बांधवगढ़ में CM ने लिया फीडबैक, नई रणनीति के लिए 8 को बुलाई बैठक

Naveen Modi 2018-12-05 20:32:54    POLITICS 2429
बांधवगढ़ में CM ने लिया फीडबैक, नई रणनीति के लिए 8 को बुलाई बैठक
भोपाल, 5 दिसंबर (आरएनआई)। भाजपा चौथी बार सरकार बनाने के लिए आश्वस्त नजर आ रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बांधवगढ़ में परिवार के साथ भले छुट्टी मनाने गए हों लेकिन यहां भी उन्होंने कार्यकर्ताओं से मिलकर चुनाव का फीडबैक लिया। यही नहीं उन्होंने पार्टी नेताओं की बैठक भी बुलाई है। यह बैठक राजधानी में 8 दिंसबर को होगी। इसमें प्रदेश भर के जिला अध्यक्ष, विधानसभा प्रभारियों और सभी प्रत्याशियों को बुलाया गया है। उन्हें मतगणना के दौरान किस तरह सतर्क रहना है इसके लिए ट्रेनिंग दी जाएगी।

आठ दिसंबर को राजधानी में प्रदेश भर के भाजपा जिला अध्यक्ष समेत सभी उम्मीदवारों का जमावड़ा लगेगा। मुख्यमंत्री चौहान 7 दिसंबर को शाम को बांधवगढ़ से लौट आएंगे। इसके बाद वह 8 दिसम्बर को सभी प्रत्याशियों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा की जाएगी। फिलहाल पार्टी ने इस बैठक के एजेंडे के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी है। बताया जा रहा है कि मतगणना के दिन किस तरह रणनीति अपनाई जाना है इसके बारे में चर्चा की जाएगी।

यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। भाजपा लगातार जीत के दावे कर रही है। लेकिन आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भी पार्टी नेता की ओर से प्लान मांगा गया है। इस बैठक में शामिल होने वाले सभी 230 उम्मीदवारों से लोकसभा चुनाव को लेकर भी फीडबैक लिया जा सकता है। इसके साथ ही जिला अध्यक्षों से पार्टी की नई रणनीति को लागू करने और जनता के बीच जाकर केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार करने की योजना भी तैयार की जाएगी।

कांग्रेस ने प्रदेश कार्यलय में अपने सभी प्रत्योशियों की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में उम्मीदवारों को मतगणना के दिन किस तरह निगरानी रखनी है और कैसे मतगणना करानी है इसकी सीख दी गई, साथ ही नसीहत देते हुए कमलनाथ ने कहा कि मतगणना में नियमों की जानकारी होना जरूरी है, क्योंकि कई सीटें हम मतगणना में हार जाते हैं। अभी तक नियमों की जानकारी अधिकारियों को थी, मगर आपको भी होना जरूरी है। इसके लिए राज्यसभा सांसद और सुप्रीम कोर्ट के वकील विवेक तन्खा हमारी मदद करेंगे। अगर कुछ गलत होता है तो सामूहिक रूप से विरोध करो। इस बार का चुनाव पूरी तरह सामूहिक रूप से लड़ा गया और विरोध भी सामूहिक रुप से ही होना चाहिए।वही उन्होंने इस बार कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया।






Related News

Politics

Congress releases 11th list of LS candidates
Root News of India 2019-03-26 09:15:12
New Delhi, March 26 (RNI): The Congress released a list of 31 candidates for the upcoming general elections.
BJP releases another list of four candidates for LS Polls
Root News of India 2019-03-26 09:15:06
New Delhi, March 26 (RNI): BJP has released another list of four candidates for Lok Sabha elections. The Party has fielded Ashwat Narain from Bangalore Rural and Tejaswi Surya from Bangalore South parliamentary constituencies of Karnataka.
राहुल गांधी अमेठी के साथ दक्षिण भारत की सीट से लड़ सकते हैं चुनाव
Ramesh Shanker Pandey 2019-03-25 23:38:42
अमेठी/लखनऊ, 25 मार्च (आरएनआई) | राहुल गांधी के दक्षिण भारत से चुनाव लड़ने की गहमागहमी के बीच अमेठी जिला कांग्रेस कमेटी ने एक प्रस्ताव भेज कर कांग्रेस अध्यक्ष से मांग की है कि वे अमेठी के साथ ही दक्षिण भारत के लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए वह वहां की किसी सीट से चुनाव लड़े और देश के प्रधानमंत्री बने। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा ने एक पत्र जारी कर कहा है कि इंदिरा गांधी और सोनिया गांधी अमेठी रायबरेली के साथ ही दक्षिण भारत की अन्य सीटों से चुनाव लड़कर वहां के लोगों का सम्मान रखा था योगेंद्र ने पत्र मे लिखा है कि अमेठी जिला कांग्रेस कमेटी ने प्रस्ताव पास किया कि राहुल गांधी अमेठी के साथ ही दक्षिण भारत से चुनाव लड वहा के लोगो का संमान करे चुनाव जीत कर प्रधानमंत्री बने।अमेठी कांग्रेस के वायरल हुए पत्र के बाद गैर कांग्रेसी दलों खास कर भाजपा का मानना है कि अमेठी में स्मृति ईरानी से मिल रही जबरदस्त टक्कर के कारण अपने को असुरक्षित महसूस कर रहे राहुल गांधी दक्षिण भारत की किसी सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं क्योंकि उन्हें हार का खतरा सता रहा है। भाजपा के लोकसभा संयोजक राजेश मसाला ने राहुल गांधी के दक्षिण भारत से चुनाव लडने के सवाल पर कहा कि अमेठी बदलाव की ओर बढ चला है अमेठी ने फैसला कर लिया है कि इस बार नामदारो को नही कामदारो को संसद भेजेगी जिसका आभास राहुल गांधी को हो चुका है इस लिए वे दक्षिण भारत मे सुरक्षित सीट से चुनाव लडने की तैयारी मे है। अमेठी मे आम लोगो के बीच भी राहुल के दो जगह से चुनाव लडने को लेकर अटकलो का बाजार गर्म हो गया है।
चौकीदार का डर है, इसीलिए हो रहे है एकजुट - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
Mohan Prasad 2019-03-25 15:31:33
मथुरा, 25 मार्च (आरएनआई) | मथुरा में बीएन पोद्दार इंटर कॉलेज में मथुरा से लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती हेमा मालिनी की चुनावी रैली में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उद्बोधन किया भव्य स्वागत के साथ विशाल मंच पर योगी आदित्य ने मथुरा नगर निगम के 12 पार्षदों को बीजेपी की सदस्यता दिलाई एवं मथुरा यमुना शुद्धिकरण को लेकर नई योजनाओं के बारे में जनता को अवगत कराया और सांसद हेमा मालिनी पुनः विजय बनाने का आह्वान किया इस अवसर पर मथुरा के चारों विधायक जिला पंचायत सदस्य वह मथुरा के मेयर मौजूद थे
वरिष्ठ सपा नेता एवं पूर्व सांसद मिथिलेश भाजपा में शामिल
Anand Mohan Pandey 2019-03-25 15:05:29
शाहजहांपुर, 25 मार्च (आरएनआई) | जनपद में सपा के बड़े नेता ही नहीं बल्कि सपा से सांसद रह चुके माननीय मिथिलेश कुमार ने भाजपा का दामन पकड़ लिया है खैर राजनीति में तो यह चलता है किंतु मिथलेश जैसा राजनीतिज्ञ का चुनाव के ऐन वक्त पर पाला बदलना शाहजहांपुर के राजनीतिक गलियारों में खासी चर्चा है हालांकि भाजपा से लोकसभा का टिकट श्री अरुण कुमार सागर जी को मिल चुका है और अभी तक उसी के अनुसार चुनावी ऊंट के बैठने के कयास लगाए जा रहे थे किंतु मिथिलेश के राजनीतिक निर्णय ने संभावनाओं को 360 डिग्री के कोण पर घुमा दिया है तमाम परंपरागत लड़खड़ा गए हैं राजनीतिक दल की मानें तो सत्यता यही है अभी कुछ दिनों पूर्व भी शाहजहांपुर से लेकर देश के राजनीतिक गलियारों में कुछ हलचल महसूस हुई किंतु शीघ्र हलचल क्रीज पर लौट आई वैसे तो राजनीति की कोई थाह नहीं किंतु यदि मन एकाग्र चित्त है तो नमो नमो दिल्ली चलो को काफी बल मिलेगा विशेष रूप से तहसील पुवाया काफी प्रभावित रहेगी इतना सब होते हुए भी सियासती मंथन अभी जारी है
Congress replaces Rashid Alvi with Sachin Choudhary from Amroha seat
Root News of India 2019-03-25 14:15:17
New Delhi, March 25 (RNI): Congress leader Sachin Chaudhary will contest from Amroha seat of Uttar Pradesh in place of Rashid Alvi. The decision was taken by the Central Election Committee of the party. Rashid Alvi has reportedly denied to contest the poll.
20% गरीबों को 72 हजार सालाना दिया जाएगा: राहुल गांधी
Root News of India 2019-03-25 14:04:59
नई दिल्ली, 25 मार्च (आरएनआई) | कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पिछले पांच साल में देश की जनता ने काफी तकलीफें झेली हैं। राहुल ने ऐलान किया है कि अगर उनकी सरकार आती है तो देश के 20 फीसदी गरीबों को हर साल 72 हजार रुपये सालाना दिए जाएं। ये पैसे न्यूनतम आय के तहत दिए जाएंगे। इस स्कीम का नाम 'न्याय स्कीम' दिया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष का वादा है कि इस स्कीम से देश के 25 करोड़ लोगों फायदा पहुंचेगा। राहुल ने कहा कि अगर आपकी आमदनी 12 हजार रुपये से कम है, तो हम आपकी आय 12000 रुपये तक पहुंचाएंगे। यानी अगर आपकी आय 8000 रुपये है तो फिर सरकार की ओर से 4000 रुपए दिए जाएंगे।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने बांके बिहारी मंदिर पहुंचकर की पूजा अर्चना
Mohan Prasad 2019-03-25 11:24:16
मथुरा, 25 मार्च (आरएनआई) | सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे वृंदावन। वृंदावन स्थित बांकेबिहारी मंदिर पहुंचकर की पूजा अर्चना। यहां वो ठाकुर बांके बिहारी जी के दर्शन करने के बाद मथुरा में भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी के समर्थन में सेठ बीएन पोद्दार इंटर काॅलेज में सभा को संबोधित करेंगे। उनके आंगमन को लेकर वृंदावन और मथुरा में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। उनके साथ निवर्तमान सांसद हेमा मालिनी, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा भी है।
BJP lists 9 more Lok Sabha candidates
Root News of India 2019-03-24 19:11:01
New Delhi, March 24 (RNI): The BJP on Sunday listed nine candidates for the Lok Sabha elections, taking its total number of contestants to 306.
Congress releases its ninth list for 2019 LS polls
Root News of India 2019-03-24 17:27:02
New Delhi, March 24 (RNI): The Congress on Sunday released its ninth list of 10 candidates for the Lok Sabha elections, fielding former finance minister P Chidambaram's son Karti from Sivaganga in Tamil Nadu.
पढ़ाई, बेरोजगारी, रोजगार के मुद्दे को ना दिखा भाजपा के लिए प्रचारक की भूमिका में आ गई है - उपेन्द्र कुशवाहा
Kunal Kumar Gupta 2019-03-24 15:31:35
दलसिंहसराय, 24 मार्च (आरएनआई) | रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्वमंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि कुछ लोग देशभक्ति का सर्टिफिकेट बाँट रहे हैं।यह महागठबंधन वैसे लोगों को रेगिस्तान भेज देगा।भारत का हर नागरिक राष्ट्रभक्त है।वैसे लोगों को ठेकेदारी करने की जरूरत नहीं है।कमाई,दवाई और रोजगार के नाम पर चुनाव जीतने वाले लोग आज इन मुद्दों से मुँह चुरा रहे हैं।
बेगूसराय लोकसभा सीट बिहार के सबसे हॉट सीट होगी
Rama Shanker Prasad 2019-03-24 13:50:16
पटना, 24 मार्च (आरएनआई) | जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और युवा छात्र नेता कन्हैया कुमार को भले ही महागठबंधन ने बेटिकट कर दिया है लेकिन सीपीआई ने ऐलान कर दिया है कि कन्हैया हर हाल में बेगुसराय से चुनाव लड़ेंगे। सीपीआई की बिहार इकाई के सचिव सत्यनारायण सिंह और युवा नेता और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव विश्वजीत कुमार ने बताया कि हर हाल में कन्हैया चुनाव लड़ेगा. इसकी तैयारी जोरों पर है. यही नहीं उन्होंने साफ़ कर दिया कि अब लोकसभा क्षेत्र के पंचायत स्तर पर कन्हैया का दौरा होगा। बताते चलें कि कन्हैया कुमार को भले ही महागंठबंधन ने बेगूसराय सीट पर समर्थन न दिया हो, लेकिन सीपीआई ने बेगूसराय से कन्हैया के चुनाव लड़ने की हरी झंडी दे चुकी है. यही वजह है कि कन्हैया प्रचार मामले में अब तक दो राउंड का प्रचार कर चुके हैं। कन्हैया कुमार की दावेदारी के बाद अब बेगूसराय लोकसभा सीट बिहार के सबसे हॉट सीट हो गया है. क्योंकि हो सकता है राजद यहाँ से तनवीर हसन को टिकट दे, ऐसे में अब त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा. एक ओर जहां केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह होंगे, तो दूसरी ओर मोदी लहर में भी अपनी छाप छोड़ने वाले राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के तनवीर हसन और जेएनयू के छात्र नेता रह चुके कन्हैया कुमार होंगे।
सबसे बडी पारिवारिक पार्टी होगी लोजपा, परिवारवाद में फंसे है रामविलास पासवान
Rama Shanker Prasad 2019-03-24 13:21:04
पटना, 24 मार्च (आरएनआई) | लोजपा ने बिहार में अपने 6 उम्मीदवारों में से 5 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए है. लोजपा के सीटों में से तीन सीटें पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान के बेटे और भाइयों को मिली है। रामविलास पासवान के भाई रामचंद्र पासवान को समस्तीपुर की टिकट मिला है और हाजीपुर से उनके भाई पशुपति कुमार को टिकट मिला है जबकि उनके बेटे चिराग पासवान को जमुई की सीट मिली है। रामविलास पासवान ने पटना में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि लोग उनपर परिवारवाद का आरोप लगाते है लेकिन सच्चाई तो ये है कि जनता ही उनके परिवार से उम्मीदवारी चाहते है।पासवान ने कहा कि हाजीपुर की जनता हमारे परिवार के अलावा किसी दूसरे को उम्मीदवार मंजूर करने को तैयार नहीं थी. इसी कारण से पशुपति कुमार पारस को हाजीपुर से पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया है. गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में चिराग पासवान ने जमुई से और रामचंद्र पासवान ने समस्तीपुर से जीत दर्ज की थी। रामविलास पासवान पासवान का राजनीति में बहुत पकड़ है. उन्होंने इस फील्ड में 50 साल पूरे कर लिए है जिसके लिए पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित किया गया था।
Congress releases 8th list for LS polls
Dr. Samrendra Pathak 2019-03-23 23:41:41
New Delhi, March 23 (RNI): Congress on Saturday night announced the candidature of former Maharashtra Chief Minister Ashok Chavan from Nanded Lok Sabha seat.
कांग्रेस में शामिल हुईं हरियाणवी सिंगर सपना चौधरी
Dr. Samrendra Pathak 2019-03-23 22:06:11
नई दिल्ली/मथुरा, 23 मार्च (आरएनआई) | हरियाणा की लोक गायिका और चर्चित सीरियल बिग बॉस का हिस्सा रहीं सपना चौधरी ने कांग्रेस का 'हाथ' थाम लिया है। सपना चौधरी को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रदेश संगठन मंत्री नरेंद्र राठी ने दिल्ली में पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। इसके साथ ही अब यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि सपना मथुरा लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में बीजेपी उम्मीदवार और बॉलिवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के खिलाफ उतर सकती हैं।
बीजेपी ने जारी की लोकसभा प्रत्याशियों की एक और लिस्ट
Dr. Samrendra Pathak 2019-03-23 21:29:19
नई दिल्ली, 23 मार्च (आरएनआई) | भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए कुल 286 सीटों का ऐलान कर दिया है। इसमें कर्नाटक की मांड्या सीट भी शामिल है, जहां पार्टी ने निर्दलीय उम्मीदवार सुमन लता को समर्थन का ऐलान किया है। जयंत सिन्हा को हजारीबाग, श्रीपद नाइक को नॉर्थ गोवा, नरेंद्र सिंह तोमर को मुरैना, अनुराग ठाकुर को हमीरपुर से टिकट दिया गया है। इसके अलावा खूंटी से अर्जुन मुंडा, गोड्डा से निशिकांत दुबे, वडोदरा से रंजन बेन भट्ट को टिकट दिया गया है। शिमला में इस बार बीजेपी ने मौजूदा सांसद का टिकट काटकर सुरेश कश्यप पर दांव खेला है। नॉर्थ गोवा- श्रीपद नाइक
पूर्णिया मे राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना
Rama Shanker Prasad 2019-03-23 17:46:18
पूर्णिया, 23 मार्च (आरएनआई) | लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र आज राहुल गाँधी बिहार के सिमंचाल पहुंचे. उन्होंने पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में एक जनसभा को संबोधित किया. अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी को निशाने पर लिया और जमकर हमला बोला और लोगों से ‘चौकीदार चोर है’ के नारे भी लगवाए. वहीं, राहुल गाँधी ने कहा कि 2014 में आपने गरीबों के खाते में 15 लाख डालने का आश्वासन दिया था और अब कहते हैं कि सब चौकीदार हैं. मैं तो आपसे पूछना चाहता हूं कि आप कैसे चौकीदार हैं? चौकीदार तो अमीरों के घर में होते हैं। आगे राहुल ने कहा कि खुद को चौकीदार कहने वाले पीएम भगोड़े उद्योगपति को ‘भाई’ बुलाते हैं और जनता को ‘मित्रों’, लेकिन हकीकत ये है कि उन्होंने नोटबंदी में गरीबों के पैसे लिए और अपने करीबीयों को दे दिए. यानि ‘मित्रों’ से पैसे निकलवाए और ‘भाइयों’ को दे दिए. फिर कहा कि जिसदिन हमारी राजस्थान, एमपी में सरकार बनी उसके दस दिनों के भीतर ही हमने किसानों का कर्जा माफ़ किया, हम जो कहते हैं वो करते हैं. उनका काम चोरी करने का है और हमारा काम मजदूरी करने का. अब जब पीएम आयें तो उनसे पूछना कि झूठे वादे क्यों किये?वहीं, बिहार में सीमांचल की धरती से एक बार फिर राहुल ने मिनिमम इनकम गारंटी का वादा दोहराया. उन्होंने कहा कि वे अगर उद्योगतियों को पैसा देंगे तो हम किसानों और युवाओं को पैसा देंगे. राहुल ने कहा कि जब वे पीएम बनने के लिए 2014 में लगातार जनता से एक के बाद एक झूठ बोला। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर मेरी सरकार बनी तो कम आय वालों के खाते में सीधा पैसा खाते में जाएगा. मैं ऐसा नहीं कि 56 इंच का सीना बताने वालों की तरह वादा करूं. उन्होंने वादा किया था रोजगार देगें, कहां है रोजगार? पांच साल से फ्लॉप पिक्चर चलती रही और जनता बेवकूफ बनती रही। संबोधन में राहुल ने कहा, सबके अकाउंट में 15 लाख रुपये देने के वादे किए जो झूठ निकला. उनके 2 करोड़ रोजगार और किसानों के कल्याण करने के वादे भी झूठे निकले. वहीं, राहुल ने मीडिया पर भी साधा निशाना और कहा कि आपलोग भी सच कहने से डरते हैं, मैं समझ रहा हूं कि क्या हर है? मगर अब आपको डरने की जरुरत नहीं है। अंत में राहुल गांधी ने कहा कि हम चाहते हैं पूर्णिया का मखाना, आलू, टमाटर और सब्जी दुनिया खाए, किसानों को सही दाम मिले, आपके खेत के पास कारखाना लगे और किसानों को ज्यादा-से-ज्यादा आमदनी हो और पीएम मोदी चाह रहे किसानों का सस्ता आलू 15 रुपये किलो बिके।
चाचा, भतीजा संग मैदान में लोजपा
Rama Shanker Prasad 2019-03-23 14:22:25
पटना, 23 मार्च (आरएनआई) | लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव में प्रदेश में सबसे बड़ा परिवारिक पार्टी इस बार एनडीए गठबंधन के सहयोगी दल लोजपा बन कर उभरी है. दरअसल, लोजपा को एनडीए के खाते से छः सीट मिली है. जिसमें से लोजपा उम्मीदवारों में एक परिवार के दो चाचा और एक भतीजा का नाम चुनावी मैदान में उतरने के लिए ऐलान किया गया है। गौरतलब हो कि बिहार एनडीए ने लोकसभा चुनावों के लिए 40 में से अपने 39 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. खगड़िया की एक सीट पर लोजपा एक-दो दिन में उम्मीदवार की घोषणा कर देगी. बहरहाल कुल छः सीटों में से 3 सीटों पर रामविलास पासवान की फैमिली का ही कब्जा रहेगा. इस बार रामविलास चुनाव नहीं लड़ेंगे. लेकिन उनके सीट से उनके छोटे भाई पारस चुनाव लड़ेंगे।रामविलास के फैमिली में इस बार 3 लोग चुनावी मैदान में रहेंगे। एनडीए के ऐलान के मुताबिक हाजीपुर सीट से बिहार सरकार में मंत्री पशुपति कुमार पारस चुनाव लड़ेंगे. समस्तीपुर से रामचंद्र पासवान और जमुई से चिराग पासवान चुनावी मैदान में होंगे. इस बार के लोकसभा चुनाव में एक ही परिवार के 2 चाचा और एक भतीजा चुनावी मैदान में होंगे. इसके बाद रामविलास राज्यसभा से जाएंगे। वहीं, लोजपा द्वारा नवादा से मुंगेर की वर्तमान सांसद और सूरजभान सिंह की पत्नी वीणा देवी के जगह सूरजभान सिंह के भाई चंदन कुमार को टिकट मिला है. पांचवा सीट वैशाली, जहां से वीणा सिंह को टिकट मिला है.जबकि खगड़िया के उम्मीदवार का नाम ऐलान नहीं हुआ है। 
बिहार एनडीए ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट
Dr. Samrendra Pathak 2019-03-23 11:27:00
पटना, 23 मार्च (आरएनआई) | लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में एनडीए ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। ऐलान पटना में भाजपा दफ्तर में किया गया। इस दौरान जदयू , भाजपा और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और भूपेंद्र यादव और सुशील मोदी भी मौजूद हैं। बिहार में जदयू, भाजपा और लोजपा तीनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। भाजपा और जदयू 17-17 और लोजपा 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।
बिहार एनडीए ने उम्मीदवारों की सूची जारी की, शत्रुघ्न का टिकट कटा
Dr. Samrendra Pathak 2019-03-23 11:26:58
पटना, 23 मार्च (आरएनआई) | लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बिहार एनडीए ने शनिवार कों उम्मीदवारों की घोषणा कर दी हैं। दरभंगा से गोपाल जी ठाकुर भाजपा के उम्मीदवार होंगे वही मधुबनी से भाजपा ने अशोक कुमार यादव कों उम्मीदवार बनाया हैं। झन्झारपुर - रामवृक्ष मंडल

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?
Positive SSL