्त निदेशक अभियोजन के साथ अभियोजन के संबंध में समन्वय बैठक, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक एवं अन्य विभागों जैसे आवकारी, परिवहन, स्वास्थ्य, समाज कल्याण, खनिज, वन, विधुत आदि के अधिकारियों के साथ बैठक, जनता के साथ संपर्क आदि।
صدائے امت کانفرنس میں نئی قیادت ابھارنے پر اتفاق رائے، ملت کا سودا کر نے والوں کے خلاف دانشوروں کی صدائے حتجاج بلند
Ashhar Hashimi 2019-10-23 14:12:59
حیدرآباد، 23 اکتوبر، (آر این ای ) : یہاں گزشتہ روز دوروزہ آل انڈیا صدائے امت کانفرنس کے جلسہ عام میں خطاب کرتے ہوئے محمد سلیم سابق مارکسی ممبر پارلیمنٹ نے کہا کہ شہریوں کا قومی رجسٹر ایسی چیز نہیں کہ اس سے خوف زدہ ہوا جائے بلکہ اس کے برعکس تمام تر ذمہ داری کے ساتھ اس کا سامنا کیا جائے،انہوں نے مرکزی وزیر داخلہ کے اس بیان کی سخت مذمت کی کہ غیر مسلم دراندازوں کو شہریت دی جائے گی اور دوسروں کو غیر ملکی سمجھا جائے گا۔ یہ غیر آئینی ہے اورحکومت کا رویہ جارحانہ۔مسلمان ہندوستانی آبادی کا حصہ ہیں انہیں شہریت سے محروم کرنا غیر انسانی فعل ہے۔
गोवर्धन: ए डी जी आगरा जोन अजय आनंद ने किया गोवर्धन थाने का मुआयना
Manish Kumar Sharma 2019-10-23 13:30:00
- दो महिला कांस्टेविल व एक होमगार्ड को दिया पुरूस्कार
पराग मिल्क ATM से अयोध्या होगी पॉलीथिन मुक्त - विधायक
Kumar Mukesh 2019-10-23 13:36:55
अयोध्या, 23 अक्टूबर 2019, (आरएनआई )। केंद्र एवं राज्य सरकार की पॉलिथीन मुक्ति अभियान में पराग डेरी ने अनूठा कदम उठाते हुए पराग मिल्क एटीएम की शुरुआत की है ,जो पूरे प्रदेश में स्थापित होगी। इसी कड़ी में आज अयोध्या जनपद के रिकाबगंज क्षेत्र में शाने अवध चौराहे के निकट दीपक प्रोविजन स्टोर पर दुग्ध संघ अयोध्या द्वारा मंडल का पहला ऑटोमेटिक मिल्क वेंडिंग मशीन का उद्घाटन अयोध्या के लोकप्रिय विधायक श्री वेद प्रकाश गुप्त ने किया।
सुलतानपुर:-पुलिस की निष्क्रियता से सूरापुर में जाम लगने का कारण बन रहे डग्गामार वाहन
Shyam Chandra Srivastav 2019-10-23 12:38:56
सुलतानपुर, 23 अक्टूबर 2019, (आरएनआई )। जाम लगने का कारण बने सड़क पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदार व डग्गामार वाहनों को कानून का कोई डर नहीं है। बाजार में प्रतिष्ठानों के सामने बेतरतीब गाड़ी खड़ी कर वाहन चालक गायब हो जाते हैं। आए दिन व्यापारियों और वाहन चालकों में तू-तू-मैं-मैं होती रहती है। दुकानदारों ने बताया कि तू-तू-मैं-मैं के दौरान पुलिस को महीना देने का धौंस देते हुए झगड़ा करने के लिए तैयार हो जाते हैं।
कांग्रेस के बैनर तले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का पुतला किया दहन
Rupesh Kumar 2019-10-23 10:16:02
मुज़फ़्फ़रपुर, 23 अक्टूबर 2019, (आरएनआई )। टावर चौक पर कांग्रेस पार्टी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का पुतला दहन किया इसका नेतृत्व कांग्रेस किसान कमेटी के अध्यक्ष सुशील कुमार शाही ने किया(रिपोर्ट- अभिषेक कुमार - मुजफ्फरपुर)

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?
Positive SSL