HIGHLIGHTS


यह सम्मान मात्र मेरा ही नही बल्कि पूरी मिशन टीम को जाता है - जिलाधिकारी पुलकित खरे

Laxmi Kant Pathak 2018-10-11 18:08:04    STATE 11223
यह सम्मान मात्र मेरा ही नही बल्कि पूरी मिशन टीम को जाता है - जिलाधिकारी पुलकित खरे
हरदोई, 11 अक्टूबर (आरएनआई)। कलेक्टेªट सभाकक्ष में जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में पोषण मिशन की बैठक सम्पन्न हुई। उन्होने बताया कि विगत 6 माह पूर्व जनपद में 120 गाॅवो को कुपोषण से मुक्त करने के लिए मिशन के रूप में जनपद के समस्त जनपद स्तरीय अधिकारियो को नोडल के रूप में लगाया गया था। जिनके सहयोग के लिए एमओआईसी, सीडीपीओ, आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं आशाओ के सहयोग से जनपद के 2114 बच्चो को कुपोषण से मुक्त करने का संकल्प लिया गया था। अथक प्रयासो के उपरान्त जनपद के 2114 बच्चो में से 22 बच्चे ऐसे शेष रह गये है जिनको मेडिकल ट्रीटमेंट/आपरेशन के उपरान्त ही कुपोषण की श्रेणी से निकाला जा सकता है। इस मिशन के लिए जिलाधिकारी को भारत सरकार एवं राज्य सरकार की ओर से सम्मानित किया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि यह सम्मान मात्र मेरा ही नही बल्कि पूरी मिशन टीम को इसका श्रेय जाता है। इस अवसर पर जनपद के समस्त अधिकारीगणो ने पुष्पगुच्छ देकर जिलाधिकारी को बधाई दी। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने जिला कार्यक्रम अधिकारी सुरेन्द्र कुमार त्रिपाठी को सम्मान पत्र प्रदान किया। बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी एस0के0 रावत, समस्त नोडल अधिकारी, एमओआईसी एवं सीडीपीओ आदि मौजूद रहे।

Related News

State

गायघाट में तालाब में डूबने से युवक की मौत, आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर पुलिस के खिलाफ जमकर की नारेबाजी
Rupesh Kumar 2019-05-25 17:29:38
मुजफ्फरपुर, 25 मई (आरएनआई) | जिला के गायघाट थाना क्षेत्र के ब्रह्मोतरा गांव में तालाब में डूबने से एक युवक की मौत इलाज के दौरान हो गई. मृतक की पहचान गांव के ही तेजनरायण मंडल के (22) वर्षीय पुत्र मनिष कुमार के रूप में हुई है. वह नहाने के लिए तालाब में गया था. मौत की इस घटना के बाद परिजनों ने इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दें दी. लेकिन सूचना के बाद भी पुलिस मौके पर पहुंचना उचित नहीं समझा. इससे स्थानीय लोग पुलिस के विरुद्ध आक्रोशित हो गए. उसके बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. परिजनों ने एनएच 57 गायघाट चौक पर शव को सड़क पर रखकर कर एक घंटा तक सड़क जाम कर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. स्थानीय लोगों ने बताया कि सूचना के बाद भी पुलिस घटनास्थल पर नहीं पहुंची. शव को कब्जे में नहीं लिया. इस मामले को लेकर लोग काफी आक्रोशित थें. परिजन पुलिस पर मनमानी का आरोप लगा रहें थें. सड़क जाम की सूचना पर मौके पर पहुंचे बीडीओ अनिल कुमार ने लोगों को समझा बुझा कर जाम समाप्त कराया. बताया कि हर हाल में मृतक के परिजन को उचित मुआवजा दिया जाएगा. लेकिन उग्र लोग मानने को तैयार नहीं थें. पुलिस द्वारा शव को पोस्टमार्टम में भेजने के बाद लोगों ने सड़क से जाम हटाया. थानाध्यक्ष हरेन्द्र प्रसाद ने बताया कि लोगों द्वारा पुलिस प्रशासन पर लगाया गया आरोप बेबुनियाद है.
चौथी बार सांसद बनने पर राजेश वर्मा ने कार्यकर्ताओ व मतदाताओ को बोला धन्यवाद
Nawaneet Dixit 2019-05-25 15:05:20
सीतापुर, 25 मई (आरएनआई) | सीतापुर लोकसभा के चुनाव के लिए धन्यवाद देते हुए भाजपा प्रत्याशी राजेश वर्मा ने कार्यकर्ताओ व मतदाताओ का धन्यवाद किया
जीत के जश्न का दौर जारी
Neeraj Chakrapani 2019-05-25 15:02:58
सासनी, 25 मई (आरएनआई) | भाजपा की जीत का जश्न विजयरथ के साथ रूकने का नाम नहीं ले रहा है, कहीं रैलियां निकाली जा रही हैं तो कहीं मिष्ठान वितरण किया जा रहा है। सासनी में शनिवार को मौहम्मद शकील खान और मोहम्मद शरीफ खां के प्रतिष्ठान पर मिष्ठान वितरण कर भाजपा की जीत का जश्न मनाया गया।
मनरेगा मजदूरों ने किया फाबडा बंद प्रदर्शन
Neeraj Chakrapani 2019-05-25 15:02:55
सासनी, 25 मई (आरएनआई) | ग्राम प्रधान द्वारा मनरेगा मजदूरों से मानक से अधिक काम लेने पर मजदूरों ने फाबडाबंद प्रदर्शनकर ग्राम प्रधान के खिलाफ विरोध जताया।
बाद और बादकारियों के हितार्थ कार्य करना ही बार और बैंच का मुख्य उद्देश्य- रमेशचंद्र दिवाकर
Neeraj Chakrapani 2019-05-25 15:02:48
हाथरस, 25 मई (आरएनआई) | बाद और बादकारियों के हितार्थ कार्य करना ही बार और बैंच का मुख्य उद्देश्य है। इसके लिए इस तालमेल के लिए जो भी मुझ से बन पड़ेगा पूर्ण करने का प्रयास करें। न्यायालय मुख्यालय के लिए भूमि के लिए सभी बैनामा की प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। जैसे ही न्यायमूर्ति का कार्यक्रम मिलता है संभवतः जुलाई के प्रथम सप्ताह में निर्माण का शुभारंभ हो जाएगा।
मौके पर टीम भेजकर करायी जाये गम्भीर शिकायतों की जांच: डीएम
Mahendra Kumar Agrawal 2019-05-25 15:02:45
सीतापुर, 25 मई (आरएनआई) | जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में राजस्व विभाग के अधिकारियों एवं पटल सहायकों को निर्देशित किया है कि वह न्यायालयों में लम्बित वादों में समय से गुणवत्तापूर्ण एफिडेविट एवं पैरवी करें। राजस्व न्यायालयों में लम्बित वादों का निस्तारण संबंधित अधिकारी प्रति माह के निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप करें। जिस अधिकारी को जितने वादों को प्रतिमाह निस्तारित करने का लक्ष्य है। उसे नियमित रूप से न्यायालय में बैठकर निस्तारित करें। निस्तारण समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण होना चाहिये। जिलाधिकारी आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में राजस्व विभाग के विभिन्न पटलों के कार्यों की अद्यतन प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। जिलाधिकारी ने कहा कि न्यायालयों में विशेष रूप से माननीय उच्च न्यायालय में लम्बित वादों में समय से एफिडेविट दाखिल करके प्रभावी पैरवी की जाये। रिट याचिकाओं की जानकारी संबंधित जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी व सिविल को अवश्य दी जाये ताकि वाद का जवाब समय से दाखिल किया जा सके। ग्राम पंचायतों से संबंधित वादों में यदि ग्राम प्रधान के स्तर पर शिथिलता या लापरवाही की जाती है और समय से जवाब दाखिल नही है तो ऐसे ग्राम प्रधानों को चिन्हित करके उनके विरूद्ध कार्यवाही प्रस्तावित की जाये। जिलाधिकारी ने वनों की अवैध कटान, खनन, बिना परमिट बनने वाली बहुमंजिली इमारतों, ईंट भट्ठों का नियम विरूद्ध संचालन आदि के संबंध में निरन्तर प्रवर्तन की कार्यवाही की जाये। प्रवर्तन की कार्यवाही की समीक्षा प्रत्येक सप्ताह की जाये। राजस्व परिषद से प्राप्त संदर्भों एवं पत्रों का समय से जवाब एवं निस्तारण करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व परिषद के लम्बित सभी पत्रों का निस्तारण अगले 4 दिन के अन्दर करके प्रशासनिक अधिकारी कलेक्ट्रेट अवगत करायें। जिलाधिकारी ने प्रशासनिक अधिकारी कलेक्ट्रेट को लम्बित वादों एवं पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी श्री तिवारी ने तहसील स्तर पर जनसुविधाओं हेतु आवंटित धनराशि का सदुपयोग करने तथा लघु निर्माण कार्य मानक के अनुसार काम करने वाली कार्यदायी संस्थाओं, लोक निर्माण विभाग, आरईएस आदि से कराने के लिये कहा ताकि कार्य गुणवत्तापूर्ण हो। उन्होंने विभिन्न शासकीय भवनों, कार्यों हेतु समय से भूमि उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट के सभी पटल प्रभारियों एवं सहायकों को समय से कार्य निस्तारण करने के लिये कहा। उन्होंने कहा कि शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण हो और गम्भीर शिकायतों की जांच मौके पर टीम भेजकर करायी जाये। बैठक में अपर जिलाधिकारी विनय कुमार पाठक, नगर मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश उपाध्याय सहित सभी पटल प्रभारी एवं पटल सहायक उपस्थित रहे।
प्रशिक्षण प्राप्त कर आत्मनिर्भर बन सकती हैं महिलाएं: रामलाल राही
Mahendra Kumar Agrawal 2019-05-25 15:02:42
सीतापुर, 25 मई (आरएनआई) | महिलाएं व बालिकाएं सिलाई कढ़ाई डेकोरेशन सहित अनेक प्रशिक्षण प्राप्त कर जहां महिला सशक्तिकरण का उदाहरण पेश कर सकती हैं। वहीं वह आर्थिक व सामाजिक क्षेत्र में आत्म निर्भर व स्वावलंबी बन सकती हैं। यह बात मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री रामलाल राही ने ओम श्री साईं नाथ सामाजिक सेवा संस्थान सत श्री साईं शिव शक्ति मंदिर सरायन नदी नई बस्ती द्वारा संचालित नारी शशक्तिकरण अभियान के अंतर्गत बालिकाओं एवं महिलाओं के लिए स्थापित किये गये निशुल्क सिलाई, कढाई, होम डेकोरेशन केंद्र का फीता काटकर उद्घाटन करते हुए कही। श्री राही ने कहा कि गरीब महिलाओं व बालिकाओं को सामाजिक एवं आर्थिक क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए सिलाई कढाई, होम डेकोरेशन व उनसे सम्बंधित अनेक प्रशिक्षण प्राप्त करना आवश्यक है। संस्थान की अध्यक्ष मंजरी राही ने यह प्रशिक्षण कार्य चलाकर समाजहित व महिला हित के लिए अच्छा कार्य किया है। जिसकी जितनी भी प्रशंसा की जाये कम है। प्रशिक्षण में शालिनी, पूनम, अंजनी, सरिता, मीना देवी, गीता देवी, मुन्नी आदि ने प्रतिभाग किया। अतिथियों एवं प्रशिक्षार्थियों का आभार संस्थान की अध्यक्ष मंजरी राही तथा कार्यक्रम का संचालन धीरेन्द्र मिश्र ने किया। इस दौरान समाजसेविका किरन श्रीवास्तव, मिथलेश वैश्य, कौशल किशोर मिश्र, धीरेन्द्र मिश्र, इन्द्रपाल राजवंशी, ज्ञान प्रकाश सिंह प्रतीक, सुरेश रावत, ब्रजेश पाठक, मनोज शास्त्री आदि मौजूद रहे।
लालता प्रसाद गुप्ता ने समझा लोगों का दर्द
Mahendra Kumar Agrawal 2019-05-25 15:02:39
बिसवां/सीतापुर, 25 मई (आरएनआई) | भीषण़ गर्मी व तपिश के बावजूद कस्बे में जहाँ पेयजल की समुचित व्यवस्था नही है। वही कुछ ऐसे भी लोग हैं जिन्हें नागरिकों के इस दर्द को महसूस किया है। उदाहरण के लिए कस्बे के समाजसेवी लालता प्रसाद गुप्ता पुत्र महादेव प्रसाद गुप्ता द्वारा ने विभिन्न स्थानों शीतला देवी मंदिर, पत्थर शिवाला, बड़ा चैराहा, तहसील परिसर, जहांगीराबाद बस स्टॉप, जहांगीराबाद पुल के निकट, रेवान जानकी मंदिर, कालिका देवी मंदिर, अमर धर्म कांटा जैसे कुछ प्रमुख जगहों पर शीतल जल की व्यवस्था हेतु निःशुल्क फ्रीजर लगवाकर जनमानस को ठंडा पानी मुहैया कराया है। वही कुछ जगहों पर शेष है जहाँ पर भी लगवाने के लिए प्रयासरत है। कड़ी के धूप के बाद रोजा खोलने वाले रोजदारो के लिए यह फ्रिजर किसी अमृत से कम नही है। इसके लिए तमाम सामाजिक संगठनों ने उन्हें इस अनुकरणीय कार्य के लिए साधुवाद दिया है। वहीं जनता का लाखो रुपया हजम करने वाले राजनीतिक दलों के नेताओ को इससे प्रेरणा लेनी चाहिए और इन समस्याओं के निराकरण के लिए कदम उठाने चाहिए।
भीषण गर्मी में स्वच्छ और ठंडा पानी पिलना पुण्य का काम: शिव कुमार
Mahendra Kumar Agrawal 2019-05-25 15:02:37
सीतापुर, 25 मई (आरएनआई) | जल ही जीवन है इसके बिना किसी भी जीव जंतु व मनुष्य का जीवित रहना सम्भव ही नहीं है। भीषण गर्मी व तपिश के मौसम में भले ही एक वक्त भोजन न मिले किन्तु स्वच्छ और ठंडा पानी मिल जाये इससे बड़ी सुकून की क्या बात हो सकती है। निर्बल व असहायों गरीबों की सेवा में सतत समर्पित संस्था रामकृपा सेवा संस्थान व उसके अध्यक्ष मोतीलाल महावर द्वारा अभी तक सीतापुर शहर व उसके आसपास के क्षेत्रों में चैदह वाटर कूलर लगवाए जा चुके हैं। यह कार्य वास्तव में सराहनीय ही नहीं बल्कि मानव हित में किया गया कल्याणकारी कार्य कहा जाये तो अतिश्योक्ति न होगी। यह बात मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद शिवकुमार जायसवाल ने सरकारी बस स्टॉप के सामने पल्लू जैन की बिल्डिंग के पास लगे गये वाटर कूलर का लोकार्पण करते हुए कही। महंत हरैया धाम श्री श्री 1008 शिवराम दास ने रामकृपा सेवा संस्थान द्वारा किये जा रहे अनेक पुनीत कार्यों का उल्लेख करते हुए संस्थान के उत्तरोत्तर प्रगति की कामना की कि यह संस्थान ऐसे ही मानव सेवा के कार्य करती रहे। महंत शिवराम दास व मुख्य अतिथि शिवकुमार जायसवाल को अंगवस्त्र व स्मृति चिन्ह देकर संस्थान की ओर से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर महामंत्री सीताराम खेतान, कोषाध्यक्ष राजाराम जिंदल, डा0 अजय महावर, कमलेश महेश्वरी, रामपत अग्रवाल, केवलराम अग्रवाल, निर्मल मिश्र, रामावतार मलवानी, मिंटू अग्रवाल, किरोड़ीलाल महावर, अनिल महावर, पल्लू जैन, गोविन्द प्रसाद यादव, संतोष गुप्ता, सत्य नारायण अग्रवाल आदि अनेक समाजसेवी उपस्थित रहे।
पंचायती राज मंत्रालयिक कर्मचारी संगठन के जिला स्तरीय चुनाव संपन्न नवाद एवं सोमरा जिलाध्यक्ष सर्वसम्मति से निर्वाचित।
Mo. Ashraf Marothi 2019-05-25 15:02:34
बाड़मेर, 25 मई (आरएनआई) | पंचायतीराज मंत्रालयिक कर्मचारी संगठन बाड़मेर की जिला कार्यकारिणी के चुनाव आज जिला मुख्यालय पर संपन्न हुए। जिसमें निर्विरोध चेनाराम नवाद एवं सीमा सोमरा जिलाध्यक्ष एवं अर्जुनसिंह को सर्वसम्मति से महामंत्री पद के लिए निर्वाचित किया गया।
प्रकृति की सुरक्षा के लिए पौधरोपण का लिया संकल्प।
Daya Shanker Prasad Singh 2019-05-25 15:02:31
नालन्दा, 25 मई (आरएनआई) | नालन्दा जिला के नालन्दा के रास बिहारी इंटर हाई स्कूल, नालंदा के सभागार में पीपल-नीम-तुलसी, अभियान की बैठक की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षाविद् डॉ० गोपाल शरण सिंह ने किया।
तालाब में डूबने से आईटीआई छात्र की दर्दनाक मौत
Kunal Kumar Gupta 2019-05-25 14:42:40
दलसिंहसराय, 25 मई (आरएनआई) | प्रखंड के हरिशंकरपुर पंचायत के असींचक वार्ड संख्या 11 में शनिवार को तालाब में डूबने से एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई ।मृतक की पहचान गाँव के ही स्व. कमल पासवान के 20 बर्षीय पुत्र सूरज कुमार के रूप में हुई । चार भाइयो में तीसरे नम्बर पर सूरज बहुत ही होनहार था । आईटीआई में पढ़ाई के साथ-साथ घर के खर्च में अपने भाइयों का हाथ बढ़ाने के लिये शादी विवाह में फोटोग्राफी का भी काम करता था ।
कादीपुर पुलिस टीम द्वारा गैगरेप का आरोपी गिरफ्तार
Shyam Chandra Srivastav 2019-05-25 13:24:20
सुलतानपुर, 25 मई (आरएनआई) | पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स द्वारा वांछित/फरार/ईनामिया अभियुक्तो की गिरफ्तारी के सम्बन्ध में दिये गये निर्देश के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व क्षेत्राधिकारी कादीपुर के कुशल निर्देशन में रात्रि में अभियुक्तो की गिरफ्तारी के सम्बन्ध में अभियान चलाया गया था। जिसके अनुपालन में प्र0नि0 कादीपुर भूपेन्द्र सिंह,चौकीप्रभारी सूरापुर उ0नि0 आनन्द श्रीवास्तव,आरक्षी संजय यादव,आरक्षी जर्नादन यादव, आरक्षी जितेन्द्र यादव, थाना कादीपुर, सुल्तानपुर क्षेत्र में मौजूद थे कि जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुयी कि महिला के साथ शारीरिक शोषण कर उसका विडियो वायरल करने वाला 15000रू0 का ईनामिया अभियुक्त अजीम खान पुत्र तौकीर अहमद खान नि0 खन्डौरा थाना कादीपुर, सुल्तानपुर मु0अ0सं0 509/18 धारा 292(1), 376डी, 386 भा0द0वि0 एवं 67 आई0टी0 एक्ट, थाना कादीपुर, सुल्तानपुर मे वांछित मुड़िला बाजार के पास मौजूद है यदि जल्दि की जाये तो गिरफ्तारी की जा सकती है। उक्त सूचना पर प्र0नि0 भूपेन्द्र सिंह उच्चधिकारियों को सूचना देते हुये चौकीप्रभारी सूरापुर उपनिरीक्षक आनन्द श्रीवास्तव व टीम के साथ मुड़िला बाजार पहुच कर घेराबन्दी कर एक बारगी दबिश देकर हिरासत में ले लिया। पकड़े गये व्यक्ति से नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम अजीम अहमद खान पुत्र तौकीर अहमद खान निवासी ग्राम खण्डौरा कोतवाली कादीपुर बताया।
कोर्ट ने कासिफ हत्याकांड में आरोपी की अर्जी मंजूर
Shyam Chandra Srivastav 2019-05-25 10:17:01
सुलतानपुर, 25 मई (आरएनआई) | षडयंत्र रचाकर अपहरण एवं हत्या के मामले में आरोपी की तरफ से जिला जज की अदालत में जमानत अर्जी प्रस्तुत की गयी। जिस पर सुनवाई के पश्चात जिला जज तनवीर अहमद ने आरोपी की अर्जी मंजूर कर ली है। 
'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' शिविर में नहीं पहुंचे डीएम-एसपी या उनके प्रतिनिधि, विधिक प्राधिकरण सचिव ने की कड़ी टिप्पणी
Shyam Chandra Srivastav 2019-05-25 10:13:52
सुलतानपुर, 25 मई (आरएनआई) | प्रधानमंत्री का 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान के मद्देनजर शुक्रवार को कुड़वार ब्लाक मुख्यालय पर साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान शिविर में आमंत्रित किये गये कई अतिथि मौजूद रहे,लेकिन योजना को अंजाम तक पहुंचाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले एसपी- डीएम न स्वयं आये एवं न ही उनका कोई प्रतिनिधि पहुंचा। जिन पर विधिक प्राधिकरण की सचिव प्रतिभा नरायण ने कड़ी टिप्पणी की है। 
पंचायत स्तर पर नेतृत्व तैयार करेगा मोस्ट कल्याण संस्थान : श्यामलाल
Shyam Chandra Srivastav 2019-05-25 10:11:07
सुलतानपुर, 25 मई (आरएनआई) | निषाद भवन विनोवापुरी में मोस्ट समाज के चिंतको द्वारा 25 वर्षों से त्रिस्तरीय पंचायतों में लागू आरक्षण के नफा-नुकसान की समीक्षा की गई। मीटिंग में चिंतकों ने इस आवश्यक्ता पर बल दिया कि पंचायतों में दिए गए संवैधानिक आरक्षण के अनुक्रम में मोस्ट समाज के उत्थान के लिए समर्पित साथियों को नेतृत्व सौंपकर मोस्ट समाज की 90 प्रतिशत स्थानीय समस्याओं का समाधान किया जा सकता है, किंतु चिंता का विषय है कि अभी तक पंचायत की अधिकांश सीटों पर मोस्ट समाज के उत्साही साथी बिना ठोस कार्य योजना के चुनाव में आपस मे लड़कर आर्थिक नुकसान के साथ-साथ स्थानीय स्तर पर नेतृत्व को कुंद करते हैं। मोस्ट की मीटिंग में निर्णय लिया गया कि मोस्ट कल्याण संस्थान सीएम, पीएम, सांसद-विधायक का सपना देखने-दिखाने से पहले स्थानीय स्तर पर ज्यादा से ज्यादा प्रधान, बीडीसी, जिला पंचायत सदस्य, प्रमुख बनाकर प्रत्येक स्तर पर न बिकने वाला, न झुकने वाला तथा कदम-कदम पर हक-अधिकार के लिए संघर्ष करने वाले समर्पित साथियों का नेतृत्व तैयार करने की दिशा में काम करेगा। मोस्ट कल्याण संस्थान के निदेशक शिक्षक श्यामलाल निषाद 'गुरुजी' ने कहा कि मोस्ट समाज के रणनीतिकारों से विचार-विमर्श कर ठोस रणनीति पर काम करते हुए मोस्ट समाज आपसी समन्वय, सहकारिता, सहयोग की भावना के सिद्धांत पर काम करते हुए अधिकांश पंचायत सीटों पर मोस्ट समाज के समर्पित साथियों को नेतृत्व प्रदान करने के साथ-साथ उन्हीं में से सांसद, विधायक लड़ने लायक नेतृत्व भी तैयार किया जा सकता है।
अधिवक्ता धर्मराज हत्याकांड में सगे भाइयों को उम्रकैद
Shyam Chandra Srivastav 2019-05-25 10:08:33
सुलतानपुर, 25 मई (आरएनआई) | अधिवक्ता धर्मराज हत्याकांड में दोषी ठहराये गये सगे भाइयों की सजा के बिंदु पर शुक्रवार को सुनवाई चली। इस दौरान अभियोजन पक्ष ने अपराध को विरल में विरलतम बताते हुए मृत्युदंड की सजा से दंडित किये जाने की मांग की। फिलहाल एडीजे तृतीय उत्कर्ष चतुर्वेदी ने मृत्युदंड की सजा दिया जाना उचित न मानते हुए दोनों भाइयों को उम्रकैद एवं दस-दस हजार रूपये अर्थदंड की सजा सुनायी है।
ଓଡିଶା ବିଧାନସଭା ଇତିହାସରେ ପ୍ରଥମ ଘଟଣା... ବିଧାୟକ ଭାବେ ନିର୍ବାଚିତ ହେଲେ ଭାଇ-ଭଉଣୀ
Laxmikanta Nath 2019-05-24 21:03:26
ଭୁବନେଶ୍ୱର : ଗାନ୍ଧି ଭାଇ ଭଉଣୀ ସିନା କଂଗ୍ରେସ ଡଙ୍ଗାକୁ ପାର କରାଇବାରେ ଫେଲ୍‌ ମାରିଲେ । ହେଲେ ଓଡିଶାରେ ଦୁଇ ଭାଇ ଭଉଣୀ କିନ୍ତୁ ଫେଲ୍‌ ମାରି ନାନାହାନ୍ତି । ବିଧାନସଭାକୁ ଓ ଏଥର ପ୍ରତିନିଧିତ୍ବ କରିବାକୁ ଯାଉଛନ୍ତି ଭାଇ ଭଉଣୀ ।ସେମାନେ ହେଲେ କୋଟପାଡ ନିର୍ବାଚନ ମଣ୍ଡଳୀରୁ ବିଜୟୀ ପ୍ରାର୍ଥୀ ପଦ୍ମିନୀ ଦିଆନ ଓ ଡାବୁଗାଁରୁ ଜିତିଥିବା ମନୋହର ରନ୍ଧାରୀ । ଉଭୟେ ଏଥର ବିଜେଡି ଟିକଟରୁ ନିର୍ବାଚନ ଜିତିଛନ୍ତି । ମନୋହର ପୂର୍ବରୁ ୨ଥର ନବରଙ୍ଗପୁରରୁ ଜିତିଥିବା ବେଳେ ଏଥର ଡାବାଗାଁରୁ ଦଳ ତାଙ୍କୁ ପ୍ରାର୍ଥୀ କରିଥିଲା । ପଦ୍ମୀନି ପ୍ରଥମ ଥର ନିର୍ବାଚନ ଲଢି କଂଗ୍ରେସ ଗଡରେ ବିଜୟୀ ହୋଇଛନ୍ତି। ପଦ୍ମୀନି କଂଗ୍ରେସ ପ୍ରାର୍ଥୀ ଚନ୍ଦ୍ରଶେଖର ମାଝୀଙ୍କୁ ହରାଇଥିବା ବେଳେ ମନୋହର ରନ୍ଧାରୀ କଂଗ୍ରେସ ପ୍ରାର୍ଥୀ ଭୁଜବଳ ମାଝୀଙ୍କୁ ପରାସ୍ତ କରିଛନ୍ତି । ଏମାନଙ୍କ ପରିବାରରୁ ପୂର୍ବରୁ ରାଜନୀତିରେ କେହି ଜଡ଼ିତ ନଥିଲେ । ଉଭୟ କେବେ ବିଧାୟକ ହେବେ ବୋଲି ଭାବିନଥିବା କହିଛନ୍ତି । ପଦ୍ନିନୀ ଗତ ୨୦୧୪ରେ ବିଜେଡି ଟିକଟ ଆଶାୟୀ ଥିଲେ। ହେଲେ ସେତେବେଳେ ତାଙ୍କୁ ଟିକେଟ ନମିଳିବାରୁ ସ୍ବାଧୀନ ପ୍ରାର୍ଥୀ ଭାବେ ନାମାଙ୍କନ କରିଥିଲେ ବି ପରେ କିନ୍ତୁ ପ୍ରାର୍ଥୀ ପତ୍ର ପ୍ରତ୍ୟାହାର କରିଥିଲେ । ସେହିପରି ସରକାରୀ ଚାକିରୀ ଛାଡି ନବରଙ୍ଗପୁରରୁ ବିଜେଡି ଟିକଟରେ ୨ଥର ନିର୍ବାଚନ ଲଢିଥିବା ମନୋହର ରନ୍ଧାରୀଙ୍କ ନିର୍ବାଚନ ମଣ୍ଡଳୀ ପରିବର୍ତ୍ତନ ହୋଇଛି। ଏଥରକୁ ମିଶାଇ ୩ଥର ଭାଇ ବିଧାୟକ ହୋଇଥିବା ବେଳେ ଭଉଣୀ ପ୍ରଥମ ଥର ପାଇଁ ଜିତିଛନ୍ତି । ତେଣୁ ଅଭିଜ୍ଞ ଭାଇଙ୍କଠାରୁ ଆବଶ୍ୟକ ସ୍ଥଳେ ପରାମର୍ଶ ନେବେ ବୋଲି କହିଛନ୍ତି ଭଉଣୀ ପଦ୍ମୀନି।
फ्लिपकार्ट ऑफिस से हुए लूट में एक गिरफ्तार, लूट का 52 हजार रूपये बरामद
Rupesh Kumar 2019-05-24 20:38:12
मुजफ्फरपुर, 24 मई (आरएनआई) | जिला के अहियापुर थाना क्षेत्र के बैरिया स्थित फ्लिपकार्ट ऑफिस में बीते 17 मई को हथियारों के साथ पहुंचे तीन अपराधी के द्वारा 5.5 लाख रुपये की लूटपाट मामले में मनियारी थाना क्षेत्र के राजा कुमार को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपी के पास से एक मोबाइल और 52 हज़ार रुपए नगद को बरामद किया गया है. वहीं मामले में फरार दो आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही हैं. इस मामले की जानकारी एसएसपी मनोज कुमार ने दिया है.
चौथे दिन हुआ MSU की भूख हड़ताल समाप्त
Rupesh Kumar 2019-05-24 20:35:33
मुजफ्फरपुर, 24 मई (आरएनआई) | चौथे दिन राजभवन से आए लोगों से वार्ता के बाद एमएसयू की भूख हड़ताल समाप्त करवाया. शुक्रवार देर शाम कुलपती के तरफ से वार्ता के लिए आये छात्र-कल्याण अध्यक्ष प्रो.रतन कुमार चौधरी रजिस्टार कर्नल निशिथ कुमार राय, सीसीडीसी मुनेश्वर यादव ने कहा छात्रों का मांग जायज हैं लेकिन कुछ चीजे हमारे हाथों में नही होता सभी मांगो पर ध्यान दिया जा रहा है बहुत जल्द सारे मांग पूरा कर दिए जाएंगे.

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?
Positive SSL