HIGHLIGHTS


बिहार विश्विद्यालय : यूजी और पीजी की परीक्षाओं के लिए परीक्षा कैलेंडर हुआ जारी

Rupesh Kumar 2019-11-09 22:46:25    STATE 6350
बिहार विश्विद्यालय : यूजी और पीजी की परीक्षाओं के लिए परीक्षा कैलेंडर हुआ जारी
मुज़फ़्फ़रपुर, 9 नवंबर 2019, (आरएनआई )। बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय ने यूजी और पीजी की परीक्षाओं के लिए परीक्षा कैलेंडर आज जारी किया. बिहार यूनिवर्सिटी ने सत्र 2016-19,2017-20,2018-21 और 2019-22 के पार्ट वन पार्ट 2 पार्ट 3 की यू जी एवं पीजी परीक्षाओं का परीक्षा कैलेंडर जारी किया. परीक्षा कैलेंडर के माध्यम से विश्वविद्यालय ने सत्र को समय पर लाने का प्रयास किया है और टाइम से रिजल्ट जारी करने का उद्देश्य भी है अब देखना दिलचस्प होगा कि विश्वविद्यालय क्या समय पर रिजल्ट दे पाता है. वही मिथिला स्टूडेंट यूनियन के विश्वविद्यालय प्रभारी दाऊद इब्राहिम ने बताया कि विश्वविद्यालय ने इससे पहले भी परीक्षा कैलेंडर निर्गत किया था पर उस परीक्षा कैलेंडर पर परीक्षा कराने में विफल रहा हम आशा करते हैं कि विश्वविद्यालय अपनी विशेषता को बनाए रखें और यहां परीक्षा कैलेंडर के अनुसार विद्यार्थियों को समय पर परीक्षा ले और समय के अनुसार परिणाम को घोषित करें,परीक्षा कैलेंडर के माध्यम से विश्वविद्यालय ने सत्र को समय पर लाने का प्रयास किया है और टाइम से रिजल्ट जारी करने का उद्देश्य भी है अब देखना दिलचस्प होगा कि विश्वविद्यालय क्या समय पर रिजल्ट दे पाता है.

(रिपोर्ट - अभिषेक कुमार)









Related News

State

ଜିଲ୍ଳାପାଳଙ୍କ ବିଷମ କଟକ ବ୍ଲକର ଉପକାରାଗାର ଓ କୋଭିଡି କ୍ୟାର ସେଣ୍ଟର ପରିଦର୍ଶନ
Santosh Kumar Padhy 2020-07-10 16:39:36
ରାୟଗଡ଼ା ଜିଲ୍ଳାପାଳ ଶ୍ରୀ ପ୍ରମୋଦ କୁମାର ବେହେରା ଜିଲ୍ଲାର ବିଭିନ୍ନ ବ୍ଲକକୁ ଗସ୍ତ କରି ବିଭିନ୍ନ ଉନ୍ନୟନ ମୂଳକ ଯୋଜନା ସମ୍ପର୍କରେ ଅନୁଧ୍ୟାନ କରୁଛନ୍ତି । ଆଜି ଜିଲ୍ଲା ଓ ଦୌରାଜଜ,ରାୟଗଡା ଶ୍ରୀ ଚିତ୍ତରଞ୍ଜନ ଦାଶ ଓ ଆରକ୍ଷୀ ଅଧିକ୍ଷକ ଡା.ଶର୍ବଣା ବିଭେକ ଏମଙ୍କ ସହିତ ବିଷମ କଟକ ବ୍ଲକରେ ଅବସ୍ଥିତ ଉପକାରାଗାରକୁ ପରିଦର୍ଶନ କରିଥିଲେ । ଏହି ପରିଦର୍ଶନ ସମୟରେ କାରାଗାରରେ ରହୁଥିବା ଆନ୍ତେ ବାସୀ,କର୍ମଚାରୀ ଓ ଜେଲର ସହିତ ବିଭିନ୍ନ ସମସ୍ୟା ବିଷୟରେ ଆଲୋଚନା କରିଥିଲେ । ଜେଲ ପରିଦର୍ଶନ ସାରି ଜିଲ୍ଳାପାଳ ଅଚାନକ ସ୍ଥାନୀୟ ବ୍ଲକ କାର୍ଯ୍ୟାଳୟ ଭିତରକୁ ପ୍ରଵେଶ କରିଥିଲେ ଓ ସେଠାରେ ଉପସ୍ଥିତ ଥିବା ଡ଼ଙ୍ଗରିଆ ମହିଳା ହିତାଧିକାରୀଙ୍କ ସହିତ ଆଲୋଚନା କରି ବିଭିନ୍ନ ସମସ୍ୟା ବିଶେଷ କରି ଜାତୀୟ ଖାଦ୍ୟ ସୁରକ୍ଷା ଯୋଜନାରେ ଚାଉଳ ଓ ବିଭିନ୍ନ ସାମାଜିକ ସହାୟତା ଯୋଜନା ଯଥା ବାର୍ଦ୍ଧକ୍ୟ ଭତ୍ତା, ବିଧବା ଭତ୍ତା ଓ ଚାଉଳ ପାଉଛନ୍ତି କି ନାହି ପଚାରି ବୁଝିଥିଲେ । କୋରୋନା ସମୟରେ ଆବଶ୍ୟକ ନହେଲେ ହାଟ ବଜାରକୁ ନ ଆସିବା ଓ ମାସ୍କ ବ୍ୟବହାର ପାଇଁ କହିଥିଲେ ।
सपा नेता संजय कश्यप ने सपा जिलाध्यक्ष पर लगाये गम्भीर आरोप
Laxmi Kant Pathak 2020-07-10 16:26:36
हरदोई, 10 जुलाई 2020, (आरएनआई)। सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव संजय कश्यप ने प्रेस वार्ता कर बताया कि कुछ महीने पहले मेरी बढ़ती हुई लोकप्रियता से जलन के कारण मेरी छवि धूमिल करने को लेकर एक वीडियो मुझ पर पैसा लेने का आरोप लगाते हुए बनवाया गया था। जिसमें मेरे साथी मुकुल सिंह आशा व रामज्ञान गुप्ता को भी सम्मिलित किया गया था। हम तीनो लोग बिना किसी के दबाव माने लगातार पार्टी के लिए कार्य कर रहे हैं जिससे पार्टी के बड़े नेताओं को जलन होती है। जिसने मेरे ऊपर पैसे लेने का आरोप लगाया था उसी ने कबूल करते हुए बताया कि यह सपा जिला अध्यक्ष जीतेंद्र वर्मा जीतू की साजिश थी और आगे भी साजिश रच रहे हैं मैंने जीतू वर्मा के दबाव के कारण संजय कश्यप पर आरोप लगाया जो कि पूरी तरीके से गलत है। संजय कश्यप ने ऐसा मेरे साथ कुछ भी नहीं किया। सपा नेता संजय कश्यप ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया जो अध्यक्ष अपनी ही पार्टी के नेताओं को बदनाम करने की साजिश रच सकता है ऐसा अध्यक्ष पार्टी के लिए बहुत घातक है। चंद पैसों की खातिर पार्टी की गोपनीयता भी भंग कर सकता है। जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा जीतू द्वारा पार्टी के संविधान की प्रतियां, माननीय नेता जी की पुस्तकें, माननीय अखिलेश जी के चित्र, श्रीमद्भागवत गीता की किताबें, लोहिया जी की पुस्तकें चंद पैसों की खातिर रद्दी में बेचने का मैने विरोध किया था इसीलिए जीतेन्द्र वर्मा ने मेरे व मेरे साथियों के खिलाफ साजिश रची हैं। मुझे संदेह है कि जितेंद्र वर्मा जीतू मेरी व मेरे दोनों साथियों की हत्या भी करा सकता है। मैं आपको बताना चाहता हूं कि यह पूरी साजिश एक बड़े नेता के इशारे पर हो रही है। इससे पहले सपा जिला अध्यक्ष जीतू वर्मा हम तीनों लोगों को निकलवाने को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय अखिलेश यादव जी को भी पत्र लिखा था। मैं पुलिस अधीक्षक हरदोई से मांग करता हूं कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से हम तीनों लोगों को सुरक्षा दी जाए और साथ साजिशकर्ता जीतेन्द्र वर्मा जीतू पर कठोर से कठोर कार्रवाई करते हुए मुकदमा पंजीकृत किया जाए। आपके माध्यम से मैं यह भी अवगत कराना चाहता हूं कि हम तीनों लोगों व हमारे परिवारी जनों पर किसी भी प्रकार की कोई घटना होती है तो उसकी जिम्मेदारी जीतेन्द्र वर्मा, शासन व जिला प्रशासन की होगी। प्रेस वार्ता के दौरान सपा नेता मुकुल सिंह आशा, रामज्ञान गुप्ता, गजेंद्र सिंह रहे।
रोजगार प्राप्त प्रवासियों को जिलाधिकारी ने प्रदान किये सेवायोजन प्रमाण पत्र
Laxmi Kant Pathak 2020-07-10 16:05:26
हरदोई, 10 जुलाई 2020, (आरएनआई)। कलेक्टेªट सभागार में आहूत जिला उद्योग एवं व्यापार बन्धु बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि उद्योग एवं व्यापारी बन्धुओं की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता पर करें। बैठक में उद्यमी नवल किशोर व बालकृष्ण जिन्दल की औद्योगिक आस्थान नघेटा को गुरगुज्जा पावर हाउस से 24 घंटे विद्युत सप्लाई कराने के अनुरोध पर जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि औद्योगिक अस्थान क्षेत्र में अलग से टान्सफारमर लगाकर औद्योगिक ईकाइयों को विद्युत सप्लाई सुनिश्चित करें। शाहाबाद-पाली सैदपुर तथा पाली-सैदपुर रूपापुर के खराब मार्ग के सम्बनध में जिलाधिकारी ने चीनी मिल प्रबन्धक रूपापुर योगेन्द्र सिंह को निर्देश दिये कि दोनों सड़कों का अच्छा निर्माण तत्काल प्रभाव से प्रारम्भ करायें। व्यापार कर की बैठक में डिप्टी कमिश्नर व्यापार कर सुरेन्द्र सिंह ने उद्यमी एवं व्यापारियों को आॅनलाइन जीएसटी भरने आदि के संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि जीएसटी एवं टैक्स आदि की किसी भी समस्या के लिए तत्काल फोन पर सम्पर्क करें आप लोगों की सभी समस्याओं का निस्तारण प्राथमिता पर कराया किया जायेगा।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव ने जिला कारागार मे महिला बैरकों का किया निरीक्षण
Laxmi Kant Pathak 2020-07-10 16:00:55
हरदोई, 10 जुलाई 2020, (आरएनआई)। उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के दिशा निर्देशन के अनुपालन में एवं जनपद न्यायाधीश श्री सैय्यद आफ़ताब हुसैन रिज़वी के कुशल निर्देशन में सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्रीमती सबीहा खातून द्वारा जिला कारागार हरदोई के महिला वैरक व जिला कारागार चिकित्सालय का निरीक्षण किया गया।निरीक्षण के दौरान महिलाओं तथा चिकित्सालय में भर्ती बन्दियों से समस्याओं के बारे में जानकारी ली गई।इस अवसर पर कारागार अधीक्षक श्री बृजेन्द्र सिंह यादव अपने स्टाफ के साथ मौजूद रहे।
10 जुलाई की रात 10 बजे से 13 जुलाई की प्रातः 05 तक सम्पूर्ण लाॅक डाउन रहेगा इस दौरान किसी को बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी जायेगी :- पुलकित खरे
Laxmi Kant Pathak 2020-07-10 15:55:56
हरदोई, 10 जुलाई 2020, (आरएनआई)। सरकार द्वारा घोषित दो दिवसीय लाॅक डाउन के सम्बन्ध में कलेक्टेªट सभागार में आहूत समस्त उप जिलाधिकारी एवं नगरीय निकाय के अधिशासी अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कहा कि सरकार ने 10 जुलाई की रात 10 बजे से 13 जुलाई 2020 की प्रातः 05 तक सम्पूर्ण लाॅक डाउन की घोषणा की गयी हैं और इस दौरान समस्त सरकारी, गैर जरूरी सामान, माॅल, रेस्तरा, व्यवसायिक प्रतिष्ठान, बाजार एवं सभी प्रकार की दुकानें बन्द रहेगी तथा लाॅक डाउन के समय में दवा व जरूरी सामान की दुकानें सोशल डिस्टेसिंग एवं मास्क लगाने के पालन के अनुसार खुलेगीं।
सुलतानपुर-मरीजों की जांच सुविधा हेतु दोस्तपुर में पैथकाइन्ड लैब का शुभारम्भ
Shyam Chandra Srivastav 2020-07-10 13:47:31
सुलतानपुर, 10 जुलाई 2020, (आरएनआई)। आमजन की स्वास्थ सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उनके समुचित व सटीक इलाज की सेवाएं प्रदान करना हमारी प्राथमिकता है।
दफ्तर का दारुबाज: सरकारी कार्यालय में बैठ कर पी रहे थे शराब
Vivek Gupta 2020-07-10 13:37:48
खिरकिया, 10 जुलाई 2020, (आरएनआई)। बीते दिनों दफ्तर में बैठकर शराब पीते कर्मचारियों का एक वीडियो सामने आया है।वीडियो में दिख रहा है कि कर्मचारी दफ्तर में बैठकर शराब पी रहे है।वीडियो जनपद पंचायत कार्यालय का बताया जा रहा है।इस सम्बन्ध में जनपद पंचायत सीईओ शिव सोलंकी से चर्चा कर अवगत कराया गया। उन्होंने बताया कि अभी इस तरह का कोई वीडियो उन्होंने देखा नहीं है।वीडियो देखने के बाद ही कुछ कह पाऊंगा।
पैरालीगल वालंटियर ने चलाया मतदाता जागरुकता कार्यक्रम
Vivek Gupta 2020-07-10 12:24:53
खिरकिया, 10 जुलाई 2020, (आरएनआई)। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण हरदा एवं अध्यक्ष शशीकला चंद्रा के मार्गदर्शन एवं सचिव के.एस.शाक्य के निर्देशन में पैरालीगल वालंटियर संजय गंगराड़े द्वारा मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए जागरूकता कार्यक्रम के तहत ऐसे मतदाता जिनकी उम्र 18 वर्ष हो चुकी है, वह मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाएं या जिन्हें संशोधन करवाना है,वह संशोधन भी करवा सकते हैं।25 जुलाई 2020 तक यह कार्य आसपास के ग्रामों किया जा रहा है। चारूवा एवं हरिपुरा में अपने नामों को जुड़वाने के लिए चारूवा में ग्राम पंचायत भवन एवं हरीपुरा में आंगनवाड़ी केंद्र पर जाकर अपना नाम जुड़वा सकते हैं।सभी को मतदान करना चाहिए, मतदान करने के लिए सभी के नाम मतदाता सूची में होना अनिवार्य है। मतदान करना हमारा अधिकार एवं कर्तव्य है। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को मास्क वितरण किए गए एवं कोरोना महामारी से बचने के लिए लोगों को प्रेरित किया गया। कोरोना संक्रमण दिनों दिन फैलता जा रहा है,इससे हमें सभी को बचना है। हम सभी अपने मुंह पर हमेशा मास्क लगाकर रखें और एक दूसरे से दूरी बनाकर रखें। बस एक यही इसका उपाय है,इस अवसर पर ग्राम पंचायत सचिव जगदीश सोलंकी,सहायक सचिव राजू नामदेव ,कैलाश चंद्र शाकले, अजय भारद्वाज, प्रवीण जैन उपस्थित रहे।
वर्षों से आदिवासी जिस जमीन पर काबिज हैं, उसके पट्टे मिलेंगे : मंत्री कमल पटेल
Vivek Gupta 2020-07-09 21:57:25
भोपाल, 9 जुलाई 2020, (आरएनआई)। किसान कल्याण तथा कृषि मंत्री श्री कमल पटेल ने कहा कि जिस जमीन पर आदिवासी वर्ग के लोग वर्षों से काबिज हैं, उन्हें उस भूमि का पट्टा दिया जाये। साथ ही कब्जाधारी आदिवासियों की जमीनों के पट्टे यदि अन्य लोगों के नाम पर है तो उन्हें तत्काल निरस्त करने की कार्यवाही करें। गौरतलब है कि हरदा जिले के आदिवासियों ने मंत्री श्री पटेल से मिलकर अपनी समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि जमीनों पर कब्जा आदिवासियों का ही है लेकिन पट्टे किसी और के नाम होने से उन्हें राजस्व संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
हरदा: 4 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव
Vivek Gupta 2020-07-09 20:26:36
हरदा, 9 जुलाई 2020, (आरएनआई)। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ किशोर कुमार नागवंशी ने बताया कि कोरोना संक्रमण की जांच के लिए गए 10 सैंपल की रिपोर्ट गुरुवार को प्राप्त हुई है। सभी 10 रिपोर्ट जिला अस्पताल की ट्रू नॉट मशीन से प्राप्त हुई है। 10 में से 6 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। शेष 4 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव है। इन 4 संक्रमित मरीज़ों में एक ग्वाल नगर निवासी 25 वर्षीय पुरुष, कुंजविहार कॉलोनी निवासी 43 वर्षीय पुरुष, खेड़ीपुरा निवासी 26 वर्षीय महिला तथा बाहेती कॉलोनी निवासी 37 वर्षीय महिला है। गुरुवार को 84 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। अभी तक जांच हेतु भेजे गए कुल 1335 सैंपल में से 1177 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। 158 सैंपल की रिपोर्ट आना शेष है।
ମନ୍ତ୍ରୀ ପ୍ରତାପ ଷଡ଼ଙ୍ଗୀଙ୍କ କରୋନା ପରୀକ୍ଷା ନେଗେଟିଭ୍
Laxmikanta Nath 2020-07-09 19:00:09
ଭୁବନେଶ୍ୱର : ମନ୍ତ୍ରୀ ପ୍ରତାପ ଷଡ଼ଙ୍ଗୀଙ୍କ କରୋନା ପରୀକ୍ଷା ରିପୋର୍ଟ ଆସିଛି । ଦିଲ୍ଲୀ ଏମ୍ସରେ ହୋଇଥିବା ଏହି ପରୀକ୍ଷାରେ ତାଙ୍କର ସ୍ବାବ ନେଗେଟିଭ୍ ଆସିଛି । ଗତ ସପ୍ତାହରେ କରୋନା ପୀଡ଼ିତ ନୀଳଗିରି ବିଧାୟକ ସୁକାନ୍ତ ନାୟକଙ୍କ ସଂସ୍ପର୍ଶରେ ଆସିବା ପରେ ମନ୍ତ୍ରୀ ନିଜକୁ କ୍ବାରେଣ୍ଟାଇନରେ ରହିଥିଲେ । ନୀଳଗିରି ବ୍ଲକ ଛତ୍ରପୁର ଠାରେ କେଭିଆଇସି ତରଫରୁ ଆୟୋଜିତ ଏକ ସରକାରୀ କାର୍ଯ୍ୟକ୍ରମରେ କେନ୍ଦ୍ରମନ୍ତ୍ରୀଙ୍କ ସହ ନୀଳଗିରି ବିଧାୟକ ସୁକାନ୍ତ ନାୟକ ଉପସ୍ଥିତ ଥିଲେ। ପରବର୍ତୀ ସମୟରେ ନୀଳଗିରି ଵିଧାୟକ କରୋନା ପଜିଟିଭ ଜଣା ପଡିବା ପରେ ତାଙ୍କ ସଂସ୍ପର୍ଶରେ ଆସିଥିବା କେନ୍ଦ୍ରମନ୍ତ୍ରୀ ନିଜକୁ ଦିଲ୍ଲୀ ବାସଭବନରେ କ୍ବାରେନଣ୍ଟାଇନରେ ରଖିଥିଲେ ।
उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त :- संजय कश्यप
Laxmi Kant Pathak 2020-07-09 18:10:47
हरदोई, 9 जुलाई 2020, (आरएनआई)। सपा पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव संजय कश्यप, सपा नेता मुकुल सिंह आशा, नि0 जिला अध्यक्ष रामज्ञान गुप्ता की अगुवाई में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था, स्वास्थ्य सेवाएं, गड्ढा मुक्त सड़के, रोजगार, नौकरी और किसानों के मुद्दों को लेकर महामहिम राज्यपाल जी को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा।
नाला निर्माण आदि कार्यो में गुणवत्ता परक सामग्री का प्रयोग किया जाये :- जिलाधिकारी
Laxmi Kant Pathak 2020-07-09 18:09:10
हरदोई, 9 जुलाई 2020, (आरएनआई)। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने स्थानीय डाकघर के पीछे स्थिति तालाब पर चल रहे नाला निर्माण आदि कार्यो का निरीक्षण किया। निरीक्षक के दौरान जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद रवि शंकर शुक्ला को निर्देश दिये कि कचेहरी के तरफ से श्रीशचन्द्र बारात घर की तरफ तालाब के किनारे आने वाले रास्ते पर इंटर लाकिंग करायें तथा नाला निर्माण शीघ्रता से पूर्ण कराये ताकि तालाब का गंदा पानी नाला के माध्यम से निकल जाये और तालाब में बरसात का शुद्व पानी भर सके। 
स्वीकृत कार्यो को माप मापन एवं गुणवत्ता के अनुसार कराया जायें :- मुख्य विकास अधिकारी
Laxmi Kant Pathak 2020-07-09 18:07:20
हरदोई, 9 जुलाई 2020, (आरएनआई)। विकास भवन सभागार में मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती निधि गुप्ता वत्स द्वारा विधायक निधि योजना के अन्तर्गत स्वीकृत कार्यो की कार्यदायी संस्था वार कार्यवार समीक्षा की गयी। बैठक उपस्थिति कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया गया कि योजनान्तर्गत ऐसे कार्य जो मार्च 2020 तक स्वीकृत किये गये है उनकी द्वितीय किश्त की धनराशि नियमानुसार अभिकरण से प्राप्त कर माह जुलाई 2020 तक प्रत्येंक दशा में पूर्ण कराकर कार्य पूर्ति प्रमाण पत्र एवं उपभोग प्रमाण पत्र जिला ग्राम्य विकास अभिकरण कार्यालय को प्रेषित की जायें। अप्रैल 2020 के बाद स्वीकृत कार्यो के सम्बध में मुख्य विकास अधिकारी हरदोई द्वारा निर्देशित किया गया कि ऐसे कार्यो को अपेक्षित आवश्यक औपचारिकताऐं पूर्ण कर इसी माह प्रारम्भ कराते हुए निर्धारित अवधि में इन्हें प्रत्येक दशा में पूर्ण कराना सुनिश्चित किया जाये। कार्यदायी संस्थाओं को यह भी निर्देशित किया गया है कि स्वीकृत कार्यो को माप मापन एवं गुणवत्ता के अनुसार कराया जायें किसी प्रकार की कमी पाये जाने पर सम्बन्धित कार्यदायी संस्था का उत्तरदायित्व निर्धारित कर उनके विरूद्व कार्यवाही की जायेगी। बैठक में परियोजना निदेशक जिला जिला ग्राम्य विकास अभिकरण हरदोई, मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरदोई, सहायक अभियंता जिला ग्राम्य विकास अभिकरण हरदोई, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग विभाग प्रान्तीय खण्ड हरदोई, अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग हरदोई, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हरदोई, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद हरदोई, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद साण्डी, अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खण्ड-1 हरदोई, अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खण्ड-2 हरदोई, सहायक अभियंता उ0प्र0 जल निगम हरदोई एवं अवर अभियता उ0प्र0 नेडा हरदोई उपस्थित रहें।
ଭ୍ରାମ୍ୟମାଣ ଗାଡିରେ କୋଭିଡ଼-୧୯ ସ୍ୱାବ ନମୁନା ସଂଗ୍ରହ
Laxmikanta Nath 2020-07-09 17:39:20
ଛତ୍ରପୁର : ରାଜ୍ୟରେ କରୋନା ଭୁତାଣୁ ଆକ୍ରାନ୍ତ ସଂଖ୍ୟା ପ୍ରତିଦିନ ବୃଦ୍ଧି ପାଇବାରେ ଲାଗିଛି । ବର୍ତ୍ତମାନ ଗଞ୍ଜାମ ଜିଲ୍ଲାରେ କରୋନା ଆକଡ଼ା ତିନି ଅଙ୍କ ରୁ କମିବାରେ ନା ଧରୁନି ।ପ୍ରଥମେ ଆସିଥିବା ପ୍ରବାସୀଙ୍କ ସଙ୍ଗରୋଧ କେନ୍ଦ୍ରରୁ ଆକ୍ରାନ୍ତ ଚିହ୍ନଟ ହେଉଥିଲେ ।ଏବେ ପରିସ୍ଥିତି ସଂକ୍ରମଣ ଅଣଆୟତ ହେବାରେ ଲାଗିଛି । ଏହାର ପ୍ରତିହିତ କରିବା ପାଇଁ ଜିଲ୍ଲା ପ୍ରଶାସନ ପକ୍ଷରୁ ଉଦ୍ୟମ ଜାରି ରହିଛି ।ଜ୍ୱର ଥଣ୍ଡା କାଶ ହୋଇଥିଲେ ଲୋକମାନେ ଆଶା କିମ୍ବା ଅଙ୍ଗନବାଡ଼ି କର୍ମୀଙ୍କୁ ନଜଣାଇ ଔଷଧ ଦୋକାନରୁ ମେଡିସନ ଖାଇ ରହୁଛନ୍ତି ।ଏହି ପରିସ୍ଥିତି ରେ ସ୍ଥାନୀୟ ପୌରାଂଚଳ ସମେତ ବ୍ଳକର ବିଭିନ୍ନ ଗ୍ରାମାଂଚଳରେ କରୋନା ଭୁତାଣୁ ବହୁ ସଂକ୍ରମିତଙ୍କ ସଂଖ୍ୟା ଚିହ୍ନଟ ହେବା ପରେ ପ୍ରଶାସନର ମୁଣ୍ଡବ୍ୟଥାର କାରଣ ପାଲଟିଛି । ଜିଲ୍ଲା ପ୍ରଶାସନର ତତ୍ୱାବଧାନରେ ଗୁରୁବାର ଏକ ଭ୍ରାମ୍ୟମାଣ କୋଭିଡ଼-୧୯ ସ୍ୱାବ ସଂଗ୍ରହ ଗାଡ଼ି ହିଞ୍ଜିଳି ବ୍ଳକ ଦୁର୍ବନ୍ଧ ପଂଚାୟତରେ ପଂହଚିବା ପରେ ସଂପୃକ୍ତ ଗ୍ରାମର କରୋନା ଲକ୍ଷଣ ଥିବା ବହୁ ବ୍ୟକ୍ତିଙ୍କ ସ୍ୱାବ ସଂଗ୍ରହ କରାଯାଇଛି । ଆଗାମୀ ଦିନରେ ସ୍ଥାନୀୟ ବ୍ଳକର ଅତ୍ୟଧିକ କରୋନା ଆକ୍ରାନ୍ତ ଅଞ୍ଚଳକୁ ଯାଇ ସ୍ୱାବ ସଂଗ୍ରହ କରାଯିବ । କରୋନା ଲକ୍ଷଣ ଥିବା ବ୍ୟକ୍ତିବିଶେଷଙ୍କୁ ଏଣିକି ଡାକ୍ତରଖାନାକୁ ଆଉ ଯିବାକୁ ପଡ଼ିବ ନାହିଁ । ଭ୍ରାମ୍ୟମାଣ ଗାଡ଼ି ସହାୟତାରେ ଲୋକମାନଙ୍କ ସ୍ୱାବ ସଂଗ୍ରହ କରି ନିଜ ପଂଚାୟତରେ ହିଁ ପରୀକ୍ଷା କରାଯିବ ବୋଲି ବିଡ଼ିଓ ପ୍ରସନ୍ନ କୁମାର ପାତ୍ର କହିଛନ୍ତି । ସ୍ୱାବ ସଂଗ୍ରହ ବେଳେ ସରଂପଚ ରଞ୍ଜୁ ବେହେରା, ମେଡ଼ିକାଲ ଭାରପ୍ରାପ୍ତ ଅଧିକାରୀ, ଅନିଲ କୁମାର ରଥ ମେଡ଼ିକାଲ ସୁପର ଭାଇଜର, ଏଏନଏମ, ସ୍ୱାସ୍ଥ୍ୟ କର୍ମୀ ଓ ଲେବ୍ରୋଟେରୀ ଟେକ୍ନସିୟାନ ପ୍ରମୁଖ ଉପସ୍ଥିତ ଥିଲେ । ରିପୋର୍ଟ-ପ୍ରିୟବ୍ରତ ପଣ୍ଡା
ସ୍ୱତନ୍ତ୍ର ଅତିରିକ୍ତ ଜିଲ୍ଲାପାଳଙ୍କ ହିଞ୍ଜିଳି ପରିଦର୍ଶନ ଓ ସମୀକ୍ଷା
Laxmikanta Nath 2020-07-09 17:39:16
ଛତ୍ରପୁର : ଗଞ୍ଜାମ ଜିଲ୍ଲାର କରୋନା ସଂକ୍ରମଣ ଅଣାୟତ ପରିସ୍ଥିତି ପ୍ରତି ବିଶେଷ ଦୃଷ୍ଟି ଦେଇ ରାଜ୍ୟ ସରକାର ଜିଲ୍ଲା କୁ ୨ ଜଣ ଆଇଏଏସ ,୬ ଜନ ଓଏଏସ ଅଧିକାରୀଙ୍କୁ ନିୟୋଜିତ କରିଛନ୍ତି।ଏହି ପରିପ୍ରେକ୍ଷୀରେ ଛତ୍ରପୁର ଉପଖଣ୍ଡ ପାଇଁ ନିୟୋଜିତ ଥିବା ସ୍ୱତନ୍ତ୍ର ଅତିରିକ୍ତ ଜିଲ୍ଲାପାଳ ପାରୁଲ ପଟୱାରୀ ଗୁରୁବାର ହିଞ୍ଜିଳି ବ୍ଳକ କାର୍ଯ୍ୟାଳୟରେ ପହଞ୍ଚି ବିଡ଼ିଓ ପ୍ରସନ୍ନ କୁମାର ପାତ୍ର, ତହସିଲଦାର ଗୋପୀନାଥ କୁଅଁର ଓ ଥାନା ଭାରପ୍ରାପ୍ତ ଅଧିକାରୀ ଅଭିମନ୍ୟୁ ଦାସଙ୍କ ସହ କରୋନା ସ୍ଥିତି ନେଇ ଆଲୋଚନା କରିବା ସହ ବ୍ଳକ କର୍ମଚାରୀଙ୍କ ସ୍ୱାସ୍ଥ୍ୟ ସମସ୍ୟା ସମ୍ପର୍କରେ ପଚାରି ଥିଲେ।ପରେ ସେ ନିୟନ୍ତ୍ରିତ ବଜାର ପରିସରରେ ଥିବା କୋଭିଡ କେୟାର ସେଣ୍ଟର ପରିଦର୍ଶନ କରି ରୋଗୀଙ୍କ ସ୍ୱାସ୍ଥ୍ୟ ସେବା,ଓ ଅନ୍ୟାନ୍ୟ ଆନୁଷଙ୍ଗିକ ସୁବିଧା ସମ୍ପର୍କରେ ଆଲୋଚନା କରିଥିଲେ।ସେଠାରୁ ସେ ପୋୖରାଞ୍ଚକ ସ୍ଥିତ ନେତାଜୀ କଲ୍ୟାଣ ମଣ୍ଡପରେ ପ୍ରସ୍ତୁତ ଥିବା କୋଭିଡ କେୟାର ହୋମ, ସ୍ୱାସ୍ଥ୍ୟ ଟିମଙ୍କ ଦ୍ୱାରା ଚାଲିଥିବା ଥର୍ମାଲ ସ୍କ୍ରିନିଙ୍ଗ ବ୍ୟବସ୍ଥା ସମ୍ପର୍କରେ ସମୀକ୍ଷା କରିଥିଲେ।ସେଠାରୁ ଶାସନ ଆମ୍ବ ଗାଁ ଓ ଦାରୁଭଦ୍ରା ପଞ୍ଚାୟତରେ ପହଞ୍ଚି କୋଭିଡ କେୟାର ହୋମ ପ୍ରସ୍ତୁତି ଅନୁଧ୍ୟାନ କରିଥିଲେ।ପରେ ଦୁର୍ବନ୍ଧ ପଞ୍ଚାୟତର କୋଭିଡ କେୟାର ହୋମ ପ୍ରସ୍ତୁତି ଅନୁଧ୍ୟାନ କରିବା ସହ ୨୦ ଜଣ କରୋନା ଚିହ୍ନଟଙ୍କ ସ୍ୱାବ ନମୁନା ସଂଗ୍ରହ ବ୍ୟବସ୍ଥାର ଅନୁଧ୍ୟାନ କରିଥିଲେ।ସ୍ୱତନ୍ତ୍ର ଅତିରିକ୍ତ ଜିଲ୍ଲାପାଳ ଙ୍କ ଗସ୍ତ ସମୟରେ ସିଡିପିଓ ଶୁଭଶ୍ରୀ ପାତ୍ର, ଉପଖଣ୍ଡ ଚିକିତ୍ସାଧିକାରୀ ଡଃ ପ୍ରତିଭା ପାତ୍ର, ଡଃ ମାଧବ କୁମାର ସାହୁ, ଡଃ ଦୁର୍ଗା ପ୍ରସାଦ ପଣ୍ଡା,ବିପିଏମ ଶଶାଙ୍କ ପଣ୍ଡା,ବିଇଓ ବସନ୍ତ କୁମାର ପଣ୍ଡା ଓ ପିଇଓ ରାଜେନ୍ଦ୍ର ପଟ୍ଟନାୟକ ପ୍ରମୁଖ ଉପସ୍ଥିତ ଥିଲେ। ରିପୋର୍ଟ-ପ୍ରିୟବ୍ରତ ପଣ୍ଡା
ପାଲା : ଆମ ସଂସ୍କୄତି ଓ ପରମ୍ପରା ଚାମର ସାନ୍ନିଧ୍ୟ ଆଶାରେ ଗାୟକ ସଚ୍ଚିଦାନନ୍ଦ ଦାଶ
Laxmikanta Nath 2020-07-09 16:40:29
ଭୁବନେଶ୍ୱର : ସଚ୍ଚିଦାନନ୍ଦ ଦାଶ, ପି- ବ୍ରହ୍ମାନନ୍ଦ ଦାଶ , କଟକ ଜିଲ୍ଲା ଦେବୀ କନ୍ଦଳ ଦିପାଞ୍ଚଳ ସୁଦୁସାଇଲୋ ଗ୍ରାମରେ ଜନନୀ ଶୈଳବାଳା ଙ୍କ ଗର୍ଭରୁ ୧୯୭୧ ମସିହା, ମେ ମାସ ୩ ତାରିଖରେ ଜାତି ବ୍ରାହ୍ମଣ କୂଳରେ ଜନ୍ମ। ପିତା ପଣ୍ଡିତ ଗାୟକ ଆଚାର୍ଯ୍ୟ ବ୍ରହ୍ମାନନ୍ଦ ଦାଶ ଜଣେ ବରିଷ୍ଠ ସୁନାମ ଧନ୍ୟ ପାଲା ଗାୟକ ଥିଲେ ।ତାଙ୍କୁ ଅନୁକରଣ କରି ମୁଁ ଦଶମ ପାସ୍ କରି ଦେବୀ କନ୍ଦଳ ନିତ୍ୟାନନ୍ଦ ମହାବିଦ୍ୟାଳୟ ରେ ପାଠ ପଢା ଚାଲିଥିବାବେଳେ ପାଲା ପ୍ରତି ଆଗ୍ରହ ପ୍ରକାଶ ପାଇଲା। ବାପାଙ୍କ ନିର୍ଦ୍ଦେଶ କ୍ରମେ ଅଧ୍ୟୟନ ଜାରି ରଖିଥିବା ବେଳେ ମୋର ଗାୟକ ସିଦ୍ଧାନ୍ତ ଦର୍ଶୀ ଶ୍ରୀଯୁକ୍ତ ମଦନ ମୋହନ ଜେନା ଙ୍କ ଚରଣରେ ସମର୍ପିତ, ଓ ଚାମର ସେବା ର ସାନିଧ୍ୟ ଲାଭ କରେ। ଗାୟନ କଳା, ଅଧ୍ୟୟନ, ଅଧ୍ୟାପନା, ବେଦ, ଗୀତା, ଭାଗବତ, କାବ୍ୟ କବିତା,ଆଦି ଯୁଗ ରୁଚି ଅନୁସାରେ ପରିବେଷଣ କରିବାର ପ୍ରଚେଷ୍ଠା, ପିତା ମାତା,ଗୁରୁ, ଓମା ଶାରୋଳ ଙ୍କ ଅପାରା କୃପାରୁ ମୁଁ ଓଡ଼ିଶା ଓ ବାହାର ରାଜ୍ୟ ମାନଙ୍କରେ ପାଲା ଗାଇବା ର ସୁଯୋଗ ପାଇ ଜନାଦୃତ ହେଲି। ବିଭିନ୍ନ ମଞ୍ଚ, ଅନୁଷ୍ଠାନ ମାନଙ୍କରୁ ଶତାଧିକ ମାନପତ୍ର, ସମ୍ବର୍ଦ୍ଧନା ମଧ୍ୟ ପ୍ରାପ୍ତ ହୋଇଛନ୍ତି । ୨୦୧୧ ମସିହାରେ ଆକାଶବାଣୀ କଟକ କେନ୍ଦ୍ରରୁ ଆଡିସନ୍ ପାସ କରି ଦୂରଦର୍ଶନ ରେ ମଧ୍ୟ ଅନେକ ବାର ପାଲା ପରିବେଷଣ ସୁଯୋଗ ସହ ୨୦୧୬ ରେ ପୁଣି ଆକାଶବାଣୀ ରେ ଗ୍ରେଡେସନ୍ ପରୀକ୍ଷା ପାସ୍ କରିଛନ୍ତି । ୨୦୧୮ ରେ ବୈଦ୍ୟୁତିକ ଗଣମାଧ୍ୟମ ର କାର୍ଯ୍ୟକ୍ରମ ରେ ସୁଯୋଗ ମଧ୍ୟ ମିଳିଛି , ଚଳିତ ବର୍ଷ ୨୦୨୦ ମସିହା ବିଶ୍ଵ ପ୍ରସିଦ୍ଧ ବାହୁଡ଼ା ଯାତ୍ରା ଧରା ବିବରଣୀ ଚର୍ଚ୍ଚା କରୁଥିଲେ । ଜୀବନ ଜୀବିକା ଭାବେ ପାଲା ଓ ପ୍ରବଚନ କୁ ପେଶା କରି ଆଜି ପର୍ଯ୍ୟନ୍ତ ସଂସାର ଚାଲିଥିବାବେଳେ। ମହାମାରୀ କରନା ପ୍ରଭାବରେ ସବୁ ଅଚଳ ଅବସ୍ଥା। କଳା ସଂସ୍କୃତି କୁ ମୁଁ ଭଲ ପାଏ। ଉତ୍କଳୀୟ କଳା ସଂସ୍କୃତି ନାମର ଏକ YouTube ଚ୍ୟାନେଲ ଖୋଲି ଧାରା ବାହିକ ଗୀତା ଭାଗବତ ଲୋକ ମାନଙ୍କୁ ବାଣୀ ସମର୍ପଣ ଜାରି ରହିଛି। ସ୍ବତନ୍ତ୍ର ଉପସ୍ଥାପନା : ଲକ୍ଷ୍ମୀକାନ୍ତ ନାଥ
ପରଲୋକରେ ପୂର୍ବତନ ସାଂସଦ ଅନନ୍ତ ସେଠୀଙ୍କ ପତ୍ନୀ ସାବିତ୍ରୀ
Laxmikanta Nath 2020-07-09 16:40:19
ଭଦ୍ରକ : ବରିଷ୍ଠ କଂଗ୍ରେସ ନେତା ତଥା ପୂର୍ବତନ ସାଂସଦ ଅନନ୍ତ ପ୍ରସାଦ ସେଠୀଙ୍କ ଧର୍ମପତ୍ନୀ ସାବିତ୍ରୀ ସେଠୀଙ୍କର ଆଜି ଭୁବନେଶ୍ୱରର ଏକ ଘରୋଇ ହସପିଟାଲରେ ପରଲୋକ ଘଟିଛି । ତାଙ୍କୁ ବର୍ଷ ହୋଇଥିଲା । ସ୍ୱର୍ଗତା ସେଠୀ ଜଣେ ସ୍ନେହୀ, ଧର୍ମପରାୟଣା, ପରୋପକାରୀ ମହିଳା ଭାବେ ପରିଚିତ ଥିଲେ । ଦୁଇଦିନ ତଳେ ଅସୁସ୍ଥ ହୋଇପଡିବା ଯୋଗୁ ତାଙ୍କୁ ହସପିଟାଲରେ ଭର୍ତି କରାଯାଇଥିଲା । ମୃତ୍ୟୁ ଶଯ୍ୟା ନିକଟରେ ପୂର୍ବତନ ସାଂସଦ ଶ୍ରୀ ସେଠୀଙ୍କ ସମେତ ପୁଅ, ଝିଅ, ଜ୍ୱାଇଁ ଓ ଆତ୍ମୀୟ ସ୍ୱଜନ ଉପସ୍ଥିତ ଥିଲେ । ହସପିଟାଲରୁ ମରଶରୀରକୁ ପ୍ରଥମେ ଭୁବନେଶ୍ୱରର ପୋଖରୀପୁଟ ସ୍ଥିତ ବାସଭବନକୁ ଅଣାଯାଇଥିଲା । ସେଠାରେ କଂଗ୍ରେସ ନେତା ବିଧାୟକ ସୁର ରାଉତରାୟ, ଜୟଦେବ ଯେନା, ଜଗନ୍ନାଥ ପଟନାୟକଙ୍କ ସମେତ ବହୁ ରାଜନୈତିକ ନେତୃବୃନ୍ଦ ପହଞ୍ଚି ଶେଷ ଦର୍ଶନ କରିଥିଲେ । ବିରୋଧୀ ଦଳ ଉପନେତା ବିଷ୍ଣୁ ସେଠୀ, ପୂର୍ବତନ ମନ୍ତ୍ରୀ ମନମୋହନ ସାମଲ, ବିଜେପି ନେତା ବଦ୍ରି ନାରାୟଣ ଧଳ, ଅଭିମନ୍ୟୁ ସେଠୀ ପ୍ରମୁଖ ମଧ୍ୟ ରାଜଧାନୀସ୍ଥ ବାସଭବନରେ ପହଂଚି ଶେଷ ଦର୍ଶନ କରିଥିଲେ । ପରେ ମରଶରୀରକୁ ଚରମ୍ପା ପଥରାଡିସ୍ଥିତ ଶ୍ରୀ ସେଠୀଙ୍କ ବାସଭବନକୁ ଅଣାଯାଇଥିଲା । ପୂର୍ବତନ ବିଧାୟକ ନରେନ ପଲେଇ, ବିଜେପି ନେତା ଡାକ୍ତର ପ୍ରଦୀପ ନାୟକ, ମାଧବାନନ୍ଦ ମଲ୍ଲିକ, କଂଗ୍ରେସ ନେତା ଅଶୋକ ଦାସ, ଦେବେନ୍ଦ୍ର ମହାନ୍ତି, ଦିଲୀପ ନାୟକ, ବିଦ୍ୟାଧର ଯେନା, ଦିଗମ୍ବର ଦାସ, ଅମୀୟ ମହାପାତ୍ର, ସୁବ୍ରତ ଦାସ, ନଳିନୀ ମହାନ୍ତି, ସମାଜସେବୀ ସୁଧାକର ରାଉତ, ଶୁଭେନ୍ଦୁ ରାୟ ମହାପାତ୍ର, ଦେବରୂପ ମହାନ୍ତି, ଜ୍ୟୋତିପ୍ରକାଶ ମହାନ୍ତି, ପ୍ରକାଶଜ୍ୟୋତି ମହାକୁଡ, ମାନସ ବାରିକ, ବାପୁଜୀ ନାୟକ, ବିକାଶ ଦାସ, ଧବଳେଶ୍ୱର ପଣ୍ଡା, ଆଶୀଷ ରାଉତ, ସରୋଜ ଦାସ, ବଳରାମ ରାଉତଙ୍କ ସମେତ ବହୁ ନେତା ପହଂଚି ଶେଷ ଦର୍ଶନ କରିଥିଲେ ।
के.डी. हास्पिटल से स्वस्थ होकर लौटने वालों का आंकड़ा सौ के पार
Mohan Prasad 2020-07-09 16:40:16
मथुरा, 9 जुलाई 2020, (आरएनआई)। के.डी. मेडिकल कालेज-हास्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर की आधुनिकतम स्वास्थ्य सुविधाओं और विशेषज्ञ चिकित्सकों के प्रयासों से गुरुवार को पांच कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर अपने-अपने घरों को लौटे। गुरुवार को के.डी. हास्पिटल में कोरोना संक्रमण के खिलाफ विजय हासिल करने वालों का आंकड़ा सौ के पार पहुंच चुका है, जिनमें दो दर्जन से अधिक वृद्ध तथा सात गर्भवती महिलाएं शामिल हैं। स्वस्थ होकर अपने घरों को लौटे लोगों ने के.डी. हास्पिटल के डाक्टर्स, नर्सेज और पैरामेडिकल स्टाफ की सेवाभावना तथा स्वास्थ्य सुविधाओं की सराहना करते हुए आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डा. रामकिशोर अग्रवाल का आभार माना है।
बाहुबली नेता राजकिशोर सिंह कांग्रेस छोड़ बसपा में शामिल
Shrikant Mishra 2020-07-09 16:40:10
नई दिल्ली, 9 जुलाई 2020, (आरएनआई)। बाहुबली नेता राजकिशोर सिंह ने कुनबे समेत कांग्रेस से अपना पल्ला झाड़ लिया है। हाल ही में उन्हेांने नई दिल्ली में मायावती से मुलाकात की जहां से उन्हे पार्टी में शामिल होने की हरी झण्डी मिल गयी हैे।

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?