HIGHLIGHTS


बेनीबाद में बागमती नदी के जलस्तर बढ़ने से हो रहा कटाव, ग्रामीणों में दहशत

Rupesh Kumar 2019-07-11 19:42:44    STATE 13018
बेनीबाद में बागमती नदी के जलस्तर बढ़ने से हो रहा कटाव, ग्रामीणों में दहशत
मुजफ्फरपुर, 11 जुलाई (आरएनआई) | गायघाट प्रखंड स्थित बेनीबाद ओपी क्षेत्र के बलौर निधि पंचायत के भटगामा गांव स्थित मज़ार के समीप बढ़ रहे बाढ़ के पानी की वजह से सड़क किनारे तेज़ी से कटाव हो रहा है. बागमती नदी के जलस्तर में तेज़ी से वृद्धि के कारण भटगामा गांव स्थित मज़ार के समीप मधुरपट्टी घाट पर तेजी से कटाव हो रहा है. इससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल वयाप्त हैं. इस दौरान मौके पर उपस्थित मो. मुस्ताक, मो. बारिक, इशाख, नेयाज आलम, दुलारे साहेब, शाहिद अनवर अनवर, अरूण सिंह, दिनेश सिंह, बद्री पासवान, मो.तनवीर ने बताया कि बुधवार के रात से ही बागमती नदी में जलस्तर की बढ़ोतरी देखी जा रही है. वहां निर्मित प्रधानमंत्री सड़क की कटाव भी हो रही है. घर के पीछे से कटाव तेज़ीरफ़्तार से हो रहा है. अगर कटाव ऐसा ही रहा तो घर छोड़कर दूसरे जगह रहने की वयवस्था करेंगे. अगर सड़क टूटी तो बलौर निधि, लदौर, भगमतपुर समेत आधा दर्जन गांव के लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. ग्रामीण मो. तनवीर, मो.मुस्ताक ने बताया कि अगर प्रशासन द्वारा त्वरित से कारवाई नहीं की गई तो गरीब बेघर हो सकते हैं. सीओ पवन कुमार ने बताया कि स्थिति पर नज़र रखीं जा रही है.

(गायघाट से दीपक कुमार की रिपोर्ट)









Related News

State

सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को स्वाट एवं सर्विलांस टीम प्रभारी ने कराया जिला अस्पताल में भर्ती
Pranjal Gupta 2019-12-12 19:55:31
पीलीभीत, 12 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। यूपी के पीलीभीत जिले में आज पुलिस का एक सराहनीय कार्य देखने को मिला, अक्सर पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल उठते नजर आते है पर ऐसा कम ही देखने और सुनने को मिलता है कि किसी पुलिस कर्मी ने कुछ अच्छा और सराहनीय कार्य किया हो जिसकी प्रशंसा की जाए। जी हाँ ऐसा आज यूपी के पीलीभीत जिले में देखने और सुनने को मिला है।
पीलीभीत शहर के प्रमुख चौराहे अंधेरे में डूबे
Pranjal Gupta 2019-12-12 19:55:29
पीलीभीत, 12 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ के शासनकाल में शहर के प्रमुख चौराहे अंधेरे में डूबे हुए है। वो भी तब जब भयंकर ठंड और गन्ने का सीजन चल रहा है। जी हाँ हम बात कर रहे है यूपी के पीलीभीत जिले की यहाँ शहर के प्रमुख चौराहे रात के समय मे अंधेरे में डूबे रहते है। जबकि गांव से लेकर शहर तक सोलर और स्ट्रीट लाइटों के लिए पैसा सरकार द्वारा आता है पर विकास के लिए आया पैसा सिर्फ जेबों में जाता नजर आ रहा है। यहाँ शहर में कुल सात प्रमुख चौराहे है जो मुख्यता आसाम चौराहा, नौगवां चौराहा, डिग्री कॉलेज चौराहा, छतरी चौराहा, गौहनिया चौराहा, वेनहर कॉलेज चौराहा, नक्तदाना चौराहा ही है। जहां दिन रात शहर में आने जाने वाले छोटे बड़े वाहन रोजाना गुजरते है। इसके अलावा इन सभी चौराहों पर शहर के अंदर आने जाने वाले सैकड़ो यात्री सवारी का इंतजार करते देखे जा सकते है। इसके अलावा जाड़ो का मौसम शुरू हो चुका है और रात के समय मे कोहरा भी अक्सर बढ़ जाता है। इन सभी के अलावा गन्ने का सीजन भी इन दिनों चल रहा है। गन्ने से भरे ओवरलोड वाहन भी अक्सर रात के समय मे ही शुगर फैक्ट्री में जाते है पर शहर के इन प्रमुख चौराहों पर लाइट की कोई व्यवस्था नगर पालिका की तरफ से नही की गई है। शहर के एक चौराहे से अगले चौराहे के बीच मे करीब 1 या 2 किलोमीटर के दायरे में भी बहुत कम खंबो पर स्ट्रीट लाइट लगी है जिनमे भी कुछ ही जलती है और कुछ बंद रहती है। कही पर उजाला है तो कही पर अंधेरा। आखिर विकास के लिए आई सरकार द्वारा धनराशि कहाँ लगाई जाती है। इसका अब तक कोई जवाब नही है। इसके चलते कई बड़ी सड़क दुर्घटनाएं अक्सर होती है।
सुलतानपुर:-नूर क्रिकेट क्लब का फाइनल मैच सोनबरसा टीम ने जीता
Shyam Chandra Srivastav 2019-12-12 19:38:30
सुलतानपुर, 12 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। बल्दीराय तहसील क्षेत्र के नन्दौली गांव खेल मैदान पर 15 दिवसीय नूर क्रिकेट क्लब का फाइनल मैच सोनबरसा बनाम तेरहुंत टीम के बीच खेला गया ,जिसमें सोनबरसा टीम विजयी हुई।मैन ऑफ सीरिज का खिताब सोनबरसा टीम के कमरुल्लाह को मिला। इस क्रिकेट प्रतियोगिता में जिले भर की दो दर्जन से अधिक टीमों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता के मुख्यातिथि दारोगा विकास गौतम व विशिष्ट अतिथि समाज सेवी गुलाम हैदर रहे। खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए मुख्यातिथि ने कहा कि खेल हमारे जीवन का एक अंग है,खेलों से युवाओं का शारीरिक, मानसिक बौद्धिक विकास के साथ साथ आपसी मेलजोल व भाईचारे की भावना को भी बढ़ावा मिलता है।दोनों अतिथि ने विजेता व उपविजेता टीम को ट्राफी देकर सम्मानित किया।इस मौके पर सोनू कमरुल्लाह, जुग्गु,सब्बू हसीन खान,गुलाम नबी,शाहरुख खान,गुलाम मोहम्मद, महमूद,इमरान,फैसलव रिजवान अहमद सहित कई लोग मौजूद रहे।
सुलतानपुर:-कादीपुर क्षेत्र मे जंगली शूकरों के उत्पात से केले की फसल हो रहा है बर्बाद
Shyam Chandra Srivastav 2019-12-12 19:31:09
सुलतानपुर, 12 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। रात भर रखवाली के बावजूद जंगली सूकरों ने बर्बाद किया केले की फसल।
सुलतानपुर:-जिलाधिकारी सी.इन्दुमती द्वारा धान क्रय की समीक्षा की गयी
Shyam Chandra Srivastav 2019-12-12 19:22:59
सुलतानपुर, 12 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती की अध्यक्षता में धान क्रय की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। जिसमें एजेन्सीवार धान क्रय की समीक्षा की गयी।
सुलतानपुर:-आगामी त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2020 हेतु मतदान केन्द्रों/मतदान स्थलों से सम्बन्धित बैठक आयोजित।
Shyam Chandra Srivastav 2019-12-12 19:13:49
सुलतानपुर, 12 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती के दिशा निर्देश पर अपर जिलाधिकारी(प्रशा0)/निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी (पंचायत एवं नगरीय निकाय) हर्ष देव पाण्डेय की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में आज राज्य निर्वाचन आयोग उ0प्र0 के निर्देशानुसार आगामी त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2020 हेतु मतदान केन्द्रों/मतदान स्थलों का Pre Rationalization किये जाने तथा त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन नामावलियों के वृहद पुनरीक्षण का कार्य कराये जाने हेतु नियुक्त होने वाले बी0एल0ओ0 एवं सुपरवाइजर के डाटाबेस हेतु विभागों/कार्यालयों से कार्मिकों की सूची प्राप्त करने सम्बन्धी बैठक आयोजित की गयी।
सुलतानपुर:-मतदाता पंजीकरण का शुभारम्भ 16 दिसम्बर से
Shyam Chandra Srivastav 2019-12-12 19:10:48
सुलतानपुर, 12 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती के दिशा निर्देश पर अपर जिलाधिकारी(प्रशा0) हर्ष देव पाण्डेय की अध्यक्षता में अर्हता तिथि 1.1.2020 के आधार पर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-आलेख्य प्रकाशन हेतु मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के साथ कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में आज बैठक सम्पन्न हुई।
रसीदों का प्रयोग पूर्णतः अवैघानिक :- संजय सिंह
Laxmi Kant Pathak 2019-12-12 18:11:42
हरदोई, 12 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया है कि सदर तहसील में कार्यरत संग्रह अमीन नवीन कुमार सिंह राठौर को विविध्देय की रसीदवही संख्या 627001 निर्गत की गयी थी और 23 नवम्बर 2019 को संग्रह अमीन वसूली पर गया तो वहां रसीद वही बस्ते में नहीं मिली जिसे संग्रह अमीन तलास की और न मिलने पर 26 नवम्बर 2019 को कोतवाली सदर में प्रथम सूचना रिपोर्ट अंकित करायी।
ऋण आवेदन लम्बित होने पर शाखा मैनेजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराकर कड़ी कार्यवाही की जायेगी :- जिलाधिकारी
Laxmi Kant Pathak 2019-12-12 18:07:13
हरदोई, 12 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में आहूत बैंकर्स बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने एक जनपद एक उत्पाद, प्रधानमंत्री स्वरोजगार व मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार तथा स्वयं समूहों की बैंक में ऋण से सम्बन्धित लम्बित शिकायतों पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी संबंधित बैंकों के जिला कोर्डिनेटर को निर्देश दिये कि अपनी-अपनी शाखाओं में इन योजनाओं से सम्बन्धित सभी आवेदनों का निस्तारण 07 दिन में प्राथमिकता पर कर दें अन्यथा की दशा में सम्बन्धित बैंक शाखा मैनेजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराकर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होने उपायुक्त उद्योग तथा डीसी एनआरएलएम को निर्देश दिये कि ऋण के लिए चयनित लाभार्थियों की सूची जिला अग्रणी बैंक प्रबन्धक को उपलब्ध करायें और एलडीएम द्वारा सभी ऋण पत्रावलियों को सम्बन्धित बैंक शाखाओं को समय से भेजी जायेगी।
मुख्य चैराहों, प्रतिष्ठानों, शिक्षण संस्थाओं एवं घनी आबादी में सीसी कैमरे लगवायें :- जिलाधिकारी
Laxmi Kant Pathak 2019-12-12 15:52:02
हरदोई, 12 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। अधिशासी अधिकारी नगरीय निकाय एवं क्षेत्राधिकारियों की विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने सभी को निर्देश दिये कि अधिकारी आपस में समन्वय बनाकर अपने क्षेत्र के सभी चैराहों पर 100 मीटर के अन्दर किसी प्रकार का अतिक्रमण न होने दें जिससे चैराहों पर जाम की स्थिति उत्पन्न न हो और आने-जाने वालों को असुविधा न हों और किसी प्रकार की दुर्घटना न हो। उन्होने कहा कि महिला सुरक्षा एवं अपराध की रोकथाम के लिए मुख्य चैराहों, प्रतिष्ठानों, शिक्षण संस्थाओं एवं घनी आबादी में सीसी कैमरे लगवायें और जिन चैराहों पर सीसी कैमरे टूटे या खराब है उन्हें तत्काल ठीक करायें तथा यह समस्त व्यवस्था 15 दिन में धरातल पद दिखाई दें।
त्रिदिवसीय स्काउट गाइड एडवेंचर का हुआ समापन
Pranjal Gupta 2019-12-12 15:51:46
पीलीभीत, 12 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। यूपी के पीलीभीत जिले में आज ज्ञान इंटरनेशनल स्कूल टनकपुर रोड पीलीभीत में त्रिदिवसीय स्काउट गाइड एडवेंचर और वार्षिक शिविर का समापन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों ने विभिन्न कार्यक्रमो में हिस्सा लिया। जहां बच्चो ने जैसे टेंट बनाया और साथ ही साथ फास्ट फूड, भोजन बनाना और अन्य कई एक्टिविटीज सीखी। इस स्काउट गाइड समापन शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्य विकास अधिकारी उत्तर प्रदेश स्काउट गाइड पीलीभीत रमेश चंद्र पाण्डेय मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में बच्चों ने टेंट पिचिंग को अत्यंत खूबसूरती से बनाया टेंट को बनाने के लिए तरह-तरह के समान का प्रयोग बहु किया गया। बच्चों ने मुख्य अतिथि के समक्ष खूबसूरती के साथ अपनी कला को दिखाया। बच्चों ने मुख्य अतिथि को तरह-तरह के पकवान फूड प्लाजा, आलू के पराठे, दाल चावल, चिल्ली पनीर, ब्रेड पकोड़ा चाऊमीन, तहरी आदि का सेवन भी कराया। इसके उपरांत दीक्षा समारोह का आयोजन भी किया गया। जिसमें बच्चों को तिलक लगाकर और मिठाइयां खिलाकर उनके उज्जवल भविष्य की कामनाएं की गई, मुख्य अतिथि और ज्ञान इंटरनेशनल स्कूल प्रधानाचार्य पूजा छाबड़ा तथा प्रबंधक देवेंद्र सिंह छाबड़ा ने सभी प्रतिभागी बच्चों को पुरस्कृत कर बच्चों का उत्सावर्धन किया। इस प्रशिक्षण में गुरमेज सिंह ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट आर्गनाईजेंग कमिशनर अभिषेक पांडे, शालिनी पांडे, ट्रेनिंग काउंसलर अभिषेक कुमार, नितिन, उज्जवल ने प्रशिक्षण सुचारू रूप से दिया। इस शिविर में रिशित छाबड़ा को स्काउट गाइड बेस्ट अवार्ड मिला।
भोजपुरी अभिनेता विनोद यादव का हुआ जबरदस्त स्वागत
Pranjal Gupta 2019-12-12 15:51:41
बरेली, 12 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। यूपी के झुमका सिटी बरेली में भोजपुरी अभिनेता विनोद यादव का छात्र नेता हृदेश यादव ने अपने युवा दोस्तों के साथ भव्य स्वागत किया। भोजपुरी अभिनेता विनोद यादव के नक्शे कदम पर चलने के लिए प्रेरित भी किया। छात्र नेता हृदेश यादव ने कहा कि हम सभी को भोजपुरी कलाकार विनोद यादव से कुछ सीखना चाहिए, उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से भोजपुरी फ़िल्म जगत में अपनी अलग पहचान बनाई है I और इसके अलावा अपनी भोजपुरी फिल्म से दर्शकों के बीच एक अलग छाप भी छोड़ी है I उन्होंने विनोद यादव को बरेली का एक उगता हुआ सूरज बताया जो आने वाले समय में एक बहुत बड़ा सुपरस्टार बनने वाले है I जिसकी झलक अभी से दिखाई दे रही है। भोजपुरी फ़िल्म स्टार विनोद यादव के स्वदेश आगमन पर बरेली वालों में काफी उत्साह देखने को मिला I उनसे मिलने को बरेली की जनता बहुत ही उत्साहित दिखी। सेल्फी लेने का सिलसिला भी शुरू हुआ जो खत्म होने का नाम नहीं ले रहा था I बरेली के युवाओं व युवतियों तथा सभी उम्र के लोगों में फोटो खिंचवाने का जबरदस्त उत्साह दिखा। विनोद यादव ने दरियादिली दिखाते हुए किसी को भी निराश नहीं किया सभी के साथ सेल्फी भी ली। बरेली ने पहले भी कई कलाकारों को जन्म दिया है I जिसमें प्रियंका चोपड़ा, दिशा पाटनी और अब विनोद यादव का भी नाम जुड़ चुका है I विनोद यादव बार-बार इन लोगों का जिक्र करते रहे और उनसे कुछ सीखने की बात भी कही I विनोद यादव की पहली फिल्म गुंडा ने फिल्म जगत में अपार सफलता हासिल की है I जिसके लिए उन्हें सिंगापुर में आयोजित अवॉर्ड शो में बेस्ट राइजिंग स्टार अवार्ड से भी सम्मानित किया गया I भोजपुरी फिल्म सिनेमा में विनोद यादव ने अपनी जगह बहुत ही अच्छी बना ली हैं I लोग उनके काम से काफी खुश दिख रहे हैं I यूपी और बिहार में उनकी फिल्म को बहुत अच्छा रिस्पांस भी मिला हैI जिससे विनोद यादव बहुत ही खुश है और बरेली की जनता भी उनके अच्छे भविष्य की कामना कर रही है I
सुलतानपुर:-लगातार तीसरी बार बीमा क्षेत्र मे लोहा मनवा दिनेश ने अन्तर्राष्ट्रीय पुरस्कार एमडीआरटी किया अपने नाम
Shyam Chandra Srivastav 2019-12-12 12:16:34
सुलतानपुर, 12 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। थाना चांदा क्षेत्र के सफीपुर गांव निवासी भारतीय जीवन बीमा निगम अभिकर्ता दिनेश कुमार सिंह को बीमा क्षेत्र का सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार मिलेनियम डॉलर राउंड टेबल ऑफ अमेरिका के सम्मान से लगातार तीसरी बार नवाजा गया है।जिसको लेकर के क्षेत्रीय लोगों ने खुशी जाहिर किया है। सैटेलाइट शाखा कादीपुर से जुड़े दिनेश सिंह ने अपनी प्रतिभा और क्षमता का लोहा मनवाते हुए बीमा क्षेत्र का सबसे प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार एमडीआरटी को लगातार तीसरी बार अपने नाम कर लिया है। मिलेनियम डालर राउंड टेबल आफ अमेरिका सम्मान के विषय में दिनेश सिंह टीम के मुखिया मुख्य विकास अधिकारी डीके सिंह ने बताया कि बीमा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले सदस्यों को बीमा कंपनी द्वारा समय-समय पर प्रोत्साहित किया जाता रहता है। जीवन बीमा के साथ समाज में रहकर ही सामाजिक कार्यों के प्रति कुशल दायित्वों के निर्वहन करने पर एलआईसी का अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार एमडीआरटी अमेरिका के सहयोग से दिया जाता है। दिनेश कुमार बहुत ही सौभाग्यशाली हैं जिन्होंने अपने बल पर अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार तीसरी बार अपने नाम किया है। यह पुरस्कार देश के गिने-चुने लोगों को ही प्राप्त होता है। दिनेश कुमार सिंह इस अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार को प्राप्त करने के बाद संस्था के माध्यम से अमेरिका जैसे देश में जाकर टीम का नेतृत्व करते हुए अपने क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे। श्री सिंह को इस उपलब्धि पर फैजाबाद मंडल के सभी अधिकारी कर्मचारी तथा सेटेलाइट शाखा के प्रबंधक अरविन्द राय,सहायक प्रशासनिक अधिकारी विनोद पाण्डेय, राजेश तिवारी, पंकज सिंह के साथ साथ क्षेत्रवासी श्रीमती इसराजी सिंह,श्रीमती सविता सिंह, शैलेन्द्र कुमार, इंद्रसेन सिंह, अजय सिंह, विपिन सिंह ,आनंद प्रकाश द्विवेदी, दिनेश सिंह, मुकुल, विपुल निर्मल, मयंक,डा. मंगलाप्रसाद श्रीवास्तव, डा. विक्रान्त, राना, नरेंद्र ,नीरज सिंह, प्रभात सिंह, विकास सिंह, दयाशंकर सिंह के साथ समस्त बीमा धारकों ने निरंतर आगे बढ़ते रहने की शुभकामनाएं दी है।
নাগরিকত্ব সংশোধনী বিল বিরোধী প্রতিবাদ আন্দোলন ক্রমেই জোরালো হচ্ছে দেশের উত্তর-পূর্বের রাজ্যগুলিতে।
Suman Debnath 2019-12-11 19:58:16
নাগরিকত্ব সংশোধনী বিল বিরোধী প্রতিবাদ আন্দোলন ক্রমেই জোরালো হচ্ছে দেশের উত্তর-পূর্বের রাজ্যগুলিতে। ইতিমধ্যেই যার উত্তাপ ছড়িয়েছে ত্রিপুরা, অসমের বিভিন্ন আদিবাসী অধ্যুষিত এলাকায় এবং রাজ্যগুলির রাজধানীতে।
Congress agitators beaten by Police outside, inside Congress Bhawan during protest against CAB.
Suman Debnath 2019-12-11 19:57:42
Agartala, 11-12-2019, (RNI): Tripura Congress leader Subal Bhowmik on Wednesday slammed BJP Govt for violating peace of Tripura by proceeding Citizenship Amendment Bill (CAB).
Tripura CM Meet Leaders of the Joint Movement
Suman Debnath 2019-12-11 19:55:46
Agartala, 11-12-2019, (RNI): Controversial Citizenship Amendment Bill (CAB) introduced by BJP Govt in the Parliament continues to instigate massive protest across the State Tripura. Tripura CM Meet Leaders of the Joint Movement.
किसानों का अनदेखी आने वाले दिनों में सत्ता व शासन को भारी पड़ेगा: ई0 अजीत
Rupesh Kumar 2019-12-11 18:58:02
मुज़फ़्फ़रपुर, 11 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। किसान- मजदूरों का अनदेखी सत्ता व शासन के लिए आने वाले दिनों में भारी पड़ेगा। लगातार फरियाद के बावजूद जंगली जानवरों के आतंक से मुक्ति नहीं मिलने के कारण किसान बेहद खफा है। प्रशासन इस मामले पर शीघ्र कदम उठाएं, नहीं तो अब किसान चुप नहीं बैठेंगे। फिलहाल किसानों के समक्ष मरता क्या नहीं करता वाली स्थिति उत्पन्न हो गई है। ऐसे में जिलाधिकारी इस विषय को संज्ञान में लेकर, तुरंत जानवरों के आतंक से मुक्ति का रास्ता निकालें.
आपत्तिजनक हालत में देखने पर की गई थी किशोर की हत्या
Laxmi Kant Pathak 2019-12-11 17:48:41
हरदोई, 11 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। माधौगंज थाना इलाके के लखाई से उढई गांव में 14 वर्षीय बालक की हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए एक युवक को गिरफ्तार कर लिया आरोपी युवक ने किशोर की हत्या इस वजह से कर दी थी, क्योंकि वह उसके प्रेम संबंधों में बाधक बना हुआ था। किशोर ने आरोपी को अपनी मां के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया था और उसके बाद विवाद हो गया था। इसके बाद आरोपी ने किशोर की गला दबाकर हत्या कर दी थी। फिलहाल आरोपी युवक को पुलिस ने जेल भेज दिया है 6 दिसम्बर को हुई थी हत्या माधौगंज थाना इलाके के लखाई से उढई गांव में 14 वर्षीय किशोर शब्बीर का शव गांव के बाहर खेत में पीपल के पेड़ के पास मिला था. उसकी गला दबाकर हत्या की गई थी. इस मामले में अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया था. पुलिस इस ब्लाइंड मर्डर को दर्ज कर मामले के खुलासे में जुट गई थी. मामले का खुलासा करते हुए एसपी अमित कुमार ने बताया कि मृतक किशोर की मां के अवैध संबंध इसी गांव निवासी रियासत पुत्र दरगाही से थे. उसके चलते रियासत उसके घर आया जाया करता था. एक रात किशोर ने दोनों को आपत्तिजनक हालत में देख लिया तो जमकर विवाद हुआ था. इससे नाराज होकर रियासत ने किशोर की गला दबाकर हत्या कर दी.पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से एक मोबाइल और दो शीशी शराब बरामद की है. एसपी ने बताया कि आरोपी को जेल भेजा गया है।
62 लाभार्थियों को 03 करोड़ 15 लाख रूपयें के बैंको से स्वीकृत ऋण प्रमाण पत्र वितरित :- पुलकित खरे
Laxmi Kant Pathak 2019-12-11 17:44:32
हरदोई, 11 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में एक जनपद एक उत्पाद, प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अन्र्तगत आयोजित ऋण वितरण कार्यक्रम में जिलाधिकारी पुलकित खरे ने तीनो योजनाओं के 62 लाभार्थियों को 03 करोड़ 15 लाख रूपयें के बैंको से स्वीकृत ऋण प्रमाण पत्र वितरित किये। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने लाभार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि उक्त योजनाओं से रोजगार के लिए गये ऋण को जिस रोजगार के लिए लिया है, उसी में लगायें और रोजगार को आगे बढ़ाते हुए अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत बनायें और लिए गये ऋण की समय से अदायगी भी करें।
संप्रेक्षण गृह में शीघ्र ही कम्प्यूटर शिक्षक की नियुक्ति की जायेगी :- जिलाधिकारी
Laxmi Kant Pathak 2019-12-11 17:41:29
हरदोई, 11 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। राजकीय समप्रेक्षण गृह रद्वेपुरवा में बाल बंदियों के लिए आयोजित स्वास्थ्य शिविर एवं संप्रेक्षण का निरीक्षण जिलाधिकारी पुलकित खरे ने किया। स्वास्थ्य शिविर में बाल बंदियों के स्वास्थ्य के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी एसके रावत को निर्देश दिये कि सभी बाल बंदियों का पूरी तरह स्वास्थ्य परीक्षण करने के उपरान्त उचित दवाओं की व्यवस्था करायें और अगर किसी प्रकार की कोई दवा कम है तो उन्हें मंगवाकर बाल बंदियों को उपलब्ध करायें और संप्रेक्षण गृह में प्रत्येक माह स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर बाल बंदियों का स्वास्थ्य परीक्षण कराने के साथ दवाओं का वितरण भी सुनिश्चित करायें।

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?
Positive SSL