HIGHLIGHTS


95 सीटों पर मतदान खत्म

Root News of India 2019-04-18 18:01:37    NATIONAL 6346
95 सीटों पर मतदान खत्म
नई दिल्ली, 18 अप्रैल (आरएनआई) | लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में 95 सीटों पर मतदान खत्म हो गया। चुनाव आयोग के मुताबिक अब तक कुल 61 फीसदी मतदान हुआ है। इस दौर में कुल 1611 उम्मीदवार मैदान में थे। लोकसभा चुनाव के इस चरण में एक पूर्व प्रधानमंत्री और चार केंद्रीय मंत्री चुनाव मैदान में हैं। भाजपा अपनी 27 सीटों को बचाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस 2014 में इन निर्वाचन क्षेत्रों में जीती गई 12 सीटों को बचाने के साथ अपना प्रदर्शन बेहतर करने की उम्मीद कर रही है।

लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के अलावा ओडिशा में 35 विधानसभा सीटों और तमिलनाडु में 18 विधानसभा सीटों पर भी मतदान हुआ। तमिलनाडु में कुल 39 में से 38 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ। हाल ही में द्रमुक के एक नेता के सहयोगी के पास से करोड़ों की नकदी बरामद होने के बाद चुनाव आयोग ने मंगलवार को वेल्लोर लोकसभा सीट पर मतदान रद्द कर दिया था। तमिलनाडु के अलावा कर्नाटक में लोकसभा की 14 सीटों, महाराष्ट्र में 10, उत्तर प्रदेश में आठ, असम, बिहार और ओडिशा में पांच-पांच, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल में तीन-तीन, जम्मू कश्मीर में दो और मणिपुर व पुडुचेरी में एक - एक सीट पर मतदान हुआ।

कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू कश्मीर की श्रीनगर सीट पर मतदान हुआ। यहां नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला फिर से निर्वाचित होने के लिए चुनाव मैदान में हैं। अधिकारियों ने बताया कि निर्वाचन क्षेत्र के आसपास के तीन जिलों श्रीनगर, बडगाम और गंदेरबल में बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया था।

छत्तीसगढ़ में मतदान के दौरान हिंसा की घटना हुई। राज्य के राजनंदगांव जिले में नक्सलियों ने एक आईईडी विस्फोट किया जिसमें आईटीबीपी के एक जवान को मामूली चोटें आईं। तमिलनाडु की 38 सीटों पर पूर्वाह्न 11 बजे तक 30. 62 प्रतिशत मतदान हुआ था। मतदान केंद्रों पर वोटरों की लंबी कतारें देखी गईं। वहां सुबह - सुबह वोट डालने वालों में मुख्यमंत्री के. पलानीसामी और द्रमुक प्रमुख एम के स्टालिन शामिल रहे।

पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में हिंसा की छिटपुट घटनाएं दर्ज की गईं। राज्य में लोकसभा की तीन सीटों पर दोपहर तीन बजे तक करीब 65 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। अधिकारियों ने बताया कि न्यूज चैनल के एक रिपोर्टर और एक कैमरामैन से कथित तौर पर मारपीट की गई। वे लोग रायगंज निर्वाचन क्षेत्र के काटाफुलवाड़ी में मतदान की रिपोर्टिंग करने गए थे।

क्षेत्र में उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा में मतदाताओं ने कथित तौर पर सड़क की नाकेबंदी कर दी और मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों की गैर मौजूदगी की शिकायतें कीं। जिले के एक चुनाव अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने चोपड़ा में अपने ऊपर अज्ञात लोगों द्वारा पथराव किए जाने और बम फेंके जाने के बाद भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। पुलिस ने इस सिलसिले में कम से कम तीन लोगों को हिरासत में लिया है। रायगंज से माकपा उम्मीदवार मोहम्मद सलीम ने दावा किया कि उनकी कार पर अज्ञात लोगों ने उस वक्त हमला किया जब वह उत्तर दिनाजपुर के इस्लामपुर में एक मतदान केंद्र पर गए थे।

बिहार में लोकसभा की पांच सीटों पर दोपहर तीन बजे तक 45 प्रतिशत मतदान हुआ था। कुछ बूथों पर ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतों और मतदान के बहिष्कार के चलते वोटिंग देर से शुरू हुई।अधिकारी ने बताया कि बांका में अमरपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत एक मतदान केंद्र से चुनाव बहिष्कार की खबर आई। इसी क्षेत्र में दो मतदान केंद्रों पर शुरूआती घंटों में लोगों ने मतदान नहीं किया क्योंकि वे लोग कैथा गांव में एक किसान के मारे जाने का विरोध कर रहे थे। मतदान प्रक्रिया सुबह सवा दस बजे शुरू हुई।

महाराष्ट्र में लोकसभा की 10 सीटों पर दोपहर तीन बजे तक 46 प्रतिशत मतदान हुआ। राज्य के नांदेड़ से 78 ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें मिलीं। उत्तर प्रदेश में आठ सीटों पर दोपहर तीन बजे तक 50 प्रतिशत मतदान हुआ है। असम में पांच सीटों पर मतदान हुआ। अधिकारियों के मुताबिक कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम में तकनीकी गड़बड़ी की शिकायतें हैं, लेकिन मतदान कर्मियों ने इस समस्या को दूर कर दिया।





Related News

National

आतंकवाद को खत्‍म करने के लिए नरेंद्र मोदी बहुत सशक्‍त: डोनाल्‍ड ट्रंप
Root News of India 2020-02-25 19:29:09
नई दिल्ली, 25 फरवरी 2020, (आरएनआई )। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को 53 मिनट की प्रेस कॉन्फ्रेंस में 19 सवालों के जवाब दिए। ट्रम्प ने स्पष्ट किया कि मैंने कश्मीर मामले पर मध्यस्थता को लेकर कुछ नहीं कहा। कश्मीर निश्चित ही भारत और पाकिस्तान के बीच बड़ा मसला है। वे इस पर लंबे समय से काम कर रहे हैं। राष्ट्रपति ने भारतीय मुसलमानों के मुद्दे पर कहा- प्रधानमंत्री मोदी ने इस मामले पर मुझे मजबूत जवाब दिया है। मोदी ने बताया है कि पहले जहां 4 करोड़ मुसलमान थे, वे आज 20 करोड़ हैं। वे मुसलमानों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। इतना ही नहीं सीएए पर ट्रम्प ने कहा- मैं इस पर कोई चर्चा नहीं करना चाहता हूं। मैं यह भारत पर ही छोड़ता हूं। उम्मीद है कि वे उनके लोगों के लिए सही निर्णय लेंगे।
अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- मैं दाेबारा चुनाव जीता तो बाजार में रॉकेट की तरह उछाल आएगा, हारा तो बाजार क्रैश हो जाएगा
Root News of India 2020-02-25 16:51:56
नई दिल्ली, 25 फरवरी 2020, (आरएनआई )। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को भारतीय सीईओज के साथ मुलाकात की। इसके बाद ट्रम्प ने कहा- जब मैं दोबारा चुनाव जीतूंगा, तो मुझे लगता है कि बाजार में रॉकेट की तरह उछाल आएगा। चुनाव आ रहे हैं। हमें लगता है कि हम चुनाव जीत जाएंगे, क्योंकि हमने हेल्थकेयर, जॉब्स और मिलिट्री के क्षेत्र में बहुत काम किया है। हमने टैक्स की दरें घटाई हैं, रेगुलेशन कम किया है। जहां तक नौकरियों की बात है, सरकार सिर्फ इसमें मदद कर सकती है। असली नौकरियां तो प्राइवेट सेक्टर देता है।
भारत-अमेरिका के बीच 21 हजार करोड़ रु के सैन्य उपकरण खरीदने का करार, दोनों देश पाकिस्तान पर आतंकवाद खत्म करने के लिए दबाव बनाएंगे
Root News of India 2020-02-25 14:15:06
नई दिल्ली, 25 फरवरी 2020, (आरएनआई )। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच मंगलवार को हैदराबाद हाउस में मुलाकात हुई। इसके बाद दोनों नेताओं ने संयुक्त बयान जारी किया। मोदी ने कहा- दोनों देशों के बीच 3 साल में व्यापार में डबल डिजिट में बढ़ोतरी हुई है। द्विपक्षीय व्यापार के संबंध में भी दोनों देशों के बीच सकारात्मक बातचीत हुई। हम एक बड़ी ट्रेड डील पर भी सहमत हुए हैं। इसके सकारात्मक परिणाम निकलेंगे। वहीं, ट्रम्प ने कहा- मोदी के साथ बातचीत में 21.5 हजार करोड़ रुपए के रक्षा सौदे को मंजूरी दी गई है। साथ ही हम दोनों देश आतंकवाद को खत्म करने के लिए काम करेंगे। पाकिस्तान पर इसके लिए दबाव भी बनाएंगे। मोदी ने कहा- आतंकवाद रोकने पर सहमति
दिल्ली के स्कूल की हैप्पीनेस क्लास में पहुंचीं मेलानिया ट्रम्प; कहा- यहां आकर बहुत खुश, दुनिया इससे प्रेरणा ले सकती है
Root News of India 2020-02-25 14:15:01
नई दिल्ली, 25 फरवरी 2020, (आरएनआई )। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ भारत दौरे पर आईं उनकी पत्नी मेलानिया मंगलवार दोपहर दिल्ली के सर्वोदय को-एड स्कूल पहुंचीं। उनके स्वागत के लिए स्कूल को फूलों और रंगोली से सजाया गया था। अमेरिका की प्रथम महिला जैसे ही यहां पहुंचीं बच्चों के बैंड ने स्वागत धुन बजाई। टीका लगाकर माला भी पहनाई गई। इसके बाद वो स्कूल की हैप्पीनेस क्लास पहुंचीं। यहां उन्होंने दीप प्रज्जवलित किया। ज्यादातर बच्चियां पारंपरिक घाघरा-चोली पहने थीं। हालांकि, कुछ बच्चे स्कूली यूनिफॉर्म में भी थे।मेलानिया ने क्या कहा?
जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा- सुप्रीम कोर्ट के 6 जज एच1एन1 वायरस से संक्रमित, यहां काम करने वालों का टीकाकरण होगा
Root News of India 2020-02-25 12:35:20
नई दिल्ली, 25 फरवरी 2020, (आरएनआई )। सुप्रीम कोर्ट के छह जज एच1एन1 वायरस (स्वाइन फ्लू) से संक्रमित हो गए हैं। जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने मंगलवार को कोर्ट में इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि सभी जजों ने चीफ जस्टिस एसए बोबडे से इसके उपचार को लेकर बैठक की है। साथ ही उनसे जजों और स्टाफ के टीकाकरण के निर्देश देने की मांग की गई है। हालांकि, सभी जजों को यह संक्रमण एक साथ नहीं हुआ। जस्टिस चंद्रचूड़ ने वकीलों और कोर्ट के स्टाफ को सावधानी बरतने की सलाह दी।
राष्ट्रपति भवन में डोनाल्ड ट्रम्प का भव्य स्वागत; अमेरिकी राष्ट्रपति ने राजघाट पर बापू को श्रद्धांजलि दी
Root News of India 2020-02-25 11:06:29
नई दिल्ली, 25 फरवरी 2020, (आरएनआई )। दो दिनों के दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया। उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ने राजघाट में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। यहां उन्होंने पौधा भी लगाया। ट्रम्प और मेलानिया को गांधीजी की प्रतिमा भी भेंट की गई।
पत्नी मेलानिया संग ताज का सौंदर्य देख डोनाल्ड ट्रम्प ने रचा इतिहास
Root News of India 2020-02-24 18:11:50
आगरा, 24 फरवरी 2020, (आरएनआई )। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने परिवार के साथ ताजमहल का दीदार करने सोमवार शाम आगरा पहुंचे। ट्रंप के साथ पत्नी मेलानिया, बेटी और दामाद भी मौजूद रहे। आगरा के खेरिया एयरपोर्ट पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके स्वागत किया। इस दौरान ट्रंप और उनके परिवार का सैंकड़ों कलाकारों ‘मयूर नृत्य’ प्रस्तुत कर स्वागत किया। यह पहली बार है जब किसी अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपनी पत्नी के साथ पूरी दुनिया प्रेम की निशानी के रूप में प्रसिद्ध ताजमहल का दीदार किया है। इस दौरान ताजमहल का का सौंदर्य देखकर डोनाल्ड ट्रम्प मंत्र मुग्ध हो गए। उन्होंने विजिटर बुक में इसके लिए बोला- थैंक यू इंडिया।
मोटेरा में ट्रंप-मोदी का सुपरहिट मेगा शो
Root News of India 2020-02-24 14:59:16
अहमदाबाद, 24 फरवरी 2020, (आरएनआई )। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और दुनिया की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे, जहां पीएम मोदी ने उनका स्वागत किया। साबरमती आश्रम से ट्रंप का काफिला अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम पहुंचा, जहां ट्रंप और पीएम मोदी ने 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम को संबोधित किया। यह कार्यक्रम 'हाउडी मोदी!' कार्यक्रम की तर्ज पर आधारित है, जो पिछले साल सितंबर में अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित हुआ था।
मस्जिद के लिए दी गई पांच एकड़ की जमीन स्वीकार करेगा सुन्नी वक्फ बोर्ड, बैठक में हुआ फैसला
Root News of India 2020-02-24 14:59:05
लखनऊ, 24 फरवरी 2020, (आरएनआई )। अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए राज्य सरकार द्वारा दी गई जमीन सुन्नी वक्फ बोर्ड स्वीकार करेगा। इसका फैसला लखनऊ में हुई सुन्नी वक्फ बोर्ड की बैठक में लिया गया।
शाहीन बाग पर आज भी नहीं हुआ फैसला, वार्ताकारों ने सौंपी रिपोर्ट, अब 26 फरवरी को सुनवाई
Root News of India 2020-02-24 12:45:39
नई दिल्ली, 24 फरवरी 2020, (आरएनआई )। शाहीन बाग पर फैसला सोमवार को भी नहीं हो सका। सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई के दौरान अदालत द्वारा नियुक्त दोनों वार्ताकारों ने अपनी रिपोर्ट एक सीलबंद लिफाफे में सौंप दी है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह वार्ताकारों की रिपोर्ट पर गौर करेगा। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई बुधवार तक के लिए स्थगित कर दिया। अब अगली सुनवाई 26 फरवरी को होगी।
साबरमती आश्रम में डोनाल्‍ड ट्रंप, गांधी को किया नमन और चलाया चरखा
Root News of India 2020-02-24 12:45:35
अहमदाबाद, 24 फरवरी 2020, (आरएनआई )। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और उनकी पत्‍नी मेलानिया ट्रंप ने अपने भारत दौरे की शुरुआत अहमदाबाद स्थिति साबरम‍ती आश्रम से किया। साबरम‍ती आश्रम में ट्रंप और मेलानिया ने चरखे पर सूत काता और इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनके साथ रहे। यहां ट्रंप और मेलानिया का एक अलग ही रूप देखने को मिला। इससे पहले ट्रंप का विमान लगभग 11 बजकर 40 मिनट बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंड हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रंप परिवार की अगवानी की। एयरपोर्ट से डोनाल्‍ड ट्रंप सीधे साबरमती आश्रम पहुंचे। उन्‍होंने आश्रम में महात्मा गांधी को नमन किया। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे समेत दुनिया के कई नेताओं ने पिछले कुछ वर्षों में साबरमती आश्रम का दौरा किया है। अमेरिका राष्ट्रपति के दौरे से पहले स्थानीय अधिकारियों ने आश्रम को सजाया-संवारा। डोनाल्‍ड ट्रंप ने यहां लगभग 15 मिनट बिताए। हालांकि, पहले यह तय नहीं था कि डोनाल्‍ड ट्रंप साबरमती आश्रम जाएंगे या नहीं।
राष्‍ट्रपति ट्रंप से गले मिलकर प्रधानमंत्री मोदी ने किया स्‍वागत
Root News of India 2020-02-24 12:05:30
अहमदाबाद, 24 फरवरी 2020, (आरएनआई )। भारत के पहले आधिकारिक दौरे पर आए अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का अहमदाबाद में सरदार वल्‍लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर स्‍वागत किया गया। एयरक्राफ्ट के लैंडिंग के बाद राष्‍ट्रपति ट्रंप का स्‍वागत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गले मिलकर किया। इसके बाद एयरपोर्ट पर मौजूद तमाम गणमान्‍य से ट्रंप ने हाथ मिलाया। एयरपोर्ट पर गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रुपानी व अन्‍य गणमान्‍य भी मौजूद थे। ट्रंप परिवार के साथ 12 सदस्यो वाली उनकी प्रशासनिक टीम भी भारत आई है।
अजमेर: मिड-डे मिल खाने से 17 बच्चों की तबीयत बिगड़ी
Root News of India 2020-02-23 12:35:31
अजमेर, 23 फरवरी 2020, (आरएनआई )। राजस्थान के अजमेर के अर्जुनपुरा के सरकारी स्कूल में मिड-डे मिल (पोषाहार) खाने के बाद 17 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई. बच्चों को इलाज के लिए अजमेर के जेएलएन अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बच्चों को फूड प्वाइंजनिंग होने की खबर लगने के बाद अस्पताल प्रशासन तुरंत हरकत में आया और उनका इलाज शुरू किया गया. मिड-डे मिल खाने के बाद बच्चों को उल्टी-दस्त होने लगे थे. बच्चों को अस्पताल में भर्ती करके प्राथमिक उपचार दिया गया है. डॉक्टरों का कहना है कि सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं. इस मामले में सरपंच ने स्कूल पर बच्चों को गलत पोषाहार खिलाने का आरोप लगाते हुए उचित कार्रवाई की मांग की है.
सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसलों ने भारत के कानूनी और संवैधानिक ढांचे को मजबूती दी: राष्ट्रपति
Root News of India 2020-02-23 12:35:15
नई दिल्ली, 23 फरवरी 2020, (आरएनआई )। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लैंगिक न्याय के लक्ष्य पर आगे बढ़ने के लिए भारतीय न्यायपालिका के प्रयासों की रविवार को प्रशंसा की और कहा कि उच्चतम न्यायालय हमेशा से सक्रिय एवं प्रगतिशील रहा है। ‘न्यायपालिका और बदलती दुनिया’ विषयक अंतरराष्ट्रीय न्यायिक सम्मेलन 2020 में राष्ट्रपति ने कहा कि शीर्ष अदालत ने प्रगतिशील सामाजिक परिवर्तन की अगुवाई की है।
भारतीय नौसेना का विमान मिग-29के हुआ हादसे का शिकार, पायलट सुरक्षित
Root News of India 2020-02-23 12:35:11
नई दिल्ली, 23 फरवरी 2020, (आरएनआई )। भारतीय नौसेना का विमान मिग-29के गोवा में रविवार सुबह करीब साढ़े दस बजे रुटीन ट्रेनिंग के दौरान क्रैश हो गया. विमान से पायलट सुरक्षित बाहर आ गया और उसे निगरानी में रखा गया है. फिलहाल घटना की जांच के लिए आदेश दे दिया गया है.
पीएम मोदी ने मन की बात में कहा- नया भारत पुरानी सोच से चलने को तैयार नहीं
Root News of India 2020-02-23 12:35:09
नई दिल्ली, 23 फरवरी 2020, (आरएनआई )। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 62वें 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित किया। इस साल पीएम मोदी का यह दूसरा मन की बात रेडियो कार्यक्रम था। इससे पहले पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस पर शाम छह बजे 'मन की बात' की थी। वो उनका साल का पहला रेडियो कार्यक्रम था।
भारत और स्वीडन सड़क हादसे कम करने को मिलकर करेंगे काम
Root News of India 2020-02-23 09:29:56
नई दिल्ली, 23 फरवरी 2020, (आरएनआई )। भारत में हर साल सड़क हादसों में डेढ़ लाख लोगों की मृत्यु हो जाती है जबकि लाखों गंभीर रूप से जख्मी होते हैं। इन्हीं हादसों की रोकथाम के लिए भारत और स्वीडन के विशेषज्ञ मिलकर काम करेंगे। सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में आईआईटी दिल्ली और स्वीडन सरकार के बीच समझौता हुआ है।
दिल्ली : द्वारका में दो अपराधी गिरफ्तार
Root News of India 2020-02-23 08:27:57
नई दिल्ली, 23 फरवरी 2020, (आरएनआई )। दिल्ली पुलिस ने कई आपराधिक मामलों में कथित रूप से संलिप्त दो लोगों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.
सेना का पाकिस्तान को करारा जवाब, तीन सैनिक ढेर और 14 घायल, छह चौकियां तबाह
Root News of India 2020-02-22 12:42:21
नई दिल्ली, 22 फरवरी 2020, (आरएनआई )। पाकिस्तानी सेना ने कुपवाड़ा सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सीजफायर का उल्लंघन कर भारी गोलाबारी की। सेना ने पलटवार करते हुए जवाबी कार्रवाई में तीन पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया, जबकि 14 अन्य घायल हो गए। पीओके की नीलम वैली में छह चौकियों के तबाह होने के साथ भारी नुकसान होने की भी खबर है।
पूर्व सांसद कृष्णा बोस का निधन
Root News of India 2020-02-22 12:42:19
कोलकाता, 22 फरवरी 2020, (आरएनआई )।आजाद हिंद फौज के संस्थापक और महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस के बड़े भाई शरत चंद्र बोस की बहू और पूर्व सांसद कृष्णा बोस का शनिवार को कोलकाता में हृदय गति रुकने से निधन हो गया।

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?
Positive SSL