HIGHLIGHTS


PM approves ex-gratia for next of kin of those killed in unseasonal rain

Root News of India 2019-04-17 11:28:32    NATIONAL 6090
PM approves ex-gratia for next of kin of those killed in unseasonal rain
New Delhi, April 17 (RNI): Prime Minister Narendra Modi has approved an ex- gratia of two lakh rupees each from the Prime Minister’s National Relief Fund for the next of kin of those who have lost their lives due to unseasonal rain and storms in various parts of Gujarat, Madhya Pradesh, Rajasthan, Manipur and other parts of the country. 50 thousand rupees each for the injured has also been approved.

In a tweet, Mr Modi said, the government is doing its best to provide all possible assistance to those affected and the situation is being monitored closely. The Prime Minister also expressed grief at the loss of lives due to unseasonal rains and storms.






Related News

National

PM मोदी ने किया अंतर्राष्ट्रीय न्यायिक सम्मेलन का उद्घाटन
Root News of India 2020-02-22 11:09:15
नई दिल्ली, 22 फरवरी 2020, (आरएनआई )। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दिल्ली में अंतर्राष्ट्रीय न्यायिक सम्मेलन का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा, ''ये कॉन्फ्रेंस 21वीं सदी के तीसरे दशक के शुरुआत में हो रही है. ये दशक भारत सहित पूरी दुनिया में होने वाले बड़े बदलावों का है. ये बदलाव सामाजिक, आर्थिक, और तकनीकी हर क्षेत्र में होंगे. ये बदलाव तर्क संगत और न्याय संगत होने चाहिए. ये बदलाव सभी के हित में होने चाहिए. पूज्य बापू का जीवन सत्य और सेवा को समर्पित था, जो किसी भी न्यायतंत्र की नींव माने जाते हैं और हमारे बापू खुद भी तो वकील थे. अपने जीवन का जो पहला मुकदमा उन्होंने लड़ा, उसके बारे में गांधी जी ने बहुत विस्तार से अपनी आत्मकथा में लिखा है.''
जम्‍मू-कश्‍मीर के अनंतनाग में लश्‍कर के दो आतंकी एनकाउंटर में ढेर
Root News of India 2020-02-22 07:45:24
श्रीनगर, 22 फरवरी 2020, (आरएनआई )। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। सर्च ऑपरेशन जारी है।
पीएम मोदी ने अजमेर शरीफ दरगाह सालाना उर्स के लिए भेंट की चादर
Root News of India 2020-02-21 18:20:21
नई दिल्ली, 21 फरवरी 2020, (आरएनआई )। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अजमेर शरीफ दरगाह पर होने वाली सालाना उर्स के लिए चादर भिजवाई है। पीएम ने शुक्रवार को चादर सौंपी, जिसे आने वाले दिनों में दरगाह पर चढ़ाई जाएगी। बाद में पीएम ने ट्विटर पर इसकी एक तस्वीर भी साझा की। इस दौरान अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी मौजूद थे।
राजनाथ सिंह ने नए थल सेवा भवन का किया शिलान्यास
Root News of India 2020-02-21 12:19:00
नई दिल्ली, 21 फरवरी 2020, (आरएनआई )। दिल्ली छावनी में नए थल सेना भवन की प्रस्तावित संरचना का शुक्रवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भूमिपूजन और शिलान्यास किया। शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी मौजूद थे। सेना के अधिकारी के मुताबिक कार्यालय परिसर और पार्किंग बनाने के लिए लगभग 7.5 लाख वर्ग मीटर (39 एकड़ ) क्षेत्र में निर्माण किया जाएगा।
कई राज्यों में 25 फरवरी तक बारिश का अनुमान
Root News of India 2020-02-21 11:05:06
नई दिल्ली, 21 फरवरी 2020, (आरएनआई )। मौसम विभाग द्वारा देश के कई हिस्सों में 25 फरवरी तक मध्यम से हल्की बारिश का अनुमान व्यक्त किया गया है। राजधानी दिल्ली सहित आस-पास के क्षेत्रों में गुरुवार रात और शुक्रवार सुबह को हल्की बारिश हुई। बादल छाए रहने और तेज हवा के कारण ठंड ने एक बार फिर वापसी की है।
शिवालयों में गूंजे बम-बम भोले के जयकारे
Root News of India 2020-02-21 11:05:01
वाराणसी, 21 फरवरी 2020, (आरएनआई )। महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर दुनिया भर में सुबह से बम-बम भोले के स्वर गूंज रहे हैं। भगवान शिव के दर्शन के लिये सभी शिव मंदिरों में सुबह से ही भक्‍तों का तांता लगा हुआ है। वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर से लेकर उज्जैन में महाकाल के मंदिर तक, लखनऊ के मनकामेश्वर से लेकर बेंगलूरु के केम्प फोर्ट मंदिर तक लोगों की भारी भीड़ दिखाई दे रही है।
यूपी में बदले गए चार रेलवे स्टेशनों के नाम
Root News of India 2020-02-21 08:13:08
नई दिल्ली, 21 फरवरी 2020, (आरएनआई )। उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा की योगी सरकार ने इलाहाबाद शहर का नाम बदलने के बाद अब वहां के सभी रेलवे स्टेशन का नाम भी बदल दिया है।
प्रधानमंत्री मोदी से राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों ने मुलाकात की
Root News of India 2020-02-21 08:12:57
नई दिल्ली, 21 फरवरी 2020, (आरएनआई )। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों ने अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की अगुआई में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।
शाहीन बाग फिर पहुंचे मध्यस्थ
Root News of India 2020-02-20 17:11:30
नई दिल्ली, 20 फरवरी 2020, (आरएनआई )। दिल्ली के शाहीन बाग में बंद रास्ता खुलवाने के लिए आज फिर मध्यस्थ साधना रामचंद्रन और संजय हेगड़े पहुंचे. उन्होंने आंदोलनकारियों से बातचीत की. साधना रामचंद्रन ने कहा कि आपने बुलाया इसलिए हम वापस आए कल दादियों का हमें आशीर्वाद मिला. हम सब हिंदुस्तान के नागरिक हैं. हमें समझकर चलना होगा. आपको समझना होगा कि सीएए का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट के सामने आएगा. उन्होंने बंद सड़क के मुद्दे पर बातचीत शुरू की. संजय हेगड़े ने कहा कि किसी को तकलीफ़ हो रही है तो सब मिल जुलकर रास्ता निकालें. कुछ ही देर बाद साधाना रामचंद्रन ने मीडिया की मौजूदगी पर आपत्ति जताई. इसके बाद मीडिया के प्रतिनिधि धरनास्थल से बाहर चले गए.
अपील की अवधि पूरी होने से पहले ही दुष्कर्म के दोषी को मृत्यु वारंट, सुप्रीम कोर्ट सख्त
Root News of India 2020-02-20 14:26:21
नई दिल्ली, 20 फरवरी 2020, (आरएनआई )। सुप्रीम कोर्ट ने मौत की सजा पाए दोषियों को अदालत में अपील दाखिल करने के लिए मिली 60 दिन की समयसीमा पूरी होने से पहले ही सजा की तामील के लिए निचली अदालतों की ओर से ब्लैक वारंट किए जाने पर सवाल उठाया है।
कोर्ट ने कहा एयरसेल-मैक्सिस मामले में सीबीआई और ईडी 4 मई तक पूरी करें जांच
Root News of India 2020-02-20 11:05:35
नई दिल्ली, 20 फरवरी 2020, (आरएनआई )। दिल्ली की एक अदालत ने सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय को एयरसेल मैक्सिस मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ जांच पूरी करने के लिए 4 मई तक का वक्त दिया है।
तमिलनाडु में बस और लॉरी में टक्कर में 20 लोगो की मौत और कई घायल
Root News of India 2020-02-20 10:15:59
चेन्नई, 20 फरवरी 2020, (आरएनआई )। तमिलनाडु के अविनाशी में आज सुबह बस और लॉरी की टक्कर में करीब 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।
मुख्यमंत्री उद्धव ने जान पर खेलकर तिरंगा बचाने वाले को किया सम्मानित
Root News of India 2020-02-20 07:08:52
नई दिल्ली, 20 फरवरी 2020, (आरएनआई )। मुंबई के जीएसटी भवन में बीते सोमवार को भीषण आग के दौरान विभाग के कर्मचारी कुनाल जाधव ने तिरंगे को अपनी जान पर खेलकर बचाया था। जिसके बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उन्हें सम्मानित किया है।
50 लाख रुपए का टीए डीए घोटाला प्रकाश में आते ही हरियाणा पुलिस में हडक़ंप
Root News of India 2020-02-20 07:08:46
करनाल, 20 फरवरी 2020, (आरएनआई )। करनाल जिला पुलिस की एकाऊंट ब्रांच में लगभग 50 लाख रुपए का टीए डीए घोटाला प्रकाश में आते ही हरियाणा पुलिस में हडक़ंप मचा हुआ है। इस घोटाले को हरियाणा पुलिस की स्पेशल ओडिट टीम द्वारा की गई जांच में पकड़ा गया है। पुलिस द्वारा दर्ज किए गए मुकदमें में बताया गया है कि इस मामले की शिकायत हरियाणा के मुख्यमंत्री को भी की गई थी। जिस के बाद ये मामला प्रदेश के सीआईडी चीफ तक भी पहुंचा। पुलिस में हुए इस घोटाले से पूरी पुलिस में हडक़ंप मच गया और जिस के बाद पुलिस महानिदेशक के आदेश में इसकी जांच व आरोपियों के खिलाफ कार्य किए जाने के आदेश जारी किए गए। इसी मामले में करनाल की सिविल लाईन थाना पुलिस ने करनाल पुलिस की एकाऊंट ब्रांच में तैनात पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों के खिलाफ भादंसं की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर इस कांड के दो मुख्य आरोपियों को राजबीर ङ्क्षसह व साहब सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने इस मामले में इन्द्री के डीएसपी रणधीर ङ्क्षसह के नेतृत्व में एक एसआईटी भी गठित कर दी है। इधर करनाल पुलिस में टीए डीए के नाम पर किए जा रहे घोटाले ने न केवल पुलिस के होश उड़ा दिए है, बल्कि पुलिस मुख्यालय को इस संबंध में जांच करने के लिए भी मजबूर कर दिया है। मामला बेहद की संगीन व हैरान करने वाला है। इस मामले की खास बात तो ये रही कि इस मामले को पूरी तरह से गोपनीय रखने का प्रयास किया गया था, लेकिन पुलिस विभाग से ही ये खबर लीक हो गई, जिस के बाद तो पुलिस के भी होश उड़ गए। बताया जा रहा है कि इस मुकदमें को पुलिस विभाग ने पूरी तरह से गुप्त रखते हुए ऑनलाईन भी नही किया। परंतु देर शाम को पुलिस अधिक्षक को ही इसकी जानकारी मीडिया को देनी पड़ गइ। देर शाम को पुलिस प्रवक्ता से मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले पुलिस अधीक्षक करनाल सुरेन्द्र सिंह भौरिया को जिला पुलिस कार्यालय की एकाउंट ब्रांच में पैसे के गबन के संबंध में शिकायत प्राप्त हुई। जिस पर पुलिस कप्तान द्वारा मामले की प्रारंभीक जांच उप-पुलिस अधीक्षक करनाल राजीव कुमार द्वारा करवाई गई। जो शिकायत की जांच में सच्चाई पाए जाने पर, उप-पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार की रिर्पोट पर थाना सिविल लाईन करनाल में मुकदमा नं0-84/18.02.2020 धारा 409, 420, 467, 468, 471, 120-बी भा.द.स. के तहत एकाउंट ब्रांच पुलिस अधीक्षक कार्यालय करनाल में तैनात कर्मचारियों के खिलाफ दर्ज किया गया। मामले की जांच के दौरान आज दो आरोपी कर्मियों राजबीर सिंह व साहब सिंह को गिरफतार कर लिया गया। जिन्हें गुरूवार को माननीय अदालत के सामने पेश किया जाएगा। इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह भौरिया ने बताया कि उन्हें एकाउंट ब्रांच में पैसे का गबन करने के संबंध में शिकायत प्राप्त हुई थी, जो जांच के दौरान सामने आया कि यह हेराफेरी वर्ष 2016 से चल रही थी और इसमें एकाउंट ब्रांच के कई कर्मचारी शामिल हैं। जिनके खिलाफ मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी गई है और दो कर्मचारियों को गिरफतार भी कर लिया गया है। श्री भौरिया ने बताया कि इस मामले की आगामी जांच के लिए उप-पुलिस अधीक्षक इन्द्री रणधीर सिंह की अध्यक्षता में एक एस.आई.टी. गठीत कर दी गई है, जो मामले की गहनता से जांचकर मामले के सभी आरोपीयों को जल्द से जल्द उनके अंजाम तक पहुंचाएगी। ज्ञात रहे कि इस कांड के आरोपियों ने लाखों रुपए का गोलमाल करे अपनी सम्पति अर्जित की और आलीशान घर तक बनाए।अब पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।
जम्मू-कश्मीरः मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, डीजीपी ने दी जानकारी
Root News of India 2020-02-19 15:09:30
नई दिल्ली, 19 फरवरी 2020, (आरएनआई )। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों द्वारा तीन आतंकियों के मारे जाने के बाद बुधवार को डीजीपी दिलबाग सिंह ने सर्च ऑपरेशनों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस साल अबतक कुल 10 सफल सर्च ऑपरेशनों को अंजाम दिया गया है। इनमें से दो ऑपरेशन जम्मू और आठ ऑपरेशन कश्मीर में किए गए।
आईएनएक्स मीडिया केस: नीति आयोग की पूर्व सीईओ और अन्य को जमानत
Root News of India 2020-02-19 15:09:21
नई दिल्ली, 19 फरवरी 2020, (आरएनआई )। दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को आईएनएक्स मीडिया से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में नीति आयोग की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सिंधुश्री खुल्लर समेत अन्य पांच आरोपी पूर्व नौकरशाहों को नियमित जमानत दे दी।
सुप्रीम कोर्ट के नियुक्त वार्ताकार शाहीन बाग पहुंचे
Root News of India 2020-02-19 15:09:11
नई दिल्ली, 19 फरवरी 2020, (आरएनआई )। सीएए के खिलाफ दो महीनों से धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों से बात करने सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त तीन वार्ताकारों में से दो संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन शाहीन बाग के धरना स्थल पर हैं।
चेन्नै की सड़कों पर सीएए-एनपीआर के विरोध में उतरे हजारों लोग
Root News of India 2020-02-19 13:01:31
चैन्नै, 19 फरवरी 2020, (आरएनआई )। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चेन्नै में हजारों लोगों ने आज एक बड़ा मार्च निकाला।
अदालत ने पूछा- सीबीआई के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना का लाई डिटेक्टर टेस्ट क्यों नहीं किया गया?
Root News of India 2020-02-19 13:01:29
नई दिल्ली, 19 फरवरी 2020, (आरएनआई )। दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को सीबीआई से पूछा कि रिश्वतखोरी के मामले में एजेंसी के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना का उसने मनोवैज्ञानिक परीक्षण एवं लाई डिटेक्टर परीक्षण क्यों नहीं करवाया। इस मामले में अस्थाना को हाल ही में क्लीन चिट दी गई थी।
दिल्ली महिला आयोग कि अध्यक्ष स्वाति मालीवाल और नवीन जयहिंद का तलाक
Root News of India 2020-02-19 11:44:05
नई दिल्ली, 19 फरवरी 2020, (आरएनआई )। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आम आदमी के नेता अपने पति नवीन जयहिंद से तलाक ले लिया है। उन्होंने ट्विटर के जरिए कहा कि यह उनके लिए बेहद दुखद घड़ी है। उनकी परियों की कहानियों वाले दिन खत्म हो गए।

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?
Positive SSL