HIGHLIGHTS


Heat wave condition likely to prevail in several northern districts of Tamil Nadu for two days: IMD

Root News of India 2019-06-17 12:56:02    SPECIAL 3841
Heat wave condition likely to prevail in several northern districts of Tamil Nadu for two days: IMD
New Delhi, June 17 (RNI): The India Meteorology Department in Chennai has said, heat wave condition is likely to prevail in several northern districts of Tamil Nadu for two days.

In a weather bulletin issued today, it said the average maximum temperature is likely to be above the long term average by two degree Celsius in the region. It has asked the public not to expose themselves to hot sun from 11 am till 4 pm to avoid sunstroke.

Meanwhile, Tiruttani and Vellore in northern Tamil Nadu witnessed a maximum of 43 degree Celsius temperature.

The sky condition in Chennai is likely to be partly cloudy with the maximum and minimum temperatures hovering between 41 and 31 degree Celsius.










Related News

Special

दिल्ली-एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना
Root News of India 2019-08-17 11:00:32
नई दिल्ली, 17 अगस्त 2019, (आरएनआई)। बीते तीन दिनों से दिल्ली-एनसीआर में रुक- रुककर हो रही बारिश के मौसम सुहावना हो गया है। राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में कहीं रिमझिम फुहारें पड़ रही हैं, कहीं तेज बारिश हो रही है।
बिहार : जानिए कोन है महान मैथमेटिशियन 'वशिष्ठ नारायण सिंह'
Rupesh Kumar 2019-08-16 12:47:17
पटना, 16 अगस्त 2019, (आरएनआई)। गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह आपको याद होगी याद क्यों ना गणित के कोई नए सूत्र की खोज कर पूरी दुनिया में तहलका मचाने वाले गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह से जुड़ी हुई है बिहार के मान-सम्मान अभिमान की कहानी. विगत 40 वर्षों से गुमनामी का जीवन व्यतीत कर रहे वशिष्ठ नारायण सिंह को फिर से पुनर्जीवित करने का बीड़ा उठाया है बिहार के कुछ युवाओं ने आप भी जानिए क्या है अभियान और कैसे फिर से जेहन में जिंदा हो रहे हैं वशिष्ठ नारायण सिंह. हाल ही में गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन पर आधारित फिल्म सुपर थर्टी ने पूरी दुनिया में धूम मचा दी है इस फिल्म में बिहार के युवाओं के जीवन का संघर्ष को काफी संजीदगी से दिखाया गया है. आज हम आपको एक ऐसे बिहारी गणितज्ञ से मिलवाने जा रहे हैं जो आज गुमनामी भरी जिंदगी जी रहे है पर उनकी प्रतिभा का लोहा पूरी दुनिया आज भी मानती है.बिहार के गुमनाम एक ऐसी शख्सियत को फिर से पुनर्जीवित करने का प्रयास है शुक्रिया वशिष्ठ जिसे पूरी दुनिया महान गणितज्ञ के रूप में जानती हो सरकारी मिशनरियों के ढुलमुल रवैए का शिकार दुनिया का यह नयाब कोहिनुर एक बार फिर चर्चा में है बिहार के कुछ युवाओं ने इन्हें लेकर शुक्रिया वशिष्ठ नामक अभियान की शुरुआत की है जो बिहार के घर घर में छुपे हुए प्रतिभाओं से निकालेंगे .पटना ग्रीन हाउस ऑफ प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक भूषण कुमार सिंह इस अभियान के प्रणेता बने है। वशिष्ठ नारायण सिंह के भतीजे मुकेश कुमार सिंह इस अभियान के संयोजक है. शुक्रिया विशिष्ट के तहत 50 मेधावी बच्चों का बिहार से चयन कर उनके लिए निशुल्क आवास भोजन व कोचिंग की व्यवस्था की जाएगी यहां इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी कराई जाएगी. अपाचे आशियाना नगर राम नगरी मोर अभियंता नगर में संस्थान की नींव रखी गई है जहां आज इसकी विधिवत पूजा हुई जिसमें बतौर अतिथि अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा बिहार प्रदेश के अध्यक्ष डॉ विजय राज सिंह बनियापुर विधानसभा से कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी शैलेश कुमार सिंह पत्रकार अनूप नारायण सिंह समाजसेवी रजनीश राजपूत समेत कई गणमान्य जन उपस्थित थे। एक शख्स जिसे दुनिया ने भूला दिया खुद के होने की निशानी तलाश रहा है। मैं बात कर रहा हूं, महान मैथमैटिशन डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह की जो आज कहां है इसकी खुद उन्हें भी खबर नहीं है. 40 साल से भी ज्यादा समय से ये महान मैथमैटिशन मानसिक बीमारी सिज़ोफ्रेनिया से पीड़ित हैं. मैथ के फॉर्मूलों को हल करते-करते वशिष्ठ नारायण को पता ही नहीं चला कि कब वो बीमारी की इक्वेशन की गिरफ्त में आ गए। बेहद चुप रहने वाले वशिष्ठ नारायण ज़रूरत पड़ने पर ही अल्फाज़ों की तिजोरी को खोलते हैं। आजकल पटना के गांधी मैदान के सामने कहीं रहते हैं, सरकार को तो उनका पता नहीं मालूम, लेकिन कुछ दोस्त हैं, जो आज भी हाल-चाल लेने पहुंच जाते हैं.
केजरीवाल का महिलाओं को तोहफा, भैया दूज से DTC बसों में कर सकेंगी मुफ्त सफ़र
Root News of India 2019-08-15 11:31:42
नई दिल्ली, 15 अगस्त 2019, (आरएनआई)। दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्‍वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के मौके पर दिल्‍ली की महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है. केजरीवाल ने ऐलान किया कि 29 अक्‍तूबर को भैया दूज के दिन से दिल्‍ली की महिलाओं के लिए डीटीसी बसों में सफर मुफ्त हो जाएगा. उन्‍होंने कहा कि मेट्रो में भी महिलाओं के लिए जल्‍द ही फ्री सफर करेंगे.
दिल्ली- यूपी में भारी बारिश की आशंका
Root News of India 2019-08-14 09:03:13
नई दिल्ली, 14 अगस्त 2019, (आरएनआई)। भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली और उत्तरप्रदेश में भारी बारिश की आशंका जताई है, वहीँ उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।
पीएम मोदी तीसरी बार अमेरिका में भारतीयों को करेंगे संबोधित
Root News of India 2019-08-13 09:06:01
नई दिल्ली, 13 अगस्त 2019, (आरएनआई)। भारतीय अमेरिकी समुदाय के सम्मेलन ‘हाउडी, मोदी’ में शिरकत करने के लिए करीब 40 हजार लोग अभी तक पंजीकरण करा चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 सितम्बर को इस सम्मेलन में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका आ रहे हैं।
योगी सरकार का फैसला, बकरीद और रक्षाबंधन पर मिलेगी 24 घंटे बिजली
Root News of India 2019-08-12 09:14:18
लखनऊ, 12 अगस्त 2019, (आरएनआई)। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बकरीद, रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोगों को 24 घंटे बिजली देने का फैसला किया है. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि त्योहारों पर प्रदेश के किसी भी जिले में अनावश्यक रूप से बिजली की कटौती न की जाए. प्रदेश की योगी सरकार की कोशिश है कि साल के अंत तक पूरे उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में 24 घंटे बिजली का इंतजाम किया जाए और इसे लेकर सरकार तमाम कदम भी उठा रही है.
व्हाट्सएप पर है हैकर्स की नजर
Root News of India 2019-08-10 08:00:09
नई दिल्ली, 10 अगस्त 2019, (आरएनआई)। दुनियाभर में करोड़ों लोगों की पसंद बना व्हाट्सएप ऐप में अब बड़ी खामी सामने आई है। वॉट्सऐप की इस गड़बड़ी से यूजर्स बड़ी मुश्किल में पड़ सकते हैं। जानी-मानी इजरायली साइबर सिक्यॉरिटी फर्म चेकपॉइंट ने कहा कि वॉट्सऐप की इस गड़बड़ी से गलत इन्फर्मेशन और फेक न्यूज को फैलाने के साथ ही ऑनलाइन स्कैम में भी हैकर्स को काफी मदद मिल सकती है। वॉट्सऐप में आई इस गड़बड़ी के कारण दुनियाभर के यूजर्स की चिंता बढ़ गई है।
भारत में भी दौड़ेगी पानी के नीचे ट्रेन
Root News of India 2019-08-09 10:04:12
नई दिल्ली, 09 अगस्त 2019, (आरएनआई)। जमीन के नीचे सुरंग में मेट्रो को दौड़ते तो आपने देखा होगा, लेकिन क्या कभी पानी के नीचे किसी भारतीय ट्रेन को दौड़ते देखा है? जी हां, अब देश में जल्दी ही पानी के नीचे भी ट्रेन चलेगी। इसका काम लगभग पूरा हो चुका है।
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद अगले 7 दिन सीमा और घाटी के लिए बेहद अहम
Root News of India 2019-08-08 08:00:15
श्रीनगर, 08 अगस्त 2019, (आरएनआई)। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तल्खियां बढ़ गई हैं. अगला एक हफ्ता घाटी और देश के लिए काफी संवेदनशील बताया जा रहा है. अगले एक हफ्ते में दोनों देशों में कुछ न कुछ ऐसा होने वाला है जिसका सीधा असर कश्मीर पर पड़ेगा. इस हफ्ते घाटी के लोगों का मूड भी जानने को मिलेगा. कश्मीर घाटी के तेजी से बदल रहे हालात पर केंद्र सरकार लगातार नजर बनाए हुए है और सुरक्षा बलों को हर वक्त तैयार रहने की इजाजत दी गई है.
बिहार : वरिष्ठ पत्रकार अनूप नारायण सिंह होंगे खोजी पत्रकारिता सम्मान 2019 से सम्मानित
Rupesh Kumar 2019-08-07 12:25:27
पटना, 07 अगस्त 2019, (आरएनआई)। वरिष्ठ पत्रकार व सारण प्रमंडल के शान अनुजतुल्य अनूप नारायण सिंह को 18 अगस्त को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पत्रकारिता के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए खोजी पत्रकारिता सम्मान 2019 सम्मानित किया जाएगा. 2001 से पटना से प्रकाशित दैनिक समाचार पत्र आज से पत्रकारिता करियर की शुरुआत करने वाले अनूप समकालीन तापमान दैनिक जागरण ईटीवी बिहार बिहारी खबर नई दुनिया इंडिया टुडे ग्रुप के लिए काम कर चुके है फिलहाल ये भोजपुरी इंटरटेनमेंट चैनल बिग गंगा से जुड़े है. छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस समाचार समूह के संपादक राजेश छत्री ने इस आशय की जानकारी दी है, कि 2019 के खोजी पत्रकारिता सम्मान के लिए अनूप नारायण सिंह का चयन किया गया है, ये छपरा जिले के मशरख प्रखंड के अरना गांव के रहने वाले हैं. अनूप नारायण सिंह को यह प्रतिष्ठित सम्मान मिलने पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा फ्रेंडस आफ बिहारी सारण हेल्पलाइन ने बधाई दी है.
ई-कॉमर्स कंपनियों को 14 दिन में देना होगा रिफंड
Root News of India 2019-08-06 12:26:37
नई दिल्ली, 06 अगस्त 2019, (आरएनआई)। सरकार ने ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए दिशा-निर्देशों का मसौदा जारी किया। उपभोक्ताओं के हितों के संरक्षण के लिए यह कदम उठाया गया है। इसके तहत ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों को वस्तुओं और सेवाओं की आपूर्ति करने वाले विक्रेताओं का ब्योरा अपनी वेबसाइट पर दर्शाना होगा और उपभोक्ताओं की शिकायतों के निपटारे की पूरी प्रक्रिया स्पष्ट करनी होगी। इसके साथ ही इसमें रिफंड के आवेदन को 14 दिन में पूरा करने का नियम भी शामिल है।
सीसीडी के संस्थापक वीजी सिद्धार्थ ने 658 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति स्वीकारी: आयकर विभाग
Root News of India 2019-08-04 08:05:09
नई दिल्ली, 04 अगस्त 2019, (आरएनआई)। कैफे कॉफी डे (सीसीडी) समूह के पूर्व प्रमुख वीजी सिद्धार्थ ने आयकर विभाग (आईटी) को दिए बयान में 23 सितंबर, 2017 को "स्वेच्छा से" 658 करोड़ रुपये से अधिक की "बेहिसाब" आय को स्वीकार किया था, और उदारता की मांग की थी।
Airtel बंद कर रही है अपनी 3G सर्विस
Root News of India 2019-08-03 08:28:34
नई दिल्ली, 03 अगस्त 2019, (आरएनआई)। प्रमुख टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल अगले साल मार्च तक पूरी तरह अपने 3G नेटवर्क सेवा बंद कर सकती है. कंपनी ने बताया कि इसकी शुरुआत कोलकाता सेवा क्षेत्र से पहले ही की जा चुकी है. कंपनी ने कहा कि वह हर यूज़र के हिसाब से औसत आय पर ध्यान रख रही है लेकिन साथ ही इस बात पर बल दिया कि उद्योग को व्यवहारिक बनाये रखने के लिए लंबी अवधि में शुल्क बढ़ाये जाने की ज़रूरत है.
Maharashtra govt decides to waive off exam fees
Root News of India 2019-08-02 09:12:39
Mumbai, 02 August 2019, (RNI): Maharashtra Government has decided to waive off the entire exam fees, including practical exam for class ten and twelve students hailing from drought-affected districts of the state.
Postal dept decides to convert India Post Payments Bank into SFB
Root News of India 2019-08-01 08:09:40
New Delhi, 01, August 2019, (RNI): The Postal Department said it has decided to convert the India Post Payments Bank (IPPB) into a small finance bank (SFB), enabling it to offer small loans to customers.
Yokogawa Recognized with Frost and Sullivan Global Customer Value Leadership Award for Integrated Performance Management
Root News of India 2019-07-31 15:25:24
New Delhi, 31 July (RNI): Yokogawa Electric Corporation (TOKYO: 6841) has received the Global Customer Value Leadership Award for Integrated Performance Management from global market research and consulting company Frost and Sullivan as part of their 2019 Best Practices Awards. Announced on July 29,theawardrecognizeshow Yokogawa’sOpreXTM Profit-driven Operation solution helps customers in the process industries deliver more profitable operations through real-time production performance improvements that are aligned from the management level to the plant floor.
Indian IT companies contributed 57.2 billion dollars to US' GDP in 2017
Root News of India 2019-07-31 13:24:19
New Delhi, 31 July 2019, (RNI): India's Ambassador to the US Harsh Vardhan Shringla said that Indian IT companies contributed 57.2 billion dollars to the GDP of the US in 2017.
Vidarbha region of Maharashtra experiencing season's 1st speel of heavy rains
Root News of India 2019-07-30 10:03:38
Mumbai, 30 July 2019, (RNI): In Maharashtra, rain deficit Vidarbha region is experiencing season's first spell of heavy rains since last two days.
पत्रकार चित्रा त्रिपाठी सीतामढ़ी में बाढ़ पर रिपोर्टिंग करने आई, लेकिन लोगो ने सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर कर बाढ़ टूरिज्म बताने लगे
Rupesh Kumar 2019-07-29 12:24:25
मुजफ्फरपुर, 29 जुलाई 2019, (आरएनआई)। अभी बिहार के करीब 10 जिलों में बाढ़ आया है। सबसे ज्यादा ख़राब स्थिति सीतामढ़ी जिला की है। इस दौरान सीतामढ़ी में आए बाढ़ की रिपोर्टिंग करने जब आज तक की पत्रकार चित्रा त्रिपाठी सीतामढ़ी आई। जिसके बाद उनकी पीटीसी करते हुए की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो गया। हमेशा की तरह बिहार के लोगों ने हर पत्रकारों की तरह चित्रा त्रिपाठी का भी मजाक बनाना शुरू कर दिया। हजारो लोग अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर उस तस्वीर को पोस्ट कर चित्रा त्रिपाठी के रिपोर्टिंग को बाढ़ टूरिज्म बताने लगे। जिसके बाद चित्रा त्रिपाठी ने बताया की किस परिस्थिति में और किसके कहने पर उन्होंने इस तरह सीतामढ़ी में रिपोर्टिंग की.
बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड व बिहार इंडस्ट्रियल एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी ने निरीक्षण किया.
Root News of India 2019-07-27 07:02:48
नालंदा, 27 जुलाई 2019, (आरएनआई)। प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत गीधा औधोगिक क्षेत्र में कार्यरत फैक्ट्रियों द्वारा प्रदूषण फैलाए जाने के मामले में स्थानीय विधायक सरोज यादव द्वारा विधान सभा में उठाए प्रश्न के आलोक में आज बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड व बिहार इंडस्ट्रियल एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी ने भूमि सुधार उप समाहर्ता मुकेश कुमार के नेतृत्व में कोइलवर के गीधा औद्योगिक क्षेत्र में कार्यरत इकाइयों का निरीक्षण किया. टीम ने औधोगिक क्षेत्र के विष्णु विशाल पेपर मिल,सिलिंडर प्लांट,इंडियन ऑयल व हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट व राइस मिलों का जायज़ा लिया. टीम में शामिल अधिकारियों ने अलग अलग बिंदुओ पर पूछताछ की. इस दौरान शिकायतकर्ता के तौर पर स्थानीय लोगों की भी मौजूदगी रही जो इलाके में कंपनियों द्वारा फैलाए जा रहे जल, वायु व ध्वनि प्रदूषण, बाल मजदूरी, मजदूर शोषण के अलावा बारह बारह घंटे तक मजदूरी कराए जाने के मामले पर आपत्ति जताई. ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि फैक्ट्रियों से निकल रहे अवशिष्ट जानलेवा है जो इलाके के लोगों को मौत की ओर धकेल रहा है. औधोगिक क्षेत्र के फैक्ट्रियों से निकल रहे अवशिष्ट औधोगिक क्षेत्र के आसपास के इलाकों के लिए परेशानी का कारण बना है. जिससे लोगो का जीना मुहाल हो गया है.आलम यह है कि स्थानीय लोग आंख,पेट,सीने की बीमारी समेत कई गम्भीर बीमारियों की जद में आ गए हैं. कई लोग सीने में जलन,किडनी,फेफड़े समेत आंख की गम्भीर बीमारियों की वजह से अस्पतालों के चक्कर काट रहे हैं.

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?
Positive SSL