मुजफ्फरपुर : समाहरणालय परिसर में गुब्बारा उड़ाकर बिहार दिवस समारोह का आयोजन किया

Rupesh Kumar 2019-03-22 22:47:32    STATE 7003
मुजफ्फरपुर : समाहरणालय परिसर में गुब्बारा उड़ाकर बिहार दिवस समारोह का आयोजन किया
मुजफ्फरपुर, 22 मार्च (आरएनआई) | जिला समाहरणालय परिसर में आज जिलाधिकारी और अन्य पदाधिकारियो ने गुब्बारा उड़ाकर बिहार दिवस समारोह का आगाज किया. मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि बिहार का अतीत गौरवशाली रहा है. अपने मेहनत और परिश्रम से हम बिहारियों ने अपनी पहचान बनाई है. प्रेम, भाईचारा और आपसी सौहार्द और विशिष्ट सांस्कृतिक विरासत हमारे लिए गौरव की बात है. आज सुबह हुए कार्यक्रम में जिलाधिकारी के नेतृत्व में उपस्तिथ सभी पदाधिकारियो ने शत-प्रतिशत मतदान को लेकर शपथ भी लिया. वही शाम में समाहरणालय परिसर में दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जहाँ हजारों दीपो की रौशनी से समाहरणालय परिसर जगमगा उठा. उसके बाद आतिशबाजी की गई.

मौके पर उपस्थित जिलाधिकारी ने स्वीप के तहत चलाये जा रहे हस्ताक्षर अभियान के तहत स्वयं हस्ताक्षर किया और कहा कि जिला प्रशासन स्वतंत्र, निष्पक्ष और भयमुक्त निर्वाचन के लिए तैयार है। बिहार दिवस के अवसर पर कल सुबह शिक्षा विभाग द्वारा स्कूली बच्चो की प्रभात फेरी निकाली जाएगी और जिला परिषद सभागार में 11 बजे से पेंटिंग प्रतियोगिता की जाएगी. वही कल शाम में आम्रपाली ऑडोटोरियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसमे स्वीप आइकॉन रंजना सरकार भी शिरकत करेगी.


Related News

State

गायघाट : SHO ने सभी पुलिसकर्मियो को शराब नहीं पिने की दिलाई शपथ
Rupesh Kumar 2019-06-24 22:28:03
मुजफ्फरपुर, 24 जून (आरएनआई) | ग़ायघाट - प्रदेश में लागू शराब बंदी कानून को सत प्रतिसत लागू कराने को लेकर सोमबार को जिले के वरीय पुलिस अधिकारियों से लेकर थाना स्तर के पुलिस कर्मियों ने आजीवन शराब के शेवन नही करने तथा शराब के मामले से स्वयं को अलग रखते हुए शराब बंदी को सत प्रतिसत सफल बनाने में पूरी निष्ठा और ईमानदारी से अपने जिम्मेवारी और कर्त्तव्य का पालन करने की सपथ ली, सोमवार को ठीक दिन के 11 बजे एसएसपी कार्यालय के साथ साथ जिले के गायघाट थाना समेत सभी थानों पर सपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहाँ थानाध्यक्षो ने अपने अपने टीम के सदस्यों को सपथ ग्रहण कराया ,थानाध्यक्ष हरेन्द्र प्रसाद ने अपने थाना में मौजूद सभी पुलिसकर्मियो को शपथ दिलाई. वही एसएसपी मनोज कुमार ने अपने कार्यालय के पदाधिकारियों के साथ साथ सभी पुलिस अधिकारियों को शराब बंदी कानून को सत प्रतिसत लागू कराने में अपनी जिम्मेवारी पूर्ण निष्ठा से निभाने की सपथ दिलवाई.
मुज़फ्फ़रपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, हथियार के साथ कुख्यात अपराधी समेत पांच गिरफ्तार
Rupesh Kumar 2019-06-24 22:25:33
मुजफ्फरपुर, 24 जून (आरएनआई) | पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, दरअसल कुख्यात अपराधी राजा ठाकुर समेत उसके अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया. एसएसपी मनोज कुमार के निर्देश पर पुलिस ने विशेष टीम का गठन कर जिला के कुख्यात अपराधीयों को गिरफ्तार किया. पकड़े गए कुख्यात अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी के विशेष निर्देश पर सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह और नगर डीएसपी मुकुल रंजन के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. जिसके बाद गठित टीम द्वारा कुख्यात अपराधी राजा ठाकुर, आज़ाद ठाकुर समेत अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपियों द्वारा किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से अहियापुर क्षेत्र के चकमोहम्मद स्थित लीची बगान में योजना बनाते हुए अवैध आग्नेयास्त्र के साथ गिरफ्तार किया गया. छापेमारी के दौरान पुलिस ने अपराधियों को खदेड़ कर गिरफ्तार किया है. एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि कुख्यात अपराधियो के पास से एक पिस्तौल, तीन कारतूस, एक अपाची मोटरसाइकिल, एक पल्सर मोटरसाइकिल समेत तीन मोबाइल बरामद किया गया है. मालूम हो कि कुख्यात राजा ठाकुर और आज़ाद ठाकुर पर जिले के अहियापुर सहित कई थानों में कई मामले पहले से ही दर्ज है जिसमे दोनों फरार चल रहा था. कुख्यात अपराधी राजा ठाकुर के साथ आज़ाद ठाकुर, गोलू, श्रीराम और राजा साह को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही पुलिस पकड़े गए अपराधी से गिरोह के अन्य सदस्यों से भी मामले में पूछताछ कर रही है. मालूम हो की राजा ठाकुर व उसके गुर्गो के द्वारा जिला के अहियापुर क्षेत्र के जियालाल चौक स्थित एक पान दुकान पर जाकर लूटपाट करने और उसके पुत्र की हत्या करने की नीयत वाले मामले में अहियापुर थाना में प्राथमिकी दर्ज किया गया था.
बाढ़ के मद्देनजर डीएम ने बागमती नदी के कतौझा तटबंध का किया औचक निरीक्षण
Rupesh Kumar 2019-06-24 20:00:13
मुजफ्फरपुर, 24 जून (आरएनआई) | जिले में संभवित बाढ़ के मद्देनजर जिलाधिकारी ने आज बागमती नदी का बायां तटबंध (कतौझा) का औचक निरीक्षण किया. साथ मे अपर समाहर्ता आपदा, अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी, भु-अर्जन पदाधिकारी तथा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे. ग्राम भरथुआ रिंग बांध ,बाभनगंवा इत्यादि अन्य स्थलों पर बांध का निरीक्षण करते हुऐ सम्बंधित विभाग के पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिया. उनके द्वारा सुलिस गेट मोहनपुर का भी निरीक्षण किया, तथा उसके शीघ्र निर्माण को लेकर बागमती प्रोजेक्ट के कार्यपालक अभियंता को सख्त निर्देश दिया. साथ ही बांध का वो हिस्सा जो अतिक्रमित है उसके लिए उन्होंने सीओ को निर्देश दिया कि कार्रवाई करें. उन्होंने कहा कि संभावित बाढ़ को देखते हुये किसी भी तरह की कोताही और लापरवाही पर सख़्त कार्रवाई की जाएगी.
सुलतानपुर:- मारपीट मे मृतक के शव को परिजनों ने दाह संस्कार करने से किया मना
Shyam Chandra Srivastav 2019-06-24 19:43:42
सुल्तानपुर, 24 जून (आरएनआई) | करौदीकला थाना क्षेत्र के हिन्दूआबाद में जमीनी विवाद को लेकर हुए मारपीट में मृतक महेंद्र निषाद के परिजनों ने पोस्टमार्टम होने के बाद घर पहुंची लाश का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। परिजनों की मांग थी कि मृतक की पत्नी को जमीन का पट्टा व आवास समेत मुआवजा दिया जाए, तभी अंतिम संस्कार किया जाएगा। परिजनों की इस मांग पर मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी कादीपुर जयकरन, क्षेत्राधिकारी सुरेंद्र कुमार समेत तहसीलदार हरिश्चंद्र समेत थानाध्यक्ष मधुकांत मिश्रा परिजनों को घंटों समझाते रहे। काफी मान मनौव्वल के बाद जमीन पर अवैध कब्जा हटाने व पीड़ित को जमीन के पट्टे के आश्वासन पर ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ। क्षेत्राधिकारी सुरेंद्र कुमार द्वारा तीन दिन के अंदर आरोपियों को पकड़ने की बात पर परिजनों ने उसके शव को दफना दिया। मृतक के पिता अच्छेलाल ने बसन्तलाल, मेडई, रामकुबेर, फूलचंद्र, भगेलू, रामसुमेर के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने दो आरोपी मेडई व राम कुबेर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वही मृतक की पत्नी सँगीता का रो रोकर बुरा हाल है, वहीं उसकी तीन वर्षीय बेटी अँशिका अपने पिता के पास बार बार जाकर अपने पिता को बुला रही है।घटना पर पूरा क्षेत्र स्तब्ध है
सुलतानपुर:-कैबिनेट मंत्री आबकारी एंव मद्य निषेध, जनपद प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह 27 जून को होगा आगमन।
Shyam Chandra Srivastav 2019-06-24 18:37:43
सुल्तानपुर, 24 जून (आरएनआई) | आबकारी एंव मद्य निषेध मंत्री , जनपद प्रभारी जय प्रताप सिंह 27 जून को जनपद भ्रमण हेतु आगमन होगा। जनपद प्रभारी मंत्री जिला योजना समिति, कानून व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था एवं अन्य विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक करेंगे।
सुलतानपुर:-दिव्यांग जागरूकता कार्यक्रम एवं सम्मान समारोह का हुआ आयोजन।
Shyam Chandra Srivastav 2019-06-24 18:29:50
सुल्तानपुर, 24 जून (आरएनआई) | नई सुबह मानसिक स्वास्थ्य व व्यवहार विज्ञान संस्थान वाराणसी तथा सक्षम काशी प्रांत एवं जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग सुलतानपुर के संयुक्त तत्वावधान में संशोधित दिव्यांगजन अधिनियम 2016 के जागरूकता हेतु आज पं0 राम नरेश त्रिपाठी सभागार में एक जागरूकता कार्यक्रम तथा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें दिव्यांगता श्रेणी आदि के बारे में जानकारी दी गयी।
सुलतानपुर:-आयुष्मान भारत हेल्थ कैम्प पखवारा/स्वास्थ्य मेले का होगा आयोजन 25 जून से 08 जुलाई तक।
Shyam Chandra Srivastav 2019-06-24 18:25:22
सुल्तानपुर, 24 जून (आरएनआई) | आयुष्मान भारत योजनान्तर्गत जनपद के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर 25 जून से 08 जुलाई तक आयुष्मान भारत हेल्थ कैम्प पखवारा/स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया जायेगा, जिसमें लाभार्थियों हेतु गोल्डन कार्ड बनाना, स्वास्थ्य परीक्षण कार्य, निःशुल्क औषधियों का वितरण एवं गम्भीर बीमारी होने पर उच्च संस्थान को सन्दर्भित करना इत्यादि स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराया जायेगा।
ऑल इंडिया मुशायरा संपन्न, दो शायरों को एवार्ड से नवाजा गया
Ram Prakash Rathore 2019-06-24 15:32:53
शाहाबाद--एक अज़ीमुश्शान आल इंडिया मुशायरा नूरी नगर मोहल्ला कटरा में नुरुल अस्फिया नूर मोहम्मद इराकी नूरी मियां की याद में मुनक़्क़ीद किया गया । एक शाम मुख़्तार तिलहरी के नाम, से आयोजित इस मुशायरे की सरपरस्ती सय्यद हादी जीलानी ने फ़रमाई , मुशायरे की सदारत उस्ताद शायर सय्यद अल्ताफ शाहाबादी ने अंजाम दी । मेहमान ए ख़ुसूसी की हैसियत से अर्शी पिहानवी ने शिरकत की , जबकि मेहमान ए एज़ाजी के तौर पर मुख्तार तिलहरी ने शिरकत की ।मुशायरे की निज़ामत खुबसूरत लब ओ लहजे के शायर रेहान क़ादरी शाहजहाँपुरी ने अंजाम दी ।
एईएस को लेकर लोगो किया जा रहा जागरूक- ORS, माइकिंग, पम्पलेट्स का वितरण जारी
Rupesh Kumar 2019-06-24 15:14:25
मुजफ्फरपुर, 24 जून (आरएनआई) | मुजफ्फरपुर जिले के सभी प्रखंडों में एईएस से संबंधित जागरूकता कार्यक्रम जारी है. सभी प्रखंडों में पंचायत/वार्ड स्तर पर घर-घर विजिट किया जा रहा है. ओआरएस(ORS) और पम्पलेट्स का वितरण करने के साथ ही माइकिंग भी की जा रही है. चलाये जा रहे जागरूकता कार्यक्रम का अनुश्रवण स्वयं जिलाधिकारी द्वारा किया जा रहा है. वरीय पदाधिकारी जो प्रखंडों में प्रतिनियुक्त है उनके द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों के साथ स्थानीय पी एच सी का लगातार निरीक्षण किया जा रहा है. सेविका/सहायिका/आशा/ए एन एम/जीविका/एल एस/ द्वारा एईएस से बचाव के तरीको, रोकथाम, क्या करें क्या न करें आदि के बारे में गाँव वालों को विस्तार से जानकारी दी जा रही है वही सीडीपीओ/बीडीओ तथा अन्य वरीय पदाधिकारी द्वारा भी स्वयं डोर टू डोर विजिट किया जा रहा है साथ ही किये जा रहे कार्यो की मॉनिटरिंग भी की जा रही है.
सप्तक्रांति एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में लगी आग, कोई हताहत नही
Rupesh Kumar 2019-06-24 15:11:56
मुजफ्फरपुर, 24 जून (आरएनआई) | मुजफ़्फ़रपुर से दिल्ली जा रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में अचानक लगी आग, से पलभर के लिए अफरातफरी का माहौल बन चुक्का था. दरअसल घटना मुज़फ़्फ़रपुर के कांटी थाना क्षेत्र के दामोदरपुर रेल्वे गुमटी के आसपास का है, जँहा मुज़फ़्फ़रपुर से आनंद बिहार (दिल्ली) जाने वाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में लगी आग.
सुलतानपुर जनपद में अवैध नर्सिंग होमों की भरमार, डिग्री धारक चिकित्सकों के नाम पर करवा रखा हैं स्वास्थ्य विभाग से रजिस्ट्रेशन
Shyam Chandra Srivastav 2019-06-24 10:06:24
सुल्तानपुर, 24 जून (आरएनआई) | जनपद मे चलनेवाले ज्यादातर नर्सिंगहोम ऐसे लोग चला रहे हैं जिनकी काबलियत किसी अच्छे चिकित्सक के नर्सिंगहोम मे वार्डब्वाय बनने की भी नही लेकिन आज उनकी पहचान,डाक्टर साहब ,के संबोधन से होती हैं ।शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों तक ऐसे डाक्टरो की भरमार हो गई हैं ।जिसे कलतक साईकिल नसीब नही थी वो आज लक्जरी कार पर सवार दिखाई पडते हैं उसकी वजह बहुत साफ है कि इनकी कुंडली स्वास्थ्य विभाग बंद कमरे मे लिखी जाती है कुछ तो ऐसे भी नर्सिगहोम हैं कि अगर मरीज इनके यहाँ पहुँच जाए तो उनका खून तक निचोड़ डालते हैं बहुत किस्मत वाला ही मरीज होता हैं जो बचकर वापस आते हैं बाकियों का तो लखनऊ से पहले ईलाज होना मुश्किल हो जाता हैं कुछ नर्सिंगहोम महिलाएं सम्भाल रही हैं इनके घरवाले बेचारे अपने दलालों के साथ मरीजों का शिकार तलाशने के लिए आवारा पशुओं की तरह जिला अस्पताल से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों मे खाक छानते नजर आतें हैं कुछ ऐसे भी नर्सिगहोम संचालक हैं जिनकी डिग्री ,छारसूत्र,वाली हैं ऐसे डाक्टरो को महारत हासिल हैं बडे से बडा आपरेशन का ठेका लेकर बगैर किसी सर्जन के ही मरीजो का ऑपरेशन तक कर दे रहे हैं ।यहाँ तक कि इन्हें इनेस्थेटिक की भी जरूरत नही पड़ती इनिस्थिसिया भी यही छारसूत्र छाप डाक्टर दे देते हैं ।अब जरा सोचिये गल्ती किसकी हैं मरीजों की या फिर स्वास्थ्य विभाग की धड़ाधड़ नर्सिगहोम का लाइसेंस बांटने वाला विभाग क्या ये जानने की भी कोशिश नही करता कि जिस नर्सिगहोम का लाइसेंस जारी करना हैं उसकी वास्तविकता क्या हैं जो व्यक्ति रजिसट्रेशन करवाने के लिए आया है उसकी काबिलियत क्या हैं क्या बस यही काफी हैं कि दो,चार एमबीबीएस डाक्टरो के कागज लगा देने से ही लाइसेंस दे देना चाहिए जबकि हकीकत यह हैं कि जिन डाक्टरो के कागज लगाकर रजिस्टर्ड कराया जा रहा हैं वो सिर्फ अपनी बंधी रकम लेने ही आएगा बाकी यही झोलाछाप लोगो की जिंदगी से खेलने का काम करेंगे सूत्रों की माने तो नर्सिगहोम का लाइसेंस लेना स्वास्थ्य विभाग से बहुत आसान हैं बस चढावा ठीकठाक होना चाहिए ।यही कारण है कि शहर मे ही ऐसे कई नर्सिगहोम चल रहें है जिनके संचालकों के पास मेडिकल से संबधित कोई डिग्री नही हैं बावजूद उनके यहा मरीजों की भरमार रहती हैं यहाँतक कि उनका नर्सिगहोम भी इस लायक नही हैं कि वहा मरीजों को भर्ती करके ईलाज किया जा सकें ।यदि कोई हादसा हो जाये तो मरीजों के साथ ही तीमारदारो की भी जिंदगी बचना मुश्किल है फिर लाइसेंस मिल जाय आश्चर्य की बात हैं जबकि नर्सिगहोम डालने के लिए मानक तय किया गया हैं कितने कमरे का अस्पताल होगा ।किस लोकेशन पर होगा किन बातो का विशेष ध्यान रखा जाएगा लेकिन यहाँ तो सकरी गलियों मे नर्सिगहोम चलाए जा रहें हैं जिनके नाम पर लाइसेंस लिया गया है विभाग कभी जांच ,पडताल भी करने की कोशिश नही करता कि वही डाक्टर चला रहा हैं या फिर कोई छारसूत्र वाला मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहा हैं ।
मुखिया रितु जयसवाल को मुम्बई में मिला अंतराष्ट्रीय सम्मान 'फ्लेम लीडरशिप अवार्ड 2019'
Rupesh Kumar 2019-06-23 21:25:55
मुजफ्फरपुर, 23 जून (आरएनआई) | मुखिया रितु जयसवाल को मुम्बई में मिला अंतराष्ट्रीय सम्मान "फ्लेम लीडरशिप अवार्ड 2019". वहाँ उन्होंने उठाया चमकी बुखार और उसकी वजह जैसे कि गरीब के राशन, पोषाहार और मिड डे मील में व्याप्त ज़बरदस्त भ्रष्टाचार का मुद्दा.
କଏଦୀ ଚମ୍ପଟ ଘଟଣା:ସବ୍ ଜେଲ୍‌ର ଓ୍ୱାର୍ଡରଙ୍କ ସନ୍ଦେହ ଜନକ ମୃତ୍ୟୁ, ମିଳିଲା ସୁଇସାଇଡ ନୋଟ
Laxmikanta Nath 2019-06-23 21:06:42
ଭୁବନେଶ୍ୱର : ମୟୂରଭଂଜ ଜିଲ୍ଲା କରଞ୍ଜିଆ ସବ୍ ଜେଲ୍‌ର ଓ୍ୱାର୍ଡର ସୁକାନ୍ତ ବେହେରାଙ୍କର ସନ୍ଦେହ ଜନକ ଭାବରେ ମୃତ୍ୟୁ ହୋଇଛି। ଜଙ୍ଗଲରୁ ତାଙ୍କର ଗଳିତ ମୃତଦେହ ଝୁଲନ୍ତା ଅବସ୍ଥାରେ ମିଳିଛି । ମୃତଦେହ ପାଖରେ ତାଙ୍କର ସାଇକଲ ମଧ୍ୟ ପଡ଼ିଥିବା ଦେଖିବାକୁ ମିଳିଛି। ସ୍ଥାନୀୟ ଲୋକେ ମୃତଦେହକୁ ଦେଖିବା ପରେ ପୁଲିସକୁ ସୂଚନା ଦେଇଥିଲେ। ପୁଲିସ ଘଟଣାସ୍ଥଳରେ ପହଞ୍ଚି ମୃତଦେହଟିକୁ ଉଦ୍ଧାର କରିବା ପରେ ତଦନ୍ତ ଆରମ୍ଭ କରିଛି । ସୂଚନା ଅନୁସାରେ ଗତ ୧୮ ତାରିଖରୁ ଜେଲ୍‌ ଓ୍ୱାର୍ଡର ସୁକାନ୍ତ ନିଖୋଜ ଥିଲେ। ୧୬ ତାରିଖରେ ଜଣେ କଏଦୀ ଜେଲରୁ ଚମ୍ପଟ ମାରିବା ଘଟଣାକୁ ନେଇ ସେ ଚାପରେ ଥିଲେ ବୋଲି ପରିବାର ଲୋକେ କହିଛନ୍ତି। ତାଙ୍କ ପୋଷାକରୁ ଏକ ହାତ ଲେଖା ମଧ୍ୟ ପରିବାର ଲୋକ ପାଇଛନ୍ତି। ସେଥିରେ ଲେଖାଯାଇଛି ଯେ, ‘ତାଙ୍କର ମୃତ୍ୟୁ ପାଇଁ ଜେଲ୍ ସୁପରିଟେଣ୍ଡେଣ୍ଟ ଦାୟୀ ରହିବେ’। ତେବେ ତାଙ୍କ ସୁଇସାଇଡ ନୋଟରେ ମନଗଢା କଥା ଲେଖିଯାଇଛି ଏବଂ ସେ କୌଣସି କର୍ମଚାରୀ ଉପରେ ଚାପ ପକାଇ ନଥିବା ସବ୍ ଜେଲ ସୁପରିଟେଣ୍ଡେଣ୍ଟ କହିଛନ୍ତି ।
ଗାଁରେ ପଶି ଫସଲ ନଷ୍ଟ କଲେ, ସ୍କୁଲ ଘର ଭାଙ୍ଗି ଦେଲେ ହାତୀ
Laxmikanta Nath 2019-06-23 20:57:12
ଭୁବନେଶ୍ୱର : କେନ୍ଦୁଝର ଜିଲ୍ଲା ଚମ୍ପୁଆ ଅଞ୍ଚଳରେ ଥିବା ଭୂୟାଁ ଜୁଆଙ୍ଗପୀଢ଼ ରେଞ୍ଜରେ ହାତୀ ଆତଙ୍କ ଲୋକଙ୍କ ଆଖିରୁ ନିଦ ହଜାଇ ଦେଇଛି । ହାତୀପଲ ଚାଷ ଜମିରେ ପଶି କ୍ଷୟକ୍ଷତି କରିବା ସହିତ ଲୋକଙ୍କ ଘରକୁ ଭାଙ୍ଗି ଦେଇଛନ୍ତି। ଗତକାଲି ରାତିରେ ପଦ୍ମପୁର ଓ ବାମେବାରୀ ଅଞ୍ଚଳକୁ ପ୍ରାୟ ୩୬ଟି ହାତୀ ପଶି ଆସିଥିଲେ। ହାତୀପଲ ଚାଷ ଜମିରେ ପଶି ଫସଲ ଦଳି ଚକଟି ଦେବା ସହ କଟା ଯାଇଥିବା ଧାନ ବିଡ଼ାକୁ ନଷ୍ଟ କରି ଦେଇଥିଲେ। ସେହିପରି ଜମିରୀଡିହି ଗାଁରେ ପଶି ସ୍କୁଲ ଘର ଭାଙ୍ଗି ଦେଇଛନ୍ତି । ଏହିପରି ୩ ମାସ ହେବ ଗୋଟିଏ ଦନ୍ତା ହାତୀ ଉତ୍ପାତ ଜାରି ରହିଥିବାରୁ ନିକଟସ୍ଥ ଗାଁ ଲୋକେ ଆତଙ୍କିତ ଅବସ୍ଥାରେ ରହିଛନ୍ତି। ହାତୀମାନେ ଦିନସାରା ଜଙ୍ଗଲରେ ରହୁଛନ୍ତି କିନ୍ତୁ ସଂନ୍ଧ୍ୟା ହେଲେ ଗାଁ ମୁହାଁ ହେଉଛନ୍ତି । ଏଥିପାଇଁ ଲୋକଙ୍କ ମଧ୍ୟର ଅସନ୍ତୋଷ ପ୍ରକାଶ ପାଇଛି। ଏବେ ହାତୀ ପଲ ବୈତରଣୀ ନଦୀ ପାର ହୋଇ ମୟୂରଭଞ୍ଜ ଜିଲ୍ଲା ସିଙ୍ଗିଡା ନିକଟ ହଳଦିଆ ନିକଟରେ ଥିବା ଜଣାପଡ଼ିଛ। ହାତୀ ପଲକୁ ଘଉଡାଇବାକୁ ବନ ବିଭାଗ କର୍ମଚାରୀ ଉଦ୍ୟମ ଜାରି ରଖିଛନ୍ତି ।
ସୁରକ୍ଷା କର୍ମୀ ଚାକିରୀ ପାଇଲେ ୧୫ କିନ୍ନର ଓ ୧୦ ଆତ୍ମ ସମର୍ପଣ କରିଥିବା ନକ୍ସଲ
Laxmikanta Nath 2019-06-23 20:52:29
ଭୁବନେଶ୍ୱର : ସମାଜର ତୃତୀୟ ଲିଙ୍ଗ ବୋଲି କୁହା ଯାଉଥିବା କିନ୍ନର ଓ ମାଲକାନଗିରି ପୋଲିସ ପାଖରେ ଆତ୍ମ ସମର୍ପଣ କରିଥିବା ନକ୍ସଲମାନେ ହେବେ ଦେଶର ଜବାନ । ଏମତି ଏକ ଅଭିନବ ପଦକ୍ଷେପ ଗ୍ରହଣ କରିଛି ମାଲକାନଗିରି ଜିଲ୍ଲା ପ୍ରଶାସନ । ସୁରକ୍ଷା ବାହିନୀରେ ଯୋଗ ଦେବା ଲଗି ୧୫ଜଣ କିନ୍ନର ଓ ୧୦ ଜଣ ଆତ୍ମ ସମର୍ପଣ କରିଥିବା ନକ୍ସଲପନ୍ଥିଙ୍କୁ ମାଲକାନଗିରି ଜିଲ୍ଲା ପୋଲିସ ପକ୍ଷରୁ ସ୍ବତନ୍ତ୍ର ଭାବେ ତାଲିମ ଦିଆଯାଉଛି । ଏହାର ସଂପୂର୍ଣ୍ଣ ଖର୍ଚ୍ଚ ବହନ କରିଛି ଜିଲ୍ଲା ପ୍ରଶାସନ । ଯେଉଁ ମାନେ ଦିନେ ଲାଲ୍ ବାହିନୀର କଥାରେ ହାତରେ ବନ୍ଧୁକ ଧରି ଲୋକଙ୍କୁ ଭୟଭୀତ କରୁଥିଲେ ସେମାନେ ଏବେ ପୁଣି ହାତରେ ବନ୍ଧୁକ ଧରିବେ ହେଲେ ଲୋକଙ୍କୁ ଭୟଭୀତ କରିବାକୁ ନୁହେଁ ବରଂ ସେମାନଙ୍କୁ ସୁରକ୍ଷା ଦେବା ପାଇଁ । ତାଲିମ ପାଇବା ପରେ ମାଲକାନଗିରି ଜିଲ୍ଲାପାଳ ଏମାନଙ୍କୁ ପ୍ରମାଣପତ୍ର ପ୍ରଦାନ କରିବା ସହ ବ୍ୟାଙ୍କ ଓ ମେଡିକାଲରେ ଓ ବିଭିନ୍ନ ଅନୁଷ୍ଠାନରେ ସୁରକ୍ଷା କର୍ମୀ ଭାବେ ନିଯୁକ୍ତି ପ୍ରଦାନ ମଧ୍ୟ କରିଛନ୍ତି ।
ଭାଜପା : ହୋଇପାରିଲାନି ବିରୋଧୀ ଦଳ ନେତା ଚୟନ
Laxmikanta Nath 2019-06-23 20:43:29
ଭୁବନେଶ୍ୱର : ହୋଇପାରିଲାନି ବିରୋଧୀ ଦଳ ନେତା ଚୟନ । ଯଦି ସରକାର ଗଢିବା ପାଇଁ ଆବଶ୍ୟକ ସଂଖ୍ୟା ମିଳିଥାନ୍ତା ତାହେଲେ ପରିସ୍ଥିତି କଣ ହୋଇଥାନ୍ତା ତାହା ସହଜରେ ବାରିହୋଇ ପଡୁଛି । ଘରେ ନପଶୁଣୁ ଚାଳ ବାଜିବା ପରି ଚୟନ ବୈଠକରେ ସମସ୍ତ ବିଧାୟକ, ରାଷ୍ଠ୍ରୀୟ ଅଧ୍ୟକ୍ଷଙ୍କ ଉପରେ ନ୍ୟସ୍ତ କରିଥିଲେ । ଏହି ବୈଠକରେ ରାଷ୍ଟ୍ରୀୟ ଉପାଧ୍ୟକ୍ଷ ବୈଜୟନ୍ତ ପଣ୍ଡା, କେନ୍ଦ୍ରମନ୍ତ୍ରୀ ଧର୍ମେନ୍ଦ୍ର ପ୍ରଧାନ, ପ୍ରତାପ ଷଡଙ୍ଗୀ, ସାଂସଦ ବସନ୍ତ ପଣ୍ଡାଙ୍କ ସମେତ ଭାଜପାର ନବ ନିର୍ବାଚିତ ବିଧାୟକମାନେ ଉପସ୍ଥିତ ଥିଲେ । ବିରୋଧୀ ଦଳ ନେତା ଲବିରେ ଜୟନାରାୟଣ ମିଶ୍ର ଓ ପ୍ରଦୀପ୍ତ ନାୟକ ଥିବା ବିଷେଷ ସୁତ୍ରରୁ ଜଣାଯାଇଛି ।
बेनीबाद पुलिस को मिलीं बड़ी कामयाबी, 68Ltr विदेशी शराब व 130Ltr कच्चा स्प्रिट जब्त
Rupesh Kumar 2019-06-23 20:31:24
मुजफ्फरपुर, 23 जून (आरएनआई) | गायघाट थाना अंतर्गत बेनीबाद ओपी पुलिस को शराब बनाने वाली सिंडीकेट का बड़ा खुलासा हुआ है. बड़ी मात्रा में शराब की खाली बोतले भी बरामद की गई है. थाना क्षेत्र के हनुमान नगर गांव में बीतीं रात संतोष राय के घर में गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर 130 लीटर कच्चा स्पिट व 68 लीटर विदेशी शराब के साथ 700 खाली बोतले बरामद की है. नकली विदेशी शराब बनाने के लिए भारी मात्रा में शराब की बोतल पर चपकाने वाला स्टिकर भी पुलिस को हाथ लगीं हैं. इस संबंध बेनीबाद पुलिस ने संतोष राय एवं राधे राय के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराया है. बेनीबाद ओपी अध्यक्ष लाल किशोर गुप्ता ने बताया कि पुलिस उत्पाद उलंघन मामलें में प्राथमिकी दर्ज कर आगें की कारवाई कर रहीं हैं. धंधेबाज की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.
ସଡକ ଦୁର୍ଘଟଣାରେ ସମାଜସେବୀ ନରଭାଇଙ୍କ ମୃତ୍ୟୁ
Laxmikanta Nath 2019-06-23 20:26:29
ଭଦ୍ରକ : ଭଦ୍ରକ ଜିଲ୍ଲା ବାସୁଦେବପୁର ଥାନା ଅନ୍ତର୍ଗତ ବିନାୟକପୁର ଗ୍ରାମର ସମାଜସେବୀ ତଥା କଂଗ୍ରେସର ବରିଷ୍ଠ ନେତା ନରେନ୍ଦ୍ର ପ୍ରସାଦ ନାୟକଙ୍କ ସଡକ ଦୁର୍ଘଟଣାରେ ମୃତ୍ୟୁ ହୋଇଛି । ମିଳିଥିବା ସୂଚନା ଅନୁଯାଇ, ଗତକାଲି ରାତି ୧୦ଟା ସମୟରେ ମୃତକ ଶ୍ରୀ ନାୟକ ବାସୁବେପୁର ବଜାରରୁ ଘରକୁ ମୋଟରସାଇକେଲ ଯୋଗେ ଫେରୁଥିବା ସମୟରେ ସାବରପୁର ଛକ ନିକଟରେ ଜଣେ ସାଇକେଲ ଆରେୀ ଭାରସାମ୍ୟ ହରାଇ ମୋଟରସାଇକେଲ ଆଗକୁ ଚାଲିଆସିଥିଲେ । ସାଇକେଲ ଆରୋହୀଙ୍କୁ ସୁରକ୍ଷିତ କରିବାକୁ ଯାଇ ମୋଟରସାଇକେଲଟି ଦୁର୍ଘଟଣା ଘଟିଥିଲା ବୋଲି କେତେକ ପ୍ରତ୍ୟେକ୍ଷଦର୍ଶୀ ପ୍ରକାଶ କରିଛନ୍ତି । ତେବେ ମର ଶରୀରକୁ ବାସୁଦେବପୁର ବଜାର ପରିକ୍ରମା କରାଯାଇଥିବା ବେଳେ ଶେଷ ଦର୍ଶନ ପାଇଁ ବହୁ ଜନସମାଗମ ହୋଇଥିଲା । ସେ ଜଣେ ଅମାୟିକ ଓ ସ୍ପଷ୍ଟବାଦୀ ଥିବାରୁ ଦୁଇଥର ସରପଂଚ ଭାବେ ନିର୍ବାଚିତ ହୋଇଥିଲେ ।
ସୌନ୍ଦର୍ଯ୍ୟକରଣ ଲାଗି ପ୍ରୟାସ : କନସଲଟାନସି ସଂସ୍ଥା ସହ ପ୍ରଶାସନର ଆଲୋଚନା
Laxmikanta Nath 2019-06-23 20:25:27
ଭଦ୍ରକ,୨୩/୦୬ : ଭଦ୍ରକ ସହରକୁ ସର୍ବାଙ୍ଗସୁନ୍ଦର କରିବାକୁ ପ୍ରୟାସ ଆରମ୍ଭ ହୋଇଛି । ଯାଜପୁର ଟାଉନର ସୌନ୍ଦର୍ଯ୍ୟକରଣ (ବିଉଟିଫିକେସନ) ଦାୟିତ୍ୱ ନେଇଥିବା ନେକ୍ସଟର ଆର୍କିଟେକ୍ କନସଲଟାନସି ସହିତ ଭଦ୍ରକ ଜିଲା ପ୍ରଶାସନର ପ୍ରାରମ୍ଭିକ ଆଲୋଚନା ହୋଇଛି । ନବ ନିର୍ବାଚିତ ବିଧାୟକ ସଂଜୀବ ମଲ୍ଲିକ ଏଥିନେଇ ବିଶେଷ ଉଦ୍ୟମ କରିଛନ୍ତି । ବିଧାୟକ ଶ୍ରୀ ମଲ୍ଲିକ ଜିଲାପାଳ ଓ ଜିଲାର ପଦସ୍ଥ ଅଫିସରଙ୍କ ଗହଣରେ ଉକ୍ତ କନସଲଟାନ୍ସି ସଂସ୍ଥାକୁ ଭଦ୍ରକକୁ ଆମନ୍ତ୍ରଣ କରି ଆଲୋଚନା ସାରିଛନ୍ତି । ଗୁରବାର ସଂଧ୍ୟାରେ ଏହି ଆଲୋଚନା ହୋଇଥିଲା । ଆଲୋଚନା ବେଳେ ଜିଲାପାଳ ଜ୍ଞାନ ଦାସ, ଆରକ୍ଷୀ ଅଧୀକ୍ଷକ ରାଜେଶ ପଣ୍ଡିତଙ୍କ ସମେତ ପୂର୍ତ୍ତ ବିଭାଗର ଉପନିର୍ବାହୀ ଯନ୍ତ୍ରୀ, ସାଳନ୍ଦୀ ଜଳସମ୍ପଦ ବିଭାଗ ନିର୍ବାହୀ ଯନ୍ତ୍ରୀ, ମ୍ୟୁନିସପାଲଟି ନିର୍ବାହୀ ଅଧିକାରୀ ପ୍ରଦୀପ କୁମାର ସାହୁଙ୍କ ସମେତ ଉକ୍ତ କନସଲଟାନସି ସଂସ୍ଥାର ୪ଜଣିଆ ଟିମ ଉପସ୍ଥିତ ଥିଲେ । ଆଲୋଚନା କାଳରେ ସହରକୁ ଏକ ଉନ୍ନତ ତଥା ସୁନ୍ଦର ‘ସିଟି’ର ରୂପରେଖ ଦେବା ଲାଗି କ’ଣ ସବୁ ଆବଶ୍ୟକ ସେଥିନେଇ ମତାମତ ଲୋଡା ଯାଇଥିଲା । ଭଦ୍ରକ ସହର ଲାଗି ଗତ ୩ବର୍ଷ ତଳୁ ନୂଆ ମାଷ୍ଟର ପ୍ଲାନ ଗୁରୁଗାଓଁର ଏକ ସଂସ୍ଥା ପ୍ରସ୍ତୁତ କରିଥିବା ଏବଂ ଉକ୍ତ ମାଷ୍ଟର ପ୍ଲାନକୁ କାର୍ଯ୍ୟକାରୀ କରିବା ଲାଗି ବିଜ୍ଞପ୍ତି ପ୍ରକାଶ ପାଇଥିବା ବେଳେ ଉକ୍ତ ମାଷ୍ଟର ପ୍ଲାନକୁ ଭିତ୍ତିକରି ଅତିରିକ୍ତ କାର୍ଯ୍ୟ ହାତକୁ ନିଆଯିବ ବୋଲି ଜଣାପଡିଛି । ଯେମିତି ସହର ପାଇଁ ଏକ ସୁନ୍ଦର ମୁଖଶାଳା, ସହରର ରାସ୍ତାଘାଟକୁ ଓସାରିଆ କରିବା ଓ ଆଲୋକ ସଜ୍ଜା କରିବା, ନଦୀକୂଳର ସୌନ୍ଦର୍ଯ୍ୟକରଣ ସହିତ ପର୍ଯ୍ୟଟକଙ୍କୁ ଆକ୍ରୃଷ୍ଟ କରିବା ଭଳି ବ୍ୟବସ୍ଥା କରାଯିବା, ବର୍ତ୍ତମାନ ରହିଥିବା ପାର୍କର ଅତିରିକ୍ତ ସୌନ୍ଦର୍ଯ୍ୟକରଣ, ଅଧିକ ପାର୍କ ନିର୍ମାଣ, ସହରବାସୀଙ୍କ ମନୋରଂଜନ ଲାଗି ଅଧିକ ବ୍ୟବସ୍ଥା, ସାଳନ୍ଦୀ ନଦୀରେ ବୋଟିଙ୍ଗ୍ ବ୍ୟବସ୍ଥା, ସହରର ବ୍ୟବସାୟିକ ସ୍ଥଳଗୁଡିକର ବିକାଶ, ରେସିଡେନସିଆଲ ଜୋନର ବିକାଶ, କ୍ରୀଡାଙ୍ଗନର ବିକାଶ ଆଦି କେମିତି ସମ୍ଭବ ହେବ ସେଥିନେଇ ଖସଡା ଓ କାର୍ଯ୍ୟାବଳୀ ପ୍ରସ୍ତୁତ କରିବ ଉକ୍ତ ସଂସ୍ଥା । ତେବେ ଭଦ୍ରକ ସହରର ବିକାଶ ଓ ସୌନ୍ଦର୍ଯ୍ୟକରଣରେ ଅର୍ଥର ଅଭାବ ରହିବ ନାହିଁ ବୋଲି ବିଧାୟକ ଶ୍ରୀ ମଲ୍ଲିକ କହିଛନ୍ତି । ଏଥିପାଇଁ ସରକାରୀ ସ୍ତରରେ ବିପୁଳ ଅନୁଦାନ ବ୍ୟବସ୍ଥା ହେଉଥିବା ଶ୍ରୀ ମଲ୍ଲିକ ସୂଚନା ଦେଇଛନ୍ତି । ଏଠାରେ ସୂଚନାଯୋଗ୍ୟ ଯେ, ବିଧାୟକ ଶ୍ରୀ ମଲ୍ଲିକ ନିର୍ବାଚନ କାଳରେ ଏହି ପ୍ରସଙ୍ଗକୁ ପ୍ରତିଶ୍ରୁତି ତାଲିକାରେ ସ୍ଥାନିତ କରିଥିଲେ । ବିଜେଡିର ଟାଣୁଆ ଯୁବ ନେତା ପ୍ରଣବ ପ୍ରକାଶ ଦାସଙ୍କ ସହିତ ଶ୍ରୀ ମଲ୍ଲିକଙ୍କର ଏଥିନେଇ ଆଲୋଚନା ପରେ ପ୍ରତିଶ୍ରୁତି ପାଳନ ଲାଗି ପ୍ରଥମ ସୋପାନ କାର୍ଯ୍ୟ ଆରମ୍ଭ ହୋଇଥିବା ଶ୍ରୀ ମଲ୍ଲିକଙ୍କ ସମର୍ଥକମାନେ କହୁଛନ୍ତି ।
ଇଚ୍ଛାମୃତ୍ୟୁ ଆଶାରେ ଥିବା ଶୀତଲ ଏବେ ଏମ୍‌ସରେ
Laxmikanta Nath 2019-06-23 20:24:31
ଭଦ୍ରକ,୨୩/୦୬ : ଏମ୍ସରେ ଆରମ୍ଭ ହେଲା ଶୀତଳଙ୍କ ଚିକିସ୍ଛା । ୨୦୧୮ମସିହା ଜୁଲାଇ ମାସ ୧୯ ତାରିଖ ଦିନ ଭଦ୍ରକ ଜିଲ୍ଲା ରାଣୀତାଲଠାରେ ଏକ ସଡକ ଦୁର୍ଘଟଣାରେ ଗୁରୁତର ଆହତ ହୋଇଥିଲେ ଶୀତଳ । ନିଜ ସାଙ୍ଗମାନଙ୍କ ସହ ସ୍କୁଲ ଛୁଟି ପରେ ଘରକୁ ଫେରୁଥିବା ବେଳେ ଦୁର୍ଘଟଣା ହୋଇଥିଲା । ଏହି ଦୁର୍ଘଟଣାରେ ୫ଜଣ ଛାତ୍ରଛାତ୍ରୀଙ୍କ ମୃତ୍ୟୁ ହୋଇଥିବା ବେଳେ ଶୀତଳ ଟ୍ରକ ଧକ୍କାରେ ଗୁରୁତର ହୋଇଥିଲେ । ତାଙ୍କୁ ପ୍ରଥମେ ଭଦ୍ରକ ଓ ପରେ କଟକ ବଡ ମେଡିକାଲକୁ ସ୍ଥାନାନ୍ତର କରାଯାଇଥିଲା । ଦୁର୍ଘଟଣାକୁ ବହୁଦିନ ବିତିଯାଇଥିଲେ ମଧ୍ୟ ଶୀତଳଙ୍କ ଅବସ୍ଥାରେ କୌଣସି ସୁଧାର ଆସିନଥିଲା । ଏହି ଖବର ପ୍ରସାରଣ ପରେ ଭଦ୍ରକ ବିଧାୟକ ସଂଜୀବ ମଲ୍ଲିକ ଶୀତଳଙ୍କ ଚିକିତ୍ସା ଦାୟିତ୍ଵ ବହନ କରିବେ ବୋଲି ପ୍ରତିଶ୍ରୁତି ଦେଇଥିଲେ । ପରେ ଭଦ୍ରକ ବିଧାୟକ ସଂଜୀବ ମଲ୍ଲିକ ନିଜ ତତ୍ତ୍ବାବଧାନରେ ଶୀତଳଙ୍କୁ ଏମ୍ସକୁ ନେଇଥିଲେ । ସେଠାରେ ପ୍ରାଥମିକଭାବେ ଚର୍ମ ଓ ଅସ୍ଥିଶଲ୍ୟ ବିଭାଗର ଦୁଇ ଜଣିଆ ଡାକ୍ତରୀଦଳ ଚିକିସ୍ଛା ଆରମ୍ଭ କରିଛନ୍ତି ।

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?
Positive SSL