Women will be given 33 percent reservation in Central Government jobs: Rahul Gandhi

Root News of India 2019-03-13 12:33:34    POLITICS 1345053
Women will be given 33 percent reservation in Central Government jobs: Rahul Gandhi
Chennai, March 13 (RNI): Congress President Rahul Gandhi has said women will be given thirty three percent reservation in Central Government jobs if his party comes to power.

He was interacting with students of Stella Mary's College in Chennai this morning. Mr Rahul said the GST regime needs to undergo changes to lessen the tax burden of people.

He said women need to be viewed as equal to men in society. He remarked that the current allocation for education and research is inadequate and said it needs to be augmented.








Related News

Politics

INX Media Scam: CBI produces P Chidambaram before Delhi court
Root News of India 2019-08-22 17:39:38
New Delhi, 22 August 2019, (RNI): Senior Congress leader and former Finance Minister P Chidambaram was produced in a Delhi Court this afternoon in connection with INX media corruption case. He was produced before Special Judge Ajay Kumar Kuhar.
आरएसएस की नीयत ठीक नहीं, बंद हो आरक्षण पर चर्चा - जदयू
Rama Shanker Prasad 2019-08-21 14:52:03
पटना, 21 अगस्त 2019, (आरएनआई)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर बिहार की सियासत तेज है. अब तो बीजेपी के सहयोगी दलों ने भी संघ प्रमुख को निशाने पर लेना शुरू कर दिया है. दरअसल, जेडीयू के नेता और बिहार सरकार में मंत्री श्याम रजक ने आरएसएस की नीयत पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जिस संगठन के लोग आरक्षण की बात करते हैं, वे पहले यह बताएं कि उसमें कितने लोग आरक्षित हैं? जब नीयत ही साफ नहीं है तो इस पर चर्चा बंद कीजिए। दरअसल, जेडीयू नेता और बिहार के मंत्री ने आरएसएस के लोगों को आरक्षण पर चर्चा बंद करने की नसीहत देते हुए कहा कि आरक्षण पर जब भी चर्चा की बात होती है देश का दलित शंका में आ जाता है. इसलिए इस पर लोगों को किसी भी तरह की चर्चा बंद कर देनी चाहिए. श्‍याम रजक ने सवाल उठाते हुए कहा कि आरक्षण दलितों के लिए था, लेकिन फायदा किन्हें मिल रहा है? श्याम रजक ने कहा कि जो संगठन के लोग आरक्षण की बात करते हैं, उस संगठन में कितने लोग आरक्षित (वर्ग से) हैं? यह भी तो साफ़ कीजिए. जब नीयत ही साफ नहीं है तो इस तरह की चर्चा बंद कीजिए। आपको बता दें कि श्याम रजक के बयान पर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि आरएसएस को किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है. बीजेपी नेता और विधायक नितिन नवीन ने कहा कि आरएसएस देश के विकास के लिए समाज के हर वर्ग की ख़ुशी के लिए काम करता है. इसलिए उसके बारे में कोई कुछ भी बोले कोई फर्क नहीं पड़ता है. कोई क्या बोलता है, इससे कोई मतलब नहीं. मोहन भागवत के बयान पर जेडीयू और आरजेडी के सुर एक जैसे हैं और दोनों ही दल मोहन भागवत पर हमलावर हैं. मंगलवार को पटना लौटने के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मोहन भागवत के बयान पर कहा कि देश में आरक्षण खत्म करने की साजिश की जा रही है।
Senior Congress leader P Chidambaram fails to get any immediate relief from SC; his plea seeking protection from arrest, to be put before CJI
Root News of India 2019-08-21 13:01:36
New Delhi, 21 August 2019, (RNI): Senior Congress leader P Chidambaram, who is facing threat of arrest in the INX Media case, failed to get any immediate relief from Supreme Court today.
आरजेडी के विधायकों ने तेजस्वी यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग कर डाली
Rama Shanker Prasad 2019-08-21 07:05:36
पटना, 21 अगस्त 2019, (आरएनआई)। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के खिलाफ पार्टी के विधायकों ने विद्रोह खड़ा कर दिया है.अब उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से भी हाथ धोना पड़ सकता है. पार्टी के विधायकों ने तेजस्वी यादव को पार्टी की बागडोर देने की सिफारिश करते हुए तेजस्वी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने की मांग कर डाली है.  दरअसल, आगामी 12 दिसंबर को आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होना है. लेकिन, संगठन के इस चुनाव से पहले ही आरजेडी के विधायकों ने तेजस्वी यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग कर डाली है। दरअसल, आरजेडी के सीनियर विधायक भाई वीरेन्द्र ने तेजस्वी यादव को पार्टी को लीड करने के लिए निमंत्रण दिया है. भाई वीरेन्द्र ने कहा है कि तेजस्वी यादव को पार्टी को लीड करना चाहिए. हम तेजस्वी यादव के साथ हैं और बिहार की जनता भी उनके साथ है. उन्होंने कहा कि तेजस्वी के नेतृत्व में हम सब आगे बढने के लिए तैयार हैं. तेजस्वी बिहार के सीएम बनेंगे. वहीं, पार्टी के विधायक कुमार सर्वजीत ने भी तेजस्वी यादव को पार्टी की कमान सौंपने की मांग की है. कुमार सर्वजीत ने कहा है कि तेजस्वी युवा हैं और राज्य से लेकर राष्ट्र स्तर पर युवाओं का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं. तेजस्वी में युवाओं का काफी भरोसा है. तेजस्वी यादव को अगर पार्टी की कमान सौंपी जाती है तो, बिहार के युवाओं में तेजस्वी के लिए उत्साह बढ़ेगा. तेजस्वी काफी सुलझे हुए नेता हैं और उनमें नेतृत्व की अपार क्षमता है। तेजस्वी पार्टी में तेजप्रताप और मीसा भारती के हस्तक्षेप से परेशान हैं. तेजस्वी दोनों को पार्टी की मुख्यधारा से अलग करना चाहते हैं. साथ ही तेजस्वी अब पार्टी को अपने मुताबिक चलाना चाहते हैं. इसलिए उन्होनें राजनीति में सक्रियता को लेकर अपनी शर्तों से परिवार के अभिभावक को अवगत करा दिया है. यही वजह है कि परिवार में अपने फैसले को लेकर दवाब बनाने के लिए तेजस्वी ने पार्टी के सदस्यता अभियान की तीन मीटिंगों का बहिष्कार तक कर दिया। आपको बता दें कि तेजस्वी को लेकर आरजेडी के विधायकों की राय उस वक्त आयी जब कुछ दिन पहले ही पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने संगठन चुनाव से पहले ही लालू प्रसाद के फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की घोषणा कर दी थी. शिवानंद के बाद तेजप्रताप यादव ने भी लालू प्रसाद यादव के ही राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की बात कही थी. ऐसे में आरजेडी विधायकों के बदले हुए सुर लालू प्रसाद के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं. जो हालात बन रहे हैं, उसमें ये कहने में कोई गुरेज नहीं कि लालू प्रसाद भी अब यूपी के मुलायम सिंह यादव की राह पर हैं और तेजस्वी अखिलेश यादव बनने की राह पर।
रायबरेली की कांग्रेस विधायक अदिति सिंह के पिता का निधन
Root News of India 2019-08-20 09:04:01
रायबरेली, 20 अगस्त 2019, (आरएनआई)। उत्तर प्रदेश के रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह के पिता और पूर्व विधायक अखिलेश सिंह का निधन हो गया है।
प्रियंका गांधी ने कहा प्रधानमंत्री मोदी संघ की विचारधारा का सम्मान नहीं करते
Root News of India 2019-08-20 08:30:37
नई दिल्ली, 20 अगस्त 2019, (आरएनआई)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा आरक्षण को लेकर दिए गए बयान पर प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी आरएसएस की विचारधारा का सम्मान नहीं करते हैं।
जगन्नाथ मिश्रा के निधन से दुखी हूं : केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद
Rupesh Kumar 2019-08-19 17:26:52
पटना, 19 अगस्त 2019, (आरएनआई)। केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता जगन्नाथ मिश्रा जी के निधन पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट कर दिवंगत आत्मा को विनम्र श्रद्धांजलि दी। उन्होंने साथ ही जगन्नाथ मिश्रा के सुपुत्र नीतीश मिश्रा से फोन पर बात कर अपना शोक प्रकट किया और उनके परिवार को सांत्वना दी। श्री प्रसाद ने कहा कि जगन्नाथ मिश्रा बिहार के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ राजनेता थे जिनके निधन से बिहार की राजनीति को क्षति हुई है.
अनंत सिंह के सपोर्ट में उतरे शिवानंद तिवारी 
Root News of India 2019-08-19 16:44:22
पटना, 19 अगस्त 2019, (आरएनआई)। बिहार के मोकामा से विधायक अनंत सिंह के पैतृक घर से एके-47 और हैंड ग्रेनेड मिलने और उनके ऊपर यूएपीए एक्ट दर्ज होने के बाद राजनीतिक दलों ने उसपे प्रतिक्रिया दी है. एक तरफ तो जहां आरजेडी ने इसे एकतरफा बताया है वहीं दूसरी ओर जेडीयू ने आरजेडी पर राजनीतिक हमला बोला है और कहा है कि आरजेडी के नेता अपराध पर थोड़ी गंभीरता दिखाएं। दरअसल, राष्ट्रीय जनता दल के उपाध्यक्ष और वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने इस मामले पर सरकार से सीधा सवाल किया है. उन्होंने कहा है कि यूएपीए एक्ट दरअसल आतंकियों के खिलाफ एक प्रभावी कानून है लेकिन इसका इस्तेमाल अनंत सिंह के खिलाफ किया जा रहा है. ऐसा नहीं होना चाहिए. ठीक है उनके घर से हथियार मिले हैं ये कानून के खिलाफ है लेकिन यूएपीए लगाना किसी भी तरीकके से उचित नहीं है. शिवानंद तिवारी के मुताबिक,भारत में नीतीश कुमार की सरकार पहली ऐसी सरकार है जिसने संशोधित यूएपीए एक्ट का इस्तेमाल किया है. अपराधी और आतंकी में क्या फर्क होता है इसे सरकार को समझना चाहिए। आपको बता दें कि अनंत सिंह पर शिवानंद तिवारी के बयान को जनता दल यूनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी ने गंभीरता से लिया है. जेडीयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने शिवानंद तिवारी से सवाल पूछते हुए कहा है कि, क्या संविधान ने किसी को एके-47 और हैंड ग्रेनेड रखने की अनमुति दी है. किस आधार पर अनंत सिंह की वकालत शिवानंद तिवारी कर रहे हैं. संजय सिंह के मुताबिक, बिहार में सुशासन की सरकार है और वो बिना किसी भेदभाव के काम करती है. यहां न तो किसी को फंसाया जाता है और न ही बचाया जाता है. संजय सिंह ने कहा कि कभी नीतीश कुमार के बगल में शिवानंद तिवारी बैठते थे और आज वो तेजस्वी यादव का झोला ढो रहे हैं।
मोकामा विधायक अनंत सिंह ने जारी किया वीडियो, कहा - अपने बीमार दोस्त को देखने आया हूं 3-4 दिनों में सरेंडर कर दूंगा
Rupesh Kumar 2019-08-19 11:00:39
मुजफ्फरपुर, 19 अगस्त 2019, (आरएनआई)। बिहार के बाहुबली मोकामा विधायक अनंत सिंह ने वीडियो जारी कर, अपने वीडियो में कहते दिखे की - 'अनंत सिंह गिरफ्तारी से नहीं घबराता है, अपने बीमार दोस्त को देखने आया हूं 3 से 4 दिनों में सरेंडर कर दूंगा'.
Bhupinder Hooda supports Centre's decision to abrogate Article 370
Root News of India 2019-08-19 10:11:29
Chandigarh, 19 August 2019, (RNI): Former Haryana chief minister and senior Congress leader Bhupinder Singh Hooda has supported the Centre's decision to abrogate Article 370, which granted special status to Jammu and Kashmir. Addressing a rally in Rohtak, Hooda said he will support the Centre if does something right.
बाहुबली विधायक अनंत सिंह के पटना आवास पर देर रात पुलिस ने की छापेमारी, फरार हुए विधायक
Rupesh Kumar 2019-08-18 10:40:08
पटना, 18 अगस्त 2019, (आरएनआई)। मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह पिछले दो दिनों से ताल ठोक रहे थे. वो बार बार कह रहे थे कि जिसे गिरफ्तार करना है करे, वो भागेंगे नहीं. उन्हें न्यायालय पर भरोसा है. गिरफ्तार होने के अगले दिन ही उन्हें कोर्ट से जमानत मिल जाएगी. लेकिन बाहुबली विधायक ने ठीक उल्टा काम किया है. वो पटना स्थित अपने सरकारी आवास को छोड़कर फरार हो गए हैं. इस बात की पुष्टि हो गई है. पटना पुलिस की टीम ने शनिवार को आधी रात के बाद बाहुबली विधायक अनंत सिंह के सरकारी आवास पर छापेमारी की. काफी देर तक पुलिस टीम सरकारी आवास के अंदर रही. पूरे कैंपस को खंगाला गया. लेकिन पुलिस टीम को अनंत सिंह वहां नहीं मिले. वापस लौटने के क्रम में बाढ़ की एएसपी लिपि सिंह ने इस बात को कन्फर्म कर दिया है. हालांकि विधायक के सरकारी आवास से एक आपराधिक मामले का फरार आरोपी छोटन सिंह जरूर मिला. जिसे गिरफ्तार कर पुलिस टीम अपने साथ ले गई है. जबकि फरार अनंत सिंह की तलाश और गिरफ्तार करने के सवाल पर लिपि सिंह ने कहा कि इस मसले पर वो अपने सीनियर अधिकारियों के इंस्ट्रक्शन के अनुसार काम करेंगी.आधी रात के बाद जब पुलिस टीम ने छापेमारी की तो सरकारी आवास के अंदर बाहुबली विधायक अनंत सिंह के कुछ स्टाफ मिले. एक-एक कर सभी से पूछताछ की गई. पूछताछ के दरम्यान ही कई बातें सामने आई. सोर्स की मानें तो मोकामा के निर्दलीय विधायक अनंत सिंह शनिवार की शाम 5 बजे तक अपने सरकारी आवास के अंदर मौजूद थे. लेकिन जैसे ही उन्हें इस बात का आभास हुआ कि देर रात पुलिस टीम उन्हें गिरफ्तार करने पहुँच सकती है. इसी के बाद ही अनंत सिंह चुपके से फरार हो गए. सोर्स की मानें तो पुलिस के आने की खबर किसी ने उन्हें दे दी थी.अगर सही समय पर पुलिस की यह कार्रवाई हुई होती तो रिजल्ट कुछ और होता. अनंत सिंह गिरफ्तार कर लिए गए होते. लेकिन पुलिस की सुस्त चाल की वजह से सारी तैयारी धरी की धरी रह गई. दरअसल, पटना पुलिस ने बाहुबली विधायक को बाढ़ थाना में दर्ज हुए हथियार और विस्फोटक सामान की बरामदगी के केस में गिरफ्तार करने की पूरी तैयारी कर रखी थी. लेकिन सोर्स की मानें बिहार पुलिस मुख्यालय की तरफ से आदेश देने में देरी कर दी गई. जिसका नतीजा है कि अनंत सिंह फरार हो गए.
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की अधिकारियों को चेतावनी
Root News of India 2019-08-18 10:18:53
नई दिल्ली, 18 अगस्त 2019, (आरएनआई)। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने समय से काम नहीं करने वाले अफसरों को बड़ी चेतावनी दी है। गडकरी ने कुछ अधिकारियों से अपील करते हुए कहा कि यदि चंद मुद्दों का निस्तारण नहीं किया गया तो वह लोगों से कहेंगे कि धुलाई करो। केंद्रीय मंत्री एमएसएमई सेक्टर में काम कर रहे संघ से जुड़े संगठन लघु उद्योग भारती के एक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। गडकरी के पास सड़क परिवहन, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम विभाग की जिम्मेदारी है। सम्मेलन में शामिल उद्यमियों से गडकरी ने निडर होकर उनके कारोबार का विस्तार करने की बात की।
प्रियंका गांधी ने पूछा क्या देश में बचा है लोकतंत्र?
Root News of India 2019-08-18 09:32:19
नई दिल्ली, 18 अगस्त 2019, (आरएनआई)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए मोदी-शाह से पूछा है कि आखिर किस आधार पर जम्मू-कश्मीर में उनकी पार्टी के नेताओं को हिरासत में लिया गया है।
आप के बागी नेता कपिल मिश्रा भाजपा में शामिल
Root News of India 2019-08-17 12:24:01
नई दिल्ली, 17 अगस्त 2019, (आरएनआई)। आम आदमी पार्टी के बागी नेता कपिल मिश्रा भाजपा में शामिल हो गए। उन्हें मनोज तिवारी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई। भाजपा में शामिल होने की पुष्टि कपिल मिश्रा ने शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ही कर दी थी। शनिवार को उन्होंने दिल्ली भाजपा प्रदेश कार्यालय में औपचारिक रूप से भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।
अरुण जेटली की हालत नाजुक
Root News of India 2019-08-17 12:23:58
नई दिल्ली, 17 अगस्त 2019, (आरएनआई)। एक सप्ताह से एम्स में भर्ती पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। वे आईसीयू में भर्ती हैं। उनकी हालत इस वक्त इतनी खराब है कि उन्हें वेंटिलेटर से हटाकर ईसीएमओ यानी एक्सट्राकॉर्पोरियल मेंब्रेन ऑक्सीजिनेशन पर रखा गया है।
दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल का जन्मदिन बड़े धूम-धाम से मनाया गया
Rupesh Kumar 2019-08-16 19:34:33
पटना, 16 अगस्त 2019, (आरएनआई)। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में केक काट कर पार्टी के संजोयक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जन्मदिन भ्रष्टाचार विरोधी अभियान के तौर पर मनाया.
पहलू खान मामले में अदालत का फैसला चौंकाने वाला: प्रियंका गांधी
Root News of India 2019-08-16 10:27:16
नई दिल्ली, 16 अगस्त 2019, (आरएनआई)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पहलू खान हत्या मामले में सभी आरोपियों को बरी किए जाने संबंधी अदालती फैसले को चौंकाने वाला करार देते हुए शुक्रवार को उम्मीद जताई कि इस मामले में न्याय दिलाकर अच्छा उदाहरण पेश किया जाएगा।
भाजपा सांसद रूपा गांगुली के बेटे को पुलिस ने हिरासत में लिया
Root News of India 2019-08-16 09:54:25
कोलकाता, 16 अगस्त 2019, (आरएनआई)। भाजपा की राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली के बेटे आकाश मुखर्जी को पुलिस ने बीते गुरुवार रात हिरासत में ले लिया है।
हैदराबाद के मदीना चौक पर असदुद्दीन ओवैसी ने फहराया तिरंगा
Root News of India 2019-08-15 11:31:50
हैदराबाद, 15 अगस्त 2019, (आरएनआई)। देश आज आजादी का जश्न मना रहा है. हर जगह स्वतंत्रता दिवस की धूम है. ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी तिरंगा फहराया. हैदराबाद के मदीना चौक पर ओवैसी ने तिरंगा फहराया. इस दौरान काफी संख्या में उनके समर्थक भी मौजूद रहे.
लोकतंत्र भारत की सबसे अमूल्य संपत्ति : ममता बनर्जी
Root News of India 2019-08-15 08:13:13
कोलकाता, 15 अगस्त 2019, (आरएनआई)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि लोकतंत्र देश की 'सबसे अमूल्य संपत्ति' है। वहीं, इसके साथ उन्होंने लोगों आग्रह किया कि देश का साथ देते रहे और इसका विभाजन ना हो सके इसकी शपथ लें। बता दें कि सीएम ममता ने गुरुवार आधी रात को देश के 73 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने निवास के पास आयोजित एक कार्यक्रम में तिरंगा फहराया।

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?
Positive SSL