Women will be given 33 percent reservation in Central Government jobs: Rahul Gandhi

Root News of India 2019-03-13 12:33:34    POLITICS 1330290
Women will be given 33 percent reservation in Central Government jobs: Rahul Gandhi
Chennai, March 13 (RNI): Congress President Rahul Gandhi has said women will be given thirty three percent reservation in Central Government jobs if his party comes to power.

He was interacting with students of Stella Mary's College in Chennai this morning. Mr Rahul said the GST regime needs to undergo changes to lessen the tax burden of people.

He said women need to be viewed as equal to men in society. He remarked that the current allocation for education and research is inadequate and said it needs to be augmented.




Related News

Politics

फिर बिहार में 20 अप्रैल को गरजेंगे मोदी
Rama Shanker Prasad 2019-04-18 21:55:37
पटना, 18 अप्रैल (आरएनआई) | प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए जनसभा को संबोधित करने पहले भी बिहार आए थे। अब एक बार फिर नरेंद्र मोदी बिहार आने वाले वाले हैं। 20 अप्रैल को मोदी जी अररिया लोकसभा क्षेत्र के फारबिसगंज के हवाई अड्डा मैदान में चुनाव प्रचार करेंगे और एक चुनावी रैली में जनसभा को संबोधित भी करेंगे। बताया जा रहा है कि ये रैली पीएम मोदी के सबसे बड़ी रैलियों में से एक होगी और इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। इस सभा की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है।सभास्थल पर सुरक्षा कारणों को देखते हुए काफी सख्ती बरती जा रही है. आला अधिकारियों का दौरा भी लगातार जारी है. इसके साथ ही आज दरभंगा के आईजी पंकज कुमार दराज हवाई अड्डा मैदान पहुंचे और वहां का जायजा लिया. सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि बुधवार को पीएम की सुरक्षा के लिए स्वान दस्ता भी पहुंच गया है। मालूम हो कि इससे पहले भी 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी फारबिसगंज के आईटीआई मैदान में एक सभा को संबोधित कर चुके हैं पर उस समय पार्टी की जीत नहीं हुई थी. पीएम मोदी की इस सभा को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है और वह इसे अपना सबसे बड़ा हथियार मान रहे हैं। आपको यह भी बता दें की इससे पहले 2015 के विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां आए थे और एक जनसभा को संबोधित कर चुके हैं. उस वक्त बीजेपी को फारबिसगंज में जीत मिली थी. जानकारी के अनुसार एनडीए की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी प्रचार करेंगे प्रचार के अंतिम दिन 21 अप्रैल को रानीगंज में ही सभा करेंगे।
मोदी सरकार ने जनता से की वादाखिलाफी : इमरान प्रतापगढ़ी
S. Alam Warsi 2019-04-18 21:44:56
मुरादाबाद, 18 अप्रैल (आरएनआई) | मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र से कॉंग्रेस के प्रत्याशी इमरान प्रतापगढ़ी ने आज ठाकुरद्वारा क्षेत्र में नुक्कड़ सभायें की और अपने जनसम्पर्क अभियान को आगे बढ़ाया। इन सभाओं में युवा केन्द्र में रहे जो गर्मजोशी के साथ इमरान का स्वागत करते और काफिले के रूप में नारे लगाते हुये आगे बढ़ते।
ନବୀନ ସରକାରଙ୍କ ଗୁମର ଖୋଲିଲେ ପ୍ରକାଶ ମିଶ୍ର
Laxmikanta Nath 2019-04-18 19:46:39
ଭୁବନେଶ୍ୱର :୨୦୧୪ ସାଧାରଣ ନିର୍ବାଚନରେ ଆମ୍ବୁଲାନ୍ସରେ ଯାଉଥିବା ବିଜେଡି ଟଙ୍କାକୁ ଧରିବାରୁ କ୍ଷୁବ୍ଧ ହେଲେ ନବୀନ ସରକାର । ଏଭଳି ସାଙ୍ଘାତିକ ଗୁମର ଖୋଲିଛନ୍ତି କଟକ ଲୋକସଭା ଆସନରୁ ବିଜେପିର ପ୍ରାର୍ଥୀ ହୋଇଥିବା ପୂର୍ବତନ ପୁଲିସ୍ ଡିଜି ପ୍ରକାଶ ମିଶ୍ର । ଗୁରୁତ୍ୱପୂର୍ଣ୍ଣ ତଥ୍ୟ ରଖି ପ୍ରକାଶ କହିଛନ୍ତି, ସାରଦା ଚିଟ୍‌ଫଣ୍ଡ୍ ଦୁର୍ନୀତିର ସିବିଆଇ ତଦନ୍ତକୁ ସୁପ୍ରିମ୍ କୋର୍ଟରେ ବିରୋଧ କରିଥିଲେ ରାଜ୍ୟ ସରକାର । ଏପରିକି ପ୍ରାୟ ୨୦ ହଜାର କୋଟି ଟଙ୍କାର ଏହି ମହାଦୁର୍ନୀତିର ପ୍ରବର୍ତ୍ତନ ନିର୍ଦ୍ଦେଶାଳୟ ବା ଇଡି ତଦନ୍ତ ହେଉ, ତା ବି ସରକାର ଚାହୁଁନଥିଲେ । ନବୀନଙ୍କ ଶାସନକୁ ଏକଛତ୍ରବାଦୀ କହିବା ସହ ପ୍ରକାଶ ମିଶ୍ର କହିଛନ୍ତି, ଏ ସରକାରରେ ବାକି ସଚିବ କିଛି ନୁହଁନ୍ତି, ମୁଖ୍ୟମନ୍ତ୍ରୀଙ୍କ ଅଫିସ୍‌ରୁ ହିଁ ସରକାର ଚାଲେ।
रोड शो निकाल कर भाजपा प्रत्याशी ने दिखाई ताकत
Mahendra Kumar Agrawal 2019-04-18 16:43:29
सीतापुर, 18 अप्रैल (आरएनआई) | भाजपा प्रत्याशी राजेश वर्मा ने गुरूवार को रोड शो निकाल कर विरोधियों को अपनी ताकत का अहसास कराते हुए अपना नामांकन दाखिल किया। इससे पूर्व प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने राजकीय इंटर कालेज मैदान में राजेश वर्मा के समर्थन में एक जनसभा की। जनसभा को सम्बोधित करते हुए दिनेश शर्मा ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार सभी वर्गो को हितों मे ध्यान में रखकर कार्य कर रही है। उज्जवला योजना के तहत महिलाओं को रसोई गैस सिलेन्डर दिये गये। वहीं मोदी सरकार गरीबों के लिए अनेक योजनाएं संचालित कर रही है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत किसानों के खातों में पैसे भेजे गये हैं। इस दौरान जिलाध्यक्ष अजय गुप्ता, बिसवां विधायक महेन्द्र सिंह यादव, लहरपुर विधायक सुनील वर्मा, अचिन मेहरोत्रा सहित भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे। जनसभा के उपरान्त भाजपा प्रत्याशी द्वारा रोड शो निकाला गया, जिसमें भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए। लालबाग चैराहे तक रोड शो निकाल कर भाजपा प्रत्याशी ने अन्य प्रत्याशियों को अपनी ताकत का अहसास कराया। उसके बाद अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।
डीडीए के दो प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया
Root News of India 2019-04-18 16:43:27
नई दिल्ली, 18 अप्रैल (आरएनआई) | दिल्ली डेमोक्रेटिक एलायंस (डीडीए) के अभी तक दो प्रत्याशियों सर्वश्री डॉ राजकुमार ढिंगीया और अनिल यादव ने अलग अलग क्षेत्रो से दिल्ली में नामांकन दाखिल किए हैं।
भुतही बलान पीड़ित राजग को वोट देंगे: राय
Root News of India 2019-04-18 15:50:52
मधुबनी, 18 अप्रैल (आरएनआई) | बिहार में मधुबनी जिले के झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र में भुतही बलान बाढ़ पीड़ित सह रेल जन आंदोलन से जुड़े 56 गाँवों के हज़ारों लोगों ने इस चुनाव में राजग गठबंधन के प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने का निर्णय लिया है।
लालू को जेल भेजने वाले को टिकट: फ़ातमी
Root News of India 2019-04-18 15:50:49
मधुबनी, 18 अप्रैल (आरएनआई) | राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री मो. अली अशरफ़ फ़ातमी ने आज आरोप लगाया कि राजद ने उस नेता को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है जो श्री लालू प्रसाद यादव को जेल भेजने की साज़िश में शामिल रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा की उन्हें भी प्रत्याशी बनाया गया है, जो पार्टी विधायकों को तोड़कर राजद को कमज़ोर करना चाहते थे।
जानिए कौन हैं कानपुर के शख्स शक्ति भार्गव जिसने भाजपा प्रवक्ता पर फेंका जूता
Nawaneet Dixit 2019-04-18 15:30:05
लखनऊ, 18 अप्रैल (आरएनआई) | जानिए कौन है कानपुर का शख्स भार्गव, जिसने भाजपा नेता पर फेंका जूता
अखिलेश यादव, पूनम सिन्हा और मेनका गांधी ने किया नामांकन
Root News of India 2019-04-18 14:56:39
लखनऊ, 18 अप्रैल (आरएनआई) | लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बयानबाजियां हो रही हैं, राजनीतिक बिसात बिछाई जा रही है और रण में उतरने के लिए नामांकन भी किया जा रहा है। समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव, शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा, बीजेपी नेता मेनका गांधी समेत कई दिग्गज नेताओं ने गुरुवार को नामांकन किया।
कडी सुरक्षा व्यवस्था के साथ बिहार की पांच सीटों पर मतदान शुरू
Rama Shanker Prasad 2019-04-18 07:40:59
पटना, 18 अप्रैल (आरएनआई) | बिहार में दूसरे चरण का लोकसभा चुनाव को लेकर किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर एवं बांका संसदीय क्षेत्रों में आज यानि 18 अप्रैल को वोट शुरू। इन क्षेत्रों के 85,91,382 मतदाता कुल 68 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। इनमें से 45,11,858 पुरुष, जबकि 40,79,249 महिला व 275 अन्य मतदाता हैं। इन पांचों लोकसभा सीट पर कुल 8644 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। चुनाव आयोग ने मतदान को लेकर इन क्षेत्रों में सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की है। सभी मतदान केंद्रों पर हथियारबंद सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। वहीं, चार स्तर पर सुरक्षा का घेरा बनाया गया है। तीन-चार बूथों पर पेट्रोलिंग पार्टी तैनात रहेगी, तो 10-12 बूथों पर एक सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे। वहीं, प्रखंड स्तर पर सुपर जोनल मजिस्ट्रेट रहेंगे। अनुमंडल व जिला स्तर पर भी मजिस्ट्रेट की तैनाती की गयी है। इनके अतिरिक्त माइक्रो ऑब्जर्वर मतदान की निगरानी करेंगे। इस चरण में कुल 186 मतदान केंद्र नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में है। इनमें सर्वाधिक 170 बांका एवं 16 भागलपुर संसदीय क्षेत्रों में हैं। वहीं, 3216 क्रिटिकल बूथ हैं। यहां सख्त निगरानी रखी गयी है। वहीं, 160 मतदान केंद्रों से लाइव वेबकास्टिंग व क्रिटिकल बूथों पर वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गई है।
यह चुनाव देश के मुस्तकबिल का चुनाव :- इमरान प्रतापगढ़ी
S. Alam Warsi 2019-04-17 22:11:17
मुरादाबाद, 17 अप्रैल (आरएनआई) | कांग्रेस पार्टी के मुरादाबाद से लोकसभा प्रत्याशी इमरान प्रतापगढ़ी ने आज मुरादाबाद शहर में रोड शो का आयोजन किया। इस रोड शो में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुये। रोड शो पीली कोठी चौराहे से शुरू होकर पीऐसी, हरतला, लोधी पुर , बिशनपुर, काजीपुरा, बटावाली, हरतला सब्जी मंडी होते हुये हरतला स्टेशन अम्बेडकर पार्क पहुंचा।
मध्यप्रदेश से भाजपा के चार उम्मीदवार तय
Root News of India 2019-04-17 16:37:44
नई दिल्ली, 17 अप्रैल (आरएनआई) | भारतीय जनता पार्टी ने अपनी 22वीं सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में मध्यप्रदेश के चार उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को भोपाल से टिकट दिया गया है। साध्वी का मुकाबला मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से होगा। इसके अलावा गुना से केपी यादव, सागर से राजबहादुर सिंह और विदिशा से रमाकांत भार्गव को टिकट दिया गया है। इंदौर पर अब तक नाम तय नहीं किया जा सका है।
कांग्रेस के लिए तुरूप का इक्का साबित हो सकते हैं रामपाल
Mahendra Kumar Agrawal 2019-04-17 15:07:08
सीतापुर, 17 अप्रैल (आरएनआई) | चुनावी समर अपने पूरे शबाब पर है नामांकन प्रक्रिया चल रही है और सभी दलों के योद्धा चुनावी मैदान मंे कूद चुके हैं। वहीं पूर्व विधायक रामपाल यादव के कांगं्रेस में शामिल होने के बाद वर्षो से सूखा झेल रही कांग्रेस में जान सी आ गयी है। रामपाल यादव कांग्रेस के लिए तुरूप का इक्का साबित हो सकते हैं। इसका अहसास रामपाल यादव ने सपा के सत्ता में होने के बावजूद अपने पुत्र को जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर बिठाकर करा दिया था। अब देखना यह होगा कि रामपाल यादव कांग्रेस के लिए कितना योगदान कर पाते हैं यह तो चुनाव नतीजांें के बाद ही पता चल पायेगा। बसपा से टिकट के दावेदारों में शुमार रामपाल यादव को बसपा ने टिकट न देकर नकुल दुबे को चुनावी मैदान में उतार दिया। इतना ही नहीं रामपाल को पार्टी से बाहर का रास्ता भी दिखा दिया गया। लोकसभा चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी कर चुके रामपाल यादव ने टिकट न मिलने के बाद कांग्रेस का दामन थाम लिया है। ऐसे में राजनीति के जानकारों का कहना है कि रामपाल कांग्रेस के लिए तुरूप का इक्का साबित हो सकते हैं क्योंकि रामपाल यादव बिसवां विधानसभा से विधायक रह चुके हैं और उनकी वोटरों में अच्छी पैठ मानी जाती है। ऐसे में रामपाल कांग्रेस के लिए कितना फायदेमन्द साबित हो सकते हैं यह तो 23 मई को ही पता पता चल पायेगा।
18 अप्रैल को मेनका गांधी करेगी नामांकन पर्चा दाखिल
Shyam Chandra Srivastav 2019-04-17 14:43:22
-भाजपा जिला अध्यक्ष का बयान चुनाव आयोग के घूस देने लेने का आरोप नही है सही
कांग्रेस से आचार्य प्रमोद कृष्णन गठबंधन की तरफ से पूनम सिन्हा देंगी टक्कर राजनाथ सिंह को लखनऊ से
Nawaneet Dixit 2019-04-17 10:24:22
लखनऊ, 17 अप्रैल (आरएनआई) | प्रमोद कृष्णम बनाम राजनाथ सिंह बनाम पूनम सिन्हा, लखनऊ लोकसभा सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है.
इमरान प्रतापगढ़ी का बढ़ापुर का दौरा क्षेत्रीय लोगों से हुए रूबरू जानी समस्याएं
S. Alam Warsi 2019-04-16 19:10:35
मुरादाबाद, 16 अप्रैल (आरएनआई) | कांग्रेस पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी इमरान प्रतापगढ़ी ने बढ़ापुर और अफजलगढ़ क्षेत्रों का दौरा किया और लोगो की समस्याओं सुनी। इमरान प्रतापगढ़ी ने लोगो को आश्वाशन दिया कि अगर वे चुने जाते है तो इस क्षेत्र की समस्याओं को लेकर काम करेंगे। बडापुर और अफजलगढ़ के लोगों ने गर्मजोशी से इमरान प्रतापगढ़ी का स्वागत किया। आपको बता दें कि इमरान प्रतापगढ़ी जहां-जहां जन संपर्क के लिए जाते हैं वहां के युवा बुजुर्ग बड़ी गर्मजोशी से उनका इस्तकबाल करते हैं और वही इमरान प्रतापगढ़ी भी अपनी मुस्कुराहट और शायराना अंदाज से लोगों का दिल जीतने में कहीं न कहीं कामयाब होते नजर आ रहे हैं
राजनाथ सिंह का नामांकन जुलूस रोड शो में हुआ तब्दील
Nawaneet Dixit 2019-04-16 18:42:43
लखनऊ, 16 अप्रैल (आरएनआई) | लखनऊ से भाजपा के उम्मीदवार राजनाथ सिंह नामांकन जुलूस प्रदेश कार्यालय से 21 ब्राह्मणों के शंखनाद से शुरू हुआ। उनका नामांकन जुलूस जी.पी.ओ. हजरतगंज चौराहा, परिवर्तन चैराहा होते हुये कचहरी पहुंचे और अपना नामांकन किया। श्री सिंह के नामांकन रथ पर दोनों उप मुख्यमंत्री, केसी त्यागी, महेन्द्रनाथ पांडेय, कलराज मिश्र, महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा मोजूद हैं। लखनऊ वासियों ने राजनाथ के ऊपर गुलाब की पंखुड़ियों से वर्षा की। इस मौके पर राजनाथ जनता का अभिवादन स्वीकार करते नजर आए।
भाजपा प्रत्याशी बनाए जाने के बाद 17 को गोरखपुर आएंगे रवि किशन
Ramesh Shanker Pandey 2019-04-16 17:06:34
गोरखपुर/लखनऊ, 16 अप्रैल (आरएनआई) | फिल्म अभिनेता रविकिशन ने गोरखपुर से टिकट फाइनल होने के बाद कहा कि मैं सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने मुझे इस काबिल समझा। रविकिशन ने कहा कि वह 17 अप्रैल को गोरखपुर आ रहे हैं। फिल्म अभिनेता रविकिशन ने कहा कि गोरखपुर से मेरा पुराना नाता है। मैं गोरखपुर की हर समस्या को जीत के बाद सदन में उठाने की पूरजोर कोशिश करता रहूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ के सानिध्य में काम करने का मौका मिलेगा, यह मेरे लिए सबसे सौभाग्य की बात होगी। रविकिशन के गोरखपुर से लड़ने की चर्चा पिछले उपचुनाव में भी बड़ी तेजी से सामने आई थी। लेकिन उपेंद्र शुक्ला को टिकट दे दिया गया था। इस बार पार्टी ने रविकिशन के नाम पर मुहर लगा दी । रविकिशन शुक्ला ने कहा कि उनके पुरखे मामखोर के हैं। लिहाजा उनका गोरखपुर से पुराना नाता है। रविकिशन ने कहा कि भाजपा ने मुझ पर भरोसा जताया है। इस भरोसे को हमेशा कायम रखूंगा। मेरी कोशिश होगी कि गोरखपुर का चौमुखी विकास हो। रविकिशन ने एक तरह से अपने फिल्मी कैरियर की लंबी छलांग भी गोरखपुर से ही लगाई थी।
मुरादाबाद में शिक्षा को लेकर काम करना पहली प्राथमिकता : इमरान प्रतापगढ़ी
S. Alam Warsi 2019-04-16 14:58:11
मुरादाबाद, 16 अप्रैल (आरएनआई) | कांग्रेस उम्मीदवार इमरान प्रतापगढ़ी ने अपने जनसम्पर्क अभियान को आगे बढ़ाते हुये मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र के अफजलगढ़ क्षेत्र का दौरा किया और जनता से संपर्क किया। अफजलगढ़ और बड़ापुर के लोगो से बात करते हुये उन्होंने कहा कि आज सबसे ज्यादा शिक्षा पर ध्यान देने की बात कही। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के सर्वांगिण विकास के लिये ये बहुत ही आवश्यक है।
PM Modi addresses public meeting at Sambalpur, Odisha; Rahul Gandhi begins election campaign in Kerela
Root News of India 2019-04-16 13:27:00
New Delhi, April 16 (RNI): Senior BJP leader and Prime Minister Narendra Modi today addressed public meeting at Sambalpur in Odisha. Mr. Modi said, the Naveen Patnaik government had pocketed 85 percent of the money that the Centre had sent to the state.

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?
Positive SSL